विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

सीएए और एनआरसी के खिलाफ भारत बंद, तपन बोस बोले- पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। सीएए के खिलाफ बुधवार को कुछ संगठनों ने भारत बंद का एलान किया है।

29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

मथुरा

बुधवार, 29 जनवरी 2020

मथुरा: 10 दिन में हत्या की तीसरी वारदात, घर में घुसकर हरियाणा के ठेकेदार को गोलियों से भूना

मथुरा जिले में अपराधिक घटनाएं थम नहीं रही हैं। एक के बाद एक हो रही वारदात से जहां सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं, वहीं लोगों में भी दहशत है। बिजली विभाग के अवर अभियंता और सराफ की हत्या के 10 भी दिन नहीं बीते थे कि हत्या की एक और वारदात से सनसनी फैल गई।

गोवर्धन थाना क्षेत्र के गांव जतीपुरा में शनिवार की रात घर में सो रहे भवन निर्माण ठेकेदार की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। वो किराये में कमरे में अकेले रहते थे। सूचना पर पहुंची पुलिस, फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने भी छानबीन की। 

एसपी क्राइम के अनुसार घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पड़ोसी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। ठेकेदार को पांच गोलियां मारी गईं। तीन गोलियां सिर में लगी है और दो सीने में मारी गईं। 

हरियाणा के जिला सोनीपत के थाना गन्नौर के गांव नानहेड़ी निवासी शिवकुमार उर्फ काले (45) पुत्र फूलचंद चार महीने से जतीपुरा के जाट चौपाल के निकट कोली मोहल्ला में दिल्ली निवासी सुशील बाहेती के मकान में अकेले किराये पर रहते थे। 

... और पढ़ें

मथुरा: 12 वर्षीय लड़की की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर डाली, तीन युवकों पर मुकदमा

मथुरा जिले के सुरीर कोतवाली क्षेत्र में शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां 12 वर्षीय लड़की की आपत्तिजनक फोटो व्हाट्सएप ग्रुप डाल दी गई। मामले में पीड़िता के परिजन ने गांव के ही तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

परिजन ने दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि गांव के युवक ने चोरी-छिपे उनके भाई की 12 वर्षीय बेटी की फोटो खींच ली। इसके बाद उस तस्वीर को व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया गया। जब परिजनों को इसकी जानकारी हुई उनके होश उड़ गए। 

आरोप है कि पीड़ित लड़की और उसके परिवार को युवक ने बदनाम करने के लिए यह साजिश रची है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामपाल सिंह भाटी ने बताया कि तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हिंदुओं की संख्या में कमी पर प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान बोले- देश का हिंदू और हिंदुत्व खतरे में

गोवर्धन के गांव भवनपुरा में हिंदूवादी एवं अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि देश में हिंदू और हिंदुत्व खतरे में है। हिंदुओं की संख्या में लगातार कमी आ रही है।

पूरे विश्व की बात करें तो 1400 वर्ष पहले कोई भी मुसलमान नहीं था और 2000 वर्ष पहले कोई भी ईसाई नहीं था। अब जबकि पूरे विश्व में 800 करोड़ हिंदू थे अब उनकी आबादी सिर्फ घटकर 100 करोड़ रह गई है। धीरे-धीरे यह आबादी सिर्फ 25 करोड़ रह जाएगी और हिंदू देश में शरणार्थी बनकर रह जाएगा। 

यही स्थिति जो कश्मीर में एक गांव की है वही भवनपुरा की होगी और जो कश्मीर में है वही मथुरा की होगी। हम हिंदुओं को संगठित करने का काम कर रहे हैं। हिंदुओं की कोई भी जाति हो लेकिन सबसे पहले वह हिंदू हैं। आज देश में महिलाओं की सुरक्षा नहीं है।
... और पढ़ें

मथुरा: अतिक्रमण हटाने पर मंडी में हुआ जमकर हंगामा, ईंट लगने से आढ़ती का सिर फूटा

मथुरा मंडी समिति में मंगलवार को अतिक्रमण हटवाने पहुंचे मंडी प्रशासन का आढ़तियों ने जमकर विरोध किया। अतिक्रमण हटवाने के दौरान ईंट लगने से एक आढ़ती का सिर फट गया। इस पर आढ़तियों ने हंगामा कर दिया। विरोध में आढ़तियों ने मंडी चौकी का घेराव किया और दुकानें बंद कर दीं।
 
मंडी निदेशक जितेंद्र प्रताप सिंह ने प्रदेश की सभी मंडी समितियों में दो फरवरी से पूर्व अतिक्रमण हटवाने के आदेश किए हैं। न हटवाने वाले मंडी सचिवों के खिलाफ कार्रवाई को लिखा है। इसी अनुपालन में दो दिन पूर्व से मंडी प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटवाने को लेकर मुनादी कराई जा रही थी। 

मथुरा मंडी समिति में 251 अवैध अतिक्रमण चिह्ति किए गए हैं। मंगलवार दोपहर को मंडी प्रशासन के लोगों ने मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटवाना शुरू किया। इसी दौरान नाले के ऊपर मुरारीलाल शर्मा द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान आढ़तियों ने विरोध किया, लेकिन मंडी कर्मी नहीं माने। 
... और पढ़ें
थाने में आढ़ती थाने में आढ़ती

मौसम ने ली करवट, ब्रज में बारिश के आसार, ओलावृष्टि की भी चेतावनी, फिर बढ़ेगी सर्दी

धूप खिली देखकर अगर आप स्वेटर, जर्सी व गरम कपड़ों को अलमारी में रखने की सोच रहे हैं तो जरा रुक जाइए। मौसम का मिजाज फिर से बदलने लगा है। मंगलवार को मथुरा जिले के कई क्षेत्रों में बूंदाबादी हुई है, वहीं आगरा में दोपहर तकरीबन ढाई बजे खिली धूप में बूंदों की बौछार हुई। 

मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार बुधवार को बारिश के आसार हैं। आगरा के आसपास ओले भी बढ़ सकते हैं। पारा तेजी से नीचे लुढ़केगा। इससे एक बार फिर सर्दी बढ़ सकती है। ऐसे में लापरवाही सेहत के लिए भारी पड़ सकती है।

मौसम के जानकारों का कहना है कि दो दिन से खिली धूप के बाद अब फिर से बादल छा जाएंगे। चमक और गरज के साथ बरसेंगे। तेज हवाएं चलेंगी। ब्रज में चेतावनी जारी की गई है। सर्दी के विदाई की बेला में थोड़ी भी लापरवाही बरती तो भारी पड़ सकती है। 

मंगलवार को अधिकतम तापमान  22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा। दिनभर सूरज और बादलों की लुकाछिपी चलती रही है। वहीं मौसम में बदलाव होने से सर्दी बढ़ गई है। 
... और पढ़ें

हथियार की फैक्टरी पकड़ने गए दरोगा को गोली मारी

मथुरा (कोसीकलां)। कोसी से 18 किलोमीटर दूर गांव नगला सिरौली में हथियारों की फैक्टरी पकड़ने गए दरोगा पर बदमाशों ने हमला बोल दिया। अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं, जिसमें दरोगा सहित एक युवक गोली लगने से घायल हो गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना मिलने के बाद एसएसपी शलभ माथुर ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना।
उधर, घायल युवक के परिजनों ने अस्पताल पर पहुंचकर हंगामा काटा। आरोप था कि पुलिस ने ही युवक को गोली मार दी है। देर रात तक पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए गांव में तलाशी अभियान चलाती रही।
मंगलवार की शाम को करीब चार बजे थाने में तैनात दरोगा अजय अवाना को नगला सिरौली में अवैध हथियारों की फैक्टरी चलने की सूचना मिली। जिस पर वे एक निजी वाहन से हताना निवासी अमर सिंह (27) के साथ सादा कपड़ों में नगला सिरौली पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जंगलों में खाक छानने के बाद जब वे आमीन के खेतों के समीप पहुंचे तो वहां छिपे हथियार तस्कर निकल आए। उन्हें पहचान लिया।
जिसके बाद उन्होंने दरोगा पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। फायरिंग में दरोगा अजय अवाना को पैर में एवं उनके साथ गए युवक अमर सिंह के पेट में गोली लग गई। अचानक फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण वहां आ गए। उन्होंने इसकी सूचना शाहपुर चौकी पुलिस को दी। सूचना पर सर्किल की फोर्स लेकर इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार, सीओ जगदीश कालीरमन भी पहुंच गए और घायलों को केडी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों की हालात गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी शलभ माथुर अस्पताल पहुंचे।
एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि गांव में अवैध हथियार बनाने की जानकारी मिली थी। इसलिए दरोगा वहां सादा वर्दी में जांच करने के लिए गया था। तभी तस्करों ने फायरिंग कर दी। बाद में पुलिस पहुंची तब तक वह लोग भाग गए थे। मौके से दो पिस्टल, एक तमंचा बरामद किया है। जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे।
... और पढ़ें

संत समागम में नहीं डाली जाएगी कोई नई परंपरा

वृंदावन (मथुरा)। हरिद्वार कुंभ से पहले वृंदावन में यमुना के तट पर होने वाला संत समागम की व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नगेंद्र प्रताप ने संतों के साथ बैठक की। इस दौरान आयोजन में होने वाली व्यवस्थाओं पर संतों के सुझाव भी लिए। हालांकि इस दौरान डीएम ने स्पष्ट कर दिया कि यह आयोजन भव्य होगा, लेकिन कोई नई परंपरा अमल में नहीं लाई जाएगी।
वृंदावन में अगले साल जनवरी 2021 में संत समागम होने जा रहा है। हरिद्वार कुंभ से पहले इस संत समागम में करीब 20 हजार संतों के वृंदावन में पहुंचने की संभावना है। मुख्यमंत्री इसकी व्यवस्थाएं प्रयागराज कुंभ की भांति चाहते हैं। इसी दृष्टि से मंगलवार को डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नगेंद्र प्रताप ने वृंदावन के संतों के साथ टीएफसी सभागार में बैठक की।
महंत फूलडोल बिहारीदास महाराज, महंत सुंदरदास महाराज, महंत मोहिनी बिहारी शरण महाराण, महंत कृष्णगोपानंद देव गोस्वामी सहित अन्य प्रमुख संतों की मौजूदगी में इस आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। संतों पर संख्या बल इस बार बढ़ने पर क्षेत्रफल भी बढ़ाने, पानी की स्वच्छता सहित अनेक व्यवस्थाओं पर सुझाव दिए। इस पर डीएम ने कहा कि आयोजन जैसे पहले हुआ था, उन्हीं परंपराओं पर इस बार होगा। कोई नई परंपरा नहीं डाली जाएगी। व्यवस्थाएं बेहतर होंगी। इस दौरान उज्ज्वल ब्रज के सचिव अनंत शर्मा भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

श्रीबांकेबिहारी कल भक्तों के संग खेलेंगे होली

वृंदावन स्थित टीएफसी में संतों के साथ संत समागम को लेकर बैठक करते हुए डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और ब्
वृंदावन (मथुरा)। वसंत पंचमी अर्थात 30 जनवरी से ब्रज में होली की धूम मचने जा रही है। पहले दिन ही ठाकुर श्रीबांकेबिहारी भक्तों के साथ होली खेलेंगे। इसी दिन शाहजी मंदिर में वसंती कमरे के दिव्य दर्शन भी होंगे।
होली का उत्सव ब्रज में खास है। यहां 40 दिन तक यह उत्सव उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस खास उत्सव की शुरूआत कल 30 जनवरी वसंत पंचमी से होने जा रही है। इस उत्सव के पहले दिन श्रीबांकेबिहारी अपने भक्तों के साथ होली खेलेंगे।
सेवायत अमरनाथ गोस्वामी ने बताया कि होली की शुरूआत इसी दिन से हो जाएगी। ठाकुर जी को गुलाल लगाते हुए भक्तों पर भी उसे उड़ाया जाएगा। केशर मिश्रित सूजी का हलुआ का प्रसाद और ठाकुर जी को पीली रंग की पोशाक पहनाई जाएगी। सेवायत विभू गोस्वामी ने बताया कि इस खास उत्सव की मंदिर में तैयारियां शुरू हो गई। श्रीबांकेबिहारी मंदिर को सजाया जा रहा है।
इसी दिन वसंती बयार के मध्य प्रमुख मंदिर शाहजी स्थित वसंती कमरे में श्रीजी के मनोहारी दर्शन होंगे। सेवायत शाह केएस गुप्ता, शाह प्रशांत कुमार ने बताया कि इस खास आयोजन के लिए मंदिर में तैयारियां हो चुकी है। भक्त 30 जनवरी को प्रात: 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक तथा शाम 6 बजे से दर्शन कर सकेंगे। 31 जनवरी को भी शाम छह बजे से दर्शन होंगे। इसके अलावा वसंत पंचमी के दिन ही वृंदावन स्थित सप्त देवालयों में शामिल राधाश्याम सुंदर मंदिर की शोभायात्रा निकाली जाएगी।
... और पढ़ें

वेंडरों की हड़ताल से विभागों में कामकाज प्रभावित

मथुरा। स्टांप की जगह ई-स्टांप और कमीशन में कमी कर दिए जाने से नाराज स्टांप वेंडरों ने काम बंद हड़ताल कर दी। जिससे सब रजिस्ट्रार कार्यालय, कलक्ट्रेट और न्यायालय संबंधी अनेक वादकारी भटकते देखे गए।
स्टांप वेंडर अशोक कुमार पांडेय का कहना है कि पिछले 42 वर्षों से एक लाख रुपये के स्टांप पर एक फीसदी कमीशन उन्हें मिलता था लेकिन अब ई स्टांपिंग में एक लाख रुपये के सापेक्ष 115 रुपये जीएसटी व टीडीएस कटौती के उपरांत लगभग 86 रुपये कमीशन के मिलने की व्यवस्था की जा रही है जिससे स्टांप विक्रेताओं को भारी परेशानी होगी।
विपिन तिवारी, अरविंद खंडेलवाल ने बताया कि सरकार की इस नीति से जनपद के लगभग ढाई सौ स्टांप वेंडर बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभी हाल में प्रशासन द्वारा कई स्टांप वेंडरों को नोटिस दिए गए हैं। कहा कि स्टांप वेंडरों में फूट डालकर सरकार उनकी रोजी-रोटी छीनना चाहती है जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।
प्रदेश के स्टांप एवं निबंधन मंत्री को भेजे पत्र में स्टांप वेंडरों ने इस व्यवस्था में परिवर्तन की मांग की है। विरोध करने वालों में संजय चतुर्वेदी भोला, नानकचंद, कर्मवीर सिंह, प्रमोद कुमार, त्रिलोकीनाथ गुप्ता, सुमित, मोहनलाल शर्मा, सुनील कुमार, शरद और अनिल शर्मा आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

मानकों के विपरीत चलते अस्पताल का पंजीकरण निरस्त

मथुरा। सीएमओ डॉ. शेर सिंह के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/नोडल अधिकारी राजीव गुप्ता ने गत दिनों गोकुल बैराज स्थित राधिका हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पाया कि अस्पताल में मानकों के अनुसार चिकित्सक या संचालक मौजूद नहीं था। वहीं अस्पताल में गंदगी के साथ सामान अस्तव्यस्त पड़ा था। बायो मेडिकल वेस्ट का भी सही प्रकार निस्तारण नहीं पाया गया। अस्पताल बीमारी को दूर करने के बजाए बीमारियों को फैलाने का कार्य करता मिला। एसीएमओ की संस्तुति के बाद सीएमओ ने अस्पताल का पंजीकरण निरस्त कर दिया है।
मथुरा में गांवों से लेकर शहर और कस्बों में अवैध क्लीनिक चल रहे हैं। यहां बैठे चिकित्सक लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। मथुरा शहर से लेकर देहात और कस्बों में दुकान, क्लीनिक और कई नर्सिंग होम भी ऐसे हैं जो बिना मानकों के साथ चल रहे हैं। इन दुकानों पर न डिग्री प्राप्त डॉक्टर हैं और न मानकों के अनुरूप मशीनें, फिर भी लोगों का उपचार किया जा रहा है। एक अनुमान के मुताबिक जनपद में लगभग 200 से अधिक अवैध क्लीनिक और नर्सिंग होम संचालित हैं। लोगों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई शुरू की है।
बयान
लोगों की शिकायतों के बाद विभाग ऐसे चिकित्सकों और नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, जहां मानकों के अनुरूप चिकित्सक नहीं हैं। मंगलवार को राधिका हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर का पंजीकरण भी निरस्त किया गया है।
- डॉ. शेर सिंह, सीएमओ मथुरा।
... और पढ़ें

बीईओ की अनदेखी से बिगड़ रही परिषदीय स्कूलों की व्यवस्थाएं

मांट (मथुरा)। खंड शिक्षाधिकारी की अनदेखी के चलते मांट ब्लाक में परिषदीय स्कूलों की हालात बिगड़ती जा रही है। ग्राम पंचायत भीम में संविलियत स्कूल की प्रधानाध्यापिका स्कूल की चाबी लेकर गायब हो गईं। प्रधानाध्यापिका सीमा सारस्वत मंगलवार को सुबह 11 बजे तक स्कूल नहीं पहुंचीं। स्टाफ ने पता किया तो मालूम हुआ कि वह मथुरा गई हैं। उनके स्कूल न पहुंचने पर स्टाफ की उपस्थिति दर्ज करने की दिक्कत आई।
बीईओ रामतीर्थ वर्मा ने नियम कानून ताक पर रख नए रजिस्टर का फरमान सुना दिया। अधिकारी के आदेश पर नया हाजिरी रजिस्टर बना लिया गया। संविलियत विद्यालय के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक खेमचंद ने बताया कि जूनियर स्कूल का ताला न खुलने से कई महत्वपूर्ण रजिस्टर व दस्तावेज मंगलवार को पूरे दिन ताले में बंद रहे। जूनियर के बच्चों को प्राइमरी के बच्चों के साथ बैठा कर पढ़ाया गया। इस संबंध में बीईओ वर्मा ने कहा कि सीमा सारस्वत ट्रेनिंग में मथुरा गई थीं। इसलिए ताला नहीं खुल सका।
स्टाफ के विवाद में पहुंची पुलिस
मांट राजा प्राथमिक विद्यालय द्वितीय में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। अध्यापिका ललतेश कुमार के साथ उसके पति आ गए, जिसे लेकर अन्य स्टाफ ने एतराज किया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक महिला शिक्षा मित्र ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पीआरवी व थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।
दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद शिक्षिका के पति को विद्यालय से बाहर कर दिया गया। मंगलवार की घटना के पीछे भी बीईओ की अनदेखी ही है। विद्यालय में कोई स्थाई प्रधानाध्यापिका न होने के कारण स्टाफ में चार्ज को लेकर लंबे समय से खींचतान चल रही है।
वर्तमान में सहायक अध्यापक केहरी सिंह के पास हैड का चार्ज है, पर अब अधिकारियों ने ललतेश को चार्ज देने के आदेश कर दिए थे। चार्ज का यह प्रकरण काफी पुराना है, पर अभी तक खंड शिक्षा अधिकारी कोई ठोस निर्णय नहीं ले सके। इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी रामतीर्थ वर्मा का कहना है कि ललतेश के पति की गलती है, उसे विद्यालय में नहीं जाना चाहिए था।
... और पढ़ें

एक्सप्रेसवे पर साइन बोर्ड चोरी करते दो गिरफ्तार

मांट (मथुरा)। यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार रात साइन बोर्ड चोरी कर रहे दो चोरों को सिक्योरिटी गार्डों ने पकड़ लिया। उनके कब्जे से चोरी के तीन साइन बोर्ड, लोहे की कटर और ट्रैक्टर-ट्रॉला बरामद हुआ है। पुलिस ने सिक्योरिटी इंचार्ज की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों का चालान कर दिया।
यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार रात सिक्योरिटी इंचार्ज कश्मीरा सिंह अपने साथी सिक्योरिटी गार्ड के साथ पेट्रोलिंग कर रहे थे। मांट क्षेत्र में माइल स्टोन 101 के निकट दो व्यक्ति एक्सप्रेसवे पर लगे साइन बोर्ड चोरी कर सर्विस रोड पर खड़े ट्रैक्टर-ट्रॉला में लाद रहे थे।
सिक्योरिटी गार्डों ने घेराबंदी कर साइन बोर्ड चोरी कर रहे रमेश निवासी गांव भूडरी थाना राया एवं रोहन निवासी गांव खामिनी थाना हाईवे को पकड़ लिया। सूचना पर मांट पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने चोरों के कब्जे से तीन साइन बोर्ड व उनके फ्रेम के अलावा लोहे की कटर एवं ट्रैक्टर-ट्रॉला बरामद किया। मांट थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र दहिया ने बताया कि पूछताछ में पकड़े चोरों ने अपना नाम सिक्योरिटी इंचार्ज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

ट्रेन से टकराया सांड़, इंजन हुआ फेल

राया (मथुरा)। मंगलवार की सुबह सोनई स्टेशन के निकट कासगंज-आगरा फोर्ट पैसेंजर ट्रेन से सांड़ टकरा गया। सांड़ के फंसने से इंजन फेल हो गया। ट्रेन राया स्टेशन पर काफी देर तक खड़ी रही। डेढ़ घंटे बाद मथुरा से मंगाए गए मालगाड़ी के इंजन से ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इंजन फेल होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
कासगंज से आगरा फोर्ट जाने वाली इलेक्टॉनिक पैसेंजर ट्रेन 55333 से सुबह 9:45 बजे सोनई स्टेशन से चलने के बाद सांड़ टकरा गया। इससे ट्रेन का इंजन फेल गया। ट्रेन धीमी गति से जैसे-तैसे राया पहुंची। राया में डेढ़ घंटा से अधिक समय तक गाड़ी स्टेशन पर खड़ी रही। मथुरा से आई मालगाड़ी का इंजन खोल कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।
ट्रेन की रफ्तार रोक रहे हैं खुले में घूमते गोवंश
मथुरा-कासगंज रेलमार्ग पर आए दिन गोवंश ट्रेनों से टकरा कर उनकी रफ्तार थाम रहे हैं। ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई स्थानों पर बैरीकेडिंग पूर्व में हुए हादसों के कारण टूट चुकी है। इससे गोवंश ट्रैक पर पहुंच जाते हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us