बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार का दिन, जानें इन तीन राशियों के लिए क्यों होगा शुभ ?
Myjyotish

शनिवार का दिन, जानें इन तीन राशियों के लिए क्यों होगा शुभ ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

2 रुपये के ट्वीट का मामला: आखिर फोन पर बात करने वाले किशोर ने क्यों तोड़ दिया था मोबाइल

दो रुपये ट्वीट करने के मामले की वायरल कॉल रिकॉर्डिंग के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। फोन पर बात करने वाले बिहार निवासी किशोर ने अपना मोबाइल तोड़ दिया था। सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर उसने अपना मोबाइल क्यों तोड़ा? क्राइम ब्रांच का दावा है कि किशोर डर गया था इसलिए उसने मोबाइल तोड़ दिया लेकिन ये तर्क गले से नहीं उतर रहा है। 

पिछले महीने एक कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। जिसमें कहा जा रहा था कि योगी जी के पक्ष में ट्वीट करो। दो रुपये प्रति ट्वीट दिया जाएगा। इस मामले में रावतपुर गांव निवासी अतुल कुशवाहा ने रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह, हिमांशु सैनी समेत तीन पर केस दर्ज कराया था।
... और पढ़ें

कानपुर सड़क हादसा: 18 मौतों के आंसू अभी सूखे भी नहीं कि परिजनों के सामने आया ये सच, बताया कैसे गईं जानें

कानपुर के सचेंडी में हुए भीषण सड़क हादसे में हुई 18 मौतों के बाद गुरुवार को मृतक के परिजनों ने ठेकेदार व उसके भाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों ने बताया कि धमकी देकर एक ही टेंपो में बीस से अधिक लोगों को बैठाया गया। टेंपो खुद उसका मालिक चला रहा था। बस को सामने आता देख वह चलते टेंपो से कूद गया था। परिजनों ने इस संबंध में थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। हादसे में तीन भाइयों राममिलन, लवलेश और शिवभजन की भी मौत हुई है। इनके एक अन्य भाई नीरज ने सचेंडी थाने में गुरुवार को तहरीर दी है। इसमें आरोप लगाया है कि ईश्वरीगंज निवासी प्रकाश सिंह तोमर बिस्कुट फैक्टरी में लेबर ठेकेदार है। उसके भाई अविनाश सिंह की टेंपो से कर्मचारी आते जाते थे। तहरीर के मुताबिक मंगलवार रात जब टेंपो कर्मचारियों को लेने आया तो जगह न होने के कारण प्रकाश से बात की गई।
 
... और पढ़ें

कानपुर: ब्लैक फंगस की पांच में पुष्टि, साइनस की सर्जरी, 10 सैंपल में से पांच में निकला फंगल संक्रमण

कानपुर हैलट में भर्ती पांच और रोगियों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो गई है। पैथोलॉजी विभाग ने 10 सैंपल की जांच की, जिनमें पांच सैंपल पॉजिटिव निकले हैं। इन रोगियों का हैलट में इलाज चल रहा है। गुरुवार को ब्लैक फंगस के रोगियों के साइनस की सर्जरी की गई।

एनेस्थेटिस्ट के मशविरे पर एक रोगी की आंख की सर्जरी टाल दी गई। एक रोगी की सर्जरी शुक्रवार को प्रस्तावित है। हैलट में इस वक्त ब्लैक फंगस के 38 रोगी भर्ती हैं। इलाज से फायदा होने के बाद कुछ रोगियों को डिस्चार्ज कर दिया गया, लेकिन कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

एक रोगी के ब्लैक फंगस का इलाज शुरू हुआ, तभी उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। इससे उसे न्यूरो साइंसेज में शिफ्ट कर दिया गया। रोगी अब निगेटिव हुआ तो ब्लैक फंगस का संक्रमण उसमें बहुत बढ़ा हुआ मिला।

उसकी आंख की सर्जरी प्रस्तावित है। डॉक्टरों का कहना है कि आंख से मस्तिष्क में संक्रमण फैल सकता है। गुरुवार को ब्लैक फंगस के डेढ़ सौ इंजेक्शन और आ गए हैं। हैलट की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ज्योति सक्सेना ने बताया कि दवा की कोई कमी नहीं है।
... और पढ़ें

यूपी: हरदोई में गंगा में महिला समेत तीन के शव उतराते मिलने से सनसनी, मौके पर पहुंच पुलिस ने निकाले

हरदोई और कन्नौज जनपद की सीमा पर अरवल थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगा नदी में तीन शव उतराते मिलने की जानकारी से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों से मिली सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शवों को निकलवाने की कवायद शुरू कर दी।

एसपी का कहना है कि शवों को निकाले जाने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। शनिवार रात अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम पतारपुरवा के निकट गंगा किनारे गए कुछ ग्रामीणों ने एक अधेड़ का शव किनारे पर लगा देखा तो इसकी चर्चा हो गई।

कुछ देर बाद अन्य ग्रामीण भी पहुंचे और उक्त शव के पास ही गंगा में एक महिला और एक बालक का शव भी उतराता दिखा।  एक साथ तीन शव देख कर ग्रामीणों में खलबली मच गई और सूचना अरवल पुलिस को दी गयी। साथ ही साथ कन्नौज जनपद की सीमा में स्थित नौरंगपुर चौकी को भी सूचना दी गई।

नौरंगपुर चौकी क्षेत्र के बदनापुर गांव से भी ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। शवों को निकलवाने की कवायद की जा रही है। एसपी अजय कुमार ने बताया कि घटना संज्ञान में आई है । शव निकलवाए जाने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक को भेजा गया है।
... और पढ़ें
गंगा में बह कर आए शव गंगा में बह कर आए शव

महोबा: राज्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी में नपे तहसीलदार, तीन सदस्यीय समिति करेगी वायरल ऑडियो की जांच

प्यार में धोखा: प्रेमी दूसरी लड़की से रचाने जा रहा था शादी, बरात निकासी से पहले पहुंची प्रेमिका, इस बात पर अड़ी

कानपुर में पनकी के रतनपुर निवासी युवक की बर्रा के दबौली में शादी तय हुई। शुक्रवार शाम युवक के घर से बरात की निकासी के दौरान कानपुर देहात के गजनेर में रहने वाली उसकी प्रेमिका घर पहुंच गई। प्रेमिका ने युवक के घर के बाहर हंगामा शुरू कर दिया और उससे शादी करने पर अड़ गई।

युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को समझा-बुझाकर शांत कराया। युवती ने पुलिस को बताया कि काफी दिनों से उसका युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। दिसंबर 2018 में एक मंदिर से दोनों की शादी भी हो चुकी है। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। पनकी एसओ अतुल कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों को थाने लाया गया है। उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है।
... और पढ़ें

फतेहपुर: पीआरडी जवान को बंधक बनाकर आईटीआई कॉलेज में लूट

फतेहपुर जिले के खागा में आईटीआई कॉलेज खासमऊ में ट्रांसफार्मर का तेल चुराने के लिए घुसे चोरों की भनक जब वहां तैनात पीआरडी जवान को लगी तो उसने एक बदमाश के सिर पर डंडा मार दिया। बौखलाए बदमाशों ने जवान को दबोच लिया और उसे बंधक बनाकर कमरे में बंद कर दिया, फिर लूटपाट शुरू कर दी।

कॉलेज के कैमरों को तोड़ते हुए चोरों ने वहां से सामान लूटा और उसे पिकअप में लादकर भाग गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। खासमऊ आईटीआई में शुक्रवार शाम पीआरडी जवान मातादीन निवासी बिधातीपुर थाना असोथर सुरक्षा में तैनात था।

शुक्रवार रात करीब 11 बजे पालतू कुत्ते ने कालेज गेट के अंदर बने मंदिर व ट्रांसफार्मर के पास जाकर भौंकना शुरू कर दिया। मातादीन ने सांप के होने की शंका की और मंदिर के पीछे पत्थर फेंका। तभी एक व्यक्ति मातादीन की ओर लपका तो मातादीन ने उसके सिर पर डंडा मार दिया।

यह देख मंदिर के पीछे से पांच-छह लोग बाहर आ गए और मातादीन को दबोच लिया, फिर गार्ड रूम में ले गए। उसकी वर्दी उतारकर, बनियान व अन्य चीजों से हाथ, पैर बांधकर बंद कर दिया। दो बदमाश गार्ड रूम में रुके और बाकी चाभी का गुच्छा लेकर आईटीआई कालेज की ओर बढ़े।

यहां लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ते हुए बदमाशों ने प्रिंसिपल रूम, रिकॉर्ड रूम, ऑफिस, वर्कशॉप कैलकुलेशन रूम में जाकर तोड़फोड़ करते हुए हजारों का सामान लूट लिया। इसमें दो इनवर्टर, दो बैट्रा, एक डीबीआर, मॉनिटर, छह कैमरे, एक फ्रिज, एक डेस्कटॉप का मॉनिटर, एक प्रिंटर, लेजर फोटोकॉपी मशीन, की-बोर्ड, माउस आदि कुछ सामान एक पिकअप में लादकर भाग निकले।

बदमाशों के जाने के बाद मातादीन रेंगते हुए बाहर सड़क पर पहुंचा और शोर मचाया तो बगल में स्थित आश्रम पद्धति कालेज के गार्ड बाहर आ गए और उन्होंने मातादीन को मुक्त कराते हुए पुलिस का सूचना दी। पुलिस ने कालेज में कार्यदेशक के पद पर तैनात मायाराम की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ गार्ड को बंधक बनाकर लूट व तोड़फोड़ करने का मुकदमा दर्ज किया है। 
 
... और पढ़ें

कानपुर: कल से चार दिन तक रहेगी पानी की किल्लत, 10 लाख लोगों को उठानी पड़ेगी परेशानी

सांकेतिक तस्वीर
कानपुर में भीषण गर्मी में 13 जून से 16 जून तक सिटी और साउथ के करीब 10 लाख लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान बैराज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद कर सर्वोदय नगर में टूटी घटिया मुख्य पाइपलाइन की मरम्मत की जाएगी।

12 जून से ही खुदाई शुरू हो जाएगी। करीब आठ अरब की जेएनएनयूआरएम जलापूर्ति परियोजना के तहत बैराज से सिटी और साउथ में घटिया मुख्य पाइपलाइन बिछाई गई है। 10 दिन पहले सर्वोदय नगर में रतनदीन हॉस्पिटल के पास लाइन टूट गई थी। जल निगम ने चार दिन तक बैराज ट्रीटमेंट प्लांट बंद कर मरम्मत कर पानी की आपूर्ति शुरू कराई तो इसी स्थल के पास फिर मुख्य लाइन लीक हो गई थी।

रोज हजारों लीटर पानी यहां बर्बाद हो रहा है। जल निगम के परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने बताया कि शनिवार सुबह सप्लाई के बाद मरम्मत के लिए खुदाई शुरू हो जाएगी लेकिन बैराज प्लांट रविवार सुबह से बंद किया जाएगा।

नि:शुल्क टैंकर के लिए डायल करें 05122549018, 9235553826
जलकल विभाग के महाप्रबंधक नीरज गौड़ ने बताया कि पानी का संकट होने पर जलकल विभाग के कंट्रोल रूम का फोन नंबर 05122549018 या मोबाइल नंबर 9235553826 डायल किया जा सकता है। जिन मोहल्ले में पानी का संकट होगा, वहां पानी का टैंकर नि:शुल्क भेजा जाएगा। संबंधित क्षेत्रों में जल्दी टैंकर पहुंचे, इसके लिए जोनों में भी टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं।
... और पढ़ें

सचेंडी हादसा: पुलिस की नाकामी से चालक गिरफ्त से दूर, केस होगा कमजोर

कानपुर के सचेंडी हादसे में अब तक पुलिस की बड़ी नाकामी रही है। चार दिन बाद भी बस चालक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। चालक की गिरफ्तारी न होने से केस पर असर पड़ेगा। हादसे के वक्त चालक शराब के नशे में थे। इसलिए 72 घंटे के भीतर उसका मेडिकल जरूरी था।

जिससे शराब पीने की पुष्टि हो जाती। मगर अब ये गुंजाइश खत्म हो गई है। चालक शराब पीये हुए थे ये साबित कर पाना पुलिस के लिये आसान नहीं होगा। जिसका फायदा आरोपी चालकों को मिलेगा। सचेंडी में हाईवे पर मंगलवार रात बस और टेंपो की भिड़ंत में 18 जानें चली गई थीं।

बस सवार यात्री राहुल ने बस चालकों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि हादसे से कुछ ही देर पहले दोनों चालकों ने शराब पी थी। नशे में धुत होकर तेज रफ्तार में गलत तरीके से बस चलाई जिस वजह से हादसा हुआ।

पुलिस की जांच में पता चला कि बस में देवेंद्र और कोई चौहान नाम के ड्राइवर थे। पुलिस अफसरों ने दावा किया था कि तीन टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं लेकिन चार दिन बाद भी हाथ खाली हैं। पुलिस फजलगंज स्थित शराब ठेके से सीसीटीवी फुटेज जुटा रही है। संभावना है कि आरोपी उस रात वहां पर शराब पीते कैद हुए होंगे।
... और पढ़ें

UP Panchayat By Election 2021: कन्नौज, उन्नाव, बांदा समेत इन जिलों में मतदान जारी, यहां जानिए पल-पल की अपडेट

पंचायत उपचुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के कन्नौज, बांदा, उन्नाव, चित्रकूट, इटावा, फर्रूखाबाद आदि जिलों में शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। शाम छह बजे तक मतदान जारी रहेगा। इस दौरान मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है। धीरे-धीरे मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। वहीं कई बूथों पर कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी भी हो रही है। कुछ मतदाता बिना मास्क लगाए वोट डालने पहुंच रहे हैं। वहीं कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग नियम की भी धज्जियां उड़ रहीं हैं। हालांकि आज मौसम भी मतदान में खलल डाल सकता है क्योंकि बारिश होने की संभावना है। मतदान वाले जिलों में ब्लॉकवार पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। कड़ी निगरानी में मतदान कराए जा रहे हैं। आगे की स्लाइड्स में देखें पल-पल की अपडेट...
 
यूपी के कन्नौज जिले में मानीमऊ ब्लॉक के ग्राम पंचायत ददौरा खुर्द में दस वार्डों में मतदान हो रहे हैं। यहां वोटरों की लम्बी कतार दिखी। 
... और पढ़ें

कानपुर में भीषण सड़क हादसा: ट्रक की टक्कर से कार सवार युवक की मौत, चार घायल

कानपुर में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। बिल्हौर क्षेत्र में जीटी रोड पर बीबीपुर गांव के पास ट्रक की टक्कर से कार सवार युवक की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद जीटी रोड पर जाम लग गया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजकर क्रेन की मदद से ट्रक व क्षतिग्रस्त कार को सड़क के किनारे कराकर यातायात सामान्य कराया।

पहुर चौडगरा फतेहपुर निवासी 32 वर्षीय रिंकू पांडे पुत्र ओम प्रकाश पांडे ने बताया कि शुक्रवार रात वह गांव के उपेंद्र सिंह (45), रावतपुर रोड चौडगरा फतेहपुर निवासी दिनेश कुमार (22) पुत्र बुद्धि राम, संदीप गुप्ता (30) पुत्र अशोक कुमार गुप्ता, कुटार बडिया कला, हलिया, मिर्जापुर निवासी प्रमोद कुमार (28) पुत्र समर बहादुर के साथ दोस्त के बेटे के तिलक समारोह में शामिल होने किराए की कार से फर्रुखाबाद गए थे।


सभी लोग फतेहपुर में टोस्ट बनाने के कारखाने में काम करते हैं। शनिवार सुबह वह लोग वापस लौट रहे थे। कार दिनेश चला रहा था उपेंद्र आगे की सीट पर बैठे थे। बिल्हौर क्षेत्र में जीटी रोड पर बीबीपुर गांव के पास सामने से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक टायर फटने के कारण अनियंत्रित होकर कार से भिड़ गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।

... और पढ़ें

उन्नाव में भीषण सड़क हादसा: ट्रक से कुचलकर क्लीनर की दर्दनाक मौत, चार घायल

उन्नाव जिले में अजगैन थाना क्षेत्र के चमरौली तिराहे के पास ट्रक ने पहले सड़क किनारे खड़ी वैन को टक्कर मारी फिर दूसरे ट्रक में चढ़ रहे क्लीनर को चपेट में ले लिया। हादसे में क्लीनर फतेहपुर जनपद के खखरेरू थाना क्षेत्र के कई पुरवा गांव निवासी 27 वर्षीय जावेद अली पुत्र साबिर अली की मौत हो गई।

वहीं वैन सवार अचलगंज के वसैना गांव निवासी रोहित कुशवाहा (27), सील कुमार (50), अनिल कुमार (48) व दिनेश कुमार उर्फ बच्चा दीक्षित (25) घायल हो गए। सभी को पुलिस ने सीएचसी नवाबगंज पहुंचाया। जहां से चारों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वैन सवार घायल नवाबगंज से बरात में शामिल होकर घर लौट रहे थे। वहीं ट्रक चालक हादसे के बाद भाग निकला।
... और पढ़ें

कानपुर हादसा: 18 जानें चली गईं, जिम्मेदारी तय नहीं हो सकी, अब तक शुरू नहीं हुई जांच

कानपुर के सचेंडी हादसे में 18 बेकसूर गरीब लोगों की जानें चली गईं लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही अभी भी जारी है। हादसे को चार दिन बीत गए लेकिन अब तक विभागीय जांच शुरू नहीं हो सकी। अब एडीजी जोन का कहना है कि हादसे के पीछे कौन-कौन जिम्मेदार है इसको स्पष्ट करने के लिए राजपत्रित अफसर से जांच कराएंगे। हैरानी की बात ये है कि जांच अधिकारी तक अभी तय नहीं किया गया है। अफसरों की बेपरवाही चरम पर है। हादसे को लेकर शुक्रवार को एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अफसरों ने बैठक भी की। हादसे के पीछे कई कारण सामने आ रहे थे। खासकर यातायात नियमों का उल्लंघन और जिम्मेदारों की लापरवाही उजागर हुई थी। पुलिस, एनएचएआई, आरटीओ आदि विभाग हादसे के पीछे सीधे जिम्मेदार हैं। इनकी जिम्मेदारी तय करने के लिए हादसे की जांच जरूरी है जो अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। केवल शुरुआत में सीओ सदर ने मामले की एक रिपोर्ट भेजकर खानापूर्ति की थी। ... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us