विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !
Puja

समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

तांत्रिकों ने डाॅक्टर को लगाई लाखों की चपत, कोरियर से भेजा अलादीन का चिराग और फिर...

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार को तांत्रिकों ने एक पढ़े लिखे डाॅक्टर को लाखों रुपये का चूना लगा डाला। डाॅक्टर ने तांत्रिकों की बातों में आकर अलादीन का चिराग खरीदने के लिए मोटी रकम में सौदा तय कर लिया। तय समय में वह डाॅक्टर के घर पहुंच भी गया लेकिन जब उसने जब इसे इस्तेमाल किया तो पैरों तले जमीन खिसक गई।

डाॅक्टर ने पुलिस से इसकी शिकायत की जिसके बाद दो तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार दोनों ने डाॅक्टर को बताया कि उनके पास अलादीन का असली चिराग है जिसे घिसने पर जिन बाहर निकलता है, जिससे आप कोई भी बात मनवा सकते हैं।

तांत्रिकों की बातों में आकर डाॅक्टर ने लाखों रुपये की कीमत देकर अलादीन का चिराग खरीद लिया। जब यह चिराग घर पहुंचा तो डाॅक्टर ने उसे खोलकर देखा तो यह प्लास्टिक का खिलौना निकला, जिसके बाद डाॅक्टर ने पुलिस थाने पहुंचकर पूरे मामले का विवरण देते हुए ठगी की रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने चिकित्सक की शिकायत पर दोनों तांत्रिकों को गिरफतार कर लिया।
... और पढ़ें

अपहरण के चंद घंटों बाद व्यापारी बरामद, पुलिस कर रही पूछताछ, बदमाशों ने मांगी थी एक करोड़ की रंगदारी

उत्तर प्रदेश के बागपत में अपहरण के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने व्यापारी को खेकड़ा पाठशाला के पास से बरामद कर लिया है। पुलिस व्यापारी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।

ये था मामला
बागपत जनपद के बड़ौत में सीमेंट व्यापारी प्रदीप आत्रेय की हत्या के बाद बेखौफ बदमाशों ने सोमवार सुबह लोहा व्यापारी का अपहरण कर लिया। बदमाशों ने एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। इससे पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस पीड़ित के घर पहुंची और मामले की जानकारी ली। उधर, घटना की जानकारी लगने पर आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने व्यापारी को बरामद कर लिया है।

बड़ौत की खत्री गढ़ी निवासी लोहा व्यापारी आदेश जैन का महावीर मार्ग पर लोहे का गोदाम है। सोमवार सुबह वह गाड़ी से लोहा उतरवाने के लिए घर से गोदाम पर जाने के लिए निकले थे। इस बीच रास्ते में व्यापारी का अपहरण कर लिया गया था।  

बताया गया कि महावीर मार्ग पर गंगा किशोरी बिल्डिंग के अगले हिस्से में दुकान और पिछले हिस्से में गोदाम है। आदेश जैन सोमवार सुबह पांच बजे घर से गाड़ी से गोदाम पर सामान उतरवाने के लिए निकले थे। इसके बाद सुबह छह बजे व्यापारी के मोबाइल से उनके बेटे के नंबर पर कॉल आई और एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई। व्यापारी के अपहरण से हड़कंप मच गया। वहीं लेबर वापस लौट गई थी।

यह भी पढ़ें: 
निलंबित दरोगा इंतसार अली ने आखिर कटवाई दाढ़ी, एसपी ने किया बहाल, ये था पूरा मामला

परिजनों का कहना है कि रंगदारी के लिए अपहरण किया गया है। मोबाइल फोन पर कॉल करके एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। वहीं पुलिस ने कुछ ही घंटों में व्यापारी को बरामद कर लिया। एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि व्यापारी को बरामद कर लिया गया है। व्यापारी से अभी पूछताछ की जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

मेरठ: परतापुर में पड़ोसी ने नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी फरार, परिजनों ने सीओ को घेरा

परतापुर में थाना क्षेत्र के काशी गांव में सोमवार देर शाम एक युवक ने अपने पड़ोसी नाबालिक बच्ची को दूध के बहाने अपने ही घर में बुला लिया और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसियों का आता देख आरोपी युवक बच्ची को मौके पर छोड़ फरार हो गया। जिसके बाद पड़ोसी बच्ची और उसके पिता को लेकर परतापुर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वावसन दिया है।

काशी गांव का रहने वाला एक व्यक्ति अपनी 10 वर्षीय बच्ची को लेकर सोमवार देर रात परतापुर थाने पहुंचा और आरोप लगाते हुए बताया कि जब देर शाम उसके बच्चे घर के बाहर खेल रही थीं। उसका पड़ोसी युवक भूरा बच्चे को दूध पिलाने के बहाने अपने घर में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

बच्चे की चीख-पुकार सुनकर वहां पड़ोसियों को आता देख आरोपी भूरा वहां से भाग निकला। जिसके बाद पीड़ित नाबालिक बच्ची अपने परिजन और पड़ोसियों के साथ परतापुर थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। वहीं सीओ ने पीड़ित बच्ची की शिकायत पर आरोपियों की तलाश के लिए टीम बनाई और आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

वहीं, पुलिस के रवैये से पीड़ित पक्ष नाराज थे। उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए अल्टीमेटम भी दिया। इसी दौरान परतापुर थाने के एसओ सतीश कुमार का कहना है। कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद परिजन वापस लौटे।
... और पढ़ें

रिश्ते के दामाद ने रची थी खतरनाक साजिश, ससुर का अपहरण कर मांगी थी एक करोड़ रुपये की फिरौती

बागपत में बड़ौत के लोहा व्यापारी आदिश जैन के अपहरण की साजिश रिश्ते के दामाद गौरव जैन ने अपने दोस्त अभिषेक जैन के साथ मिलकर रची थी। वारदात में दोनों व्यापारियों समेत आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि अभियुक्त अभिषेक जैन की कपड़े और गौरव जैन की पंसारी की दुकान हैं। गौरव जैन रिश्ते में आदिश जैन का दामाद लगता है। गौरव का आदिश जैन के घर पर आना जाना था। दोनों दोस्तों ने मिलकर साजिश रची। करीब एक माह पहले बड़ौत के ही रॉकी से वैगनआर खरीदी गई। अभिषेक जैन ने अपनी दुकान पर काम करने वाले जौहड़ी निवासी अमित और उसके भाई सुमित को शामिल किया। 

बताया गया कि अपहरण की वारदात में वैगनआर का चालक मोहसीन के अलावा अश्वनी उर्फ प्रिंस और जिवाना निवासी अनुज शामिल रहे। एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई। तय किया गया कि 25 लाख रुपये चारों बदमाशों को दिए जाएंगे, इनमें अपहरण होते ही पांच लाख रुपये एडवांस दे दिए गए थे। जबकि 75 लाख रुपये अभिषेक जैन और गौरव जैन को रखने थे। तीन अपहरणकर्ता व्यापारी को लेकर रटौल की ओर चले गए, जबकि अभिषेक जैन, अमित और सुमित बाइक पर बिजरौल के जंगल में पहुंचे। अभिषेक जैन ने रंगदारी मांगी और मोबाइल स्विच ऑफ कर अमित को दे दिया था। इसके बाद सब अपने-अपने घर लौट गए थे।

यह भी पढ़ें: 
पति को मौत के घाट उतार रास्ते से हटाया, प्रेमी से अवैध संबंध का खुलासा, पत्नी ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

वैगनआर ट्रेस हुई तो खुली वारदात
पुलिस को सुबह साढ़े सात बजे वारदात की जानकारी दी गई। सीसीटीवी से वैगनआर ट्रेस हुई तो पुलिस रॉकी तक पहुंच गई। रॉकी ने बताया कि उसने वैगनआर अभिषेक जैन को बेच दी थी। पुलिस ने अभिषेक को हिरासत में लिया। फिर पुलिस कॉल डिटेल से गौरव जैन तक पहुंची। इसके बाद वारदात खुलती चली गई।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार

एक्सक्लूसिव: अपराधियों में नहीं रहा हाफ एनकाउंटर का भी खौफ... ऐसा है पश्चिमी यूपी का हाल

ताबड़तोड़ एनकाउंटर करने वाली यूपी की पुलिस का खौफ बदमाशों में नहीं रह गया है। मेरठ जोन के जिलों मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली व सहारनपुर में मुठभेड़ का डर नहीं होने से अपराधी बेलगाम हो गए हैं। नतीजा है कि हत्या, लूट डकैती व अपहरण की वारदात बढ़ गई हैं।

मार्च, 2017 में योगी सरकार बनने के बाद बदमाशों के एनकाउंटर का सिलसिला हर जनपद में शुरू हुआ था। मेरठ जोन के आठ जनपदों में इस दौरान 75 बदमाश मुठभेड़ में मारे गए थे, जबकि 1720 बदमाशों के पैर में गोली लगी थी। इससे अपराधों में कमी आ गई थी। अब पुलिस मुठभेड़ के दौरान सिर्फ बदमाशों के पैर में ही गोली मार रही है। 

पश्चिमी यूपी के जिलों में मुठभेड़ में बदमाशों को गोली मारने के लिए पुलिस ने हाफ और फुल एनकाउंटर के नाम रख दिए हैं। अपराधियों को पकड़ने के बाद पुलिस एनकाउंटर हाफ या फुल करना तय कर लेती है। 

मुठभेड़ का मजाक समझ गए अपराधी
पुलिस तो मुठभेड़ में बदमाशों के पैर में सिर्फ गोली छुआ रही है। यह बात तो डॉक्टर भी कहते हैं और अपराधी भी समझ गए हैं। मुठभेड़ में चालाकी से पैर में गोली मारने वाली पुलिस से बदमाश नहीं डरते हैं। खासतौर पर बागपत जिले में तो अपराधी हर दिन किसी न किसी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। कब और किसकी जान चली जाए, वहां कोई नहीं जानता। 

24 घंटे भी अस्पताल में नहीं रुकते अपराधी
जिला अस्पताल और मेडिकल के डॉक्टर कहते हैं कि मुठभेड़ में बदमाशों की न कोई हड्डी टूटती है और न ही शरीर का कोई अन्य हिस्सा खराब होता है। गोली खानापूर्ति के लिए लगती है। इसके चलते 24 घंटे भी अपराधी अस्पताल में नहीं रुकते। चार-पांच घंटे बाद अस्पताल से उनकी छुट्टी कर दी जाती है और वह फिर जेल चले जाते हैं। यह रिकॉर्ड जिला अस्पताल और मेडिकल में भी दर्ज है।

यह भी पढ़ें: 
देवबंदी उलमा हुए नाराज, बोले- दाढ़ी कटवाने से अच्छा नौकरी छोड़ देते दरोगा इंतसार अली
... और पढ़ें

पति को मौत के घाट उतार रास्ते से हटाया, प्रेमी से अवैध संबंध का खुलासा, पत्नी ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। नूरपुर थाना क्षेत्र के गांव मधुसूदनपुर में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी। बताया गया कि महिला के गांव के ही एक युवक से अनैतिक संबंध थे। पुलिस ने पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा किया है। 

गांव मधुसूदनपुर निवासी सोमवीर की रविवार की रात सिर में भारी चीज मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस की जांच में मृतक की पत्नी सुनीता के गांव के ही रॉकी नाम के युवक से अनैतिक संबंध होने की बात सामने आई थी। मंगलवार को पुलिस ने सुनीता ओर रॉकी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की। पूछताछ में दोनों ने सोमवीर की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। 

यह भी पढ़ें: 
देवबंदी उलमा हुए नाराज, बोले- दाढ़ी कटवाने से अच्छा नौकरी छोड़ देते दरोगा इंतसार अली

प्रभारी निरीक्षक संजय पांचाल ने बताया कि मृतक सोमवीर दोनों के संबंधों का विरोध करता था। इसलिए दोनों ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। रविवार की रात सुनीता ने सोमवीर के खाने में नींद की गोलियां मिला दी। उसके बेहोश होने के बाद अपने प्रेमी रॉकी को बुला लिया और सुनीता ने सिर में ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी। इस दौरान उसका प्रेमी रॉकी वहीं खड़ा रहा। सोमवीर के मरने के बाद वह वहां से चला गया और सुनीता ने बदमाशों द्वारा पति की हत्या करने का शोर मचा दिया।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

यूपी: पत्नी से हुआ विवाद, पति ने उठाया खौफनाक कदम, परिजनों ने ऐसे बचाई जान

बागपत में बिनौली थाना क्षेत्र के बरनावा गांव में एक युवक ने पत्नी से झगड़े के बाद अपने ही घर में आग लगा दी। घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान परिवार के लोगों ने घर से बाहर निकलकर किसी तरह जान बचाई।

बरनावा निवासी सलीम का सोमवार रात उसकी पत्नी से विवाद हो गया था। इस दौरान सलीम ने गुस्से में अपने घर में आग लगा दी। पत्नी और बच्चों ने किसी तरह घर से बाहर निकलकर जान बचाई। 

यह भी पढ़ें: 
एक्सक्लूसिव: अपराधियों में नहीं रहा हाफ एनकाउंटर का भी खौफ... ऐसा है पश्चिमी यूपी का हाल

वहीं ग्रामीण मौके पर पहुंचे, लेकिन आग बेकाबू हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद बड़ौत से दमकल विभाग की गाड़ी बरनावा पहुंची और आग पर किसी तरह काबू पाया। परिजनों के अनुसार घर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

यूपी: डीएम कार्यालय के एक अधिकारी की कार पर हमला, पत्नी व मासूम बेटे को आई गंभीर चोट

घर में आग लगाई
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में सोमवार रात एक वारदात हो गई। जिलाधिकारी कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात निशांत कुमार सोमवार रात अपनी पत्नी व छह माह के बेटे के साथ कार से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस चौकी से लगभग 100 मीटर दूरी पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने कार पर पत्थर से हमला कर दिया। जिससे कार के शीशे टूट गए और उनकी पत्नी के सिर पर पत्थर लगने से गंभीर चोट आई है।

बताया गया कि देहरादून रोड से रविवार रात 10 बजे निशांत अपने परिवार के साथ जा रहे थे। इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर से हमला कर दिया। पत्नी व बच्चे को गंभीर चोट आई है। दोनों घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यह भी पढ़ें: 
देवबंदी उलमा हुए नाराज, बोले- दाढ़ी कटवाने से अच्छा नौकरी छोड़ देते दरोगा इंतसार अली
 
इसके बाद वरिष्ठ सहायक निशांत कुमार ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने मामले की पूरी छानबीन की। माना जा रहा है कि किसी व्यक्ति ने शरारत में या नशे की हालत में यह हरकत की है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

यूपी: बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर भारतीय किसान संगठन का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ता मंगलवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर कलेक्ट्रेट में पहुंचे। वहां उन्होंने किसानों का बकाया भुगतान शीघ्र कराने की मांग की।

यह भी पढ़ें: 
देवबंदी उलमा हुए नाराज, बोले- दाढ़ी कटवाने से अच्छा नौकरी छोड़ देते दरोगा इंतसार अली

भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह ने कहा कि बिजली बकाया होने पर किसानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है, जबकि किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कराया जा रहा। पराली जलाने पर भी किसानों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने डीएम को ज्ञापन देकर बकाया भुगतान दिलाने की मांग की।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

मेरठ में महिला की निर्मम हत्या, अनगिनत टुकड़े कर बोरे में भरकर फेंकी लाश, सिर ले गया साथ

मेरठ के लिसा़ड़ी गेट थानाक्षेत्र में कब्रिस्तान के नजदीक कूड़े के ढेर पर एक 35 वर्षीय महिला का सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला का शव कई टुकड़ों में बोरे में मिला, जिससे सिर गायब था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र के सुहैल गार्डन स्थित कब्रिस्तान के नजदीक कूड़े के ढेर में महिला की सिर कटी लाश मिलने की सूचना पर इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घटना की जांच-पड़ताल की। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला किसी परिचित द्वारा महिला की हत्या किए जाने का लग रहा है।

महिला का शव अनगिनत टुकड़ों में बोरे में भरकर फेंका गया है। पहचान छिपाने के लिए हत्यारोपी शव से सिर को काटकर साथ ले गया है। पुलिस के अनुसार सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा साथ ही आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

बिजनौर: मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर चोरी, कैमरे में कैद हुआ आरोपी, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। दवाई की दुकान का शटर तोड़कर चोरी की गई। हालांकि चोर मोबाइल के कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने आरोपी के पास से नगदी व मोबाइल बरामद किया है।

मोहल्ला खतरीयान में दो दिन पहले राइन मेडिकल स्टोर पर रात के समय एक चोर ने मेडिकल स्टोर के ताले तोड़कर चोरी की थी। दुकान से 40 हजार रुपये की नकदी चोरी की गई। चोर को दुकान का शटर तोड़ते हुए और दुकान के अंदर घुसने का एक व्यक्ति ने मोबाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। 

वहीं अगले दिन स्टोर मालिक दुकान पर पहुंचा तो उसे ताले टूटने का पता चला। बताया गया कि दुकान से 40 हजार रुपये की चोरी की गई। वहीं दुकान के सामने रहने वाले आरिफ ने मेडिकल स्वामी को चोरी करने वाली रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई। 

यह भी पढ़ें: 
देवबंदी उलमा हुए नाराज, बोले- दाढ़ी कटवाने से अच्छा नौकरी छोड़ देते दरोगा इंतसार अली

उसी वीडियो के आधार पर चोर की पहचान की गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से नगदी और मोबाइल बरामद किया है। आरोपी चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

पश्चिमी यूपी के एक और खिलाड़ी की टीम इंडिया में दस्तक, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कार्तिक त्यागी का चयन

यूएई में आयोजित आईपीएल सीजन-13 में राजस्थान रॉयल्स टीम से खेल रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने टीम इंडिया में दस्तक दी है। सोमवार को बीसीसीआई द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जारी टीम स्क्वायड में कार्तिक त्यागी को चार अतिरिक्त गेंदबाजों में शामिल किया है। जहां टी-20, एक दिवसीय मैच और टेस्ट मैच खेले जाने हैं। 

मूल रूप से हापुड़ निवासी कार्तिक त्यागी पिछले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे। उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर टीम को कई मैच में जीत दिलाई। वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में हारने के बावजूद कार्तिक ने अपनी गेंदबाजी से सभी को चौंकाया था।

यूएई में चल रहे इस आईपीएल में भी कार्तिक ने जबरदस्त गेंदबाजी की है। राजस्थान रॉयल्स की ओर से चौथे मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की करने के बाद वे लगातार टीम में बने हुए हैं। वह अपने पहले ही आईपीएल में शानदार गेंदबाजी से कई दिग्गजों को आउट कर चुके हैं। उनकी तारीफ ब्रेट ली समेत कई नामचीन खिलाड़ी कर चुके हैं। 

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम बीसीसीआई ने उन्हें दिया है। उधर, कोच विपिन वत्स ने कार्तिक त्यागी के चयन पर खुशी जताई है। भामाशाह पार्क के कोच संजय रस्तोगी ने कार्तिक के चयन पर बधाई दी। वहीं, उनके पिता योगेंद्र त्यागी ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना टीम इंडिया में खेलने का होता है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X