विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण पर रखें इन बातों का खास ख्याल
Chandra Grahan Special

चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण पर रखें इन बातों का खास ख्याल

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पिंटू सेंगर हत्याकांड: छिंदवाड़ा से पप्पू स्मार्ट और उसके बेटे समेत चार को उठाया, कानपुर पुलिस सभी से कर रही है पूछताछ

कानपुर देहात: आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर दिनदहाड़े कोतवाली के पास ट्रांसपोर्टर से दो लाख की लूट

कानपुर देहात में भोगनीपुर कोतवाली से महज पांच सौ मीटर दूर गुरुवार को दिनदहाड़े हाईवे किनारे ट्रांसपोर्टर की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर बाइक सवार बदमाशों ने दो लाख दो हजार रुपये लूट लिए। ट्रांसपोर्टर बाइक से कैश लेकर बैंक जा रहे थे। एसपी अनुराग वत्स और एएसपी अनूप कुमार ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। उन्होंने लूट का जल्द खुलासा किए जाने का दावा किया है।

भोगनीपुर निवासी मोहम्मद राशिद के पास स्वयं के ट्रक हैं और वह ट्रांसपोर्ट का भी काम करते हैं। उनका खाता पुखरायां स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में है। गुरुवार दोपहर वह अपने खाते में रुपये जमा करने के लिए घर से दो लाख दो हजार रुपये लेकर बाइक से बैंक जा रहे थे।

तभी कोतवाली के पास हाईवे पर पीछे से आ रहे बाइक सवार लोगों ने आवाज लगाई। वह मुड़कर देखने लगे। तब तक बाइक सवार आगे आ गए और अपनी बाइक सामने लगा दी। वह कुछ समझ पाते तब तक उन्होंने उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया।

इससे उनके हाथों से बाइक छूट गई वह वहीं गिर पड़े। बाइक सवार लुटेरों ने उनकी जेब से दो लाख दो हजार रुपये निकाल लिए और मिर्ची पाउडर उनके हाथों में थमाते हुए कहा कि यह लो अपने रुपये। वह पास ही एक टायर पंचर की दुकान पर पहुंचे और घटना की जानकारी दी।
... और पढ़ें

Coronavirus in UP: कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने से फतेहपुर के दो मॉल बंद

फतेहपुर जिले में कोरोना संक्रमण लगातार जिलेभर में पांव पसार रहा है। एक दिन पूर्व शहर में भाई-बहन के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर दो माल बंद कर दिए गए। दोनों शहर के अलग-अलग मॉल में काम करते थे। इसी क्रम में गुरुवार की शाम आई रिपोर्ट में तीन और कोरोना पॉजिटिव निकलकर सामने आ गए।

गुरुवार कोरोना के तीन नए मामले आ जाने से कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 151 हो गई। हालांकि इनमें से ऐक्टिव मामलों की संख्या 38 है। जबकि 113 लोग अब तक में ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं एक दिन पहले दो भाई-बहन को कोरोना की पुष्टि होने पर शहर के पटेल नगर चौराहे स्थित वी मार्ट और कलक्टरगंज स्थित वन इंडिया फेमिली मार्ट बंद कर दिए गए।

पॉजिटिव पाए गए दोनों भाई-बहन इन्हीं मॉल में काम करते थे। कटेंनमेंट क्षेत्र घोषित दक्षिणी गौतम नगर में स्वास्थ्य और पुलिस की टीम कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों के घरो में सैंपल लेने पहुंची। टीम ने पॉजिटिव पाए गए मरीजों के परिजनों के सैंपल लिए। कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए इलाको में बैरीकेडिंग कर दी गई औरबाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई।

कोरोना मीटर
अब तक कुल लिए गए नमूने - 6005
प्राप्त हुईं कुल रिपोर्ट - 5108
गुरुवार को आईं कुल रिपोर्ट - 247
गुरुवार को निकले पॉजिटिव - 3
अब तक कुल पॉजिटिव - 151
कुल एक्टिव मामले - 38
अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज हुए कुल मरीज - 113
... और पढ़ें

नवादा गांव के चौधरियों की मारपीट से शुरू हुआ था विकास दुबे के अपराध का सफर, ये है अपराधिक इतिहास

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे

कानपुर एनकाउंटर: पुलिस लाइन पहुंचा शहीदों का शव, डीजीपी पहुंचे, कुछ ही देर में सीएम भी पहुचेंगे, शहीदों को देंगे गार्ड ऑफ ऑनर

कानपुर में देर रात कुख्यात बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एडीजी जय नारायण सिंह ने इसकी पुष्टि की है। कई सिपाहियों को बेहद गंभीर हालत में रीजेंसी भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों का शव पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन पहुंचाया जा रहा है। पांच पुलिसकर्मियों के परिजन पुलिस लाइन पहुंच चुके हैं। यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी पुलिस लाइन पहुंच चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ भी कुछ ही देर में पुलिस लाइन पहुंचने वाले हैं। 



पुलिस लाइन में शहीदों को राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद पुलिस टीम के साथ शहीदों के शव को उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया जाएगा। 

शहीद हुए पुलिसकर्मी
क्षेत्राधिकारी बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा
थाना प्रभारी शिवराजपुर महेश चंद्र यादव
चौकी इंचार्ज मंधना अनूप कुमार सिंह
सब इंस्पेक्टर नेबू लाल
सिपाही सुल्तान सिंह
सिपाही राहुल
सिपाही बबलू
सिपाही जितेंद्र
... और पढ़ें

यूपी: मजदूरों से भरा वाहन पलटा, एक की मौत, 15 की हालत गंभीर

कानपुर एनकाउंटर

फतेहपुर: अज्ञात वाहन की टक्कर से बैंक कर्मी की मौत, परिजनों में कोहराम

कानपुर एनकाउंटर: सीओ, इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद, जानिए इनके नाम, परिजनों पर टूटा कहर, नहीं थम रहे आंसू

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे के फर्रुखाबाद से जुड़े हैं तार, जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ी, उन्नाव में भी हाई अलर्ट

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के तार फर्रुखाबाद जिले से जुड़े हैं। जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव गदनपुर तुर्रा में विकास दुबे की रिश्तेदारी है। इसके अलावा वह कुछ वर्ष विधायक के चुनाव में भी यहां डेरा डाले रहा था। इसके चलते विकास दुबे के जनपद में आकर शरण लेने की आशंका है। फर्रुखाबाद जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया है। जनपद की सभी सीमाओं पर फोर्स तैनात किया गया है। काली नदी पुल पर भी फोर्स तैनात है।

उन्नाव में भी हाई अलर्ट
कानपुर एनकाउंटर की घटना के बाद बाॉर्डर का नजदीकी जिला उन्नाव को भी हाई अलर्ट किया गया है। एसपी रोहन पी कनय के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में रात से ही पुलिसकर्मियों ने असलहों से लैस होकर वाहन चेकिंग शुरू की। पुलिस को आशंका है कि बदमाश भागने या छिपने के लिए उन्नाव की शरण ले सकते हैं। सर्वाधिक अलर्ट सफीपुर, माखी फतेहपुर चौरासी, बांगरमऊ, सदर कोतवाली व गांगाघाट के अलावा हाईवे के थानों में है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us