विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus In Uttar Pradesh Live: नोएडा में चार और संक्रमित मरीज मिले, यूपी में संख्या बढ़कर हुई 70

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर और गुजरात में एक-एक लोगों की मौत हो गई। वहीं, यूपी में भी लगातार संक्रमिता का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

सोनभद्र

रविवार, 29 मार्च 2020

लॉक डाउन तोडने वालों पर चला पुलिस का डंडा

सोनभद्र। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए लॉक डाउन किया गया है। लेकिन इसका कुछ लोग पालन करने की बजाय सड़कों पर टहल रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। बृहस्पतिवार को राबर्ट्सगंज नगर और आसपास इलाकों में पुलिस ने 50 दो पहिया वाहनों को पकड़ कर सीज कर दिया। वहीं धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में 14 लोगों को पकड़ कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इनके अलावा रोक के बावजूद कैँटीन खोलने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया है। पुलिस ने बेवजह घर से बाहर निकलने के आरोप में कई को उठक.बैठक करवा कर छोड़ा। इस कार्रवाई से लोगों में खलबली मच गई है। वहीं कोन पुलिस ने भी 17 वाहनों को सीज कर दिया।
पुलिस प्रशासन के बार-बार अपील करने के बावजूद कुछ लोग घरों में रहने के बजाय सड़कों पर भ्रमण करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को राबर्ट्सगंज के बढ़ौली चौक पर डीएम एस. राजलिंगम और एसपी आशीष श्रीवास्तव ने पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद फोर्स के साथ द्वय अधिकारी ने नवीन सब्जी मंडी परिसर में पहुंच कर सब्जी आदि के दामों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान रोक के बावजूद एक कैँटीन में सामानों की बिक्री करते देख पुलिस ने एक युवक को पकड़ कर बंद करा दिया। एसपी ने मातहतों को घर केबाहर घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फरमान जारी करते हुए चेताया कि इसमें लापरवाही बरतने वालों खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बढ़ौली चौक पर एएसपी ओपी सिंह, सीओ राजकुमार त्रिपाठी की मौजूदगी में कोतवाल मिथिलेश मिश्रा ने बाइक सवारों को रोक कर चेक करना शुरू किया तो अधिकांश लोग बिना काम किए भ्रमण करते मिले। वहीं धर्मशाला चौक पर यातायात प्रभारी बागिश विक्रम सिंह और मेन चौक पर चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह ने जांच किया। कोतवाल मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि करीब 50 दो पहिया वाहनों को सीज कर दिया गया है।
... और पढ़ें

डीएम और एसपी ने लिया जायजा, बार्डर पर फोर्स तैनात

सोनभद्र। जिले में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस लिया है। बुधवार को राबट्र्सगंज समेत अन्य इलाकों में डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारी भ्रमण कर जायजा लेते रहे। उधर पड़ोसी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के डीएम और एसपी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ एवं यूपी बार्डर पर धनवार आसनडीह का जायजा लेते हुए पूरी तरह आवागमन बंद करने का निर्देश दिया। जिले को स्पर्श करने वाले सभी जनपदों और प्रांतों के सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।
देश में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शासन और प्रशासन अपने स्तर से हरसंभव प्रयास कर रहा है। बुधवार को राबट्र्सगंज नगर के नवीन सब्जी मंडी परिसर में डीएम एस. राजलिंगम, एसपी आशीष श्रीवास्तव ने जायजा लिया। डीएम ने नगर पालिका ईओ को दुकानदारों को लॉक डाउन का पालन कराते हुए निर्धारित समयसीमा तक ही दुकानें खोलने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद अधिकारियों ने नगर में भ्रमण करते हुए सुरक्षा व्वस्था का जायजा लेते हुए मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बभनी संवाददाता के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर बुधवार को बलरामपुर जिले के डीएम संजीव कुमार झा और पुलिस अधीक्षक टी.आर कोशिमा ने लॉक डाउन छत्तीसगढ़ बार्डर पर पहुंच कर जायजा लिया। कहा कि 24 घंटे बार्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहते हुए लॉक डाउन का पूरी तरह से सफल बनाएं।
... और पढ़ें

डॉक्टरों, पैरोमेडिकल स्टाफ को कोरोनो के प्रति दिया प्रशिक्षण

सोनभद्र। जिला संयुक्त अस्पताल के सभागार में कोरोना वायरस से निबटने के लिए डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों को मंगलवार को प्रशिक्षण दिया गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थानीय इकाई के सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. गणेश नायर ने सभी को कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी दी। सभी को मॉस्क, सैनिटाइजर के प्रयोग के प्रति सचेत किया।
मंगलवार को जिला अस्पताल में दिये गए प्रशिक्षण में डॉ. नायर ने सभी को सचेत किया कि जितना संभव हो सके डॉक्टर पूरे एहतियात के साथ ही मरीजों का उपचार करें। डॉक्टर व अन्य स्टाफ मॉस्क अनिवार्य रूप से लगाएं। कुछ भी छूने पर सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इमरजेंसी सेवा में मरीजों का उपचार करें और यदि कोरोना का कोई भी संदिग्ध आता है तो उसकी जांच कराकर उसे आइसोलेशन वार्ड में भेजें। उन्होंने मॉस्क लगाने, हाथ धोने, एक दूसरे से दूरी बनाने, साफ-सफाई आदि के बारे में सभी को प्रशिक्षित किया। जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीबी गौतम ने कहा कि डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही कर्मचारी भी अस्पताल में आने वाले लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें। उन्हें बताएं कि अस्पताल में बिना वजह से ज्यादा भीड़ न लगाएं। इससे खतरा उत्पन्न हो सकता है। प्रशिक्षण के दौरान डॉ. वीके श्रीवास्तव, डॉ. के. कुमार, डॉ. केके सिंह, डॉ. एपी वर्मा, डॉ. गणेश, डॉ. सुरेश वर्मा, डॉ. गीता कुमार समेत सभी चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जगह-जगह लिफ्ट लेकर विंध्याचल से पहुंचे विंढमगंज

सोनभद्र। 25 अप्रैल से देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन होने के बाद रोजी-रोजगार के लिए बाहर गये लोगों का घर वापसी का सिलसिला जारी है। शनिवार को झारखंड प्रांत के रहने वाले 22 श्रमिक विंध्याचल से कभी पैदल चलकर तो कहीं लिफ्ट लेकर विंढमगंज तक पहुंचे। विंढमगंज से 20 किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर अपने घर पहुंचे। झारखंड प्रांत के रमना थानान्तर्गत बहियार गांव के रहने वाले सर्फराज अंसारी और एनुन अंसारी का कहना है कि वह दो माह पहले मिर्जापुर जनपद के विंध्याचल शिवपुर मजदूरी करने गये थे। वहां रहकर वह दरी की बुनाई करते थे। उनके साथ में झारखंड प्रांत के धुरकी थानान्तर्गत अलग-अलग गांव के 20 श्रमिक भी काम करते थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से 24 अप्रैल की रात में देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन के घोषणा के बाद मालिक ने श्रमिकों का हिसाब कर दिया। उनका कहना है कि वह विंध्याचल शिवपुर से शनिवार की भोर में पैदल ही सभी 22 श्रमिक चल दिए। लगभग 23 किलोमीटर पैदल चलने पर उन्हे ट्रक मिला। ट्रक से वह राबट्र्सगंज पहुंचे। यहां सभी श्रमिक दूसरे ट्रक पर बैठ गये जो हाथीनाला श्रमिकों को उतार दी। इसकेे बाद श्रमिक कानपुर से विंढमगंज जा रही रोडवेज बस में सवार होकर विंढमगंज पहुंचे। विंढमगंज से लगभग 20 किलोमीटर पैदल चलकर श्रमिक शनिवार की शाम को अपने-अपने घर पहुंचे। लॉकडाउन के दौरान वाहन नहीं चलने ने श्रमिकों को लगभग 200 किलोमीटर दूरी तय करने में 10 से 12 घंटे लग गए। ... और पढ़ें

लॉकडाउन में पैदल ही घर लौटने लगे मजदूर

बीजपुर (सोनभद्र)। लॉकडाउन के बीच ऊर्जांचल में कार्यरत अन्य प्रदेशों के मजदूूर पैदल ही घर को लौटने लगे हैं। शनिवार को वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर मजदूरों का जत्था छोटी-छोटी टोलियों में अपने-अपने गृह प्रदेश को जाते दिखाई दिए।
औद्योगिक नगरी के रूप में विख्यात ऊर्जांचल में अन्य प्रदेशों से रोजी-रोजगार को लेकर मजदूरों का आना-जाना लगा रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के बाद मजदूर घर लौटने लगे हैं। इससे सबसे अधिक परेशानी दिहाड़ी व ठेका मजदूरों को हो रही है। जिन्हें काम से निकाल दिया गया है अथवा काम नहीं है। मजदूरों ने बताया कि काम पूरी तरह से बंद है। ऐसे में घर लौटना विवशता है। स्थिति सामान्य होने पर पुन: लौट आए। वाराणसी - शक्तिनगर मार्ग पर शनिवार को गढ़वा, म्योरपुर, बिहार आदि स्थानों के लिए लोग जाते हुए देखे गये। शनिवार को उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगभग 50 की संख्या में मजदूर अपने परिवार के साथ पहुंचे, जो पैदल भोपाल, जबलपुर सहित मध्यप्रदेश के विभिन्न स्थानों से चल कर बभनी, म्योरपुर के गांवों की ओर जा रहे थे। सीमा पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सब को रोक दिया और इसकी सूचना प्रभारी निरीक्षक श्याम बहादुर यादव को दी। सूचना के बाद सीमा पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ने वहां पहुंचे सभी मजदूरों के हाथों को साबुन से धुलवा कर खाने पीने की व्यवस्था की। उसके बाद सभी मजदूरों को अपने उनके घरों तक भेजने के लिए वाहनों की व्यवस्था की। बभनी निवासी श्रमिक रामकृत व म्योरपुर निवासी श्याम बिहारी ने बताया कि वो भोपाल में काम कर रहे थे। वहां काम बंद हो जाने से उन्हें रहने खाने की दिक्कत होने लगी तो घर वापसी का मन बना लिए। लॉकडाउन के कारण सभी रास्ते बंद होने की वजह से वह अपने साथियों के साथ पैदल ही चल पड़े और चार दिन बाद यहां पहुंचे हैं।
... और पढ़ें

ग्रामीण क्षेत्रों में 2700 दुकानें चिन्हित, पास जारी

सोनभद्र। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में किराना के सामान एवं सब्जियों की कमी ना होने देने को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 2698 दुकानों को चिह्नित कर पास जारी कर दिया गया है। लोगों की परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी ने यह कदम उठाया है। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने जिले के सभी 637 ग्राम पंचायतों में चार-चार किराना और सब्जी के दुकानों को पास जारी करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी को निर्देशित किया। सीडीओ ने डीपीआरओ आरके भारती को निर्देशित किया कि ग्राम प्रधान एवं सचिवों के माध्यम से यह सुनिश्चित कराया जाए कि सभी ग्राम पंचायतों में कम से कम चार - चार किराना एवं सब्जी की दुकानें अधिकृत कर दी जाएं। वहीं जिले की 25 बड़ी ग्राम पंचायतों में आठ से दस दुकान अधिकृत करने को कहा गया। डीपीआरओ आरके भारती ने ग्राम प्रधान व सचिव के माध्यम से दुकानें चिह्नित कराकर पास जारी कराने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करा दिया। डीपीआरओ ने बताया कि लगभग 2698 किराना व सब्जी की दुकानों को ग्रामीण क्षेत्रों में खोलने के लिए पास जारी कर दिया गया है। सभी दुकानें खुल भी गयी हैं और सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन कराया जा रहा है। लोगों को लाइन से ही सामान उपलब्ध कराया जा रहा है। कहा गया है कि एक घर से एक लोग ही सामान लेने के लिए आएंगे। पुलिस एवं अधिकारियों के निरीक्षण में जिस दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं हो रही या अगर किसी ग्राम पंचायत में दुकान नहीं खुलती हैं तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत की होगी। ... और पढ़ें

जामा मस्जिद में नहीं पढ़ी गई नमाज

चोपन। नगर स्थित जामा मस्जिद व आस-पास की सभी मस्जिदों मे कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए नमाज पर खुद ही पाबंदी लगा दी गई। शुक्रवार को मुस्लिम बंधुओं ने अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा की। जामा मस्जिद के सदर जनाब लल्लन कुरैशी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर पर ही जोहर की नमाज अदा करें। इस मुश्किल दौर में हम सबकी जिम्मेदारी है कि इस जानलेवा वायरस कोरोना से अपनी और अपने साथ समाज की हिफाजत के लिए सामाजिक दूरी का पालन करें। साथ ही अपने घरों में ही रहे और मुल्क की सलामती के लिए रोजाना घर पर ही दुआख्वानी पढ़े। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उस्मान अली भी अपने घर पर ही जोहर की नमाज अदा की। ... और पढ़ें

एक रात में तीन दुकानों के चटके ताले, हजारों की चोरी

डाला। स्थानीय पुलिस चौकी क्षेत्र के शहीद स्थल के समीप स्थित बृहस्पतिवार की रात चोर तीन दुकानों का ताला तोड़ कर हजारों रुपये मूल्य के सामान चोरी कर ले गये। सबसे ज्यादा चोरी मोबाइल की दुकान में हुई है। शुक्रवार की सुबह चोरी की जानकारी होने पर दुकानदारों ने पुलिस चौकी में तहरीर दी। पुलिस मौका मुआयना करके कार्रवाई में जुट गई है।
उपेन्द्र कुमार का शहीद स्थल के समीप जनरल स्टोर की दुकान है। दुकान के पिछले हिस्से को तोड़कर चोरों ने चीनी, चावल, आटा, तेल, रिफाइंड, दाल, साबून समेत अन्य सामान उठा ले गये है। दुकानदार के मुताबिक 50 हजार रुपये से अधिक मूल्य की चोरी हुई है। दूसरी चोरी देवनाथ चन्द्रवंशी के चाय-नास्ते के दुकान में हुई। जहां चोरों ने नाश्ता समेत अन्य सामानों की चोरी कर फरार हो गये। दुकानदार के मुताबिक दो हजार रुपये से अधिक के सामानों की चोरी हुई है। तीसरी चोरी शरद यादव के चाय-नास्ते के दुकान में हुई। शरद का लड़का भोला यादव का मोबाइल भी चोर ले भागे। चोरी की घटना से दुकानदार के परिजन चिंतित व परेशान हैं। घटना को लेकर लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए बताया कि एक तो पुलिस अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दे रही है। ऐसे में दुकानों की सुरक्षा कैसे होगी। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जारी लॉकडाउन से लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। चोरी की घटना की जानकारी दुकानदारों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी ने दुकान में हुआ चोरी का मौका मुआयना किया।
... और पढ़ें

नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख को शपथ ग्रहण कराया गया

सामानों की होम डिलेवरी कराने के लिए सड़क पर उतरा प्रशासन

सोनभद्र। जिले में लॉक डाउन के दौरान आम लोगों को रोजमर्रा की सामानों को उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन सड़क पर उतर गया है। शुक्रवार को राबट्र्सगंज नगर में डीएम एस. राजलिंगम और एसपी आशीष श्रीवास्तव ने भ्रमण कर किराना की सामानों, सब्जी आदि सामानों की जा रही होम डिलेवरी के बारे में आम लोगों से मुलाकात कर जानकारी ली।
सुबह छह बजे से ही राबट्र्सगंज समेत अन्य शहरों में फोर्स अलर्ट हो जा रही है। पूरे दिन प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर लॉक डाउन को सफल बनाने एवं लोगों को जरूरत की सामानों की आपूर्ति कराने में जुटे है। ताकि लोगों को किसी प्रकार की समस्याएं न होने पाएं और लोग अपने-अपने घरों में ही मौजूद रहें। राबट्र्सगंज में डोर टू डोर डिलवेरी के निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन में स्वास्थ्य विभाग, आपूर्ति विभाग व जिला कन्ट्रोल रूम को क्रियाशील रखा गया है। खादान्न सामग्रियों, सब्जी व अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए किराना दुकानों, सब्जियों को ठेलो आदि के माध्यम से नागरिकों के घर तक हुंचाने का कार्य किया जा रहा है। गॉव से सब्जी मण्डी तक सब्जियों को ले आने के लिए किसानों को पास जारी किए जा रहे हैें और उचित दर पर मण्डी में सरकार उनकी सब्जी लेकर सीधा वार्डवार आवंटित ठेलों पर सब्जियां रखवा कर मुहल्लेवार भेजने का कार्य हो रहा है। सब्जी व खाने के सामानों के लिए संबंधित दुकानदारों व ठेलों के संचालकों का मोबाइल नंबरों की जानकारी आम नागरिकों तक मीडिया व पंपलेट के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। कहा कि 05444.222384, वाट्सअप नंबर. 7839564750 और सोनभद्र जिले की वेबसाइट पर कोविड.19 ट्रेड बना हुआ हुआ है जिस पर पास के लिए सीधा आवेदन कर सकते हैं और आनलाईन पास आपके वाट्सअस नंबर पर सीधा भेजने की व्यवस्था है। पास के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने नागरिकों का आह्वान करते हुए कहा कि इस अपरिहार्य परिस्थिति में जिला प्रशासन जिले के नागरिकों के साथ है। एसडीएम यमुना धर चौहान, एएसपी ओपी सिंह, सीओ राजकुमार त्रिपाठी, तहसीलदार सुशील और ईओ प्रदीप गिरि भी भ्रमण कर जायजा लेते रहे।
... और पढ़ें

डोर टू डोर डिलीवरी से नगरवासियों को राहत

कोरोना पर जागरूकता को लेकर हो रही ऑनलाइन प्रतियोगिता, घर बैठे ऐसे लें हिस्सा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एक नई मुहिम शुरू की है। इसके तहत घर बैठे छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की जा रही है "कोरोना को हराना है भारत से भगाना है"। इस थीम पर छात्र छात्राओं के लिए पोस्टर, स्लोगन और निबंध प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है।

जिले के इंटर कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र छात्रा हिंदी और अंग्रेजी माध्यम में प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता में पंजीकरण और प्रविष्ठियां ऑनलाइन भेजनी होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विजय प्रकाश सिंह ने बताया कि सभी इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्य को लिखे पत्र में इसकी जानकारी दी जा चुकी है।

साथ ही उनसे इस बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी देने को भी कहा गया है। बताया कि 31 मार्च की शाम 5 बजे तक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया जा सकेगा और 8 अप्रैल तक ऑनलाइन आई प्रविष्टी पर ही विचार किया जाएगा। प्रतियोगिता में हर स्तर पर तीन विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को अपना नाम, पिता का नाम, कक्षा, विद्यालय का नाम और मोबाइल नंबर भी देना होगा। लॉकडाउन में घर बैठे छात्र-छात्राओ का समय व्यतीत हो और कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता ही इसका उद्देश्य है। प्रतियोगिता के लिए जिले में 3 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

इसमें वाराणसी के राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. राजेश सिंह यादव, सीएम एंग्लो बंगाली कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. विश्वनाथ दुबे और सनबीम ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मुखर्जी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

 

 

 

 

 

... और पढ़ें

लॉकडाउन की मार, पहले रोजगार चौपट, फिर घर पहुंचने को पैदल ही तय कर रहे 154 किलोमीटर का सफर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश में लॉक डाउन प्रभावी है। ऐसे में  देशभर में 21 दिनों के लॉक डाउन से सबसे ज्यादा दिक्कत बाहर कमाने गये लोगों को घर वापस लौटने में हो रही है। सवारी वाहन न मिलने से लोग को कोसों दूर पैदल चलने को विवश हैं। शुक्रवार को एक श्रमिक परिवार राबट्र्सगंज नगर से सटे इमरती कालोनी के समीप मिला, जो वाराणसी के राजघाट से लगभग 154 किलोमीटर पैदल चलकर दुद्धी जा रहा श्रमिक परिवार मिला।

दुद्धी तहसील क्षेत्र के गोरसिंग गांव के रहने वाले संजय घसिया, राजन, मुन्नालाल, दाऊ, सीताराम का कहना है कि वे 12 की संख्या में एक सप्ताह पहले वाराणसी के राजघाट मजदूरी करने गये थे। उनके साथ चार औरतें और दो बच्चे थे। सभी राजघाट के समीप एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे थे।
24 मार्च की रात लॉकडाउन की घोषणा होने पर मालिक ने पैसे का भुगतान कर दिया। संजय घसिया ने बताया कि लॉकडाउन होने पर वे 25 मार्च की सुबह राजघाट से पैदल ही परिवार के साथ घर के लिए चल दिए। रास्ते में दुकान और होटल न खुलने की वजह से वह लोगों से खाने-पीने की सामान मांगकर खाते-पीते चले आ रहे हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
sonebhadra Badhai Sandesh
DIWALI COOPAN
DIWALI COOPAN
DIWALI COOPAN

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us