कोरोना : लोगों ने ठाना, घर के बाहर नहीं जाना

Lucknow Bureauलखनऊ ब्यूरो Updated Sun, 29 Mar 2020 09:15 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सीतापुर। जिले में लॉकडाउन के पांचवें दिन रविवार को शहर से लेकर गांवों तक सन्नाटा पसरा रहा। रविवार का अवकाश होने से जरूरी सेवाओं से जुड़े अधिकतर लोगों ने भी घर में रहकर ही दिन बिताया।
विज्ञापन

सड़कों व गलियों का सूनापन देख लगा मानों नागरिकों ने अब बिना किसी जरूरी काम के बाहर नहीं निकलने की ठान ली है। जरूरत पर बाहर निकलकर इक्का-दुक्का लोग काम निपटाकर घर वापस लौटते नजर आए। पुलिस व प्रशासन ड्यूटी पर मुस्तैद रहा।
जिला प्रशासन व पुलिस की सख्ती कहें या रविवार के अवकाश का असर कि अधिकतर लोग घरों में ही कैद रहे। पिछले दिनों के मुकाबले शहर से लेकर कस्बों तक कम लोग ही सड़कों पर दिखाई दिए। शहर की सब्जी मंडी में आम लोगों के बजाए फुटकर विक्रेताओं को ही सामग्री दी गई।
कार्य दिवसों में जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के निकलने पर कुछ चहल-कदमी सड़कों पर नजर भी आती थी, रविवार का अवकाश होने से उनके घर में रहने का असर सड़कों पर पसरे सन्नाटे के तौर पर दिखाई दिया। जिले भर में लॉकडाउन के पांचवें दिन सड़कें पूरी तरह से वीरान रहीं।
जिले व शहर की सीमाओं समेत सार्वजनिक स्थानों व चौराहों पर रोज की तरह पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। बेहद जरूरी काम होने पर इक्का-दुक्का लोग घरों से निकले मगर काम निपटाकर वापस लौट जाने से पुलिस को ज्यादा टोका टोकी नहीं करनी पड़ी।
घरों की ओर जाने वाले कुछ लोग सड़कों पर भी पैदल गुजरते नजर आए। इन्हें कई जगहों पर स्थानीय नागरिकों व सामाजिक संगठनों से भोजन व नाश्ता कराया। डीएम अखिलेश तिवारी व एसपी एलआर कुमार ने शहर के बाद महोली तहसील क्षेत्र में भ्रमण कर हालात परखते हुए नागरिकों से लॉकडाउन में सहयोग मांगा। अफसरों ने लोगों को आश्वस्त कराते हुए कहा घबराएं नहीं जरूरी चीजें पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।
खुले पैसे तक वापस नहीं ले रहे
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अधिकतर लोग जागरूक होने लगे हैं। इसे दहशत कहें या सतर्कता दुकानों पर सामग्री खरीदने के बाद 10 रुपये या इससे कम छुट्टे पैसे कई लोग वापस लेने से मना करते नजर आए।
शहर के खूबपुर निवासी ओपी मिश्र पतंजलि स्टोर पर कुछ सामग्री लेने आए थे। स्टोर संचालक ने 200 रुपये लेकर अपने 190 काटते हुए 10 रुपये वापस करने चाहे तो उन्होंने मना करते हुए बिस्किट देने को कह दिया। इसी तरह रवि कुमार सब्जी लेने के बाद दुकानदार के देने पर 10 रुपये लिए बगैर ही चले गए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us