विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्रि के दौरान विशेष प्रभावशाली है बगलामुखी मंत्रों का जाप एवं वांछाकल्पता पाठ ! आज ही बुक करें
Navratri Special

नवरात्रि के दौरान विशेष प्रभावशाली है बगलामुखी मंत्रों का जाप एवं वांछाकल्पता पाठ ! आज ही बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

भाजपा सांसद हेमा मालिनी के जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ताओं ने 'लापता' होने के लगाए पोस्टर

द्वारिकाधीश मंदिर में मनाई दिवाली, दीपों की रोशनी से जगमग हुआ राजाधिराज का आंगन

मथुरा: कोर्ट ने स्वीकार की 'श्रीकृष्ण विराजमान' की अपील, जन्मभूमि मामले पर 18 नवंबर को अगली सुनवाई

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर की गई अपील अदालत ने शुक्रवार को मंजूर कर ली। अपील में 13.37 एकड़ जमीन पर दावा करते हुए मालिकाना हक मांगा गया है। 'भगवान श्रीकृष्ण विराजमान' की ओर से वादी रंजना अग्निहोत्री सहित अन्य अधिवक्ताओं ने न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रखा। अगली सुनवाई 18 नवंबर को होगी।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट की करीब 13.37 एकड़ जमीन पर भगवान श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से अधिवक्ताओं के माध्यम से दावा किया गया था। यह दावा विगत दिनों सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में किया गया था। उनकी अनुपस्थिति में इसकी सुनवाई लिंक एडीजे-पॉक्सो अदालत में हुई। इस अदालत ने यह दावा खारिज कर दिया था। 


संबंधित खबर- 
मथुरा: 'भगवान श्रीकृष्ण विराजमान' पहुंचे अदालत, जन्मभूमि का मांगा मालिकाना हक

12 अक्तूबर को याचिकाकर्ताओं ने जिला जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में अपील की। शुक्रवार को भगवान विराजमान श्रीकृष्ण की ओर से अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री के अधिवक्ता हरिशंकर जैन, विष्णु शंकर जैन और पंकज कुमार वर्मा ने दावा दाखिल करने के लिए न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रखा। अदालत ने अपील को स्वीकार कर लिया।
... और पढ़ें

फिलहाल बंद रहेंगे बांकेबिहारी मंदिर के पट, प्रबंधक का आदेश निरस्त करने से कोर्ट का इनकार

बांकेबिहारी मंदिर के बाहर खड़े श्रद्धालु (फाइल) बांकेबिहारी मंदिर के बाहर खड़े श्रद्धालु (फाइल)

नशे का कारोबार: पंजाब पुलिस को आगरा के दो और मथुरा के एक हॉकर की तलाश

आगरा मंडल में नशे की दवाओं के काले कारोबार में पंजाब पुलिस को तीन हॉकरों की तलाश है। इनमें से दो कमला नगर और एक मथुरा का है। दूसरे राज्यों में ये हॉकर तय कमीशन पर नशे की दवाएं पहुंचाते थे। दवाओं के बिल के लिए फर्जी फर्म बनाते थे। 

इनसे एक-दो साल काला कारोबार करते फिर बंद कर देते। पंजाब पुलिस की जांच में यह जानकारी मिली है। पंजाब पुलिस की टीम दो दिन जांच के बाद मंगलवार को लौट गई है। मामले में अभी तक आगरा से तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है।


पंजाब पुलिस आगरा गैंग के सरगना कमला नगर निवासी जितेंद्र अरोडा उर्फ विक्की और उसके भाई कपिल अरोड़ा, हॉकर नूरी दरवाजा निवासी गौरव को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी तीन और हॉकरों की तलाश है। इसमें दो कमला नगर और एक मथुरा का बताया गया है। 
... और पढ़ें

मथुरा: दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत बढ़ी

विदेशी फंडिंग से दंगा भड़काने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई/सीएफआई) के चारों सदस्यों की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी गई है। सोमवार को एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों की ऑनलाइन पेशी हुई, जिसमें न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है।
 
पांच अक्तूबर को यमुना एक्सप्रेसवे के जाबरा टोल प्लाजा से मांट पुलिस ने एक कार से पीएफआई/सीएफआई के सदस्य अतीक उर्रहमान पुत्र रौनक अली निवासी मुजफ्फरनगर, आलम पुत्र लईक निवासी रामपुर, सिद्दीक पुत्र मोहम्मद निवासी केरल, मसूद पुत्र शकील निवासी बहराइच को गिरफ्तार किया। 


एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों को पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। 14 दिन पूरे होने पर सोमवार को एसडीएम मांट डॉ. सुरेश कुमार के न्यायालय में चारों आरोपियों की जेल से ऑनलाइन पेशी हुई। एसडीएम ने उन्हें दंड प्रकिया संहिता का 116/3 का नोटिस पढ़ कर सुनाया। 
... और पढ़ें

मथुराः पीएफआई फंडिंग मामले की जांच बदली, जमानत के लिए चारों संदिग्धों को नहीं मिले वकील

पकडे गए चार युवक

वृंदावन के श्रीबांकेबिहारी मंदिर के पट बंद होने पर विरोध प्रदर्शन, आंदोलन का एलान

वृंदावन के रंगजी मंदिर के निकट ब्राह्मण समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मंदिर किसी व्यक्ति विशेष का नहीं होता। इसलिए सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर व्यवस्थाएं होनी चाहिए। प्रदर्शन के दौरान रोहित पंडा, कालीचरण गौतम, बाबूलाल शर्मा, चौधरी अर्जुन पंडित, पवन शर्मा, योगेश पांडे, सोनू शर्मा और किसान गरीब मजदूर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष तारा चंद गोस्वामी भी मौजूद रहे।   

धर्म रक्षा संघ की उदासीन पंचायती अखाड़ा में महंत आदित्यानंद की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंदिर के सेवाधिकारी और पूर्व अध्यक्ष रजत गोस्वामी ने कहा कि मंदिर की व्यवस्था ऐसे लोगों के हाथों में हैं, जिन्हें भक्तों से मतलब नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि 48 घंटे में पट नहीं खुले तो मंदिर चबूतरे पर धरना-प्रदर्शन होगा। 


संबंधित खबर- 
बांकेबिहारी के पट बंद होने का मामला पहुंचा अदालत, मंदिर को सुचारू रूप से खोलने की मांग  

संगठन के राष्ट्रीय मंत्री बृजकशिोर पचौरी ने कहा कि मंदिर में प्रशासन और प्रबंधन की मनमानी चल रही है। व्यापारी नेता नीरज गौतम ने कहा कि बांकेबिहारी मंदिर बंद होने से अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है। महामंडलेश्वर रुद्रदेवानंद ने कहा कि मंदिर के पट पूर्ववत खोले जाएं, अन्यथा आक्रोश का सामना करना पड़ेगा। 
... और पढ़ें

बांकेबिहारी के पट हुए बंद तो भक्तों ने खटखटाया न्यायालय का द्वार, मंदिर खोलने की मांग

मथुराः जेल में अतीकुर्रहमान की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया इलाज, देश में दंगा फैलाने का है आरोपी

विदेशों से पैसा लाकर देश में दंगे फैलाने की साजिश के आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य अतीकुर्रहमान की शनिवार रात जेल में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इससे जेल प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया। इस दौरान कई थानों का पुलिस बल मौजूद रहा। इलाज के बाद अतीकुर्रहमान को पुन: अस्थाई जेल भेज दिया।

जेल में बंद अतीकुर्रहमान पुत्र रोनक अली निवासी नगला रतनपुरी मुजफ्फरनगर के सीने में शनिवार रात करीब 11.30 बजे दर्द होने लगा। इसकी जानकारी होते ही वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र मैत्रेय ने उसे जिला अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग भी की। 

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा गारद प्रदान की गई। जेल पर तैनात पुलिस सुरक्षा और लाइन से मिली अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा के बीच अतीकुर्रहमान को जिला अस्पताल लाया गया। करीब 30 मिनट तक चिकित्सकीय परीक्षण के बाद उसे पुन: अस्थाई जेल भेज दिया गया। वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि इलाज के बाद उसे हमने पुन: अस्थाई जेल भिजवा दिया। एसएसपी ने बताया कि अस्थाई जेल से जिला अस्पताल तक पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई थी।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X