विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Lockdown Update : कोरोना की जंग में लोगों की मदद के लिए उतरी सेना, स्कूल बसें भी लगीं

लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए अब सेना उतर आई है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

उन्नाव

रविवार, 29 मार्च 2020

पुलिस लाएगी स्याही, दोबारा दिखे तो होगी कड़ी कार्रवाई

उन्नाव। लॉकडाउन के बाद भी लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस अब चुनाव के दौरान नाखून में लगाई जाने वाली स्याही का प्रयोग करेगी। नाखून में स्याही लगी मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने सभी थानों की पुलिस को सख्ती से अनुपालन किए जाने के निर्देश दिए हैं।
पुलिस पूरे दिन चौराहों और गलियों में तैनात रहकर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। उनकी हर जरूरत की सामग्री भी घर पहुंचाई जा रही है। इसके बाद भी बेवजह लोग घरों से निकलकर पुलिस के साथ औरों की मुसीबत को बढ़ा रहे हैं। एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि ऐसे लोगों को अब सबक सिखाया जाएगा। बेवजह घूमते पकड़े जाने पर पुलिस पहले अंगुली में चुनाव वाली स्याही लगाकर बाहर न निकलने की हिदायत देगी। यदि वही व्यक्ति दोबारा पकड़ा गया तो उस पर रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ग्राम पंचायतों में पक्का निर्माण करने वाले श्रमिकों को तीन दिन में भुगतान

उन्नाव। ग्राम पंचायतों में पक्का निर्माण करने वाले श्रमिकों को तीन दिन के अंदर भुगतान के आदेश जारी किए गए हैं। यह श्रमिक मनरेगा व श्रम विभाग में पंजीकृत मजदूरों से अलग हैं।
पंचायतराज विभाग द्वारा 14वें, राज्यवित्त, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण आदि के जरिए शौचालय निर्माण, अंत्येष्टि स्थल, व पंचायत भवन के अलावा सीसी मार्गों आदि का निर्माण कराया जाता है। यह काम श्रमिक व मनरेगा मजदूर करते हैं। जनपद की 1043 ग्राम पंचायतों में ऐसे श्रमिकों की संख्या करीब 35 हजार है। निर्देश दिए गए हैं कि 14वें, राज्य वित्त के अलावा एसबीएम, अंतेष्टि स्थल व पंचायत भवन के मद में आने वाली धनराशि से श्रमिकों को भुगतान कर दिया जाए। डीपीआरओ राजेंद्र प्रसाद यादव ने प्रधान व सचिवों को इसके संबंध में पत्र जारी किया है। श्रमिकों को तीन दिन के अंदर भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

दिल्ली से लौटे युवक की मौत, आशंका पर शव नहीं उठाया

गंजमुरादाबाद(उन्नाव)। एक गांव में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बुखार व खांसी आने से परिजनों ने कोरोना वायरस के लक्षण की आशंका जताते हुए स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी और शव नहीं उठाया। टीम के पहुंचने के बाद डॉक्टर ने लक्षण पूछे और एक महीने बाद कोरोना के लक्षण न होने की बात कही।
बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव हसनापुर निवासी दुर्जन (45) पुत्र लक्ष्मण दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। एक माह पहले स्वास्थ्य खराब होने पर वह दिल्ली से लौटकर घर आया था। घर आने के 10 दिन बाद उसकी हालत और बिगड़ गई। कोरोना वायरस की दहशत में परिजन उसे सरकारी अस्पताल नहीं ले गए और झोलाछाप से इलाज कराते रहे। बुधवार को हालत बिगड़ने पर परिजन उसे मल्लावां के एक नर्सिंगहोम ले गए। वहां शाम तक रोकने के बाद वापस घर लेकर चले आए। गुरुवार को फिर उसकी हालत बिगड़ गई। लेकिन जब तक परिजन उसे कहीं ले जाते उसने सुबह आठ बजे दम तोड़ दिया। कोरोना की दहशत से परिजनों ने शव नहीं उठाया।
पीएचसी से डॉ. एसके सिंह टीम के साथ पहुंचे और मामले की जानकारी ली। परिजनों को समझाया कि इतने दिन बाद किसी प्रकार के वायरस नहीं पाए जाते। मेडिकल टीम के समझाने के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हो गए हैं। लेकिन हरदोई के बघोली निवासी मृतक के बड़े भाई इंदल के न आने के कारण शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका। मृतक के बेटे शिवम ने बताया कि अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह नानामऊ गंगाघाट पर करेंगे।
... और पढ़ें

सब्जी मंडी लगाने पर सात लोगों पर रिपोर्ट

बीघापुर(उन्नाव)। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए बीघापुर थाना क्षेत्र में सब्जी मंडी लगाई गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां पटक कर भीड़ को खदेड़ा। पुलिस ने सात लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की है।
बीघापुर थाना क्षेत्र के कटरा दीवानखेड़ा चौराहा में सप्ताह में दो दिन बाजार लगती है। लॉकडाउन के बाद भी शनिवार सुबह यहां सब्जी बाजार लगाई गई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच गए। सूचना पर उपनिरीक्षक जितेंद्र पांडेय पहुंचे और लाठियां पटक कर भीड़ को हटाया। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने गांव के आवेश मोहम्मद, रहीमबख्श, बुद्धीलाल, चंद्रिका प्रसाद व अरम गांव निवासी राजकपूर, ओसियां गांव निवासी गुरुदयाल व रामगुलाम के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की है।
... और पढ़ें

अब अपील नहीं, सबक सिखाएगी पुलिस

उन्नाव। लॉकडाउन के बाद भी लोग बेवजह घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैैं। अब तक घर वापस लौटने की अपील करने वाली पुलिस ने अब लॉकडाउन के उल्लंघन पर लाठी पटकने की जगह चलाने की चेतावनी दी है। एसपी से शनिवार को फिर लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।
कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही शासन के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन ने लोगों की हर जरूरत की सामग्री को उनके घरों तक पहुंचाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया। राशन, सब्जी, दवा से लेकर रुपयों की जरूरत होने पर ई-एटीएम तक घर पहुंचाने की योजना बना सभी की समस्या का हल निकाला। इसके बाद भी लोग बेवजह सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को भी लोग सड़कों पर बाहर निकले। मोहल्ला मोतीनगर में दोपहर लगभग दो बजे सड़क पर बाइक सवार फर्राटा भरते दिखे। एसपी विक्रांतवीर ने ऐसे लोगों से निपटने के लिए सभी थानों की पुलिस को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। अभी तक जमीन में लाठी पटककर डर दिखा रही थी। अब उल्लंघन करने पर लाठी चलाएगी। ऐसे लोगों पर रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी। एसपी ने बाजार में दुकान न लगाने और अनावश्यक रूप से कोई दुकान न खोलने की अपील की है।
मदद के लिए पुलिस के जारी नंबर
एसपी उन्नाव-9454400312
एएसपी उत्तरी-9454401123
एएसपी दक्षिणी-9454404973
सीओ सिटी-9454401526
सदर कोतवाल-9454404368
सीओ बीघापुर-9454401527
प्रभारी निरीक्षक बीघापुर-9454404363
प्रभारी निरीक्षक बिहार-9454404364
सीओ पुरवा-9454401530
प्रभारी निरीक्षक पुरवा-9454404371
प्रभारी निरीक्षक असोहा-9454404359
सीओ सफीपुर-9454401528
प्रभारी निरीक्षक सफीपुर-9454404372
प्रभारी निरीक्षक माखी-9454404369
सीओ हसनगंज-9454401529
प्रभारी निरीक्षक हसनगंज-9454404367
प्रभारी निरीक्षक अजगैन-9454404357
सीओ बांगरमऊ-9454404375
प्रभारी निरीक्षक बांगरमऊ-9454404361
प्रभारी निरीक्षक आसीवन-9454404358
... और पढ़ें

विदेश व गैर प्रांत से लौटे पांच सौ लोग, कराया गया चेकअप

फतेहपुर चौरासी(उन्नाव)। गैर प्रांतों से लोगों के आने का सिलसिला जारी है। साधन न होने से लोगों को सैकड़ों किलोमीटर की दूरी पैदल तय करनी पड़ रही है। अब तक विदेश व अन्य प्रांत से ब्लॉक क्षेत्र में 450 व कस्बों में 50 से अधिक लोग आ चुके हैं।
स्वास्थ्य टीमों ने उनका परीक्षण किया और 14 दिन तक एहतियात बरतने और परिजनों से उनसे दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए। बीडीओ रुक्मणी वर्मा ने बताया कि ब्लॉक में विदेश व अन्य प्रांतों से अब तक 500 लोग आ चुके हैं। नगर पंचायत ऊगू में 19 व नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में 32 लोग वापस लौटे हैं। सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। जांच निगेटिव आने के साथ सभी स्वस्थ हैं।
... और पढ़ें

शेल्टरहोम में मिली गंदगी, डीएम ने लगाई फटकार

उन्नाव। शहरी बेघरों के लिए एबी नगर में स्थापित निजी शेल्टरहोम शाश्वत सेवा संस्थान का जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिस मकान में शाश्वत सेवा संस्थान संचालित किया जा रहा था उन कमरों एवं तखत पर पड़े चादरों की गंदगी देख कर नगर पालिका के वर्क एजेंट अफ सर अली को फ टकार लगाई। कहा कि जो व्यवस्था शेल्टर होम में होनी चाहिये वह नहीं है। हिदायत देते हुए कहा कि विभागीय नियमों के अनुसार 14 अप्रैल तक सारी तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि शेल्टरहोम के लिए शासन की गाइड लाइन के अनुसार किराए का मकान का चिह्नांकन करें।
उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि शेल्टरहोम में नई चादरें तत्काल डलवाएं। किसी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश न हो। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा पुन: कभी भी निरीक्षण किया जाएगा। खामियां मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि महिलाओं, पुरुषों एवं परिवार के साथ ही मजदूरों, श्रमिकों व विकलांग व्यक्तियों के ठहरने के लिए शाश्वत सेवा संस्थान में व्यवस्था की गई है। इसके बाद डीएम ने अचलगंज रोड पर स्थापित राघव रेस्टोरेंट भवन का भी निरीक्षण किया। प्रबंधक विजय त्रिपाठी से आने वाले समय में उसका उचित उपयोग पर चर्चा की।
जिलाधिकारी ने लॉकडाउन के तहत नगर में कराई गई डोर-टू-डोर सब्जी बेच रहे दुकानदारों से रेट की जानकारी ली। कहा कि लोग घरों में रहकर उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं का लाभ लें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर के अंदर रहें। जिससे कोरोना वायरस से बचाव किया जा सके। निरीक्षण के दौरान एसपी विक्रांतवीर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

दिल्ली में फंसे यात्रियों को लाने के लिए भेजी गई 32 रोडवेज बसें

निजी शेल्टर होम का निरीक्षण करते डीएम रवींद्र कुमार।
उन्नाव। दिल्ली से अलग-अलग मार्गों पर जाने वाले यात्रियाें को पहुंचाने के लिए रोडवेज बसों का संचालन किया गया है। रास्ते में मिलने वाली सवारियों को बिठाने के आदेश नहीं हैं। बसें सीधे आनंद विहार बस अड्डा पहुंचेंगी। वहां यात्रियों को सैनिटाइज करने के बाद बस में बिठाया जाएगा और सीधे उनके गंतव्य तक बस छोड़ेगी।
कोरोना वायरस के चलते काम बंद होने से दिल्ली में अलग-अलग जिलों के रह रहे लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार ने परिवहन विभाग की बसों का संचालन किया है। वर्कशाप में सैनिटाइज की हुई खड़ी 85 बसों में 32 बसों को दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन के लिए रवाना किया गया। यह बसें यमुना एक्सप्रेसवे से होते हुए सीधे दिल्ली पहुंचेंगी। वहां बस स्टेशन पर खड़े यात्रियों को बिठाकर उनके गंतव्य तक छोड़ने जाएंगे। रास्ते में किसी भी यात्री को नहीं बिठाया जाएगा। ताकि संक्रमण का खतरा न बढ़े। शनिवार शाम बसें दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।
एआरएम एके उपाध्याय ने बताया कि सैनिटाइज कर बसों को भेजा गया है। बस अड्डे से ही सैनिटाइज करने के बाद यात्रियों को बिठाएंगी और उनके गंतव्य तक छोड़ेंगी। बीच में सवारियां बिठाते मिलने या जानकारी होने पर चालक व परिचालक के खिलाफ कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

घर पहुंचने की आपाधापी में सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार

उन्नाव। लॉकडाउन के बीच शनिवार को शहर के बाइपास चौराहे का नजारा हैरान कर देने वाला रहा। दिल्ली, मुंबई, पंजाब, हरियाणा, नोयडा सहित अन्य प्रांतों व जिलों में रह रहे कामगार, रोजगार का जरिया बंद होने के बाद पैदल ही अपने घरों को लौट पड़े हैं। कई दिनों का सफर तय करके यहां तक पहुंचे मजदूरी पेशा परिवारों का शनिवार को लखनऊ-कानपुर हाईवे पर मजमा लगा रहा। सोशल डिस्टेंसिंग का नियम भी तार-तार हो गया। बाइपास तिराहा के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे, बांगरमऊ लखनऊ मार्ग पर कई स्थानों पर सैकड़ों के समूह में लोग एक साथ दिखे। कुछ देर थकान मिटाने के लिए रुके इन श्रमिक परिवारों को प्रशासन और स्थानीय लोगों ने भोजन-पानी की व्यवस्था की।
दूसरे प्रांतों और जिलों में फंसे लोग ट्रेनें, बस व अन्य सवारी साधन बंद होने से पैदल ही सफर पर निकल पड़े हैं। जिसे जहां तक के लिए जो साधन मिला वहां तक के लिए बैठकर पहुंचा और आगे के लिए फिर पैदल निकल पड़ा। शनिवार को शहर के आवास विकास बाइपास तिराहा, गदन खेड़ा चौराहा, आजाद मार्ग चौराहा, गंगा बैराज, बांगरमऊ, गंजमुरादाबाद, सफीपुर और हसनगंज सहित कई स्थानों पर सैकड़ों की संख्या में श्रमिक व उनके परिवारों के लोग एक समूह में नजर आए। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस ने उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की हर सभंव कोशिश करने की सलाह भी दी।
दिल्ली में मजदूरी करने वाले बिहार के गया जिला निवासी सुंदर लाल, रोशन लाल व उनकी पत्नी सीमा, बाराबंकी निवासी फैय्याज, अबरार, मोहसिन, सीतापुर निवासी राजमंगल, महेश, सुंदरलाल, कृष्णा, प्रेमा, जानकी आदि ने बताया कि कोरोना को लेकर लॉकडाउन होने से वह फैक्टरी और मल्टी स्टोरी बिल्ंिडग बनाने का का काम भी बंद हो गया। ठेकेदार ने पूरी मजदूरी भी नहीं दी। घर जाने के लिए कोई साधन भी नहीं मिला तो वह सभी पैदल ही चल पड़े। सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करने के बाद मुरादाबाद में एक ट्रक ने कानपुर तक पहुंचाया। इसके बाद वह सभी फिर पैदल जा रहे हैं। उनके जैसे हजारों लोग सुबह से शाम तक हाईवे, एक्सप्रेसवे व अन्य मार्गों पर दिखे। दूसरे जिलों और प्रांतों से आ रहे वाहनों में खचाखच भीड़ रही। छत पर बैठकर सफर न करने का मानक भी तार-तार हो गया।
भीड़ जुटने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को बाइपास चौराहा व अन्य स्थानों से भगाने की कोशिश की तो पुलिस को भी मुश्किलों से परेशान लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। पुलिस ने लोगों से आपस में दूरी बनाकर रहने की अपील की। बाइपास तिराहा पर सीएमओ कैप्टन डॉ. आशुतोष कुमार ने सैकड़ों की समूह में खड़े लोगों को फटकारा तो मुसाफिरों ने सवालिया लहजे में कहा कि भूखे पेट, घर से दूर और सवारी साधन के अभाव में पैदल सफर करने की मजबूर होती तो आप क्या करते।
... और पढ़ें

क्वारंटीन वार्ड में हर चौदह दिन में बदलेगा स्टाफ

उन्नाव। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भविष्य में पॉजिटिव मिलने वाले मरीजों की देखरेख के लिए बनाए क्वारंटीन वार्ड में नौकरी करने वाले स्टाफ की ड्यूटी चौदह दिन बाद ही बदली जाएगी। ड्यूटी छोड़ने से पहले उनका चेकअप किया जाएगा। उसके बाद ही उन्हें घर जाने दिया जाएगा। प्रमुख सचिव का आदेश आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
कोरोना पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए बिछिया सीएचसी व सरस्वती मेडिकल कालेज में 30-30 बेड के साथ जिला अस्पताल की बर्न यूनिट व श्रीराम मूर्ति मेडिकल कॉलेज आशाखेड़ा में 22-22 बेड के क्वारंटीन वार्ड बनाए गए हैं। इन वार्डों में उन्हीं मरीजों को भर्ती किया जाना है जिन लोगों को वेंटीलेटर सपोर्ट व आईसीयू की जरूरत नहीं है। अभी तक इन वार्डों में डॉक्टर व स्टाफ नर्स लगाने का ही आदेश था। लेकिन शुक्रवार को प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीएम व सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि डॉक्टर, स्टाफ नर्स के साथ वार्ड ब्वाय, लैब टेक्नीशियन व स्वीपर की भी ड्यूटी लगाई जाए। क्वारंटीन वार्ड में काम करने वाला स्टाफ को 14 दिन बाद ही छुट्टी दी जाएगी। छुट्टी देने से पहले स्टाफ की जांच होगी। उसके बाद ही उन्हें घर भेजा जाएगा। इससे यह पता लगेगा कि कहीं वह भी तो संक्रमण की चपेट में नहीं आ गए। एहतियात के तौर पर इसे लागू किया जा रहा है।
... और पढ़ें

कोरोना संदिग्धों को दी जा रही दवाओं में हाइड्रोक्सी क्लोरोफिन खत्म

उन्नाव। कारोना वायरस से विदेशों या खाड़ी देश से आ रहे लोगों, उनके परिजनों व मेडिकल स्टाफ को दी जा रही चार दवाओं में एक हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन स्टोर में खत्म हो गई है। सीएमएस ने शासन को पत्र भेजकर तत्काल आपूर्ति की मांग की है।
विदेशों या दूसरे प्रांतों से लौटकर आ रहे लोगों को सर्दी के साथ जुकाम, बुखार होने पर युवक उसके परिजनों व जाने वाले मेडिकल स्टाफ को हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन, एरिथ्रोमाइसिन, पैरासीटामाल व सेट्रीजिन दवा दी जाती है। लगातार बढ़ रहे मरीज, उनके परिजन और मेडिकल स्टाफ को देने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग के पास हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दवा स्टोर में खत्म हो गई है। ऐसे में अब सभी को तीन दवाएं ही दी जा रही हैं। सीएमएस डॉ. बीबी भट्ट ने बताया कि दो दिन पहले ही दवा समाप्त हुई है। मांगपत्र शासन को भेज दिया गया है। जल्द ही इसकी आपूर्ति मिल जाएगी और जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जाएगी।
... और पढ़ें

लॉकडाउन: घर जाने को 225 किलोमीटर पैदल ही निकल पड़े मजदूर, रास्ते में मिल रहे खाने से भरते हैं पेट

यूपी के उन्नाव जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से चल रहे लॉकडाउन से काम धंधा बंद हैं। ऐसे में मजदूरी पेशा लोग अपने घर के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। सैकड़ों किलोमीटर का सफर पैदल तय करना मजबूरी बन गया है। पैदल जा रहे लोगों ने बताया कि रास्ते में न तो कहीं कोई दुकान खुली है न होटल। कुछ स्थानों पर लोगों ने उन्हें नाश्ता कराया।  

बहराइच के मोहल्ला कर्नलगंज निवासी महेश, धर्मेश कुमार, राजकुमार, नन्हकऊ सहित 14 लोग कानपुर में मजदूरी करते हैं। इन लोगों का रोजाना खाना कमाना है। लेकिन इस समय लॉकडाउन होने से काम बंद हो गया है। महेश ने बताया कि मजदूरी में जो पैसे मिले थे वह भी खर्च हो गए।

पैसे न होने से मकान मालिक ने घर से निकाल दिया। अब कोई रास्ता न बचने पर पैदल ही 225 किलोमीटर की दूरी तय करने निकले। दोपहर एक बजे वह कानपुर से चले थे और शाम 3.30 बजे उन्नाव पहुंचे। उन्नाव पहुंचने पर उन्हें एक जगह खाना मिला। इसके पहले उन्हें कहीं कुछ खाने को नहीं मिला।

शहर के हरदोई पुल पर बीस मिनट आराम करने बाद वह आगे फिर बढ़ गए। फतेहपुर चौरासी प्रतिनिधि के अनुसार, कानपुर के थाना शिवराजपुर के गांव काकूपुर में मकान निर्माण में काम करने वाले सीतापुर जिले के थाना सीतापुर के गांव सिडौली निवासी महेंद्र, अवधेश, संतोष, सुभाष, अनूप, गुड्डू सहित सात लोग मकान में मजदूरी करने 19 मार्च को आए थे। लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया है। अब सभी 150 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर घर जा रहे हैं।
... और पढ़ें

सब्जी मंडी व साप्ताहिक बाजार खोलने पर प्रधान सहित 37 पर रिपोर्ट

सफीपुर/नवाबगंज (उन्नाव)। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सफीपुर में सब्जी मंडी व सोहरामऊ थानाक्षेत्र के जैतीपुर में साप्ताहिक बाजार लगाई गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां पटक कर दुकानदारों को खदेड़ा। शाम को सफीपुर पुलिस ने बाजार मालिक समेत 13 नामजद व 20 अज्ञात पर और सोहरामऊ कोतवाली पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित चार पर रिपोर्ट दर्ज की है।
उन्नाव-हरदोई मार्ग पर शंकरी देवी मंदिर के पास दुकानदारों ने बाजार में बिक्री के लिए सब्जी व फल की दुकानें लगाई। लॉकडाउन के बाद भी मंडी लगने से सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के साथ दुकानदारों को कड़ी हिदायत दी। शाम को एसपी विक्रांतवीर के निर्देश पर पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन पर बाजार मालिक कमल किशोर दीक्षित समेत 13 नामजद व 20 अज्ञात दुकानदारों पर धारा 144 के उल्लंघन के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। कार्रवाई की जद में आए दुकानदारों में नसीम, साबिर, गोगा, गुड्डू, आरती, महताब, खैरू किशोरी, बउवा, आरिफ , कल्लू, जुबेर, हबीबउल्ला, समेत अन्य शामिल हैं। कोतवाल सफीपुर अशोक पांडेय ने बताया कि बाजार न लगाने के निर्देश पूर्व में ही दिए गए थे।
वहीं सोहरामऊ थानाक्षेत्र के जैतीपुर गांव में ग्राम प्रधान गुड्डू साहू के संरक्षण में साप्ताहिक बाजार लगाई गई। पुलिस ने यहां भी लाठियां पटकर दुकानदारों को खदेड़ा और ग्राम प्रधान के अलावा सुनील रावत ,अरुण द्विवेदी व अचल प्रकाश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us