विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: 27 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गए 611 करोड़ रुपये

शासन और प्रशासन संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। लोगों से भी हर वक्त घरों में रहने की अपील की जा रही है।

30 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

संत कबीर नगर

सोमवार, 30 मार्च 2020

लॉकडाउन: पुलिस हुई सख्त, घरों में कैद हुए लोग

लॉकडाउन: पुलिस हुई सख्त, घरों में कैद हुए लोग
- गांव से लेकर शहर तक सन्नाटा, खुली रही मेडिकल की दुकानें
संवाद न्यूज एजेंसी
संतकबीरनगर। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए हुए लॉकडाउन के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को पुलिस की सख्ती देखने को मिली। जगह-जगह पुलिस के जवान घरों से बाहर निकले लोगों से पूछताछ करते रहे। बेवजह घूम रहे लोगों को हिदायत दिया कि घर में रहे नहीं तो अन्यथा कार्रवाई होगी। इसका असर भी देखने को मिला और दिनभर शहर से लेकर गांव तक सन्नाटा पसरा रहा। मेडिकल की दुकानें खुली रही।
लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर कुछ लोग आते-जाते रहे, लेकिन बृहस्पतिवार को प्रशासन सख्त नजर आया। सुबह से ही सड़कों पर पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे। अस्पताल, बैंक, बीमा सहित कुछ जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य कार्यालयों व प्रतिष्ठान बंद रहे। बस, ट्रेन, आटो सहित अन्य वाहनों के पहिए थम गए हैं। इससे लोग घरों से निकलने में परहेज कर रहे है। मंदिर बंद होने से वहां भी सन्नाटा है। खलीलाबाद के मेंहदावल बाईपास तिराहा, आजाद चौक, मुखलिसपुर तिराहा, बैंक चौराहा आदि स्थानों पर पुलिस के जवान आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों को घरों में रहने के निर्देश देते रहे। बीच-बीच में प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां भी दौड़ती नजर आई। एटीएम व पेट्रोल पंप खुले रहे, लेकिन वहां भी सन्नाटा ही रहा। पेट्रोल पंपों में कर्मी बैठे नजर आए। बच्चे घर में रहकर गेम खेलने में व्यस्त रहे तो बड़े आराम फरमाते रहे। कुछ स्थानों पर लॉकडाउन के बावजूद बच्चें क्रिकेट खेलते रहे।
0000000000
डीएम ने किया निरीक्षण
संतकबीरनगर। डीएम रवीश गुप्ता ने बृहस्पतिवार को शहर में भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कोरोना के मद्देनजर आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए। परिसर को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए। कहा कि सभी लोग सतर्क रहे।
... और पढ़ें

नहर के किनारे मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका

नहर के किनारे मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका
- सिर और चेहरे पर थे चोट के निशान
- शव की शिनाख्त कराने की कोशिश में जुटी पुलिस
अमर उजाला ब्यूरो
बखिरा/ नंदौर। क्षेत्र के नरायनपुर पशु बाजार के पास रानीपुर गांव के नहर पुलिया के किनारे बृहस्पतिवार को एक युवती का शव मिला। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवती के सिर और चेहरे पर चोट के निशान थे। शव की स्थिति देखकर लोग हत्या की आशंका जताए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस शव की शिनाख्त कराए जाने की कोशिश में जुट गई है।
प्रभारी एसओ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि नरायनपुर पशु बाजार के पास रानीपुर नहर के किनारे युवती का शव पड़े होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवती की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच आंकी गई। युवती सलवार समीज व नकाब पहने थी। युवती के सिर और चेहरे पर गंभीर चोट के निशान थे। युवती का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था। प्रथम दृष्टया शव की स्थिति देखकर प्रतीत हुआ है कि युवती की हत्या करके शव यहां लाकर फेंक दिया गया है। आसपास के लोगों से शव की पहचान कराए जाने की कोशिश की गई, लेकिन पहचान नहीं हो पाई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 72 घंटे बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह का पता चलेगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अपने-अपने घरों में अदा करें नमाज, लॉकडाउन का करें पालन

अपने-अपने घरों में अदा करें नमाज, लॉकडाउन का करें पालन
- मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से की अपील
संवाद न्यूज एजेंसी
बाघनगर। कोरोना से बचाव व रोकथाम को लेकर सेमरियावां की जामा मस्जिद व मदनी मस्जिद कमेटी के उलेमा ने नमाज घर पर अदा करने की अपील की है।
मदरसा तालीमुल कुरआन सेमारियावां के मोहतमिम धर्मगुरु मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने कहा कि पूरे मुल्क में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन किया गया है। लोग अपने घर में रहें। मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने कहा कि मस्जिदों में ज्यादा भीड़ न होने दें। इससे बचें लोग अपने घरों में पांच वक्त की नमाज को अदा करें। सेमरियावां के मदनी मस्जिद के इमाम करी नूरूद्दीन ने बताया कि मस्जिद में भीड़ एकत्र न होने की अपील की गई है। इस महामारी का फैलने का प्रमुख कारण मानव भीड़ है। जुमा की नमाज में भीड़ से बचने के लिए बेहतर है कि लोग अपने-अपने घरों में जोहर की नमाज अदा करें। सफाई का पूरा ध्यान दें। मौलाना फुजैल नदवी ने कहा कि कुरआन पाक की तिलावत करें। अल्लाह से अपनी गुनाहों की माफी मांगे। किसी को तकलीफ न पहुंचाए। गरीबों की मदद व दान करने का संकल्प लें। बुरे काम से बचने व नेक काम करने का पक्का इरादा करें। मौलाना शोएब नदवी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों को साफ-सफाई पर खास ध्यान देना चाहिए। इबादत करें और खुदा से गुनाह की माफी मांगने की जरूरत है।
... और पढ़ें

Coronavirus: पढ़ाई के लिए बचाकर रखी थी रकम, अब दानकर चर्चा में छाई हुई है ये मुस्लिम छात्रा

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में पूरे देश की जनता एक जुट होकर एक दूसरे की मदद करने में जुट गई है। वहीं उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर के खलीलाबाद में एक मुस्लिम छात्रा ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। लोग इस छात्रा की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला
खलीलाबाद शहर की रहने वाली बीए की छात्रा अज्जू खान  कोरोना से बचाव को आगे आई। अपनी पढ़ाई के लिए जुटा कर रखी दस हजार रुपये कोरोना से बचाव के लिए देने कलेक्ट्रेट पहुंच गई। छात्रा ने एडीएम को रकम सौंपी।

एडीएम संजय पांडेय ने संबंधित कर्मचारियों को छात्रा की ओर से कोरोना बचाव के लिए दी गई, दस हजार की रकम को आपदा राहत कोष में जमा करने का निर्देश दिया। एडीएम ने छात्रा की सोच की प्रशंसा की।  

वैसे तो छात्रा चर्चा में आने से बचने की बात की लेकिन इतना जरूर कहा कि रोज कमाने और रोज खाने वाले दिहाड़ी मजदूरों के सामने संकट है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों की मदद में सभी सामर्थ्यवान लोगों को आगे आना चाहिए। पढ़ाई के लिए जुटाई रकम उसने प्रशासन को सौंपी।
... और पढ़ें
एडीएम को रुपये दान करती छात्रा। एडीएम को रुपये दान करती छात्रा।

घर नहीं स्कूलों में रहेंगे बाहर से आने वाले लोग

घर नहीं स्कूलों में रहेंगे बाहर से आने वाले लोग
संतकबीरनगर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले परिषदीय विद्यालयों को क्वारंटीन किया जाएगा। यहा पर बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक रखा जाएगा और उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। उन्हे गांव की आबादी में नहीं जाने दिया जाएगा। अगर विद्यालय भवन उपलब्ध नहीं होगा तो किसी सरकारी भवन को आईसुलेट कर यह कार्य किया जाएगा। डीएम से जिले के समस्त प्रधानों को निर्देश जारी कर आदेश पर अमल करने को कहा है।
डीएम रवीश गुप्त ने बताया कि जिले के समस्त ग्राम प्रधानों को पत्र जारी कर निर्देश दिया गया है कि गांव में बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालय को क्वारंटीन स्थल के रूप में चिह्नित कराया जाए। अगर विद्यालय भवन नहीं है तो किसी भी सरकारी भवन को क्वारंटीन किया जाए। यहां पर बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक रखा जाए। इसकी समस्त जिम्मेदारी ग्राम प्रधान की होगी। बाहर से आना वाला व्यक्ति अगर प्रधान की बात नहीं मानता है तो उस क्षेत्र से चौकी इंचार्ज बल पूर्वक उस व्यक्ति को उस भवन में पहुंचाए और 14 दिन तक वही रखे तथा गांव में न जाने दे और न ही परिवार से मिलने दे। इसके साथ ही इन व्यक्तियों को खाने पीने के सामान उपलब्ध कराए जाए। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग इन व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखेगा। उसकी रिपोर्ट भी वह प्रतिदिन सीएमओ कार्यालय को देगा। उन्होंने जिले के समस्त एसडीएम, बीडीओ व प्रधान को आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन कराए जाने का निर्देश दिया है।
... और पढ़ें

56 गांव की आपूर्ति के लिए लगाए दस वाहन

56 गांव की आपूर्ति के लिए लगाए दस वाहन
रोसयाबाजार। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन की व्यवस्था की है। उसको अंजाम तक पहुंचाने के लिए सरकारी महकमा जुट गया है। जिसके तहत पौली ब्लॉक के सभी गांवों में खाद्य एवं रसद सामग्री की आपूर्ति के लिए वाहनों का चयन कर लिया गया है।
बीडीओ पौली महावीर सिंह के द्वारा ब्लॉक क्षेत्र के 56 ग्राम पंचायतों को रसद एवं सब्जी की आपूर्ति के लिए 10 वाहनों को पास दिया जा चुका है। जो गांव में आवश्यक आपूर्ति तय करेंगे। इसके साथ ही ब्लॉक क्षेत्र के सभी गांव के ग्राम प्रधानों एवं रोजगार सेवकों द्वारा इन गाड़ियों के मालिक का मोबाइल और गाड़ी नंबर भी मुहैया करा दी गई है। जिससे की लोग अपनी आवश्यकतानुसार इस सुविधा का लाभ उठाकर पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन कर सकें। बीडीओ महावीर सिंह ने बताया कि जनता को इस भीषण त्रासदी के मौके पर अपने परिवार और देश की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध हो जाना चाहिए। कोरोना की कड़ी को रोकने में अपना अहम सहयोग देना चाहिए।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: हादसे में बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा गंभीर

राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मगहर दुर्गा मंदिर चौराहे पर रविवार को कार की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। जबकि बाइक पर पीछे बैठा दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

सूचना पर पुलिस दोनों को जिला अस्पताल ले गई,जहां एक युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे का उपचार शुरू किया। पुलिस ने पीड़ित परिजनों को घटना की सूचना दी।

मगहर चौकी इंचार्ज आनंद कुमार सिंह ने बताया कि नोएडा से मुजफ्फरपुर बिहार जा रही कार की चपेट में बाइक सवार दो युवक आकर घायल गए। जबकि कार क्षतिग्रस्त हुई, लेकिन उसमें सवार लोग बाल-बाल बच गए। 

हादसे में घायल बाइक सवार 22 वर्षीय रामकुमार शर्मा उर्फ अमन शर्मा पुत्र घनश्याम शर्मा निवासी पश्चमी बंजरिया कोतवाली खलीलाबाद की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। जबकि दूसरे घायल 21 वर्षीय मैनुद्दीन पुत्र नबूज अहमद निवासी नेदुला चौराहा का उपचार चल रहा है। 

घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। पीड़ित परिजनों को सूचना दे दी गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की 
... और पढ़ें

कोरोनाः ग्रामीणों ने मार्ग किया बंद

accident
ग्रामीणों ने मार्ग किया बंद
धनघटा। कोरोना वायरस के फैले संक्रमण और लॉकडाउन के बाद लोग अपने घरों में रहे रहे हैं। वही बाहर से लौटने वालों को लेकर लोग आशंकित हैं। महुली कस्बे के युवकों ने लॉकडाउन के दौरान धमाचौकड़ी करने वाले व बाहर से आने वाले लोगों का रास्ता बांस बल्ली व झाड़ झंखाड रखकर बंद कर दिया है।
ग्रामीणों का कहना है कि चौराहों पर पुसि के मौजूद होने के कारण लोग मोहल्लों के अंदर से बाइक लेकर झुंड की शक्ल में घूम रहे हैं तथा कुछ बाहर से लोग आते हैं। जिससे लॉकडाउन का उल्लघंन हो रहा है। उसके लिए मार्ग बंद किया गया है। महुली कस्बा में महुली- झिंगुरापार मार्ग से ब्राह्मण मुहल्ला होते हुए उत्तर चौराहे तक जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया है। मार्ग पर बांस व कटीली झाड़ियां रख दी गई है। जिससे लोगों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है। इस संबंध में एसओ प्रदीप सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मोहल्लों में धमाचौकड़ी मचाने वालों की जानकारी मिलने पर पुलिस सख्ती से पेश आएगी। बाहर से आने वाले लोगों को 21 दिनों तक घर में रहने की सलाह दी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि लोग अपने घरों में रहे, किसी तरह की कोई दिक्कत होने पर फोन करके प्रशासन से मदद हासिल करें।
... और पढ़ें

लॉकडाउनः सन्नाटे के बीच सड़क पर दौड़ रहे अफसर

लॉकडाउन: सन्नाटे के बीच सड़क पर दौड़ रहे अफसर
संतकबीरनगर। कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए हुए लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को गांव से लेकर शहर तक सन्नाटा पसरा रहा। इस बीच अफसरों की गाड़ियां सड़कों पर दौड़ी। बीच-बीच में लाउडस्पीकर से लोगों को घरों से न निकलने की हिदायत दी जा रही है। इधर नगर पालिका परिषद खलीलाबाद ने लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए नालियों की सफाई में जुटी हुई है। साथ ही शहर में फागिंग भी कराई जा रही है। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर से लेकर गांव तक बाहर से आने वाले लोगों को ट्रेस कर स्क्रीनिंग में जुटी हुई है।
कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। शुरूआती सख्ती के बाद अब लोग घरों से कम ही निकल रहे हैं। शाम को सब्जी की दुकानें खुल रही है, जहां लोग सब्जी खरीदने पहुंच रहे हैं। यहां भी लोग निर्धारित दूरी बनाकर खडे़ हो रहे हैं। मेडिकल की दुकानें भी खुली है, ताकि लोगों को जरूरी दवाएं मिल सके। इस बीच नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मी आजाद चौक से लेकर मुखलिसपुर तिराहा तक नालियों की सफाई कार्य में लगे हुए हैं। सड़क पर लोगों के न निकलने से नालियों की सफाई में आसानी हो गई है। इसके साथ ही दिन में मुख्य सड़क से लेकर मोहल्लों में फागिंग कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रत्येक ब्लॉक के लिए दो टीमें बनाकर बाहर से आने वाले लोगों को ट्रेस करने व उनकी स्क्रीनिंग का कार्य तेज कर दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद में आइसोलेशन वार्ड बनवाया जा रहा है,जिसके कारण महिला विंग में गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराने की व्यवस्था स्थगित कर दी गई है। इसके लिए अन्य केंद्रों पर व्यवस्था की गई है।
... और पढ़ें

रामायण देखने के लिए टीवी से चिपके रहे लोग

रामायण देखने के लिए टेलीविजन से चिपके लोग
संतकबीरनगर। कोरोना वायरस को लेकर देश में हुए 21 दिन की लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में कैद है, ऐसे में दूरदर्शन ने सुबह नौ बजे से रामायण शुरू किया तो लोग घरों में टेलीविजन पर रामायण देख का अपना समय काटे। लोगों ने दूरदर्शन के इस प्रयोग की सराहना की।
देश में इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। इसमे लोग घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। वही लोग बाहर निकल सकते है जिन्हें दवा आदि की जरूरत होगी। ऐसे में लोगों को सड़कों पर भीड़ भी नहीं लगानी है। 21 दिन के लॉक डाउन की वजह से घरों में कैद हुए लोग परेशान है कि उनका समय कैसे कटेगा। ऐसे समय में सरकार ने दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण फिर से शुरू करा दिया है। सुबह नौ बजे और रात नौ बजे रामारण का प्रसारण होगा। रामायण का प्रसारण होने पर लोग टीवी से चिपके रहे। मुखलिसपुर निवासी अनीता वर्मा, पूर्वी बंजरिया निवासी साधना पांडेय, बंजरिया निवासी पूर्व प्रधानाचार्य हीरालाल त्रिपाठी, विनोद यादव आदि ने बताया कि रामायण का प्रसारण शुरू करना एक सराहनीय पहल है। इससे लोग घरों में रामायण का आनंद लेंगे। कुछ समय तो कटेगा। दो टाइम प्रसारण होने से घर पर ही लोग रहेंगे और बाहर कम निकलेंगे।
... और पढ़ें

अवैध शराब के साथ महिला गिरफ्तार

अवैध शराब के साथ महिला गिरफ्तार
मेंहदावल। पुलिस ने कस्बे के एक मोहल्ले में छापामारा तो 12 सीसी अवैध शराब के साथ एक महिला पकड़ी गई। आरोपी महिला के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है। एसओ मेंहदावल करुणाकर पांडेय ने बताया कि बीती रात एसआई प्रवीण कुमार हमराही कांस्टेबलों के साथ नगर में गश्त पर निकले थे कि इसी दौरान सूचना मिली कि अव्वल केवटलिया मोहल्ले में ऊंची कीमत पर देसी शराब की बिक्री की जा रही है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए उपनिरीक्षक महिला कांस्टेबल श्वेता सिंह, संजीव यादव, हिमांशु मिश्रा व रत्नेश सिंह के साथ उक्त घर पर छापामारा तो 12 सीसी बंटी बबली का देसी शराब बरामद हुआ। उक्त शराब की बिक्री घर में ही एक महिला कर रही थी जिसे हिरासत में लेते हुए थाने लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम शीला देवी पत्नी पूर्णमासी मोहल्ला अव्वल केवटलिया थाना मेंहदावल बताया। आरोपी महिला के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए कार्रवाई की गई।
... और पढ़ें

बुखार और सर्दी होने पर इन चिकित्सकों से कर सकते हैं संपर्क

बुखार और सर्दी होने पर इन चिकित्सकों से कर सकते है संपर्क
संतकबीरनगर। यदि कोई व्यक्ति विदेश से वापस लौटा हो अथवा विदेशी नागरिकों के संपर्क में रहे हो और उन में सर्दी जुकाम बुखार के लक्षण दिखाई दे तो वे लोग इन नंबरों पर संपर्क कर सकते है।
- डॉ. हरगोविंद सिंह सीएमओ मो- 8005192919
- डॉ. मोहन झा अपर सीएमओ मो- 9450438024
- डॉ. वाईपी सिंह सीएमएस संयुक्त जिला चिकित्सालय मो- 9452579595
- डॉ. वेद प्रकाश पांडेय अधीक्षक सीएचसी खलीलाबाद मो- 9415283464
- डॉ. वीके सिंह अधीक्षक सीएचसी हैंसर मो- 9415847083
- डॉ. अनिल कुमार चौधरी अधीक्षक सीएचसी मेंहदावल मो- 9919455431
- डॉ. सत्येंद्र कुमार सिंह अधीक्षक सीएचसी सांथा मो- 7081335513
- डॉ. जगदीश पटेल अधीक्षक सीएचसी सेमरियावां मो- 9919704717
- डॉ. विमल कुमार द्विवेदी अधीक्षक सीएचसी नाथनगर मो- 9621323883
- डॉ. सियाराम यादव प्रभारी पीएचसी बघौली मो- 9919696930
- डॉ. उमेश चंद्रा प्रभारी पीएचसी पौली मो-8858038843
- डॉ. राजेश कुमार चौधरी प्रभारी पीएचसी बेलहर कला मो- 9919254636
- डॉ. आलोक कुमार सिन्हा प्रभारी संक्रामक नियंत्रण इकाई 9415173404
- डॉ. मुबारक अली एपीडीएम ओलॉजिस्ट मो- 6392030880
... और पढ़ें

टीबी अस्पताल के लेखाकार को पीटा

टीबी अस्पताल के लेखाकार को पीटा
संतकबीरनगर। जिला क्षय रोग कार्यालय में तैनात लेखाकार को शुक्रवार को जिले के एक सीएचसी पर तैनात एक कर्मी ने मारपीट कर घायल कर दिया। इसके साथ ही कार्यालय में रखे कंप्यूटर व कुर्सी को तोड़ दिया और जरूरी कागजात को फेंक दिया। लेखाकार ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
लेखाकार रामबास विश्वकर्मा ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि वह बृहस्पतिवार की शाम को टीबी अस्पताल के कार्यालय में काम कर रहा था। जिले के एक सीएचसी पर तैनात एक कर्मी अपने दो अन्य साथियों के साथ आए और अपशब्द कहने लगे। उसके विरोध करने पर उसे मारने लगे। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसने बताया कि हर माह का वेतन जाता है, जिसमे जिले के सीएचसी पीएचसी पर तैनात कर्मियों का हर माह की उपस्थिति मांगी जाती है, लेकिन आरोपी व्यक्ति अपनी उपस्थिति नहीं दे रहा था। उपस्थिति मांगने से वह नाराज था। जिसकी वजह से उसने उसे मारा पीटा। मारने पीटने के साथ ही कार्यालय में लगे कंप्यूटर को फेंक दिया और कुर्सियों को भी तोड़ दिया। इसके साथ ही जरूरी अभिलेख को फेंक दिया। कोतवाल गौरव सिंह का कहना है कि तहरीर मिली है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ एसडी ओझा ने बताया कि मारपीट हुई है। इसकी तहरीर लेेखाकार द्वारा कोतवाली पुलिस को दे दी गई है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us