विज्ञापन
विज्ञापन
जल्दी कीजिये, आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने का आख़िरी मौका ! आज ही बुक करें महालक्ष्मी पूजन
Puja

जल्दी कीजिये, आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने का आख़िरी मौका ! आज ही बुक करें महालक्ष्मी पूजन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

सर्दी शुरू होते ही गड़बड़ा रही दिल की धड़कन, चिकित्सकों की सलाह, बदलें दिनचर्या

सर्दियां शुरू होते ही लोगों के दिल की धड़कनें गड़बड़ाने लगी हैं। आलम यह है कि फिजीशियन के पास पहुंचने वाले मरीजों में 40 फीसदी तक उच्च रक्तचाप की शिकायत वाले मरीज हैं। चिकित्सकों की मानें तो उच्च रक्तचाप की अनदेखी जानलेवा हो सकती है। ऐसे में मरीजों को सही खानपान और इलाज कराना चाहिए। 

सहारनपुर एसबीडी जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. अनिल वोहरा का कहना है कि मौसम के बदलाव के दौरान बीमारियों का बढ़ना आम बात है। ओपीडी में प्रतिदिन करीब 200 मरीज पहुंच रहे हैं, जिनमें 70 से 80 मरीजों को उच्च रक्तचाप की शिकायत है। उनका कहना है कि आती और जाती सर्दियों में हार्ट अटैक के मामले ज्यादा होते हैं, क्योंकि लोग लापरवाही बरतते हैं।

वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. संजीव मिगलानी बताते हैं कि मौसम परिवर्तन के साथ इंसान खासकर मरीजों को भी अपनी दिनचर्या और खानपान में बदलाव करना चाहिए। खासकर दिल के मरीज असावधानी ना बरतें। उन्होंने भी उनकी ओपीडी में 40 से 45 फीसदी मरीजों में उच्च रक्तचाप की शिकायत होने की बात कही।

यह भी पढ़ें: 
करोड़पतियों के शौक को मात दे रहा मन्नू कबाड़ी का घर, नजारा देखकर चौंक गए अफसर, तस्वीरें
... और पढ़ें

शादी का झांसा देकर युवती से होटल में दुष्कर्म, शोर मचाने पर भीड़ ने आरोपी को दबोचा

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में किठौर की युवती से एक युवक ने लालकुर्ती स्थित एक होटल में दुष्कर्म की वारदात की। आरोपी युवती को सोहराब डिपो के सामने छोड़कर भाग रहा था। युवती के शोर मचाने पर भीड़ ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार आरोपी गुलफाम युवती को दो दिन पहले लाया था। शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। एसपी सिटी ने बताया कि युवती के अपहरण का केस किठौर थाने में दर्ज था। गुलफाम पर दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया है। पीड़िता को उसके परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया है। युवती के कोर्ट में बयान कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 
मन्नू कबाड़ी के घर दबिश... अंदर का नजारा देख पुलिस अफसर भी हैरान, देखिए तस्वीरें

वहीं इससे पहले परतापुर थाना क्षेत्र के गांव में सोमवार को एक युवक ने 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म की वारदात कर दी थी। बच्ची की चीख पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे थे। लेकिन आरोपी युवक बच्ची को छोड़कर फरार हो गया था।

पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति अपनी 10 वर्षीय बच्ची को लेकर सोमवार रात परतापुर थाने पहुंचा। आरोप लगाया कि 20 अक्तूबर की देर शाम उसकी बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। उसका पड़ोसी युवक भूरा बच्ची को बहाने से अपने घर में ले गया और दुष्कर्म किया।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

यूपी: शराब माफिया ने एक व्यक्ति को उतारा मौत के घाट, ये रही बड़ी वजह

मेरठ में परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के गांव मवी में शराब बेचने का विरोध करने पर शराब माफिया ने एक व्यक्ति को खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पूरी जानकारी ली।

ये है पूरा मामला
गांव मवी निवासी रामपाल ने शराब माफिया तुषार उर्फ गोलू के शराब बेचने का विरोध किया। वहीं विरोध करने पर शराब माफिया ने रामपाल को खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। सूचना पर परीक्षितगढ़ थाना पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। 

वहीं मृतक रामपाल के पुत्र अनिल ने एक युवक को नाम दर्ज करते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, पुलिस ने शराब माफिया के घर का ताला तोड़कर भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद की है। आरोपी घर का ताला लगाकर फरार हो गया था।

यह भी पढ़ें: 
रिश्ते के दामाद ने रची थी खतरनाक साजिश, ससुर का अपहरण कर मांगी थी एक करोड़ रुपये की फिरौती

सीओ सदर देहात ब्रिजेश सिंह का कहना है कि पीड़ित परिवार की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

मेरठ: तेज धमाके के साथ फटा विस्फोटक पदार्थ, कांग्रेस नगर अध्यक्ष समेत दो की मौत, कई दबे

मेरठ जनपद के सरधना में गुरुवार सुबह एक मकान में तेज धमाके के साथ विस्फोटक पदार्थ फट गया। धमाके के साथ कई मकान भरभराकर ढह गए। मकान ढहने से मलबे में दबकर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही सरधना पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है।

बताया गया कि हादसा सुबह नौ बजकर 25 मिनिट पर हुआ। सरधना के मोहल्ला पीर जादगान में माबूत खां निवासी टेहरकी का मकान है। आज सुबह परिवार के लोग मकान में थे। इसी बीच तेज धमाका हुआ और मकान भरभराकर गिर गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के करीब आधा दर्जन मकान ढह गए। धमाके के बाद मकान में आग लग गई। इस दौरान परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई और कई लोग मलबे में दब गए। जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। 

उधर, सूचना मिलने पर सरधना पुलिस के अलावा सीओ सरधना आरपी शाही और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस लाइन स्थित फायर स्टेशन से भी फायर ब्रिगेड कि कई गाड़ियां मौके पर भेजी गई है। मकान ढहने से मलवा का ढेर लगा हुआ है। इसके अलावा आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर बुला ली गई है। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। 

यह भी पढ़ें: 
करोड़पतियों के शौक को मात दे रहा मन्नू कबाड़ी का घर, नजारा देखकर चौंक गए अफसर, तस्वीरें

पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि मकान में विस्फोटक पदार्थ फटने से हादसा हुआ है। आसपास के लोग चुप्पी साधे हुए हैं। मकान में कितने लोग मौजूद थे। इसको लेकर पुलिस जांच कर रही। पुलिस के अनुसार हादसे में कांग्रेस नगर अध्यक्ष आसिम खान की मौत हो गई। इसके अलावा दो लोगों के दबे होने की आशंका है।

वहीं घटना की जानकारी लगने पर एसएसपी अजय साहनी भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा राहत-बचाव कार्य जारी है।

एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही हादसे का असली कारण सामने आ पाएगा।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
मेरठ में गैस सिलेंडर ब्लास्ट: सिलिंडर फटने से हादसा मेरठ में गैस सिलेंडर ब्लास्ट: सिलिंडर फटने से हादसा

यूपी: हथियार तस्करी के मामले में निलंबित अधिकारी समेत तीन गिरफ्तार, बुलेट प्रूफ जैकेट्स व तमंचे बरामद

मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक बुलेट प्रूफ जैकेट्स, दो नकली बुलेट प्रूफ जैकेट्स, तमंचों के साथ तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक सुनील चंद्रा बीज निगम में अकाउंट ऑफिसर रहा है और उसे 53 लाख के गबन के आरोप में निलंबित किया गया था। उसके पिता चंद्रपाल शिक्षक नेता है और मां संतोष देवी सभासद है।

मंगलवार रात जानसठ थाना पुलिस ने सुनील चंद्रा व उसके दो साथियों मानसिंह  निवासी कासमपुरा खोला मीरापुर और श्याम किशन मेहरा को सालारपुर क्षेत्र स्थित एक बंद पड़े ढाबे से गिरफ्तार किया। गबन में निलंबित होने के बाद सुनील चंद्रा के खिलाफ थाना कंकरखेड़ा पर रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि थाना जनसठ पुलिस ने 12 अक्तूबर को इनके तीन साथियों  रंजीत, मनीष व अमित को पांच पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उस समय सुनील चंद्रा और मानसिंह फरार हो गए थे।
... और पढ़ें

बागपत में जमीन के विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, तमंचा लहराते हुए फरार हुए हमलावर

पश्मिची उत्तर प्रदेश में अपराधियों के इरादे इस कदर बुलंद हैं कि यहां आए दिन अपराधी पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। बुधवार रात बागपत जनपद के बिनौली थानाक्षेत्र में ट्यूबवैल की जमीन को लेकर हुए विवाद में किसान सोनू खत्री (28) की खेत पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मृतक के पिता और भाई ने मौके से भागकर जान बचाई। हमलावर तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। एसपी अभिषेक सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। मृतक के पिता और भाई इस हमले में बाल-बाल बच गए। वारदात को अंजाम देकर हमलावर तमंचे लहराते हुए मौके से फरार हो गए। पुलिस ने हमलावरों की काफी तलाश की लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका।

थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव में ट्यूबवैल की जमीन को लेकर हुए विवाद में किसान सोनू खत्री (28) की खेत पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक के पिता और भाई ने मौके से भागकर जान बचाई। हमलावर तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। एसपी अभिषेक सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।
... और पढ़ें

सेफ सिटी योजना: मेरठ में रात में भी सुरक्षित होंगी महिलाएं, पुलिस ने चिन्हित किए छेड़छाड़ वाले 142 हाॅटस्पाॅट

murder in baghpat
ऐसी व्यवस्था पर काम किया जा रहा है जो महिलाओं को घर से बाहर निकलने पर सुरक्षा का एहसास कराएगी। सेफ सिटी योजना में जिले के 31 थानों के ऐसे ही 142 स्थानों को चिह्नित किया गया है, जिन्हें हॉटस्पॉट का नाम दिया गया है। इन स्थानों की निगरानी बढ़ाकर महिलाओं को शहर की सड़कों पर ऐसा माहौल दिया जाएगा, जिससे वे रात में भी घर से निकलते हुए सुरक्षा का अहसास करेंगी।

सेफ सिटी योजना के अंतर्गत महिलाओं को सुरक्षित माहौल दिलाने के लिए ऐसे संवेदनशील स्थानों पर काम किया जाएगा जहां छेड़छाड़ जैसी घटनाएं ज्यादा होती हैं। इन स्थानों की प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त होगी, ताकि अपराधी अंधेरे का लाभ न उठा सके। इन हॉटस्पॉट की निगरानी का जिम्मा पुलिस खुद संभालेगी। इसके लिए 31 प्रभारी भी तैनात होंगे। 
 
थानावार चिह्नित किए गए हॉटस्पॉट
थाने का नाम    हॉटस्पॉट
सिविल लाइन    07
लालकुर्ती    06 
देहलीगेट     03 
ब्रह्मपुरी    03 
टीपीनगर    03 
लिसाड़ीगेट    03 
सदर बाजार    07 
मेडिकल     08 
नौचंदी    05 
दौराला    05 
कंकरखेड़ा    05 
महिला थाना    05 
पल्लवपुरम    04 
परतापुर     04 
रेलवे रोड    04 
कोतवाली    06
गंगानगर    03 
सरूरपुर    03 
रोहटा    04 
जानी    04 
मवाना    05 
हस्तिनापुर    05 
बहसूमा                     04 
किठौर                       04 
खरखौदा                    05 
फलावदा                    03 
मुंडाली                      05 
इंचोली                       03 
किला परीक्षितगढ़        09 
भावनपुर                    03 
सरधना                      04

संवेदशील स्थान शामिल किए गए हैं
हर थाना क्षेत्र में ऐसे स्थान शामिल किए गए हैं जो सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील हैं। योजना के तहत इन स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ पथ प्रकाश व्यवस्था भी सुनिश्चित होगी। - जेके श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक
... और पढ़ें

मेरठ पहुंचे शिवपाल सिंह यादव, भाजपा पर बोला जमकर हमला, आपस में भिड़े कार्यकर्ता

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बुधवार को मेरठ आये। इस दौरान शिवपाल यादव रुड़की रोड स्थित पूर्व जिलाध्यक्ष शशि पिंटू राणा के आवास पर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। वहीं इस दौरान कार्यकर्ताओं के बीच खूब धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद शिवपाल यादव अंदर कमरे में चले गए। शिवपाल के कमरे में जाने के बाद कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए।

वहीं शिवपाल यादव ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा सपा और समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर चुनाव लडे़ंगे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी को सबसे भ्रष्ट बताया। कहा जिन वादों को लेकर सरकार बनी थी। उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। कृषि कानूनों ने किसानों की कमर तोड़ दी है। किसानों की आय दोगुनी करने और विदेशों से काला धन लाने का वादा एक जुमला साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें: 
करोड़पतियों के शौक को मात दे रहा मन्नू कबाड़ी का घर, नजारा देखकर चौंक गए अफसर, तस्वीरें

इसके अलावा शिवपाल यादव पूर्व मंत्री जगवीर गुर्जर के आवास पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

 मुजफ्फरनगर: वर्चस्व की लड़ाई में युवक की गोली मारकर हत्या, भाकियू नेता सहित पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मुजफ्फरनगर केमंसूरपुर में एक ही खानदान के दो पक्षों के बीच वर्चस्व को लेकर चल रही लड़ाई में युवक विपिन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने भाकियू नेता सहित पांच आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है। एक ही खानदान के दोनों पक्ष भाकियू से जुड़े हैं। सनसनीखेज वारदात से गांव में दहशत पसर गई। 
मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव पुरबालियान निवासी कंवरपाल और धनसेठ पक्ष के बीच काफी समय से वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। दो दिन पूर्व गांव में भाकियू की बैठक थी। इस दौरान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के समक्ष खतौली की एक महिला ने पहुंचकर धनसेठ पक्ष की शिकायत की थी। इसमें धनसेठ पक्ष कंवरपाल पक्ष के चंदर पर शक जता रहा था।
... और पढ़ें

पिता पढ़ाते हैं इतिहास, बेटा बना समाज का दुश्मन, निलंबित होने के बाद करने लगा हथियारों की तस्करी

मुजफ्फरनगर के मीरापुर में शिक्षक नेता चंद्रपाल का बेटा सुनील चंद्रा बीज निगम से 53 लाख के गबन में सस्पेंड होने के बाद पिस्टल तस्करी के धंधे से जुड़ गया था। अपराध जगत से जुड़ने के बाद सुनील चंद्रा पिस्टल तस्करी के लिए कुख्यात रंजीत के संपर्क में आया था, जिसके बाद वह गिरोह बनाकर इस धंधे से जुड़ गया। पिस्टल, तमंचे के साथ बुलेट प्रूफ जैकेट्स भी यह बेचने लगे।  

 एसएएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि बुलेटप्रूफ जैकेट्स की तस्करी करने वाला श्याम किशन चेन्नई निवासी सुरेश नामक व्यक्ति से 50 से 55 हजार रुपये में जैकेट्स लाकर पश्चिमी यूपी में कई लोगों को दोगुने से भी अधिक कीमत 1.25 लाख से 1.35 लाख रुपये में सप्लाई कर चुका है। आरोपी श्याम किशन के पास से दो नकली बुलेटप्रूफ जैकेट्स भी बरामद की गईं हैं, उसका इरादा असली बुलेटप्रूफ जैकेट्स दिखाकर नकली बेच  देने का भी था। 
... और पढ़ें

अवैध निर्माण पर नोटिस दिए...वसूली की और चुप्पी साध ली, एक-दूसरे पर पासा फेंक रहे सरकारी विभाग

सरकारी विभाग एक-दूसरे पर पासा फेंकने में माहिर हैं। अधिकारियों की आंखों के सामने इमारतें बनकर खड़ी हो जाती हैं लेकिन वसूली के चक्कर में नोटिस-दर-नोटिस का खेल चलता रहता है। मेरठ के शास्त्री नगर, माधवपुरम और मंगलपांडे नगर में ऐसे कई मामले हैं।

हालात ऐसे है कि माधवपुरम का आवासीय इलाका तो धीरे-धीरे औद्योगिक क्षेत्र में तब्दील होने जा रहा है। वहीं, ताजा मामला तेजगढ़ी चौराहे पर बन रही तीन मंजिला इमारत का है। यहां नोटिस देने के बाद भी कोई कार्रवाई न तो आवास विकास परिषद ने की और न ही मेडिकल थाना पुलिस ने इस बारे में दी गई एफआईआर दर्ज की।

आरटीआई में हुए खुलासे के बाद मेडिकल पुलिस एक महीने बाद बुधवार को तेजगढ़ी स्थित इमारत में कार्य रुकवाने की औपचारिकता पूरी करने पहुंची। आवास विकास परिषद की तरफ से 29 सितंबर को थानाध्यक्ष मेडिकल को कार्य रुकवाने के लिए पत्र लिखा गया था। पुलिस इस पत्र को ही दबाए बैठे रही। बुुधवार को खबर छपने के बाद पुलिस ने पहुंचकर कार्य रुकवाया। हालांकि बाद में यहां काम दोबारा शुरू हो गया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X