बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार का दिन, जानें इन तीन राशियों के लिए क्यों होगा शुभ ?
Myjyotish

शनिवार का दिन, जानें इन तीन राशियों के लिए क्यों होगा शुभ ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष का बड़ा बयान: सीएम योगी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा 2022 का विधानसभा चुनाव

मथुरा के वृंदावन में स्थित केशवधाम पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ब्रजक्षेत्र की बैठक हुई। इस बैठक में आए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी 300 से अधिक सीटें जीतकर भाजपा की सरकार बनेगी। इस बार टिकट कार्यकर्ताओं की पसंद पर दी जाएगी।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बैठक के बाद पार्टी के पार्षद राजेश सिंह पिंटू के आवास पर पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि यूपी में 2022 में भाजपा दोबारा सरकार बनाने जा रही है। जनता भाजपा के पक्ष में पूरी तरह से मतदान करेगी। इसका कारण मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में यूपी में जो बदलाव देखने को मिला है, ऐसा काफी वर्षों बाद आया है। 

दयाशंकर सिंह ने कहा कि योगी सरकार में अपराधी या तो सलाखों के पीछे भेजे गए या फिर ऊपर। हर तरफ विकास की गंगा बही है। आमजन को योगी सरकार में कोई परेशानी नहीं हुई। बस पिछले डेढ़ साल से कोरोना महामारी ने जरूर लोगों को कमजोर किया है। यह प्राकृतिक आपदा से निपटने में मुख्यमंत्री योगी ने सर्वस्व न्यौछावर करके काफी जिंदगियां बचाईं। 
... और पढ़ें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

अमर उजाला फाउंडेशन: रक्तदान कर बनें महादानी, बचाएं दूसरों की जिंदगानी, कल लगेंगे शिविर

आगरा में अमर उजाला कार्यालय, एसएन मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक और जिला अस्पताल ब्लड बैंक में सुबह नौ से तीन बजे तक शिविर लगेगा। शिविर में एकत्रित रक्त की यूनिटों से एनमिक गर्भवती, थैलेसीमिया, कैंसर, किडनी और लावारिस मरीजों का इलाज किया जाएगा। रक्तदाता को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। 

एसएन मेडिकल कॉलेज की ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. नीतू चौहान ने बताया कि 18 से 65 साल के लोग रक्तदान कर सकते हैं। रक्तदान करने से किसी तरह की कमजोरी नहीं आती। हर तीन महीने बाद रक्तदान किया जा सकता है। 

इन पांच बीमारियों की निशुल्क जांच भी
रक्तदान करने वाले लोगों की पांच बीमारियों की निशुल्क जांच भी हो जाती है। ब्लड बैंक रक्त में एचआईवी, मलेरिया, सिफलिस, हेपेटाइटिस ए और बी की भी जांच कराती है। अगर किसी में यह बीमारी मिलती है तो उसे फोन कर इलाज कराने के लिए बोला जाता है। रक्त को नष्ट करा दिया जाता है। 
... और पढ़ें

पंचायत उपचुनाव: आगरा मंडल में ग्राम पंचायतों के रिक्त पदों के लिए हुआ मतदान, 14 जून को आएगा परिणाम

आगरा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में तीन प्रधान, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य और 157 ग्राम पंचायत सदस्य समेत कुल 160 रिक्त पदों के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। जिले में 78 मतदान केंद्रों के 125 बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। सभी बूथों पर शाम छह बजे तक वोट डाले गए। 

खंदौली ब्लॉक की कुबेरपुर, जैतपुर कला की मढ़ेरा और बिचपुरी की बरारा ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए मतदान हुआ। यहां निर्वतमान प्रधानों की मृत्यु से पद रिक्त हुए हैं। एत्मादपुर ब्लॉक की एक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए भी वोट डाले गए। बाकी ब्लॉक में ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए मतदान हुआ।  

मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को मतदान केंद्रों पर पहुंच गई थीं। इनके लिए ब्लॉक स्तर पर स्ट्रांग रूम बनाए गए। ब्लॉक पर ही मतपेटियां जमा हुईं। 14 जून को सुबह आठ बजे से ब्लॉक स्तर पर ही मतगणना की जाएगी।
... और पढ़ें

कोरोना का असर: शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे राजाधिराज के दर्शन, द्वारिकाधीश मंदिर होगा सैनिटाइज

प्रदेश सरकार के हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का प्रभाव मंदिरों पर भी पड़ रहा है। पुष्टिमार्गीय संप्रदाय का द्वारिकाधीश मंदिर भी प्रबंधन ने हर शनिवार और रविवार को बंद रखने का फैसला लिया है। इसलिए मंदिर आम भक्तों के लिए दोनों दिन बंद रहेगा। जबकि अंदर सभी सेवाएं चलती रहेंगी। 

मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी एडवोकेट ने बताया कि शनिवार व रविवार को ठाकुर मंदिर द्वारकाधीश महाराज के दर्शन भक्तों के लिए बंद रहेंगे और ठाकुरजी की सेवा अंदर ही अंदर जारी रहेगी।

मंदिर के गोस्वामी बृजेश कुमार महाराज के आदेशानुसार और मंदिर के गोस्वामी डॉ. वागीश कुमार महाराज के निर्देशानुसार शनिवार व रविवार को मंदिर के अंदर संपूर्ण मंदिर को सैनिटाइज किया जाएगा और 2 दिन निरंतर मंदिर की धुलाई व सफाई का कार्य जारी रहेगा। मंदिर पुन: सोमवार को अपने नियत समय पर खुलेगा और ठाकुरजी के दर्शन भक्तों को हो सकेंगे।
... और पढ़ें

मथुरा: गोवर्धन पहुंचे डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती, दिया विवादित बयान

द्वारिकाधीश मंदिर
मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि, अयोध्या का राम मंदिर, काशी विश्वनाथ आदि हिंदुओं के धार्मिल स्थल जिहादियों ने तोड़े। हिंदूवादी लोग संगठित नहीं हुए तो 2029 तक भारत में जिहादी ही देश का प्रधानमंत्री के रूप में प्रतिनिधित्व करेगा, इस लिए देश भर में संत महंतों से चर्चा कर हिंदुत्व को जगाया जा रहा है। यह बात डासना देवी मंदिर के महंत हिंदूवादी संत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने गोवर्धन में गोरक्षक दल व ब्रज के संतों के बीच कही।
 
गुरुवार को डासना देवी मंदिर गाजियाबाद के महंत हिंदूवादी संत यति नरसिंहानंद सरस्वती गोवर्धन पहुंचे। उन्होंने गिरिराज तलहटी में मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्जना कर गिरिराज प्रभु का दुग्धाभिषेक किया। यहां से वह रमणरेती आश्रम पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां गोरक्षक दल के कार्यकर्ता व संत महंतों के साथ बैठक करते हुए हिंदुत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि जिहाद भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लिए बड़ा खतरा बन रहा है। जिहादी दुनिया को मिटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदूवादी विचाराधारा के लोग संगठित नहीं हुए तो 2029 में भारत में जिहादी ही प्रधानमंत्री बनकर प्रतिनिधित्व करेगा। उन्होंने कहा कि भारत में जिहादियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 

पत्रकारों से वार्ता करते हुए यति नरसिंहानन्द ने बताया कि हिंदुओं के धार्मिक स्थल, मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि, अयोध्या का राम मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, सोमनाथ मंदिर आदि जिहादियों ने तोड़े हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को जगाने के लिए पूरे भारत वर्ष के संत महंतों से मिलने के लिए निकले हैं। सनातन धर्म, संस्कृति और माता बहनों की अस्मत बचाने के लिए प्राणों की आहुतियां क्यों न देनी पड़ें देंगे। लेकिन कट्टरपंथी विचारधारा के जिहादियों को भारत की सनातनी धर्म संस्कृति से नही खेलने देंगे। मंच संचालन भगवत प्रवक्ता पूरन कौशिक व हरिओम शर्मा ने किया। 

इन्होंने किया स्वागत
गोरक्षक दल के धीरज कौशिक, श्रेयस शर्मा, हरिओम शर्मा, गौतम खंडेलवाल, भागवत प्रवक्ता पूरन कौशिक, आनंद गोपाल दास, आचार्य दीनबंधु दास, सन्त निवास आश्रम के महंत ने उनका स्वागत किया।
 
... और पढ़ें

मथुरा: रेलिंग तोड़कर एक्सप्रेसवे से नीचे खेतों में उतरी बस

मथुरा: गेहूं क्रय केंद्रों पर दलालों को रोकेगी पुलिस

Election
  • Downloads

Follow Us