विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर रोग एवं बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए आज ही बुक करें दुर्गा सप्तशती का प्रभावी पाठ
Navratri Special

गंभीर रोग एवं बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए आज ही बुक करें दुर्गा सप्तशती का प्रभावी पाठ

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

फर्रुखाबाद: दरोगा समेत चार पर अपहरण के प्रयास का आरोप, पीड़ित ने कोर्ट की शरण लेकर दायर की अर्जी

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में मोबाइल दुकानदार ने दरोगा समेत चार पर अपहरण के प्रयास का आरोप लगाया है। रिपोर्ट थाने में दर्ज न होने पर पीड़ित ने अदालत की शरण लेकर अर्जी दायर की है।

अमृतपुर कस्बा निवासी प्रांशू अग्निहोत्री ने अमृतपुर थाने में तैनात दरोगा अजय यादव, गांव परतापुर निवासी टिंकू यादव व दो अज्ञात के खिलाफ विशेष अदालत एंटी डकैती में अर्जी दायर की है।

इसमें कहा कि उसकी बस अड्डा के पास मोबाइल की दुकान है। 13 अक्तूबर की शाम वह दुकान बंद करके खड़ा था। तभी आरोपी काले शीशे वाली कार से आए और उसको पकड़ कर गाड़ी में डाल लिया। सभी बात करने लगे की अपहरण करने पर फिरौती अच्छी मिलेगी।

दरोगा सादे कपड़ों में थे। इसी दौरान उसने भाई रविकांत उर्फ मोनू को फोन मिला दिया। भाई ने दरोगा और अन्य आरोपियों की बात सुन ली। तभी दरोगा ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया। अपहरण का मामला परिजनों को पता चल जाने पर दरोगा ने दूसरी जगह ले जा रहे गाड़ी को थाने की ओर मुड़वा दिया।

थाने में उसने थानाध्यक्ष को पूरी घटना बताकर दरोगा पर रिपोर्ट दर्ज करने को तहरीर दी। एसओ ने दरोगा को बचाने के लिए तहरीर बदलवा दी। दूसरी तहरीर टिंकू यादव व तीन अन्य के खिलाफ मारपीट की लिखवा कर ली।

14 अक्तूबर को एसपी से शिकायत पर भी दरोगा पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। अधिवक्ता दीपक द्विवेदी की दलील पर न्यायाधीश ने अमृतपुर थाने से रिपोर्ट दर्ज है या नहीं, की जानकारी मांगी है।
... और पढ़ें

विकास दुबे के सरेंडर और एनकाउंटर को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, क्या ये बात छिपा रही है उज्जैन पुलिस

यूपी पॉवर कारपोरेशनः जहां उपचुनाव वहां 24 घंटे बिजली देने के आदेश

घाटमपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने से मतदाताओं को खुश करने की हर संभव कोशिश जारी है। चुनाव की वजह से इस क्षेत्र में पिछले एक महीने से लगातार 24 घंटे बिजली दी जा रही है जबकि प्रदेश सरकार की तरफ से गांवों में 18 घंटे और कस्बा, तहसील मुख्यालय में 20 घंटे बिजली देने का रोस्टर है।  

19 सितंबर से लागू है व्यवस्था
घाटमपुर तहसील क्षेत्र यूपी पॉवर कारपोरेशन के दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीन आता है। कानपुर नगर में शहरी मुख्यालय क्षेत्र को बिजली केस्को देता है लेकिन घाटमपुर समेत कानपुर नगर के ग्रामीण या कस्बाई क्षेत्रों की बिजली दक्षिणांचल के जिम्मे है। यूपी पॉवर कारपोरेशन ने घाटमपुर चुनाव के मद्देनजर यहां पर 24 घंटे बिजली देने का निर्देश 19 सितंबर को जारी किया है। बिजली आपूर्ति में व्यवधान न हो, इसकी अलग से व्यवस्था की गई है। बिजली आपूर्ति में परेशानी होने पर प्राथमिकता से हल कराया जा रहा है।

उपचुनाव वाले आठ जिलों पर मेहरबानी
प्रदेश की जिन आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उन्हें 24 घंटे बिजली देने के आदेश हैं। यह आदेश यूपीपीसीएल की प्रणाली नियंत्रण (सिस्टम कंट्रोल) से जारी किया गया है। कानपुर नगर (घाटमपुर सीट), उन्नाव (बांगरमऊ सीट), रामपुर (स्वार सीट), फिरोजाबाद (टूंडला), बुलंदशहर (सदर सीट), अमरोहा (नौगावां सादात सीट), देवरिया (सदर सीट) और जौनपुर (मल्हनी सीट) के लिए उपचुनाव हो रहे हैं।
... और पढ़ें

विकास दुबे कांड: वो वायरल कॉल रिकॉर्डिंग जिसने पूरे पुलिस महकमे में मचा दिया हड़कंप, जानें क्याें...

विकास दुबे कांड विकास दुबे कांड

यूपी: हिस्ट्रीशीटर ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, दर्ज हैं 10 आपराधिक मामले

बांदा जिले में अतर्रा थाना क्षेत्र के महुटा गांव में हिस्ट्रीशीटर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन घरेलू कलह बता रहे हैं। मृतक पर चित्रकूट और बांदा जनपद में 10 आपराधिक केस दर्ज हैं। एक अन्य घटना में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया।

सौरभ शुक्ला (45) पुत्र केदारनाथ ने घर में सीलिंग फैन में गमछा बांधकर फांसी लगा ली। गुरुवार को सुबह पत्नी ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर देखा। शव टंगा मिला। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक की पत्नी रानी ने पुलिस को बताया कि रात को खाना खाने के बाद पति सोने चला गया था। हालांकि पुलिस रात में पत्नी से झगड़ा होने की बात कह रही है। मृतक दो भाइयों में दूसरे नंबर का था। उसके दो पुत्रियां हैं।

सीओ सत्यप्रकाश शर्मा व अतर्रा इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने परिजनों से पूछताछ की। सीओ ने बताया कि मृतक चित्रकूट में अपहरण की घटना में जेल से एक सप्ताह पहले छूटकर आया था। अतर्रा थाने में 10 मुकदमें दर्ज हैं।

उधर, थाना क्षेत्र के अंश भग्गू का पुरवा में कंचन (26) पत्नी चंद्रशेखर ने अज्ञात कारणों के चलते गुरुवार की देर शाम घर में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। पति की नजर पडने पर उसने फंदे से उतारकर उसे सीएचसी ले गए। वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

कोर्ट से फरार घोषित नसीमुद्दीन कर रहे चुनावी जनसंपर्क, अमर्यादित शब्द बोलने का मामला

कोर्ट से फरार घोषित पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी उपचुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसंपर्क व चुनावी सभाएं कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को उन्नाव जिले के बांगरमऊ में कांग्रेस प्रत्याशी आरती वाजपेयी के लिए वोट मांगे।

वहीं, खुद को फरार घोषित होने के बाबत नसीमुद्दीन सिद्दीकी हैरानी जता रहे हैं। मालूम हो कि मंत्री स्वाति सिंह के परिवार की महिलाओं व उनकी बेटी के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करने के मामले में कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे बसपा के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत पांच लोगों के खिलाफ कोर्ट ने फरारी की उद्घोषणा का आदेश दिया है।

सिद्दीकी ने फोन पर बताया कि इस प्रकरण में उन्हें आज तक कोई सम्मन या वारंट नहीं मिला है। वह कोर्ट का सम्मान करते हैं, लेकिन किस आधार पर कोर्ट में पेश हों। वह लगातार विभिन्न जिलों में भ्रमण कर कांग्रेस के लिए जनसंपर्क और उपचुनाव वाले जिलों में बैठकें कर रहे हैं।

उनका भ्रमण प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से संबंधित जिलों के प्रशासन को भेजा जा रहा है। उनकी उपस्थिति कहीं छिपी नहीं है। 19 अक्तूबर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी (प्रशासन) की ओर से उनका 20 से 23 अक्तूबर तक बांगरमऊ (उन्नाव) विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आरती वाजपेयी के पक्ष में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने की मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की सूचना उन्नाव के डीएम और एसपी को भेजी गई है।

इसके पहले दो अक्तूबर को मुरादाबाद मंडल के बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर में उनके कार्यक्रम थे। इसकी भी सूचना प्रदेश कांग्रेस की ओर से वहां के प्रशासन को पत्र से भेजी गई थी। गुरुवार को बांगरमऊ के गंजमुरादाबाद में मीडिया से भी बात की। उन्होंने कहा कि अदालत से जो भी आदेश मिलेगा, वह अधिवक्ता की राय से कानूनी कदम उठाएंगे।

 
... और पढ़ें

बिकरू कांड:  शहीद डीएसपी का मोबाइल खोजने में लगी सर्विलांस टीम

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी

उन्नाव: प्रेमी ने युवती की हत्या कर दफना दिया था शव, आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने निकलवाया

उन्नाव जिले में 21 माह से लापता जिस युवती की तलाश में पुलिस ने चंडीगढ़ तक के चक्कर लगाए उसकी हत्या उसी दिन कर दी गई थी जिस दिन वह घर से लापता हुई थी। हत्या करने वाला कोई और नहीं उसका ही प्रेमी था।

पूछताछ में प्रेमी ने बताया कि बिना शादी किए युवती उससे अलग घर लेकर साथ रहने का दबाव बना रही थी। ऐसा न करने पर गलत तरीके से फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी थी।

जिस पर उसने उसी रात उसकी हत्या कर शव को घर से एक किमी दूर जमीन में दबा दिया। हत्यारोपी की निशानदेही पर गुरुवार को पुलिस ने मिट्टी में दबे युवती के कंकाल को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

अजगैन कस्बा के मोहल्ला झकरी निवासी 25 वर्षीय शालू पुत्री रमेश 2 अप्रैल 2019 को लापता हो गई थी। मां रानी देवी ने 14 अप्रैल 2019 को अजगैन कोतवाली में माखी थाना क्षेत्र के पंडितखेड़ा गांव निवासी सूरज पुत्र पुत्तनलाल के खिलाफ बेटी को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
... और पढ़ें

कानपुर: शादी का झांसा देकर ट्यूशन टीचर से दुष्कर्म पर रिपोर्ट, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में भतीजे की ट्यूशन टीचर को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में चकेरी पुलिस ने गुरुवार को डीआईजी के सख्त आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार किया है।

चकेरी निवासी युवती इलाके में रहने वाले एक बच्चे को पिछले कुछ महीनो से उसके घर जाकर ट्यूशन पढ़ाती थी। जहां पर बच्चे के चाचा अभिषेक मिश्रा से दोस्ती हो गई थी। दोस्ती के बाद अभिषेक पीड़िता को घुमाने के बहाने घंटाघर स्थित एक होटल ले गया।

जहां आरोपित ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया था। आरोप है कि उसने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई बार दुष्कर्म किया। इसके बाद पीड़िता ने शादी का दवाब बनाया।

तो उसने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद  टीचर के रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो भेज दिया। जानकारी पर पीड़िता ने चौकी और थाने जाकर पुलिस से  शिकायत की। लेकिन पुलिस उसको एक हफ्ते तक टरकाती रही।

बताया कि फिर उसने तीन दिन पहले डीआईजी से भी शिकायत की। इसके बाद डीआईजी के आदेश पर आनन फानन दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ। इसके साथ आरोपी को भी घर से गिरफ्तार कर लिया। चकेरी इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

पार्टनरों ने हड़पे 36.59 लाख, रिपोर्ट दर्ज न होने पर कारोबारी ने मांगी इच्छामृत्यु

कानपुर में पार्टनरों के खिलाफ रेलबाजार थाने में मुकदमा न दर्ज होने पर प्याज कारोबारी मोहम्मद शाहनवाज ने राष्ट्रपति, राज्यपाल, प्रमुख सचिव, एडीजी, डीआईजी, डीएम को पत्र भेजकर इच्छामृत्यु की मांग की है।

रेलबाजार निवासी शाहनवाज की एएच इंटरनेशनल नाम से फर्म है। उनकी फर्म विदेश में प्याज सप्लाई करती है। फर्म में तीन ओरल (बगैर लिखापढ़ी वाले) पार्टनर भी हैं। आरोप है कि कुछ माह पूर्व तीनों पार्टनरों ने फर्म की ईमेल आईडी का गलत इस्तेमाल कर कंपनी का करीब 36.59 लाख रुपया हड़प लिया।

उन्होेंने 22 फरवरी को थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की तो पुलिस ने आरोपियों को थाने बुलाकर स्टांप पेपर पर समझौता करा दिया। आरोपियों ने पुलिस के सामने 18.29 लाख रुपये की दो चेक दी थीं, जो बाउंस हो गईं।

दो जून को एक पार्टनर के बड़े भाई ने फोन कर चेक वापस मांगीं। मना करने पर गालीगलौज की और परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद दोबारा रेलबाजार थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की। 19 अक्तूबर को इस संबंध में डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह के पास गुहार लगाई, फिर भी कार्रवाई नहीं हुई। वहीं सीओ कैंट सत्यजीत गुप्ता का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

कानपुर: किन्नरों ने सिग्नल तोड़ा, विरोध पर सिपाही को पीटा, वर्दी फाड़ी

कानपुर में नौबस्ता चौराहे पर तैनात ट्रैफिक सिपाही को कार सवार किन्नरों के सिग्नल तोड़ने का विरोध करना भारी पड़ गया। किन्नरों ने सिपाही को जमकर पीटा और उसकी वर्दी फाड़ दी। सिपाही ने एक नामजद समेत 10 किन्नरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ट्रैफिक पुलिस लाइन के सिपाही पंकज कुमार ने तहरीर देकर बताया कि वह बुधवार को नौबस्ता चौराहे पर ड्यूटी कर रहा था। बिधनू की ओर से दो कारें आईं और सिग्नल तोड़कर आगे बढ़ने लगीं तो उसने विरोध किया।

इसी बीच बिधनू मझावन निवासी संदीप सिंह 10 किन्नरों के साथ आया और गालीगलौज करने लगा। इसके बाद सभी ने मिलकर उसे मारा। इस बीच चौराहे पर जाम लग गया। कुछ राहगीरों ने उसे बचाया। सभी किन्नर वहां से भाग निकले।

थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्रा के अनुसार आरोपियों के खिलाफ  बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी, सरकारी काम में बाधा डालने डालने समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
... और पढ़ें

कानपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिलवाने के नाम पर ठगी

कानपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से उनके जन्मदिन पर मुलाकात करवाने के नाम पर आरोपी ने हिंदुत्व समन्वय समिति के पदाधिकारियों को हजारों का चूना लगा दिया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर गुरुवार को पदाधिकारी डीआईजी कार्यालय पहुंचे।

डीआईजी ने जूही थाना प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। नौबस्ता हंसपुरम निवासी विपिन शुक्ला ने बताया कि वह हिंदुत्व समन्वय समिति के महामंत्री एवं कार्यवाहक अध्यक्ष हैं।

पूर्व अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष पर आरोप लगाया कि फरवरी में बैठक के दौरान स्वतंत्र देव सिंह से उनके आवास पर मिलवाने की बात कहकर उनसे व तीन अन्य पदाधिकारियों विवेक मोदी, महेंद्र सिंह व सुमन गुप्ता से 5100-5100 रुपये वसूल लिए।

जन्मदिन निकलने के बाद पूछा तो होली में मुलाकात कराने की बात बोलकर टाल दिया। होली निकल जाने के बाद पूछा तो धमकी देने लगे। जूही थाना प्रभारी संतोष आर्य ने बताया कि डीआईजी से आदेश मिले हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X