विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या: मोदी सरकार के एक रुपये से खुलेगा ट्रस्ट का बैंक खाता

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष व नवगठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने कहा कि हमारी इच्छा है कि राममंदिर जनता के पैसे से बने। हम विश्वास दिलाते हैं कि जनता के पैसे का सदुपयोग करेंगे।

23 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सिद्धार्थनगर

रविवार, 23 फरवरी 2020

प्रधानाध्यापक पर छात्रा से छेडख़ानी का केस दर्ज

प्रधानाध्यापक पर कक्षा दो की छात्रा से छेड़खानी का केस
शिक्षामंत्री के निर्देश पर बीएसए ने शिक्षक को किया निलंबित
अमर उजाला ब्यूरो
उसका बाजार (सिद्धार्थनगर)। उसका थानाक्षेत्र के एक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर कक्षा दो की छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस केस दर्ज करके छानबीन कर रही है। उधर, बेसिक शिक्षामंत्री के निर्देश पर बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।
तहरीर के अनुसार बुधवार को लर्निंग आउट कम की परीक्षा के चलते कक्षा तीन, चार और पांच के बच्चे जल्दी घर चले गए, जबकि एक और दो के बच्चे रुक गए। इसी बीच एक शिक्षक ने टॉफी देने के बहाने एक छात्रा से छेड़छाड़ शुरू कर दी। बच्चों के शोर मचाने पर शिक्षक स्कूल बंद कर भाग गया। बात घरवालों तक पहुंची तो उन्होंने डायल 112 पर शिकायत की। फिर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। उधर, बीएसए सूर्यकांत त्रिपाठी ने आरोपी अध्यापक को निलंबित कर दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। हालांकि आरोपी शिक्षक के घर वालों ने आरोप निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक गोलबंदी के कारण शिक्षक को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है।
... और पढ़ें

बेर तोड़ते समय करंट की चपेट में आई किशोरी, मौत

बेर के पेड़ पर चढ़ी किशोरी करंट से झुलसी, मौत
शिवमंदिर में पूजा की तैयारी के लिए बेर तोड़ने गई थी रेखा
कठेला जनूबी गांव के टोला केवटहिया डीह भोजवार में हुआ हादसा
अमर उजाला ब्यूरो
परसा। ढ़ेबरूआ थाना क्षेत्र के कठेला जनूबी गांव के टोला केवटहिया डीह भोजवार में बुधवार को एक 15 वर्षीय किशोरी की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त वह पेड़ पर चढ़ी थी, तभी करंट की चपेट में आ गई और मौत हो गर्ई।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के कठेला जनूबी गांव के टोला केवटहिया डीह भोजवार निवासी रेखा (15) पुत्री बहादुर बुधवार की दोपहर दो बजे गांव के ही एक पेड़ पर बेर तोड़ने के लिए चढ़ी थी। बताया जा रहा है कि पेड़ से हाईवोल्टेज तार गुजरा हुआ था। बेर तोड़ते समय वह करंट की चपेट में आ गई। इससे वह गंभीर रूप से झुलसकर नीचे गिर गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों इटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटवा पहुंचाया गया जहां हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। लाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

नकब काटकर उड़ाए सामान

नकब काटकर उड़ाए सामान
मिश्रौलिया थानाक्षेत्र के डुमरिया लाला गांव है मामला
सूचना मिलने के बाद मामले की छानबीन में जुटी पुलिस
अमर उजाला ब्यूरो
मिश्रौलिया। थानाक्षेत्र के डुमरिया लाला गांव मेें मंगलवार की रात चोरों ने एक घर में नकब काटकर नकदी, आभूषण सहित 50 हजार रुपये से अधिक का सामान उठा ले गए। मामले की जानकारी पीड़ित को बुधवार की सुबह हुई तो पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्र के डुमरिया लाला गांव निवासी गोरख सहानी मंगलवार की रात खाना खाने के बाद सो गए थे। देर रात चोर घर के पीछे दीवार में सेंध काटकर कमरे में दाखिल हो गए और कमरे में रखा सामान व नकदी उठा ले गए। बुधवार की सुबह लोगों ने देखा तो दीवार में सेंध कटी थी। गोरख ने बताया कि उनके लड़की की शादी होनी है। उसी की तैयारी के लिए व्यवस्था की जा रही थी। इस चोरी की वारदात के बाद उनके सामने बेटी की शादी की समस्या हो गई है। इस संबंध में एसओ मनोज त्रिपाठी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर पहुंचकर जांच करके साथ उचित कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

नकदी व चोरी का माल बरामद, तीन गिरफ्तार

नकदी व चोरी का माल बरामद, तीन गिरफ्तार
ढ़ेबरुआ थानाक्षेत्र के मुड़िला पोखरा के पास से पुलिस ने पकड़ा
पूछताछ करने के बाद तीनों आरोपियों को भेजा गया जेल
अमर उजाला ब्यूरो
बढ़नी। ढ़ेबरुआ पुलिस ने शुक्रवार देर रात गश्त करने के दौरान तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से चोरी में प्रयोग करने वाले सामान व चोरी की साड़ी बरामद किया गया है। पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया।
शनिवार को ढ़ेबरुआ थाने में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसओ ढ़ेबरुआ तहसीलदार सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात बढ़नी चौकी इंचार्ज महेश सिंह की संयुक्त टीम गश्त पर थी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य मुडिला पोखरे के पास मौजूद हैं। मामले को संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करके तीन लोगों को पकड़ा गया। पकड़े बदमाशों की पहचान शक्ति अग्रहरि निवासी लोहिया नगर बढ़नी, मो. शमीम वार्ड नंबर एक आंबेडकर नगर कस्बा बढ़नी, हैदर निवासी रामलीला मैदान कस्बा बढ़नी के रूप में की गई। इनके कब्जे से चोरी में प्रयोग आने वाला दो सब्बल, एक पिलाश, एक पेचकस और चोरी की 17 साड़ी 10500 रुपये नकदी बरामद किया गया। पूछताछ करने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया है। पकड़ने वाली टीम में चौकी प्रभारी महेश सिंह, आरक्षी विजय यादव, धर्मेंद्र प्रजापति, सत्यवीर यादव शामिल रहे।
... और पढ़ें
ढेबरूआ थाने में पुलिस के गिरफ्त में आरोपी ढेबरूआ थाने में पुलिस के गिरफ्त में आरोपी

फंदे से लटकती मिली इंटरमीडियट के छात्र की लाश

फंदे से लटकी मिली इंटर के छात्र की लाश
मौत का कारण स्पष्ट नहीं, शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के सिंघोरवा गांव की घटना
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
अमर उजाला ब्यूरो
परसा। शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के सिंघोरवा गांव में शुक्रवार की देर रात इंटरमीडिएट के छात्र की कमरे में छत के कुंडे के सहारे फंदे से लटकी हुई लाश मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत के पीछे क्या कारण है। यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के सिंघोरवा गांव निवासी मोनू चौरसिया (20) पुत्र गणेश चौरसिया इंटरमीडिएट का छात्र था। वह शोहरतगढ़ के शिवपति इंटर कॉलेज में प्राइवेट पंजीकृत था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की शाम वह खाना खाने के बाद घर में गया था। देर रात संदिग्ध हाल में कमरे की छत में लगे कुंडे में फंदे के सहारे लटकती हुई लाश मिली। मामले की जानकारी लगते ही सुबह लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस संबंध में एसओ शोहरतगढ़ रामअशीष यादव ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। मामले की जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

छात्रा से छेडख़ानी का आरोपी प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

छात्रा से छेड़खानी के आरोपी को जेल
थाना क्षेत्र के एक गांव के विद्यालय की छात्रा से छेड़खानी के मामले में हुआ था केस
उसका पुलिस ने रेलवे क्रासिंग के पास से आरोपी प्रधानाध्यापक को किया गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
उसका। कक्षा दो की छात्रा से छेड़खानी के आरोपी प्रधानाध्यापक को उसका पुलिस ने शनिवार सुबह भिटिया रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया। थाने पर लाकर पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं, परिवार और शिक्षक संघ के नेता उसे निर्दोष बताते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।
एसओ उसका दिनेश चंद चौधरी ने बताया कि क्षेत्र के एक गांव निवासी एक शख्स ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि गांव के ही विद्यालय में उसकी बेटी कक्षा दो में पढ़ती है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा बेटी को अकेला पाकर छेड़खानी की है। मिली तहरीर के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी, पॉक्सो एक्ट व एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने के बाद आरोपी की तलाश की जा रही थी। शनिवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी शिक्षक दिनेश जायसवाल क्षेत्र के भिटिया रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

हर कदम साथ निभाने को वैवाहिक बंधन में बंधे 2 सौ जोड़े

वैवाहिक बंधन में बंधे 200 जोड़े
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 184 ने लिए फेरे, 14 का निकाह
वैवाहिक कार्यक्रम के साक्षी बने स्वास्थ्य मंत्री, सांसद व अन्य माननीय
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत सामूहिक विवाह योजना में 200 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे। इनमें 184 ने फेरे लिए तो 14 मुस्लिम जोड़ों के निकाह पढ़े गए। वैवाहिक कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री, सांसद समेत अन्य माननीय और अफसर साक्षी बने।
मुख्यालय पर बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के प्रांगण में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत हिंदू समुदाय के 186 जोड़ों और मुस्लिम समुदाय के 14 जोड़ों ने निकाह किया। मुख्य अतिथि चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि गरीब परिवार अपने बेटों, बेटियों की शादी धूमधाम से नहीं कर पाते थे। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत उन सभी परिवारों को चिह्नित करके लाभान्वित किया जा रहा है। नव विवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं दी। सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि एक बाप को चिंता होती थी कि बेटी की शादी कैसे होगी, ऐसे में मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह योजना लागू ही नहीं किया, धनराशि भी बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने सभी वर-वधु को कंबल दिया। विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, जिलाधिकारी दीपक मीणा, पुलिस अधीक्षक विजय ढुल, मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, अपर जिलाधिकारी सीताराम गुप्त, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीमा राय, उपजिलाधिकारी सदर उमेश चंद्र निगम, नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लालजी त्रिपाठी, समाज कल्याण अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता, जिला प्रोबेशन अधिकारी विनोद कुमार राय, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी विकास मौर्य, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी एजाजुल हक खान आदि की उपस्थिति रही। संचालन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने किया।
वैवाहिक जोड़ों को मिली सामग्री
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनांतर्गत हिंदू वर-वधू को पायल एक जोड़ी, बिछिया एक जोड़ी, डिनर सेट (51 नग वर्तन) एक नग कुकर तीन लीटर, बक्सा टीन का, टेबल फैन, दीवाल घड़ी, एक साड़ी कढ़ाई मैरून कलर, एक पेटीकोट, एक चुनरी मैरून कढ़ाई, दूल्हा के लिए एक सेट पैंट शर्ट, भावर फेटा तथा मुस्लिम जोड़े के लिए पायल एक जोड़ी, एक चॉदी की अंगूठी, डिनर सेट (51 नग बर्तन) एक नग कुकर तीन लीटर, बक्सा टीन का, टेबल फैन, दीवाल घड़ी, एक सूट दुपट्टा कढ़ाई मैरून कलर शादी हेतु, एक सूट कपड़ा प्रिंटेड डेली वियर, एक चुनरी मैरून कढ़ाई, दूल्हे के लिए एक सेट पैंट शर्ट तथा प्रत्येक वधू के खाते में 35 हजार रुपये दिया गया।
शुभ शगुन किट भी मिला
स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी नवविवाहित जोड़ों को मिशन विकास परिवार अन्तर्गत नई पहल शुभ शगुन किट दिया गया। इसमें स्वास्थ्य से संबंधित दवाओं समेत परिवार नियोजन से जुड़ी सामग्री थी।
... और पढ़ें

दायित्व के प्रति लापरवाह डीपीआरओ और दो लिपिकों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि

सामूहिक विवाह में वर-बधू को आशीर्वाद देते स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, सांसद जगदंबिका पाल व अ
डीपीआरओ और दो लिपिकों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि
बीते दिनों निरीक्षण में डीएम को मिली थी खामियां
डीएम के इस कार्रवाई से अन्य विभागों में हड़कंप
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। शासकीय कार्यों में रुचि नहीं लेने, समय-समय पर दिए गए निर्देशों का अनुपालन न करने समेत कई बिंदुओं के आरोप में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कड़ा रुख अपनाते हुए प्रभारी डीपीआरओ और दो लिपिकों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है।
जिलाधिकारी दीपक मीणा की ओर से प्रभारी जिला पंचायतराज अधिकारी को जारी विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि में लिखा है कि समीक्षा बैठकों में दिए गए निर्देशों का अनुपालन नहीं कराने, जनता दर्शन, तहसील दिवस, थाना दिवस, ग्राम चौपाल के दौरान दिए गए निर्देशों और मौके पर प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण नहीं करने, स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम अंतर्गत अवशेष कार्यों को समय से पूर्ण कराने के लिए सही ढंग से अनुश्रवण न करने, कार्यालयों में पत्रवालियों का रखरखाव ठीक नहीं होने, अपने कार्यालय का निरीक्षण न करने, निष्प्रयोज्य सामग्रियों का निस्तारण न करने, निलंबित सेक्रेट्री, सफाईकर्मी को बहाल करने के मामले में विलंब करने, ग्राम पंचायतों में प्रचलित जांच की कार्रवाई अधूरे रहने जैसे बिंदुओं में घोर शिथिलता सामने आई है। वरिष्ठ सहायक विनोद त्रिपाठी को बीते 10 फरवरी को निरीक्षण दौरान फाइल साफ-सुथरा न मिलने, कई ब्लाँकों से संबंधित शिकायतों की जांच पत्रावलियां अनावश्यक लंबित रखने, सेक्रेट्री, सफाई कर्मियों, कार्यालय के स्टॉफ की सेवा पुस्तिकाएं अद्यतन नहीं मिलने जैसे बिंदुओं पर विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। लेखाकार अख्तर हुसेन को बीते 10 फरवरी को निरीक्षण के समय अभिलेखों का रखरखाव ठीक न पाए जाने, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, राज्य वित्त आयोग, 14वां वित्त आयोग, पंचायत भवन, लेखा-आडिट से संबंधित पत्रवालियों में खामी मिलने, शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने जैसे बिंदुओं पर विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।
... और पढ़ें

नेपाल से ला रहे मटर के साथ एक गिरफ्तार

नेपाली मटर के साथ एक गिरफ्तार
एसएसबी की खुनुवां सीमा चौकी के जवानों ने पकड़ा
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। एसएसबी 43वीं वाहिनी की सीमा चौकी खुनुवां के जवानों ने शुक्रवार की सुबह 15 बोरी मटर, एक बाइक और छह साइकिल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने के बाद उसे कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार एसएसबी 43वीं वाहिनी सीमा चौकी खुनुवां के जवान शुक्रवार को चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच सीमा पर स्थित पिलर संख्या 555/52 के पास कुछ लोग साइकिल और बाइक पर मटर लेकर सीमा पार करते हुए दिखे। जवानों को देखकर अन्य तस्कर को तो भाग निकले, लेकिन एक पकड़ा गया। मौके से टीम ने छह साइकिल और एक बाइक पर लदा 15 बोरी मटर बरामद किया। वहीं, पकड़े गए आरोपी की पहचान नासिर अली गांव कराहा थाना शोहरतगढ़ के रूप में की गई। पूछताछ के बाद बरामद सामान सहित आरोपी को खुनुवा कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया है। पकड़ने वाली टीम में मुख्य आरक्षी निकुंजा सिंह, रूपेश राज, मानवेंद्र प्रताप सिंह, प्रदीप कुमार, दयाशंकर यादव, रविंदर निषाद शामिल रहे।
... और पढ़ें

किशोरी को ले जा रहे मानव तस्कर को पकड़ा

किशोरी को ले जा रहे मानव तस्कर को पकड़ा
एसएसबी 43वीं वाहिनी सीमा चौकी खुनुवां के जवानों पकड़ा
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। एसएसबी 43वीं वाहिनी की सीमा चौकी खुनुवां के जवानों ने शुक्रवार की सुबह शादी का झांसा देकर नेपाल से भारत में ला रहे किशोरी के साथ एक मानव तस्कर को पकड़ा है। पूछताछ करने के बाद लड़की को खुनुवां पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं, पकड़े गए मानव तस्कर से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार एसएसबी 43वीं वाहिनी की सीमा चौकी खुनुवां के जवान शुक्रवार की सुबह गश्त पर थे। इसी बीच एक संदिग्ध युवक एक लड़की के साथ सीमा पार करता हुआ दिखा। जवानों ने रोककर पूछताछ की तो पता चला की शादी का झांसा देकर उसे मानव तस्करी के लिए ले जा रहा है। पूछताछ में आरोपी की पहचान सिंटू निवासी गांव धोबाहा थाना मिश्रौलिया जिला सिद्धार्थनगर के रूप में की गई। मामले की जांच करने के बाद दोनों को खुनुवां पुलिस चौकी को सुपुर्द कर दिया गया है।
... और पढ़ें

शिवालयों में गूंजा हर हर महादेव

शिवालयों में गूंजा हर हर महादेव
प्रमुख शिव मंदिरों पर कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुुओं ने जलाभिषेक किया
जगह-जगह प्रसाद का वितरण, सामूहिक सहभोज का भी कार्यक्रम हुआ
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। महाशिवरात्रि पर्व पर जिले के सभी शिव मंदिरों में हर-हर महादेव की गूंज रही। देवाधिदेव महादेव के मंदिरों में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए लंबी-लंबी कतारों में लगे रहे। प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए थे।
महाशिवरात्रि पर जिलेभर के शिवालयों में भगवान शंकर का दर्शन करने के साथ ही जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। विशेष पूजा करके गंगाजल, दूध-दही, बेलपत्र से पूजा-अर्चन किया। शुक्रवार को भोर से ही जिला मुख्यालय स्थित सिहेंश्वरी देवी मंदिर, हनुुमानगढ़ी स्थित शिव मंदिरों समेत गांधीनगर, रामनगर, पुराना नौगढ़, विजयनगर आदि मुहल्लों में स्थित शिव मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ लगी रही। सिहेंश्वरी देवी मंदिर पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए गए थे। शहर में युवा व्यापारी विंध्याचल कसेरा की अगुवाई में प्रसाद का वितरण किया गया। सिहेंश्वरी मंदिर पर आचार्य दिव्यांशु महाराज की अगुवाई में फल का वितरण किया गया। मिश्रौलिया प्रतिनिधि के मुताबिक क्षेत्र के बौरहवा बाबा मंदिर, बड़हर घाट मंदिर, मोती सागर शिव मंदिर पर भारी भीड़ रही। शिव मंदिर चेतिया ऐतिहासिक मंदिर पर जलाभिषेक कर मनोकामना की। पथरा प्रतिनिधि के मुताबिक क्षेत्र के मिठवल बाजार स्थित प्राचीन शिव मंदिर बाबा मटेश्वर नाथ में शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया। सेहरी बाजार बूढापार खजुरिया सहित अन्य शिव मंदिरों पर शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया। पकड़ी प्रतिनिधि के मुताबिक पकड़ी, मेहनौली, जम्हिरिया, पिपरी, सेखुइया प्राचीन शिव मंदिर, बुढ़नइया, लालपुर, बभनी बाजार, जम्हिरिया के मंदिर में जलाभिषेक किया गया। ग्रामसभा मदरहवा शिवमंदिर पर हिंदू युवा वाहिनी की ओर से आयोजित सहभोज में विश्व हिंदू महासंघ के जिला महामंत्री शैलेंद्र प्रताप सिंह समेत यदुनाथ यादव, राजकुमार चौहान, शीतल श्रीवास्तव, शिवचन्द, संतराम भी उपस्थित थे। बांसी प्रतिनिधि के मुताबिक माघ मेला शिव मंदिर, श्याम नगर, प्रताप नगर, रोडवेज के निकट काली मंदिर स्थित शिव मंदिर, मिठवल के मटेश्वर नाथ मंदिर, छितौना शिव मंदिर, बेलौहा बाजार के शिव मंदिर, समोगरा शिव मंदिर के अलावा अशोक नगर वार्ड स्थित बौरहवा बाबा सहित तमाम ग्रामीण अंचलों के शिव मंदिरों में पूजा-अर्चन हुआ।
प्रसिद्ध शिव मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़
बिस्कोहर। ऐतिहासिक नगरी बिस्कोहर व आसपास गांवों के शिवालयों में श्रद्धालुओं का समूह उमड़ पड़ा। ‘हर हर महादेव’ और ‘बम भोले’ के नारों के बीच शिवलिंग पर जलाभिषेक और दुग्धाभिषेक हुआ। बोल बम कांवरिया कमेटी कसेरा मोहल्ला के तरफ भव्य कांवर यात्रा निकाली गई। महाकालेश्वर नाथ मंदिर, केदारनाथ मंदिर, रस्तोगी शिव मंदिर, हनुमान गढ़ी मंदिर, बहुरहवा बाबा शिव मंदिर, ब्रह्मबाबा मंदिर, रामजानकी शिव मंदिर, काली मंदिर, महादेव प्रसाद शिव मंदिर और मधवापुर, अहिरौली पउ़री व सकटागढ़ गांव स्थित शिव भोले व संकटेश्वर नाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं की शिवलिंग की पूजा-अर्चना की।
शिक्षामंत्री ने डोमसरा में की पूजा
भनवापुर। इटवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम डोमसरा में स्थिति प्राचीन शिवलिंग पर बेसिक शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश द्विवेदी ने बाबा डुमेश्वर नाथ पर जलाभिषेक किया। नवागत एसओ त्रिलोकपुर रणधीर मिश्र व तहसीलदार डुमरियागंज राजेश प्रताप सिंह से क्षेत्र में होने वाली समस्याओं को निपटाने को कहा। इसके बाद बाद क्षेत्र के अहिरौली पड़री में स्थित मंदिर पर जलाभिषेक किया।
जेबकतरों ने महिला के जेवर उड़ाए
इटवा। तहसील क्षेत्र में कटेश्वरनाथ, सकटागढ, बहादुरपुर, अहिरौली पड़री, सिगारजोत, डोमसरा, बुड्ढी खास, बुढऊ, महतिनिया सहित दर्जनों गांवों में स्थित शिवालयों में भोर से ही भक्तों का तांता लगा रहा। महिलाओं की संख्या सबसे अधिक रही। जलाभिषेक करने पहुंची ग्राम पड़री निवासिनी इंद्रावती पत्नी उमेश यादव का लगभग एक लाख 10 हजार रुपये का हार अज्ञात चोरों ने गले से निकाल लिया। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुंवर ने कहा प्रार्थना पत्र प्राप्त होने पर कार्रवाई की जाएगी।
भगवान आशुतोष का जलाभिषेक
डुमरियागंज। राप्ती तट किनारे शिव मंदिर सहित तहसील के सभी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष का जलाभिषेक किया। हल्लौर व देईपार में शिव मंदिर में विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह सहित हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शिव मंदिरों में पहले ही विशेष व्यवस्था की गई थी। पुलिस प्रशासन ने मंदिर में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की थी।
... और पढ़ें

कोरोना वायरस से बचने के लिए किया जागरुक

कोरोना वायरस से बचने के लिए किया जागरुक
सीमा से सटे नेपाल के तौलिहवा में आयोजित हुई भारत-नेपाल मैत्री संघ की बैठक
बीमारी से बचने के लिए दोनों देशों के लोगों ने आपसी सहयोग पर सहमति बनाई
अमर उजाला ब्यूरो
कपिलवस्तु। नेपाल-भारत मैत्री संघ की ओर से सीमा से सटे नेपाल के तौलिहवा स्थित नगर पालिका सभागार में कोरोना वायरस से बचाव जिला अध्यक्ष अनिरुद्ध उपाध्याय की अध्यक्षता में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजित की गई। इसमें महामारी का रूप ले चुकी बीमारी से बचाने को लेकर दोनों देशों की बीच समन्वय स्थापित करके काम करने का निर्णय लिया गया। इस बैठक नेपाल के अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के अलावा भारत के कई जनप्रतिनिधि और समाजसेवी शामिल हुए।
मुख्य अतिथि भारत में नेपाल के पूर्व राजदूत दीप कुमार उपाध्याय ने कहा कि किसी भी संक्रमण या वायरस से बचने के लिए दवा से भी ज्यादा जागरूकता की जरूरत पड़ती है। यदि हम पहले से ही सजग रहेंगे तो कोई भी वायरस हम को प्रभावित नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के साफ-सफाई की सबसे बड़ी महत्ता है। विशिष्ट अतिथि बासुदेव रिमाल ने कहा कि कोरोना वायरस से जानकारी ही इसका बचाव है। केंद्रीय सलाहकार कृष्ण बहादुर ने कहा कि भारत-नेपाल के लोग कोरोना वायरस के बारे में जगह-जगह जागरूकता कार्यक्रम को लेकर लोगों को जागरूक करें, जिससे वायरस की चपेट में आने से लोगों को बचाया जा सके। वहीं, भारत के तरफ से प्रधान संघ अध्यक्ष बर्डपुर सुनील यादव ने कहा कि किसी भी वायरस से लड़ने के लिए जागरूकता ही सबसे बड़ा हथियार है। यदि हम स्वच्छता अपनाएंगे तो हमें आर्थिक, मानसिक सामाजिक सभी प्रकार के लाभ होगा। भारत के तरफ पूर्व उपाध्यक्ष प्रेस क्लब सिद्धार्थनगर जयप्रकाश गुप्ता ने कहा कि नेपाल से सटे भारतीय क्षेत्रों में पड़ने वाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं उससे बड़ी एवं छोटी इकाई के स्वास्थ्य केंद्रों पर सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। स्वास्थ्य मेला के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इस दौरान भारत की तरफ से समाजसेवी डॉ. वीरेंद्र श्रीवास्तव, नेपाल के तरफ से कारागार डीएसपी भुवन आर्याल, भंसार प्रमुख तीर्थ पासवान, गांव पालिका प्रमुख बजरंगी चौधरी, एपीएफ के इंस्पेक्टर सुभाष गहराई, बैंक प्रबंधक प्रकाश ग्यवाली, लोक नारायण आदि ने संबोधित किया। इस दौरान ध्रुव यादव, संदीप मद्धेशिया, सीताराम यादव, राकेश राज, किरण सिंह, लक्ष्मी कसौधन, गीता तिवारी, राम मिलन, जंग बहादुर चौधरी, श्रीनारायण आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर: प्रधानाध्यापक पर कक्षा दो की छात्रा से छेड़खानी करने का लगा आरोप, निलंबित

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में उसका थानाक्षेत्र के एक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर कक्षा दो की छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस केस दर्ज करके छानबीन कर रही है।

उधर, बेसिक शिक्षामंत्री के निर्देश पर बीएसए सूर्यकांत त्रिपाठी ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। हालांकि आरोपी शिक्षक के घर वालों ने आरोप निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक गोलबंदी के कारण शिक्षक को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है।

तहरीर के अनुसार बुधवार को लर्निंग आउट कम की परीक्षा के चलते कक्षा तीन, चार और पांच के बच्चे जल्दी घर चले गए, जबकि एक और दो के बच्चे रुक गए। इसी बीच एक शिक्षक ने टॉफी देने के बहाने एक छात्रा से छेड़छाड़ शुरू कर दी।

बच्चों के शोर मचाने पर शिक्षक स्कूल बंद कर भाग गया। बात घरवालों तक पहुंची तो उन्होंने डायल 112 पर शिकायत की। फिर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us