विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

बिजली गिरने और ओला-बारिश से उत्तर प्रदेश में आठ लोगों की मौत, फसलों को नुकसान

प्रदेश में बृहस्पतिवार रात से ही अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में आंधी और बारिश हुई। शुक्रवार को भी दिनभर ऐसा ही दौर रहा।

22 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

मेरठ

शनिवार, 22 फरवरी 2020

देवबंद: सीएए के खिलाफ धरना जारी, मुस्लिम महिलाएं बोलीं- जनता वोट से देगी जवाब

सहारनपुर के देवबंद में सीएए, एनपीआर और प्रस्तावित एनआरसी के विरोध में ईदगाह मैदान में चल रहा महिलाओं का धरना 25वें दिन भी जारी रहा। बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय लोकदल पश्चिमी प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष रमा नागर महिलाओं के बीच पहुंचीं और समर्थन देते हुए कहा कि संविधान को बचाने की इस लड़ाई में रालोद उनके साथ मजबूती से खड़ा है। धरनारत महिलाओं ने कहा कि सरकार नहीं सुनेगी, तो जनता वोट से जवाब देगी।

मुत्तहिदा ख्वातीन कमेटी के बैनर तले चल रहे धरना-प्रदर्शन में रमा नागर ने कहा कि देश को जाति, धर्म या वर्ग के नाम पर टूटने नहीं दिया जाएगा। हिंदुस्तान लोकतांत्रिक देश है और इसकी विशेषता यही है कि यहां सभी धर्मों और वर्गों के लोग मिल-जुलकर प्यार से रहते हैं। देश विरोधी ताकतें लगातार नफरत का जहर घोलने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन देश के नागरिक उनके झांसे में आने वाले नहीं हैं। आंदोलनकारी समरीन और सबीहा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे, तो क्या यह देश की जनता और संविधान का अपमान नहीं है। सरकार जनता के लिए होती है। जो भी राजनीतिक दल इस बात को भूल जाता है, तो जनता उन्हें वोट के जरिये जवाब देती है। दिल्ली चुनाव इसका उदाहरण है। 

वहीं फातिमा और नमरा ने कहा कि सरकार ने गलत फैसले लिए हैं। इसका सबूत इसी से मिल जाता है कि देशभर में लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध कर रहे हैं। जिस दिन सरकार अपने गलत फैसले को वापस ले लेगी, उस दिन आंदोलन खत्म हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 
सीएए के पक्ष में महिलाओं का धरना, लिखा- समर्थन में हैं 'भारत की मुस्लिम बेटियां'
... और पढ़ें

बिजनौर: भिड़ंत के बाद आल्टो कार में लगी आग, जिंदा जला चालक, नहीं हुई शिनाख्त

बिजनौर में स्योहारा- नूरपुर मार्ग पर बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े सात बजे आल्टो कार और बलेनो कार की भिड़ंत हो गई। इसके बाद आल्टो कार में आग लग गई और उसमें फंसकर कार चालक जिंदा जल गया। हादसे में दूसरी कार में सवार चार युवक घायल हुए हैं।

राजा के ताजपुर में पेट्रोल पंप के पास हुआ यह हादसा इतना भयंकर था कि कुछ ही मिनटों में आग की लपटों ने आल्टो कार को अपने चपेट में ले लिया और चालक को निकलने का मौका नहीं मिल पाया। बाद में आग बुझाकर चालक को किसी तरह बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी शनाख्त नहीं हो पाई है।

वहीं दूसरी कार में सवार हर्ष, सिद्घार्थ, अमन अली व राकेश निवासी मोहल्ला चौधरियान स्योहारा भी घायल हुए हैं। ये चारों बलेनो कार से मुजफ्फरनगर गए थे और हादसे के वक्त वापस स्योहारा लौट रहे थे। मृतक की शिनाख्त कराने की कोशिश की जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

होली पर नहीं मिलेगी राहत, इन ट्रेनों के संचालन पर पड़ेगा असर, यहां देखें लिस्ट

होली के त्योहार पर लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में पहले से ही सीटों के लिए मारामारी मची है। इन ट्रेनों में 80 से लेकर 150 तक की वेटिंग है। कुछ ट्रेनों में तो अब वेटिंग तक नहीं हैं। ऐसी मारामारी के बीच भी रेलवे ने ट्रेनों को बढ़ाने की बजाय कोहरे के नाम पर कैंसल चल रही ट्रेनों को भी अब 31 मार्च तक बाधित किया। इन ट्रेनों को पूर्ण और आंशिक रूप से स्थगित किया। ऐसे में होली से पहले ही नहीं बल्कि बाद में भी यात्री ट्रेनों के लिए तरसेंगे।

कोहरे के नाम पर रेलवे ने पहले 20 से भी अधिक ट्रेनों को 16 जनवरी से 31 जनवरी तक कैंसल किया। बाद में इसे एक माह आगे 29 फरवरी तक बढ़ाया। अब इनके संचालन की उम्मीद जगी, फिर से 31 मार्च तक स्थगित किया।

उत्तर रेलवे के सीनियर डीसीएम हरि मोहन के मुताबिक कुछ ट्रेनों पर आंशिक रूप से असर पड़ेगा। होली के लिए कुछ स्पेशल ट्रेनें पूर्व में संचालित की। प्रयास हैं कि और गाड़ियां चलाई जाएं। पूरी लिस्ट आगे देखें-
... और पढ़ें

मौसम साथ दे तो जून से 45 मिनट में करें दिल्ली से मेरठ का सफर

दिल्ली से मेरठ का सफर 45 मिनट में पूरा कराने के लिए अब एनएचएआई की तरफ से दिन-रात कार्य किया जाएगा। डासना से मेरठ (32 किमी) तक जीआर इंफ्रा की तरफ से 1100 कर्मचारी काम में जुटे हैं, लेकिन अब इस संख्या को दोगुना कर निर्माण कार्य में रफ्तार देने की तैयारी है।

अगर मौसम ने साथ दिया तो जून-2020 तक एनएचएआई आपको दिल्ली से मेरठ का सफर मात्र 45 मिनट में पूरा कराने का वादा कर रहा है। इससे दिल्ली से मेरठ जाने वाले लोगों को राहत मिलने जा रही है। जहां अभी दिल्ली से मेरठ का सफर चार से पांच घंटों मेें पूरा होता है, लेकिन एक्सप्रेसवे बनने के बाद यह घटकर मिनटों में रह जाएगा।

शुक्रवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने एनएचएआई प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद कुमार के साथ डासना से मेरठ तक निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। यहां कई स्थानों पर मौसम के साथ न देने के कारण अभी सड़क को अंडरपास से जोड़ने का काम रुका हुआ है। बारिश होने से मिट्टी का बेस तैयार नहीं हो पा रहा है। इससे प्रोजेक्ट कार्य में देरी हो रही है।

वहीं, कई स्थानों पर अभी डामर की सड़क को भी तैयार किया जाना है। हाल ही में बृहस्पतिवार देर रात से हो रही बारिश ने भी कार्य में व्यवधान डाल दिया है। इससे भी कार्य अब दो-तीन दिन तक बाधित रहेगा।
यहां चल रहा धीमा कार्य

कुशालिया गांव के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस -वे को जोड़ रहा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का कार्य धीमा है। यहां दोनों एक्सप्रेस-वे आपस में जुड़ रहे हैं। लेकिन यहां कार्य की रफ्तार बेहद धीमी है। इस स्थान पर परतापुर तिराहे की तरह ही कनेक्टर बनाया जाना है। यहां एनएचएआई को जमीन पर कब्जा भी काफी दिनों बाद मिला है।

इस स्थान पर मुआवजा प्रकरण में हुए घपले की वजह से किसानों ने कार्य पर रोक लगा दी थी। इस मामले के निस्तारण के बाद यहां कार्य को गति मिली है। इसके अलावा यूपी गेट से डासना से आने वाले चरण में डासना तक जोड़े जाने वाले ओवरब्रिज का कार्य भी अधूरा है।
... और पढ़ें
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे

मेरठः कुख्यात नायडू का साथी रवि उर्फ भूरा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

कुख्यात शक्ति नायडू के साथी एक लाख के इनामी रवि उर्फ भूरा को शुक्रवार को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में रवि उर्फ भूरा को एक गोली पैर तथा दूसरी कमर में लगी है। पुलिस पूछताछ में रवि उर्फ भूरा ने बताया कि वह कुख्यात शक्ति नायडू के अलावा पंजाब के शातिर बदमाश संपत नेहरा गैंग का भी सदस्य रहा है। 

नेहरा ने अभिनेता सलमान खान की हत्या की सुपारी ली थी। पंजाब पुलिस ने नेहरा पर पांच लाख का इनाम घोषित किया था, जो कि बाद में हैदराबाद से गिरफ्तार हुआ था।

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार और आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर रवि उर्फ भूरा को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने का खुलासा किया है। एडीजी ने बताया कि एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी डॉ. एएन सिंह, सीओ दौराला जितेंद्र सरगम और पल्लवपुरम थाना पुलिस एक सूचना पर पल्लवपुरम स्थित पुष्प विहार कॉलोनी पहुंची। 

जहां पर तीन दिन पहले पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात शक्ति नायडू का साथी रवि मलिक उर्फ भूरा निवासी 256 जीवन पार्क कॉलोनी अलीपुर, दिल्ली (मूल निवासी गांव रायसिंह फुगाना, मुजफ्फरनगर) अपने दो साथियों पिंटू बंगाली और नितिन सैदपुर बुलंदशहर के साथ क्रेटा गाड़ी में बैठा है। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने गाड़ी कॉलोनी के पीछे की तरफ दौड़ाते हुए गोलियां बरसा दी।

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में बदमाशों पर गोलियां चलाई। जिसमें रवि मलिक को दो गोली लगी। जबकि उसके दोनों साथी जंगल के रास्ते फरार हो गए। पुलिस ने घायल रवि को अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस के मुताबिक, रवि ने बताया कि 30 जनवरी को वह वैष्णो धाम कॉलोनी में दिल्ली के बदमाश शक्ति नायडू के साथ मिलकर बिजनौर में तैनात इंस्पेक्टर विपिन और प्रॉपर्टी डीलर विपिन कुमार की हत्या करने आए थे। 

नायडू के साथी तिलकराज और उसके भतीजे हनी ने वारदात करने से इंकार कर दिया था। जिस पर नायडू ने चाचा-भतीजे पर गोलियां चलाई थी। जिसमें हनी की मौत हो गई थी। मंगलवार को मेरठ पुलिस ने मुठभेड़ में दो लाख के इनामी शक्ति नायडू का खात्मा कर दिया था। मुठभेड़ के दौरान रवि फरार हो गया था।
... और पढ़ें

औने-पौने दाम में नीलाम हुई डायल 100, सवालों के घेरे में यूपी पुलिस, एडीजी बोले- होगी जांच

सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना यूपी डायल 100 की इनोवा तीन साल में नीलाम हो गई है। ये गाड़ी मामूली दुघर्टना में क्षतिग्रस्त हुई थी, जोकि आसानी से ठीक हो सकती थी। मुजफ्फरनगर पुलिस ने औने- पौने दामों पर इनोवा को नीलाम कर अब आम लोगों का वाहन बनाने का काम किया है। गाड़ी को सोतीगंज के कबाड़ियों ने चार लाख में खरीद लिया है, जिसकी मरम्मत शुरू कर दी गई। कबाड़ी का दावा है कि दस दिन में आरटीओ से इनोवा के नए कागज भी बन जाएंगे।  
 
चोरी और लूट के वाहन का सोतीगंज कमेला बन चुका है। सोतीगंज के कबाड़ियों के शहर में कई ठिकाने भी हैं। जहां पर वाहनों का कटान हो रहा है। सदर स्थित चाट बाजार के पास सोतीगंज के कबाड़ियों का नया अड्डा बना। जहां पर 2017 मॉडल की डायल 100 इनोवा को एक क्रेन से लाया गया। अमर उजाला ने कबाड़ी के हाथों में डायल 100 की इनोवा को मोबाइल में कैद कर लिया। कबाड़ी ने बताया कि मुजफ्फरनगर से इनोवा को नीलामी में छुड़वाया है। जिसकी वह मरम्मत करके नए रजिस्ट्रेशन पर आम लोगों का वाहन बनाएगा। उसने बताया कि उसकी आरटीओ से भी बात हो गई है। गाड़ी का एक ही हिस्सा क्षतिग्रस्त था, जबकि इंजन से लेकर अन्य गाड़ी का हिस्सा ठीक है। तीन साल में गाड़ी कबाड़ी के हाथों में पहुंच गई इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तीन साल पुरानी गाड़ी की नीलामी नहीं हो सकती। इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए। 

पुलिस पर सवाल
पुलिस के वाहनों की मरम्मत कराने और उनकी देखरेख के लिये पुलिस में अलग से एमटी (मोटर ट्रांसपोर्ट) विभाग बना है। इसके बावजूद भी डायल 100 की गाड़ी को इस विभाग ने ठीक कराना उचित नहीं समझा। जबकि यह इनोवा मामूली दुघर्टना में ही क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं, नीलामी में इनोवा को छुड़ाने वाला कबाड़ी दावा कर रहा है कि दस दिन में इनोवा नए कागजों के साथ सड़क पर दौड़ती नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: 
लापरवाही की हद है... तीन साल से एक नंबर पर दौड़ रहीं दो बाइक, अब ऐसे हुआ खुलासा
... और पढ़ें

महाशिवरात्रि: बदल रही युवतियों की सोच, अब वर नहीं कॅरियर के लिए कर रही भोलेनाथ की पूजा

अच्छे घर और वर की तलाश पूरी करने के लिए भगवान शंकर का व्रत, पूजन करें। शिवजी को प्रसन्न करो और अच्छा वर पाने की सोच अब बदलकर कॅरियर पर आ गई है। शहर की युवतियां अब अच्छे वर नहीं बल्कि अच्छे कॅरियर के लिए भोलेनाथ को मनाती हैं। परीक्षा में अच्छे अंक मिलें और पास हो जाएं। हे भोलेनाथ इंटरव्यू में पास करा दो, ताकि नौकरी मिल जाए। कुछ इसी तरह शहर की युवतियां अब अच्छे कॅरियर की चाह में औघड़दानी को मना रही हैं...

हर साल रखती हूं शिवरात्रि का व्रत
वर्षा शर्मा कहती है कि मेरा सपना एक अच्छी फैशन डिजायनर बनने का है। दोस्तों ने बताया कि भगवान शिव सबकी पुकार सुनते हैं। शिवजी ही ऐसे भगवान हैं जो बहुत जल्दी खुश होते हैं, इसलिए मैंने भगवान शिव का व्रत रखना शुरू किया है। साल में दो बार शिवरात्रि होती है दोनों ही बार व्रत रखती हूं। कभी न कभी तो भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होंगे और मेरी प्रार्थना सुनेंगे।

यह भी पढ़ें: 
महाशिवरात्रि 2020: बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठे शिवालय, कई लाख शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

परेशानी में करती हूं शिवजी को याद 
मुस्कान मदान बताती है कि ब्रह्मा, विष्णु, महेश सृष्टि के संचालक कहे जाते हैं। बचपन से ही सुना है कि भगवान शिव बहुत भोले हैं। वो हमेशा भक्तों के कष्टों को दूर करते हैं। मुझे शिवजी में अपार श्रृद्धा और विश्वास है। जब भी कोई मुश्किल आती है या परेशान होती हूं तो सबसे पहले भोलेनाथ को याद करती हूं। भगवान हमेशा ताकत देते हैं। मैं मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करना चाहती हूं, उम्मीद है कि भोलेनाथ मेरी मेहनत को सफल करेंगे और जॉब भी मिलेगी।

शिव में है अटूट विश्वास
जाह्नवी का कहना है कि कभी भी तनाव में होती हूं तो ऊं नम: शिवाय का जाप करती हूं इससे मन को शांति, सुकून मिलता है। शास्त्रों में भी लिखा है कि भगवान शिव बहुत दयालु हैं, भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। मेरा सपना मीडिया फील्ड में कॅरियर बनाना है इसलिए हर रोज भगवान शिव के नाम का 108 बार जाप करती हूं। बैठकर पूजा करने का वक्त नहीं मिलता, लेकिन मन में जाप कर लेती हूं और शिवरात्रि का व्रत भी करती हूं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

बिजली गिरने से किशोरी की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, रो- रोकर बुरा हाल

वर्षा शर्मा, वर्षा शर्मा और जाह्नवी
उत्तर प्रदेश में मेरठ जनपद के झुनझुनी गांव में शुक्रवार को बिजली गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई। किशोरी की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। 

बताया गया कि किशोरी शुक्रवार सुबह पशुओं के लिए चारा लेने जा रही थी कि इसी दौरान तड़तड़ाहट की आवाज के साथ बिजली गिर गई। बिजली गिरने से एक 14 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: 
आकाशीय बिजली गिरने से दुकान में लगी आग, लाखों रुपये का सामान जलकर हुआ राख

उधर, सहारनपुर के सरसावा में बीती रात बिजली गिरने से एक दूध की डेयरी में शॉर्ट सर्किट हो गया। जिससे आग लग गई। दुकान में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

सपा विधायक समेत नौ लोगों को गिरफ्तार करने के सख्त आदेश, ये है पूरा मामला

एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पंकज मिश्रा ने सपा के मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी और बसपा के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह समेत नौ लोगों के खिलाफ बृहस्पतिवार को गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। अदालत ने सख्त रुख अपनाते हुए इंस्पेक्टर सिविल लाइन को आदेश दिए हैं कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करें। आदेश का पालन न करने पर अदालत ने इंस्पेक्टर सिविल लाइन को भी मुकदमा दर्ज कराकर दंडित करने की चेतावनी दी है।

सरकारी अधिवक्ता सिराजुद्दीन अलवी ने बताया कि वादी अनिल गुर्जर पुत्र धनीराम ने 22 मई 2007 को थाना सिविल लाइन में रफीक अंसारी, पूर्व पार्षद रविंद्र तेवतिया, कमालुद्दीन, शाहिद, सईद उर्फ सज्जू, महफूज उर्फ गुड्डू, शहजाद और अजीत सिंह के खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। 17 मई 2011 को कोर्ट में चार्जशीट दी जा चुकी है। कोर्ट में पेश नहीं होने पर विशेष न्यायाधीश पंकज मिश्रा ने सभी आरोपियों के खिलाफ पूर्व में गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे। लेकिन पुलिस ने वारंट तामील नहीं कराए। बृहस्पतिवार को कोर्ट ने थानाध्यक्ष सिविल लाइन को सभी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करा दिए। आदेश दिए कि विधायक रफीक अंसारी व अन्य को 27 फरवरी 2020 से पहले गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करें।

यह भी पढ़ें: 
सपा विधायक नाहिद हसन जेल से रिहा, समर्थकों ने मनाया जश्न, पढ़िए- क्या था मामला
... और पढ़ें

महाशिवरात्रि 2020: बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठे शिवालय, कई लाख शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

फिर सामने आई यूपी पुलिस की लापरवाही, सच जानकर एसपी क्राइम भी हैरान, ये है पूरा मामला

महिला अपराध के प्रति सरकार गंभीर है। इसके बावजूद पुलिस लापरवाही करती है। मेरठ में दौराला पुलिस का खेल एसएसपी ऑफिस पर पहुंचा है। सामूहिक दुष्कर्म जैसे गंभीर अपराध में दौराला पुलिस ने 16 दिन में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। पीड़ित परिवार ने एसपी क्राइम से गुहार लगाई कि इस मामले की दोबारा से जांच कराई जाए।

मामला दौराला थानाक्षेत्र का है। तीन जनवरी को तीन युवकों ने एक युवती से दुष्कर्म की वारदात की थी। युवती की शिकायत पर अंकित, अरुण और रवि के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसकी जांच दरोगा राजकुमार सिंह को सौंपी गई। पीड़िता के परिजनों ने एसपी क्राइम को बताया कि पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के मुकदमे में अंतिम रिपोर्ट लगा दी जबकि पीड़िता कोर्ट में दर्ज कराए बयान में मुकदमे का समर्थन कर चुकी है। सामूहिक दुष्कर्म के केस में महज 16 दिन में एफआर लगना सुनकर एसपी क्राइम भी हैरान रह गए। 

यह भी पढ़ें: 
औने-पौने दाम में नीलाम हुई डायल 100, सवालों के घेरे में यूपी पुलिस, एडीजी बोले- होगी जांच

एसपी क्राइम ने इंस्पेक्टर दौराला से मामले की जानकारी ली। एसपी क्राइम ने बताया कि युवती के परिजनों का दूसरे पक्ष से विवाद हुआ था। युवती के परिजनों के खिलाफ पहले से मुकदमा दर्ज है। क्रास मुकदमा दर्ज कराने के लिए युवती से सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कराया गया था। जांच में मामला झूठा पाया गया। हालांकि युवती के परिजनों की शिकायत पर जांच की जाएगी।

नहीं दर्ज हुए बयान, छात्रा बोली तबीयत ठीक नहीं  

सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ित छात्रा के बृहस्पतिवार को भी बयान दर्ज नहीं हो सके। सदर बाजार थाना पुलिस गढ़ में छात्रा के घर बयान दर्ज करने गई थी। लेकिन छात्रा ने कह दिया कि अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं है। शुक्रवार को फिर पुलिस बयान दर्ज करने जाएगी। गढ़मुक्तेश्वर निवासी एक युवती सीसीएसयू की छात्रा है। आरोप है कि 13 फरवरी को मेरठ से गढ़ लौटते समय छात्रा के साथ अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। छात्रा के पिता ने गढ़ थाने में प्रियांश निवासी स्याना बुलंदशहर, आकाश, सुमित और सोनी निवासी हापुड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। छात्रा के पिता की शिकायत पर आईजी ने विवेचना मेरठ ट्रांसफर की थी। सदर बाजार पुलिस केस की विवेचना कर रही है। एसपी सिटी डॉ. एएन सिंह का कहना है कि बयान के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

रैपिड रेल पर क्या है प्लान, पश्चिमी यूपी के इस शहर तक सीएम योगी की मौखिक सहमति

दिल्ली से मुजफ्फरनगर तक का सफर रैपिड रेल से आसान बनाने के लिए पहल शुरू कर दी गई है। मुजफ्फरनगर सांसद और केंद्रीय पशुपालन और मत्स्य राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक चलाने का निवेदन किया था। इसके लिए मुख्यमंत्री की मौखिक सहमति मिल चुकी है। वहीं, मुख्यमंत्री ने आवास विभाग को इसका प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेजने के निर्देश दिए हैं। 

दिल्ली से मेरठ तक चलने वाली रैपिड रेल का 82 किलोमीटर का सफर 55 मिनट में पूरा कराने का दावा एनसीआरटीसी कर रहा है। एनसीआर में शामिल मुजफ्फरनगर तक रैपिड रेल का संचालन शुरू होने के बाद इसमें 35-40 किलोमीटर की बढ़ोत्तरी हो जाएगी। जिसके बाद आसानी से दिल्ली से मुजफ्फरनगर तक का समय 80 मिनट में पूरा हो सकेगा। 

एनसीआर प्लानिंग बोर्ड का हिस्सा है मुजफ्फरनगर
हालांकि, हाल ही में गाजियाबाद में हुई एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की बैठक में रीजनल प्लान-2041 पर चर्चा की गई। जिसमें छह जिलों को अगले 20 वर्षों में स्मार्ट बनाने के लिए चर्चा की गई। अगर शहरी विकास मंत्रालय की ओर से मुजफ्फरनगर तक रैपिड रेल के संचालन पर मुहर लग जाती है तो वेस्ट का एक और जिला रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम से जुड़ जाएगा।
... और पढ़ें

ऑनर किलिंग के खिलाफ उतरी बेटियों की सेना, अन्याय के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत

ऑनर किलिंग जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ अब बेटियों की सेना मोर्चा संभालेगी। पश्चिमी उप्र में जहां प्यार का मतलब ऑनर किलिंग है, वहां स्कूल, कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों ने मिलकर एक सेना बनाई है। इस सेना का ध्येय बेटियों की सुरक्षा है। ये लड़कियां कहती हैं कि बेटा बिगड़ता है तो कोई सजा नहीं, लेकिन बेटी बिगड़ जाए तो हत्या करना कहां का न्याय है। समाज में ऑनर किलिंग के नाम पर बेटियों के साथ जो अपराध हो रहा है उसके खिलाफ शहर की लड़कियों ने आवाज बुलंद कर इस आंदोलन की शुरुआत की है।  

कंकरखेड़ा की निशा ने अपनी सहेलियों के साथ मिलकर वॉर अगेंस्ट ऑनर किलिंग नामक समूह शुरू किया है। पढ़ाई के साथ जॉब कर रही निशा ने दोस्तों के साथ मिलकर इस अभियान को शुरू किया है। निशा कहती है हमारे समाज में सारी बंदिशें केवल लड़कियों पर लागू हैं। बुराई हमेशा लड़की को, सजा भी केवल लड़की को क्यों मिलती है?  मेरी दो सहेलियों की उनके घरवालों ने हत्या कर दी। 

वो गलत थीं या नहीं, यह जानने की भी कोशिश नहीं की गई। पुलिस ने पूछा तो कह दिया कि लड़की बिगड़ गई थी। अपनी सहेली टीना को न्याय दिलाने से हमने अभियान शुरू किया है। मेरी सहेलियों की तरह दूसरी लड़कियां भी बेवजह मारी न जाएं इसलिए जंग छेड़ी है। हर उस लड़की के लिए न्याय की मांग करेंगे, विरोध करेंगे, जिसे उसके घरवालों ने बिना किसी गुनाह के ही मार डाला। 

लड़कियों के साथ लड़के भी जुड़े 
ऑनर किलिंग के खिलाफ इस जंग में 70 लोग शामिल हैं, इसमें 30 से अधिक लड़कियां हैं। सोशल मीडिया के जरिए इस अभियान को आगे बढ़ाने का कदम उठाया। लोगों ने अभियान को सराहा और जुड़ते गए। निशा, गरिमा के साथ अभियान में कोचिंग, स्कूल विद्यार्थी व नौकरीपेशा युवा जुड़ते गए। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us