विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Coronavirus in Uttar Pradesh Live Updates: यूपी में एक दिन में 14 नए मरीज, अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित

यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एक ही दिन 14 नए मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है।

28 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

कानपुर

रविवार, 29 मार्च 2020

लॉकडाउन: फर्रुखाबाद में अफवाह फैलाने पर नौ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

यूपी के फर्रुखाबाद  जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन कर बाहर निकलकर कोरोना को लेकर तरह-तरह की बातें करने के मामले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार कर निजी मुचलकों को छोड़ दिया है।
कंपिल थाना के दरोगा देवी प्रसाद गौतम ने जिला एटा के थाना अलीगंज के गांव पड़ाव निवासी राघव मिश्रा, गजेंद्र सिंह, अरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

गांव रायपुर के अरीब, आशू, नकीम, राजिद के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन कर लॉकडाउन में अपने घरों से निकलकर कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। एसओ देवेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि  इन सभी सात लोगों को रात में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

उधर, राजेपुर प्रतिनिधि के अनुसार थाना पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में कसबा निवासी इंद्रपाल व गांव तुषौर निवासी राजीव कठेरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसओ जयंती प्रसाद गंगवार ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों को बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन: हरदोई, कन्नौज, इटावा में जुमे की नमाज पढ़ने गए 35 पर रिपोर्ट, बुंदेलखंड-कानपुर में घरों में हुई इबादत

भूखों को निवाला, बीमार को दवाएं, गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल, लॉकडाउन में पुलिस हर संभव मदद में जुटी

लॉकडाउन: घर पहुंचने की जिद के आगे भूख प्यास बेदम, रोते हुए सुनाई आपबीती, बोले पैरों में पड़ गए छाले

रास्ते में यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया रास्ते में यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया

लॉकडाउन: 25 रुपये किलो बिका आलू-प्याज, सब्जियों के दाम गिरने से लोगों ने ली राहत की सांस

सांकेतिक तस्वीर
कानपुर में लॉकडाउन के कारण महंगी सब्जियां और फल खरीद रहे कल्याणपुर क्षेत्रवासियों के आलावा अन्य इलाकों में रहने वाले लोगों को शनिवार को राहत मिली है। पुलिस ने लोगों के घरों तक आसानी से सब्जी पहुंचाने के लिए वेंडरों को लगा दिया है।

जिन्हें सब्जी बेचने से रोका नहीं जा रहा है। यहां पर आलू 25 रुपये, प्याज 25 रुपये, टमाटर 30 रुपये, भिंडी 45 रुपये, शिमला मिर्च 25 रुपये, तरोई 35 रुपये, बैंगन 20 रुपये, कद्दू और लौकी 20 रुपये प्रति किलो बिकी।

फुटपाथ पर नहीं लगीं दुकानें
प्रशासन ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए सब्जी ठेले तैयार करवाए थे लेकिन सब्जी दुकानदारों ने नहीं सुनीं और शुक्रवार को कल्याणपुर क्रॉसिंग पर फुटपाथ पर सब्जी बिक्री की थी। प्रशासन की लापरवाही को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। शनिवार को कल्याणपुर पुलिस हरकत में आई और एक भी दुकान फुटपाथ पर नहीं दिखी।
 
थोक व्यापारी बोले 35सालों में ऐसे हालात पहली बार देख रहा हूं
चकरपुर मंडी से सब्जी खरीदकर लाता हूं, फिर यहां फुटकर सब्जी दुकानदारों को बिक्री करता हूं। लेकिन लॉकडाउन के कारण ज्यादा सब्जी ही नहीं ला पा रहा हूं। जब तक सब्जी की गाड़ी आने का समय होता है तब तक वाहनों का प्रवेश वर्जित हो जाता है।
मोबीन, कल्याणपुर सब्जी मंडी  

किसानों से हरी सब्जी की खरीदारी करता हूं। लॉकडाउन के कारण वो अपनी सब्जी लेकर नहीं आ रहे हैं। इसकी वजह से काफी दिक्कतें आ रहीं हैं। 35 साल से कर रहे इस कारोबार में पहली बार ऐसी समस्या देख रहा हूं।
अतुल भाटिया, कल्याणपुर सब्जी मंडी
... और पढ़ें

यूपी: घर पहुंचने के लिए मीलों पैदल चल रहे मजदूर, बोले- कल से नहीं खाया खाना

चित्रकूट: कुएं में गिरने से महिला की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

कानपुर का युवक हांगकांग में कोरोना पॉजिटिव मिला, 15 दिन पहले पत्नी से मिलने कानपुर आया था, हड़कंप

lockdown: कानपुर में मुनाफाखोरों पर पुलिस सख्त, कालाबाजारी में अब तक 19 मुकदमे, 18 गिरफ्तार

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। इस बीच बंदी का फायदा उठाने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दी है। राशन और सब्जियों के निर्धारित मूल्य से अधिक कई गुना दामों पर बेचने वालें दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज किए जा रहे हैं।

कानपुर में अबतक 19 मुनाफाखोरों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। साथ ही 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाजार खुलते ही दुकानों पर पुलिस की नजर है। 

कालाबाजारी और जमाखोरी पर रासुका
आईजी मोहित अग्रवाल ने बाताय कि कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों पर रासुका की कार्रवाई होगी। प्रशासन ने शहर पुलिस व प्रशासन को निर्देश भेजे दिए हैं। जिन पर केस दर्ज किए जा रहे हैं, उन पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। इनके खिलाफ पुलिस और प्रशासन अभियान भी चलाएगा। 

... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us