विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !
Puja

समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

बांगरमऊ विधानसभा सीट: चुनाव प्रचार तेज, साक्षी महाराज ने एक बार फिर कब्रिस्तान और श्मशान को लेकर दिया बयान

उन्नाव जिले में बांगरमऊ सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार ने तेजी पकड़ ली है। अपने दल के प्रत्याशी को जिताने के लिए राजनीतिक दल कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। वहीं यहां बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार के समर्थन में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने नुक्कड़ सभा की।

इस दौरान सांसद ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया। सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर कब्रिस्तान और श्मशान को लेकर विवादित बयान दिया। नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि अनुपात के हिसाब से कब्रिस्तान और श्मशान होना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि एक भी मुसलमान है गांव में तो कब्रिस्तान बहुत बड़ा है और आप खेत की मेड़ या गंगा के किनारे दाह संस्कार करते हैं। उन्होंने कहा कि यह घोर अन्याय नहीं है क्या? सांसद ने कहा कि मजबूरी ये है कि हमारी धैर्य, शालीनता की परीक्षा न ली जाए।

उन्होंने कहा कि हम लोग क्या से क्या करने वाले हैं। सांसद साक्षी महाराज अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। अपने बयान पर मीडिया के लोगों को प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने सवालिया अंदाज सिर्फ इतना बोला कि इसमें गलत क्या कहा।
... और पढ़ें

कानपुर देहात: ईंटों का खंभा गिरने से चपेट में आकर बच्चे की मौत

चित्रकूट: सामूहिक दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न के मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चित्रकूट जिले में भरतकूप थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने पति समेत सास, ससुर, देवर व देवरानी के खिलाफ लगातार कई साल से दहेज उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। साथ ही पति के इशारे पर पति के बहनोई व दो साथियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया है।

इसके बाद महिला को ससुरालीजनों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस मामले में कई दिनों से भटक रही महिला की तहरीर पर आखिरकार चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाने में 8 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।

रविवार को पीड़ित महिला ने बताया कि उसके दो संतान हैं। शादी के बाद से ही पति समेत सास-ससुर व देवर देवरानी दहेज की मांग करते रहे। कई बार उसके साथ मारपीट हुई इसके बाद समझौते भी हुए लेकिन ससुरालीजन मारपीट करते रहे।

महिला ने बताया कि कुछ दिन पूर्व साजिश कर उसके पति ने अपने बहनोई व दो साथियों को अपने घर बुलाया और खुद बाहर चला गया। जिसके बाद तीन लोगों ने उसके साथ घर में सामूहिक दुष्कर्म किया।
... और पढ़ें

सीएम योगी ने कहा विकास क्या होता है ये बताने की जरूरत नहीं, सपा-बसपा, कांग्रेस पर साधा निशाना

यूपी में हो रहे उपचुनाव में कानपुर की घाटमपुर और उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के लिए पहले घाटमपुर फिर उन्नाव पहुंचे।

कैप्टन सुखवासी सिंह जनता डिग्री कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री योगी ने घाटमपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र पासवान के समर्थन में वोट मांगे। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास क्या होता है ये बताने की जरूरत नहीं है।

आज विकास स्पष्ट दिखाई दे रहा है। सपा, बसपा और कांग्रेस के संस्थागत भ्रष्टाचार के दिन पूरे हो गए हैं। जहां पर एक विकास का मतलब एक परिवार व एक जाति तक सीमित रहता था। भाजपा सरकार ने सबका साथ सबका विकास के वादे को पूरा करके दिखाया है। सरकार के मंत्री, विधायक व अधिकारी प्रदेश के विकास के लिए समर्पित होकर लगे हैं।

सीएम इसके बाद बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल बनाएंगे। यहां से हेलीकाप्टर से वह लखनऊ की ओर रवाना होंगे। हेलीपैड व जनसभा स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
... और पढ़ें
सीएम योगी आदित्यनाथ उन्नाव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ उन्नाव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए

कानपुर: छात्रा का अपहरण कर एक लाख की फिरौती मांगी, जिस दुकान में काम करती थी, उसके मालिक व दो कर्मचारियों पर आरोप

कानपुर के चकेरी श्याम नगर में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा को दुकान मालिक और उसके दो साथियों ने बहला फुसलाकर अगवा कर लिया। आरोप है कि युवकों के बहकावे में आई छात्रा मौसी के घर से 1.65 लाख रुपये नगद व साढ़े तीन लाख के जेवर भी ले गई।

मामले में छात्रा की मां ने आरोपी दुकान मालिक से संपर्क किया तो उसने बेटी को वापस करने के लिए एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। मूल रूप से हरिद्वार मिलाप नगर निवासी ऊषा रानी की तहरीर के अनुसार उनकी बेटी करिश्मा बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है।

वह श्याम नगर रामपुरम में अपनी मौसी मीनू के घर रहकर पढ़ाई कर रही है। रामादेवी स्थित शिव कुमार की दुकान पिज्जा एम में नौकरी भी करती है। ऊषा रानी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद होने के बाद 11 अक्तूबर को शिव कुमार ने करिश्मा को फोन कर 12 से काम पर आने को कहा।

करिश्मा के साथ शिवकुमार की दुकान में धीरेंद्र कुशवाहा और वीरेंद्र भी काम करते हैं। ऊषा का आरोप है कि बेटी तीनों आरोपियों के बहकावे में आ गई और अपनी मौसी के घर से नगदी व जेवर लेकर 12 अक्तूबर को चली गई। बेटी के वापस न आने पर दुकान मालिक शिव कुमार से संपर्क किया।

उसने व वीरेंद्र ने गालीगलौज की और छोटी बेटी को भी अगवा करने की धमकी दी। इसके बाद बेटी को वापस लाने के लिए फिरौती मांगी। चकेरी इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

साठ साल में की दूसरी शादी, दुल्हन लाखों के जेवर लेकर फरार, चार माह तक किया इंतजार, अब...

यूपीसीडा के चीफ इंजीनियर अरुण मिश्रा गिरफ्तार
यूपी में कन्नौज जिले के गुरसहायगंज में पत्नी की मौत और चार बेटियों की शादी करने के बाद वृद्ध ने अपनी भी शादी कर ली। सोचा बुढ़ापा सुकून से कटेगा। हुआ इसके उलट।

दुल्हन शादी के दूसरे ही दिन नगदी व जेवर समेत लाखों का माल लेकर चंपत हो गई। चार माह तक इंतजार के बाद वृद्ध ने अब दुल्हन व मध्यस्थ के खिलाफ थाने में रिपोर्ट लिखने के लिए तहरीर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के कस्बा समधन निवासी 60 वर्षीय राजेंद्र की पत्नी गुड्डी देवी की छह साल पहले मौत हो गई थी। राजेंद्र ने चार बेटियों की शादी कर दी। इसके बाद राजेंद्र को अकेलापन सताने लगा।

बुढ़ापा सुकून से काटने के चक्कर में राजेंद्र ने दूसरी शादी करने का फैसला लिया। इसी बीच चचेरे भाई धर्मेंद्र ने 26 वर्षीय युवती से उसकी जान-पहचान करा दी। युवती ने बताया कि उसके पति की मौत हो गई है।
... और पढ़ें

महोबा कांड: इंद्रकांत के परिजनों ने नहीं मनाया दशहरा, आरोपियों के न पकड़े जाने से परिवार खफा

विजयदशमी का पर्व अबकी गम में डूबे क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिजनों ने नहीं मनाया। परिजन सिर्फ एक ही बात कह रहे कि आखिर उन्हें न्याय कब मिलेगा। हालांकि, इंद्रकांत के मोहल्ले के लोगों में भी पर्व को लेकर खुशी नहीं नजर आई।

क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के 50 दिन बीतने के बाद भी मुख्य आरोपी तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। भाई रविकांत त्रिपाठी ने बताया कि इतने दिन बाद भी पुलिस ने आईपीएस अफसर समेत अन्य की गिरफ्तारी नहीं की है।

अब तक केवल दो आरोपियों को ही गिरफ्तार किया गया है। कहा कि शासन ने एसआईटी से मामले की जांच कराई, लेकिन अभी तक आरोपी आईपीएस अफसर व अन्य को पुलिस गिरफ्तार करना तो दूर उनका सुराग भी नहीं लगा सकी है।

आरोप लगाया कि मामला विभाग से जुड़ा होने से पुलिस गिरफ्तारी में रुचि नहीं दिखा रही हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से डर की वजह से इंद्रकांत के बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। आरोप लगाया कि पुलिस उनके शस्त्र लाइसेंस की फाइल भी लटकाए हुए है।

रविकांत का कहना है कि उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। वह सीएम से मिलकर सीबीआई से जांच कराने की मांग करेंगे। वहीं इंद्रकांत की 89 वर्षीय मां का कहना है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
... और पढ़ें

यूपी: युवती ने दोस्ती तोड़ी तो युवक ने एडीजी को फोन कर कहा 'बस अड्डे व अस्पताल में रखा है बम'

एक सिरफिरे ने रविवार को एडीजी को फोन कर सेंट्रल स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। पुलिस सक्रिय हुई तभी उसने परिवहन विभाग और पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर झकरकटी बस अड्डे, एक निजी अस्पताल व स्वीट हाउस में बम होने की सूचना दे दी।

पुलिस, सर्विलांस समेत अन्य टीमें कई घंटे चकरघिन्नी बनी रहीं। देर शाम युवक को बाबूपुरवा से पकड़ा गया। पूछताछ में बताया कि उसकी महिला मित्र उसको छोड़कर चली गई है। तनाव में आकर उसने ऐसी हरकत की। पुलिस ने युवक को जेल भेज दिया है। 

डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि एडीजी दफ्तर में कॉल कर युवक ने बताया कि कुछ ही देर में सेंट्रल स्टेशन बम से उड़ने वाला है। पुलिस ने स्टेशन पर तलाशी शुरू की। इसी बीच उसने दोबारा धमकी भरा फोन कर दिया। खोजबीन में लगी सर्विलांस टीम ने बाबूपुरवा बगाही निवासी अरशद अली खान उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर फोन भी बरामद कर लिया।

अरशद ने बताया कि किदवई नगर निवासी एक युवती से उसकी दोस्ती है। लेकिन वह किसी और के साथ चली गई है। मानसिक तनाव में आकर उसने फोन कर दिया। रेलबाजार और बाबूपुरवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: मुख्यमंत्री जी देखिए... महिला को इलाज नहीं मिला, मौत हो गई

मुख्यमंत्री के तमाम दावों और वादों के बाद भी सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था बिल्कुल चौपट है। सोमवार को एक महिला ने हैलट अस्पताल में इलाज के अभाव में तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। न्यूरो की समस्या से जूझ रही महिला के पास सीटी स्कैन की रिपोर्ट न होने के कारण हैलट के जूनियर डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया।

मजदूर पति के पास इतना पैसा नहीं था कि वह सीटी स्कैन करा सकता। सोमा दंडी स्वामी ने मुख्यमंत्री के हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर सिफारिश करने की कोशिश भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। चकरपुर मंडी का मजदूर सुबोई महंती पत्नी राधिका (43) का इलाज कराने के लिए दो दिन पहले भी हैलट आया था। डॉक्टरों ने परचे पर दवा लिखकर उसे टरका दिया। राधिका को न्यूरो की दिक्कत थी।

रविवार को सोमा दंडी स्वामी सब्जी लेने मंडी गए थे। राधिका की तबीयत खराब देख हैलट जाने की सलाह दी। महंती के हैलट के हाल बताने के बाद स्वामी ने उर्सला ले जाने को कहा। फोन किया तो एंबुलेंस भी आ गई। राधिका को उर्सला ले जाया गया। सीटी स्कैन मशीन बंद होने के कारण डॉक्टरों ने हैलट रेफर कर दिया और कहा कि उर्सला में न्यूरोलॉजिस्ट भी नहीं है।

 
... और पढ़ें

जालौन: पेट्रोल पंप पर दो बाइक सवार बदमाशों ने सेल्समैन को लूटा, गोली मारने की धमकी देकर भाग निकले

जालौन जिले के कदौरा में सोमवार को हमीरपुर जोहलुपर हाईवे स्थित पूर्व विधायक स्व. वीर सिंह के पेट्रोल पंप में दो बाइक सवार आधा दर्जन बदमाशों ने सेल्समैन महेंद्र यादव पुत्र मुन्ना लाल व अनूप द्विवेदी पुत्र छुन्ना को लूट लिया। अवैध असलहों व डंडों से मारपीट करते हुए उनके बैग छीन लिए और गोली मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। 

इस घटना से पम्प पर हड़कम्प मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह की अगुवाई में सीओ व एसओजी टीम ने घटना स्थल का मुआयना किया और सीसीटीवी फुटेज खंगाला। 

दिनदहाड़े हुई लूट से पुलिस गश्त की पोल खुल गई। पम्प मालिक धीरेन्द्र सिंह धीरू ने बताया कि डीजल व पेट्रोल में मौजूद सेल्समैनों से बाइक सवार लुटेरे कितने रुपया ले गए हैं इसकी जानकारी रीडिंग से कर रहे हैं।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X