विज्ञापन
विज्ञापन
दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !
Navratri Special

दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

जालौन केस: जावित्री को देख चौंक पड़े नई बस्ती मोहल्ले के लोग, कोई बोला बिटिया तो कोई साध गया चुप्पी

बिकरू कांड: खुशी मामले में सुनवाई अब 29 को, 17 गंभीर धाराओं में बनाया आरोपी

बिकरू कांड में आरोपी खुशी तिवारी का पैनल से परीक्षण कराने की मांग को लेकर मंगलवार को होने वाली सुनवाई टल गई। अब सुनवाई 29 अक्तूबर को होगी। पुलिस ने अमर दुबे की पत्नी खुशी को हत्या, हत्या के प्रयास, विस्फोटक अधिनियम जैसी 17 गंभीर धाराओं में आरोपी बनाया है।

नाबालिग होने के चलते मामले की सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड, माती में हो रही है। वह बाराबंकी जिले के बालिका संरक्षण गृह में है। बोर्ड ने उसका मनोवैज्ञानिक परीक्षण कराने का आदेश दिया था।

खुशी के अधिवक्ता ने 13 अक्तूबर को आपत्ति दाखिल कर पैनल से मनोवैज्ञानिक परीक्षण कराने की मांग की थी। इस पर मंगलवार को सुनवाई होनी थी। खुशी के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने बताया कि सुनवाई के लिए खुशी को नहीं बुलवाया गया था।
... और पढ़ें

बार एसोसिएशन चुनाव: बलजीत यादव अध्यक्ष, राकेश तिवारी बने महामंत्री

कानपुर में बार एसोसिएशन चुनाव में जहां कांटे की टक्कर के बाद बलजीत यादव ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की, वहीं महामंत्री पद पर राकेश तिवारी ने 1415 मतों के अंतर से एकतरफा जीत पाई। मंगलवार देर शाम खत्म हुई मतगणना के बाद एल्डर्स कमेटी ने दोनों विजयी प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए।

अध्यक्ष पद पर दोबारा मतगणना की मांग की गई जिस पर बार कौंसिल उपाध्यक्ष ने स्वयं अंतिम विवादित मतों की गिनती कर मामले का पटाक्षेप किया। मतगणना स्थल के बाहर खड़े समर्थकों ने गले मिलकर व मिठाई बांटकर एक-दूसरे को बधाई दी। जमकर पटाखे फोड़े गए।

विजयी जुलूस भी निकाला। 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए 4067 अधिवक्ताओं ने सोमवार को मतदान किया था। अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए बलजीत यादव ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नरेश त्रिपाठी को 258 मतों से शिकस्त दी।

बलजीत को 1787 मत मिले, जबकि नरेश ने 1529 वोट पाए। गणेश दीक्षित 472 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। वहीं महामंत्री पद पर राकेश तिवारी को 2087 मत मिले, जबकि आदित्य कुमार सिंह व अनुराग श्रीवास्तव क्रमश: 672 व 646 मत पाकर दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।
... और पढ़ें

बिकरू कांड के तीन दिन पहले आई बहू पर हत्या, हत्या के प्रयास, विस्फोटक अधिनियम जैसी 17 गंभीर धाराएं

अमर दुबे और खुशी अमर दुबे और खुशी

बीमारी से परेशान विवाहिता कुएं में कूदी, बचाने के लिए भाई ने भी लगाई छंलांग, ग्रामीणों की मशक्कत से बची दोनों की जान

जालौन जिले के कदौरा में बीमारी से परेशान विवाहिता ने कुएं में कूदकर जान देने का प्रयास किया। महिला को कुएं में छलांग लगाते देख बचाने के लिए भाई ने भी कुएं में छलांग लगा दी। इस घटना से गांव में हड़कम्प मच गया।

किसी तरह ग्रामीणों ने रस्सी डालकर दोनों भाई बहिनों को बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया। परिजनों ने बताया कि महिला के ऊपर भूत प्रेत का साया रहता है। जिससे वो अपना मानसिक संतुलन खो देती है।

थाना अमरौधा जिला कानपुर निवासी जय देवी पत्नी संतोष (30) विगत दो वर्षों से बीमार चल रही है। कुछ दिन पूर्व वो अपने मायके ग्राम इटौरा बावनी आई थी। बुधवार सुबह उसने घर के बाहर बने कुएं में अचानक छलांग लगा दी।

महिला को कुएं में कूदता देख गांव में हड़कम्प मच गया। बहिन को कुएं में कूदता देख बचाने के लिए भाई भूरा (18) पुत्र रामगुलाम भी कूद गया। दोनों को कुएं में डूबता देख आनन-फानन ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत के बाद दोनों को रस्सी-बाल्टी की मदद से बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया।

जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने कहा कि दोनों की हालत खतरे से बाहर है। परिजनों ने पूछताछ में बताया कि महिला विगत कुछ वर्षों से परेशान चल रही थी। भूत प्रेत का चक्कर बताया जा रहा है।
... और पढ़ें

कानपुर देहात: विवाद के बाद बेटे ने वृद्ध मां को दी दर्दनाक मौत, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर देहात में अकबरपुर कस्बे के रामगंज में नशे में विवाद के बाद मंगलवार रात बेटे ने वृद्ध मां नसीरन (80) की लोहे की सरिया मारकर हत्या कर दी। बुधवार सुबह घटना की जानकारी हुई। एसपी केशव कुमार चौधरी ने छानबीन की।

फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलित किए। पुलिस ने हत्यारोपी को हिरासत में ले लिया है। बड़े भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने बताया कि घटना के वक्त घर पर मां बेटा ही थे।

बड़े भाई मुस्ताक ने कॉलोनी आवंटन का दबाव न मानने पर छोटे भाई मासूम पर मां की हत्या का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी ट्रक चालक है। वह चार दिन पहले ही घर आया था।
... और पढ़ें

यूपी: विवाहिता की संदिग्ध मौत के चंद घंटों बाद ससुर का शव भी फांसी पर लटकता मिला

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के सांडी थाना इलाके के ग्राम सिपहिया में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत के चंद घंटों बाद ही उसके ससुर का शव भी गांव के बाग में फांसी पर लटकता मिला। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

सिपहिया निवासी आरती (25) पत्नी अजय की मंगलवार देर शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के पति अजय के मुताबिक आरती ने कच्ची कोठरी में शाल से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना पर मृतका के पिता राकेश निवासी चौहानथोक कोतवाली शहर मौके पर पहुंचे। 

उन्होंने संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की बात कहते हुए पुलिस को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम कराने की मांग की। ग्रामीणों के मुताबिक इसी दौरान राकेश ने नाराजगी में मृतका के ससुर अहिबरन (58) को भी उलाहना और धमकी दे दी। 

देर रात पुलिस ने आरती के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी भेज दिया। इसके बाद अहिबरन घर से निकल गया और कोई पता नहीं चला। बुधवार सुबह उसका शव उसके ही बाग में कटहल के पेड़ पर अंगौछे से फांसी पर लटकता मिला। इसकी सूचना भी परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल आरोपों को लेकर कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।
... और पढ़ें

कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, आलू लदे ट्रक में पीछे से घुसी पिकअप

विवाहिता की मौत के बाद ससुर ने भी लगाई फांसी

पिंटू सेंगर हत्याकांड: खाक छानती रही पुलिस, सउद, महफूज का कोर्ट में सरेंडर, दो आरोपी अभी भी फरार

कानपुर: सात महीने बाद अहमदाबाद की फ्लाइट 26 अक्टूबर से, ये है शेड्यूल और किराया

कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट से 26 अक्टूबर से अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट दोपहर 12:05 बजे आएगी और 12:25 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ेगी। चकेरी से संचालित होने वाली यह तीसरी फ्लाइट है।

अभी दिल्ली और मुंबई के बीच एक-एक फ्लाइट चल रही है। अहमदाबाद की फ्लाइट रविवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी छह दिन चलेगी। चकेरी एयरपोर्ट के निदेशक बीके झा ने बताया कि यह फ्लाइट सात महीने बाद चलने जा रही है।

यह है शेड्यूल और किराया
अहमदाबाद की फ्लाइट वहां से सुबह पौने 11 बजे उड़ान भरेगी और चकेरी एयरपोर्ट पर दोपहर 12:05 बजे उतरेगी। 20 मिनट के ठहराव के बाद यह फ्लाइट 12:25 बजे उड़ान भरेगी और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर दोपहर 1:45 बजे पहुंचेगी। अहमदाबाद से कानपुर के बीच का बेसिक किराया 4296 रुपये और कानपुर से अहमदाबाद जाने का बेसिक किराया 4035 रुपये है।
... और पढ़ें

यूपी: ट्रक चालक की बेटी बनी मिशन शक्ति की ब्रांड एंबेसेडर, 75 जिलों की महिला पुलिसकर्मियों में चुनी गईं अनीता

ट्रक चालक की सिपाही बेटी अनीता मिशन शक्ति की ब्रांड एंबेसेडर बन गई हैं। उन्हें प्रदेश के 75 जिलों में तैनात महिला पुलिसकर्मियों में वरीयता देते हुए प्रदेश सरकार ने यह उपाधि दी है। मिशन शक्ति के लिए होर्डिंग में उनकी तस्वीर प्रदेश के हर कोने में लगाई गई है।

अनीता को यह उपलब्धि जिले में तैनाती के दौरान किए गए कामकाज पर मिली चर्चा का परिणाम माना जा रहा है। इस समय वह लखनऊ में तैनात हैं। सुल्तानपुर के कादीपुर गांव निवासी ट्रक चालक केदारनाथ यादव ने तीन बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ ही संस्कार भी दिए।

वर्ष 2016 में उनकी छोटी बेटी अनीता यादव को सिपाही पद पर नियुक्ति मिली। पहली तैनाती उन्नाव के सदर कोतवाली में मिली। दो साल उन्नाव में रहने के दौरान अनीता ने कर्तव्यों का बखूबी पालन किया।

उसने गरीब बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने की मुहिम भी चलाई। सदर कोतवाली के पास डेरा डालकर रहने वाले खानाबदोश परिवारों के बच्चों पर अनीता अपनी कमाई का कुछ अंश खर्च करने लगीं।
... और पढ़ें

बांदा: जंगल में घसीटकर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, दो भाइयों समेत तीन युवकों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

बांदा जिले में गिरवां थाना क्षेत्र के एक गांव में दो सगे भाइयों सहित तीन युवकों ने 13 वर्ष की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। लड़की की मां की तहरीर पर तीनों के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

किशोरी का डाक्टरी परीक्षण कराया गया है। घटना रविवार (18 अक्तूबर) की शाम करीब 7 बजे की है। किशोरी की मां की तहरीर पर थाने में रिपोर्ट सोमवार की देर रात 10:30 बजे लिखी गई है। मां ने कहा है कि उसकी बेटी शौच कर वापस लौट रही थी।

तभी रास्ते में गांव से करीब 50 कदम दूर पहले से घात लगाए बैठे दिनेश व उसका भाई बृजेश और अवधेश ने उसे पकड़ लिया और घसीटकर जंगल की तरफ ले गए। तीनों ने वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

धमकी दी कि किसी को बताया तो उसके मां-बाप को जान से मार देंगे। घर पहुंची पुत्री ने माता-पिता को पूरी बात बताई। मां ने थाने में अगले दिन सुबह सोमवार को तहरीर दी। पुलिस ने दिनेश व बृजेश और अवधेश के विरुद्ध धारा 376 (डीए), 504, 506 और पॉक्सो एक्ट की धारा 5जी व 6 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। थाना इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है। आयु का भी मेडिकल होगा। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
 
... और पढ़ें

कानपुर: मथुरा में लूट के मामले में सीटीएस बस्ती के तीन लुटेरे गिरफ्तार

मथुरा में ज्वैलर्स के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने सीटीएस बस्ती के तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। मथुरा पुलिस ने लुटेरों की निशानदेही पर एक खंडहर में छिपाया हुआ लूट का माल भी बरामद किया।

सोमवार रात पुलिस तीनों को अपने साथ ले गई। वहीं कल्याणपुर पुलिस ने ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार किया है। मथुरा के एक ज्वैलर्स के साथ तीन अक्तूबर को लूट हुई थी। मथुरा क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोहन नाम के लुटेरे को गिरफ्तार किया।

जिसने पूछताछ में कल्याणपुर सीटीएस बस्ती निवासी अमित कुमार, चिंकी छोटू, सुरजीत का नाम लिया था। पुलिस ने सुरजीत को प्रयागराज से गिरफ्तार किया। वहीं सुरजीत की निशानदेही अमित और उसके चाचा चंदन को सीटीएस बस्ती से पकड़ा। वहीं कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X