विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में मंगलवार को मिले 24 नए मरीज, अब तक हो चुके हैं 332 संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर देशभर में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, यूपी भी इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

वाराणसी

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

योगी सरकार के मना करने के बावजूद भी किया ये काम, पुलिस ने हिरासत में लिया

प्रदेश सरकार के प्रतिबंध के बावजूद वाराणसी में पान मसाला की बिक्री बड़े पैमाने पर चोरी-छुपे जारी है। मंगलवार को इंस्पेक्टर कोतवाली महेश पांडेय ने छह लाख रुपये के पान मसाला के साथ दो लोगों को कतुआपुरा इलाके से हिरासत में लिया।

इंस्पेक्टर महेश पांडेय ने बताया कि एक व्यक्ति पान मसाला बेच रहा था। साथ ही मनमाना दाम वसूल रहा था। मुखबिर की सूचना के आधार पर उसे पकड़ा गया तो पता लगा कि वह पान मसाला के एक बड़े स्टॉकिस्ट से माल खरीद कर बेच रहा है।

लॉकडाउन में पान मसाला की बिक्री पर प्रदेश सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है। छापा मार कर लगभग छह लाख रुपये का पान मसाला जब्त किया गया है। मौके पर वाणिज्य कर विभाग की टीम बुलाई गई है। स्टॉक रजिस्टर आदि का मिलान करने के बाद दुकानदार और स्टॉकिस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा, फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन: नहीं रुकेगा हनुमान जी का कार्य; 'संकट की घड़ी में घर से करें प्रार्थना, वह उबारेंगे इससे'

श्री हनुमत जयंती चैत्र सुदी पूर्णिमा 15 (बुधवार) सम्वत 2077 यानी दिनांक 8 अप्रैल 2020 को मनाया जाएगा। सुबह 6 बजे से 8 बजे तक श्री हनुमान जी महाराज का पूजन-अर्चन और बैठकी की झांकी होगी। प्रातः 7 बजे से रामायण जी का पूजन-अर्चन और मानस जी का एकाह पाठ, रामार्चा पूजन आदि धार्मिक अनुष्ठान पूर्व की भांति होगी।

महामारी के चलते लॉकडाउन की प्रक्रिया चल रही है, अतः मंदिर में बाहर का कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पाएगा। जिसका हम सबको खेद है। हम सारे श्रद्धालुओं से अपील करते हैं कि आप सब श्री हनुमान महराज को अपनी श्रद्धा व भक्ति घर से ही अर्पित करें, ताकि विश्व इस संकट से यथाशीघ्र उबरे। अपने हनुमान जी महराज का नाम संतशिरोमाणि गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज ने संकटमोचन रखा और कलिकाल के सबसे प्रतापी देव जिनको भगवती सीता महरानी का वरदान भी प्राप्त है वह सक्षम भी है हम सबको इस त्रासदी से उबारने में। बस उनको याद दिलाना पड़ता है।

हम सब इस बार हनुमान जयंती को विशेष प्रार्थना भी करेंगे ताकि विश्व इस संकट से उबरे। दिनांक 9 से 11 तक सार्वभौम रामायण सम्मेलन जो कि पारंपरिक तौर पर चलता रहा है, उसके एवज में मंदिर में ही व्यास जी रामचरित मानस का कथा हनुमान जी महाराज को श्रवण कराएंगे।
... और पढ़ें

वाराणसी: कर्फ्यू हटाया, कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मोहल्ले अब रेड जोन घोषित, ऐसे होंगे हालात

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मोहल्लों में प्रशासन ने कर्फ्यू हटा दिया है और रेड जोन बनाकर इसे सील किया गया है। यहां कर्फ्यू जैसी सख्ती लागू रहेगी और हर व्यक्ति की जांच कराई जा रही है।

माना जा रहा है कि गंगापुर और लोहता के कोरोना मरीज 100 से ज्यादा लोगों के सीधे संपर्क में आ चुके थे। ऐसे ही मदनपुरा और बजरडीहा के मरीजों के संपर्क में आने वालों की संख्या 200 से ज्यादा है। फिलहाल संपर्क में आने वाले सभी की जांच कराई जा रही है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मोहल्ले में कर्फ्यू के आदेश पर प्रशासन ने यू टर्न ले लिया है। अब इन इलाकों को सील कर शहर के अन्य हिस्सों से अलग कर दिया गया है। दरअसल चारों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सीधे संपर्क में आने वाले 300 से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग और थर्मल स्कैनिंग कराई गई है।
... और पढ़ें

कोरोना से जंग जीतने वाले वाराणसी के जीतेंद्र ने कहा-अस्पताल में डॉक्टरों के साथ स्टाफ का भी पूरा सपोर्ट मिला 

कोरोना बाहर से आने वाली बीमारी है। ऐसे में इससे जितनी सतर्कता बरती जाए वही बेहतर है। शिवपुर निवासी जितेंद्र 11 दिन तक अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ने के बाद अब फिट होकर अपने घर पहुंच गया है। मंगलवार दोपहर बाद घर पहुंचे जितेंद्र ने अमर उजाला से फोन पर बातचीत में कहा कि अस्पताल में उन्हें डॉक्टरों के साथ-साथ पैरामेडिकल स्टाफ का भी पूरा सपोर्ट मिला। उसने बताया कि वह घर जरूर पहुंच गया लेकिन किसी से 14 दिनों तक नहीं मिलेगा। अपने नवजात बच्चे को भी 14 दिन बाद ही देखेगा।

पत्नी की डिलीवरी के लिए बॉस से मांगी थी छुट्टी

जितेंद्र ने बताया कि वह तो  पत्नी की डिलिवरी के लिए दुबई से वाराणसी आ रहा था। इसके लिए पहले से ही बॉस से छुट्टी ली थी। क्या पता था कि कोरोना का संक्रमण उसे भी अपनी जद में ले लेगा। बताया कि वाराणसी एयरपोर्ट पर आने के बाद भी उसे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी। बाद में गले में खरास हुई थी तो डॉक्टर को बता दिया। दुबई से घर आने के बाद उसने खुद को क्वारंटीन कर लिया था।
 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

वाराणसी: कोरोना से दम तोड़ने वाले व्यापारी की पत्नी और बहू भी COVID-19 पॉजिटिव

कोरोना वायरस का संक्रमण वाराणसी जिले में भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को गंगापुर की दो महिलाओं में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। यह दोनों तीन अप्रैल को बीएचयू अस्पताल में मृत उस कपड़ा व्यापारी की पत्नी और बहू हैं, जिसकी मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या नौ हो गई है। दो युवक ठीक हो कर घर चले गए हैं, जबकि कपड़ा व्यापारी की मौत हो चुकी है। छह लोगों का इलाज चल रहा है। गंगापुर के रहने वाले 55 वर्ष के  कपड़ा व्यापारी की मौत तीन अप्रैल को बीएचयू में इलाज के दौरान हुई थी।

इसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनकी मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने घर के आसपास के रास्तों को सील कर परिवार के 16 सदस्यों के सैंपल लिए थे। मंगलवार को इनमें से 14 की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन पत्नी और बहू पॉजिटिव मिलीं। इससे लोग सकते में है। अब घर के सदस्यों की दुबारा नए सिरे से जांच की जाएगी। 
व्यापारी की पत्नी, बहू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की स्थिति ठीक है। बुधवार को एक बार फिर टीम घर पर भेजकर जांच कराई जाएगी।
डॉ. वीबी सिंह, सीएमओ
... और पढ़ें

केंद्र सरकार से बातचीत करने के बाद लॉकडाउन में दी जाएगी ढील: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

21 दिनों के लिए लागू लॉक डाउन को फिलहाल खोले जाने की गुंजाइश नहीं दिख रही है। कोरोना संक्रमण का एक भी केस न मिलने के बावजूद भदोही जिले में भी लॉकडाउन खुलने के आसार कम ही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान ऐसे ही संकेत दिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से वार्ता के बाद लॉकडाउन खोलने पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में डीएम राजेंद्र प्रसाद और पुलिस कप्तान रामबदन सिंह की मौजूदगी में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी 75 जिलों के प्रमुख मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए। लगभग एक घंटे के संबोधन में मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार की ओर से किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए 11 टीमें बनाई गईं हैं, जो विभिन्न जिम्मेदारियां निभा रहीं हैं।

उन्होंने सर्विलांस, क्वारंटीन और आइसोलेशन वार्ड में रखे गए लोगों के आंकड़े भी मीडिया के सामने रखे। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कोरोना से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लोगों को जागरूक करने की भूमिका निभाने की अपील की। कहा कि आप के संपर्क दूर-दूर तक हैं। लोगों को बताएं कि वे आत्म अनुशासन का पालन करें और जहां हैं, वहीं रहें। इससे इस बीमारी से लड़ने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जनता को इस बात के लिए प्रेरित करने की जरूरत है कि वह कॉटन के कपड़े का मास्क खुद बनाकर उपयोग करें। मेडिकल स्टॉफ के लिए उपयोग में लाए जाने वाले मास्क का प्रयोग का खास मतलब नहीं है। कहा कि प्रत्येक जिले में एक कलेक्शन सेंटर बनाने की तैयारी की जा रही है, जिसमें कोरोना से जुड़े लोगों और रिकॉर्ड को एकत्र किया जाएगा।

... और पढ़ें

जांच रिपोर्ट आने से पहले मिर्जापुर में कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत, कोरोना पॉजिटिव झोलाछाप डॉक्टर ने किया था इलाज

मिर्जापुर जिले के जमालपुर इलाके की कोरोना की संदिग्ध मरीज वृद्ध महिला की जांच रिपोर्ट आने से पहले ही मंगलवार दोपहर मंडलीय अस्पताल के क्वारंटीन कक्ष में मौत हो गई। महिला का क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव झोलाछाप ने उपचार किया था।  

जनपद में दो जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें जमालपुर क्षेत्र निवासी एक झोलाछाप भी है। वह 19 मार्च को निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के बाद 22 मार्च को घर आया था। इसके बाद उसने जमालपुर और चकिया, चंदौली के 34 लोगों का इलाज किया था।

झोलाछाप से इलाके की एक वृद्ध महिला (70) ने भी इलाज कराया था। पांच अप्रैल की सुबह सर्दी-जुकाम के चलते वृद्धा की तबीयत खराब हुई तो परिजन उसे चकिया, चंदौली ले गए। इसी बीच किसी ने ट्वीट कर सीएम से शिकायत कर दी कि कोरोना पॉजिटिव झोलाछाप से इलाज कराने वाली वृद्धा के इलाज में लापरवाही की जा रही है।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वृद्धा और उसके परिवार के दो सदस्यों को रविवार की देर रात मंडलीय अस्पताल के निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर के क्वारंटीन सेंटर ले गई। सोमवार की शाम को वृद्धा और उसके परिवार के दो लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज गया गया। अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

इसी बीच, मंगलवार की दोपहर वृद्धा की मौत हो गई। उधर, दोनों कोरोना पॉजिटिव जमातियों के परिवारों के 17 लोगों की जांच रिपोर्ट मंगलवार शाम आ गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव हैं। सीएमओ डॉ. ओपी तिवारी ने बताया कि वृद्धा को सर्दी-जुकाम था। उसका इलाज पाजिटिव मिले जमाती ने किया था। वृद्धा की मंगलवार की दोपहर मौत हुई है। अभी उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने पर मौत के कारण का पता चलेगा। 
 

... और पढ़ें

64 टीमों का सहयोग करेंगी कोरोना वारियर्स, छात्राओं को दी गई जिम्मेदारी

कोरोना वायरस
आजमगढ़ के मुबारकपुर कस्बे में कोरोना पॉजीटिव तीन जमातियों के मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर पहुंची डब्ल्यूएचओ की टीम ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों और कर्मचारियों को गाइडलाइन की जानकारी दी थी। इस दौरान डोर-टू-डोर लोगों की स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के लिए 64 टीमों का गठन किया गया था। ये कार्य मंगलवार से शुरू होना था कि सुबह कस्बे में एक और संदिग्ध के पॉजीटिव होने की जानकारी मिल गई।

डीएम एनपी सिंह मंगलवार सुबह सीएचसी पहुंचे और टीमों में शामिल कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाया। सुरक्षा के साथ ये कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस कार्य में कर्मचारियों का सहयोग कोरोना वारियर्स करेंगी। ये स्थानीय विद्यालयों की छात्राएं होंगी। डीएम का मानना है कि इन छात्राओं को स्थानीय लोग सही जानकारी देंगे।

मंगलवार को एक और कोरोना संक्रमित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ विभाग के माथे पर बल पड़ गया है। इसको लेकर कस्बे में सतर्कता और बढ़ा दी गई है। डीएम एनपी सिंह मंगलवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे।

डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मुबारकपुर गर्ल्स डिग्री कालेज और मिल्लत गर्ल्स इण्टर कालेज की शिक्षिकाओं और छात्राओं को कोरोना वारियर्स के रूप में शामिल किया। उक्त टीम चकसिकठी नयापुरा से तीन किलोमीटर की परिधि में घर घर जाकर सभी लोगों की स्क्रीनिंग करेंगी।

नहीं खटकटाएंगे दरवाजा, लगाएंगे आवाज

डीएम ने सभी को निर्देश दिए हैं कि कोई खाली पैर नहीं चलेगा। साथ ही किसी का दरवाजा हाथ से नहीं खटखटाना है। आवाज लगाकर अंदर से लोगों को बुलाना है। जरूरत पड़े तो किसी सामान से दरवाजा खटखटाएं। टीम परिवार के सदस्यों की संख्या, बाहर से आए लोगों के बारे में जानकारी, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री, उम्र, किस मदरसे में नमाज पढ़ते हैं, किसी के अंदर संभावित लक्षण तो नहीं हैं। सबके बारे में जानकारी करेगी। टीम सहित क्षेत्र के लोगों से अपील करने के साथ ही उन्हें जागरूक करने को कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं रखें।

परिवार पहले से है क्वारंटीन

डीएम एनपी सिंह ने बताया कि नयापुर सिकठी और नेवादा की मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले कुल 22 लोगों के सैंपलिंग के साथ ही उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था। इसके साथ ही परिवार के लोगों को भी घरों में क्वारंटीन किया गया है। इन सभी की जांच कराई जाएगी। जरूरत पड़ेगी तो सैंपलिंग और हास्पिटल क्वारंटीन किया जाएगा।
... और पढ़ें

लॉक डाउन में मिली छूट का फायदा उठाकर सायरन बजाते जा रही थी फिर एंबुलेंस पुलिस की चेकिंग में जो सामने आया... 

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए प्रभावी लॉक डाउन में मेडिकल, अनाज की आपूर्ति जैसी जीवन के लिए जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति व्यवस्था को सही रखने के लिए छूट दी गई है, लेकिन इस छूट का कुछ लोग फायदा भी उठा रहे हैं। मंगलवार शाम को वाराणसी पुलिस की जांच में ये खुलासा हुआ।

एक निजी अस्पताल की एंबुलेंस भिखारीपुर इलाके में शाम को तेजी के साथ सायरन बजाते हुए जा रही थी। वहां तैनात पुलिस को जब शक हुआ तो एंबुलेंस को रोकवाकर जांच की। जांच में मरीज की जगह गेंहू लदा मिला। पुलिस ने उसके ड्राइवर को एंबुलेंस के साथ थाने भेज दिया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को शाम को ककरमत्ता की तरफ से भिखारीपुर की तरफ मंगलवार को शाम को एंबुलेंस लिखी गाड़ी जा रही थी। ड्यूटी पर तैनात लंका थाने के एसआई सुनील कुमार गोंड ने रोककर जांच कीकिया तो पाया कि उसमें गेंहू की बोरियां मिली। उसे कहि पहुचाने जा रहा था। पुलिस ने ड्राइवर समेत एंबुलेंस को लंका थाने भेज दिया।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में मौसम फिर बदल रहा करवट, किसानों के लिए चिंता की बात

पूर्वांचल में फिर मौसम के करवट लेने की आशंका बादलों का ब्रेक लगने की बढ़ गई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों में बादलों की सक्रियता मंगलवार देर शाम से दर्ज की गई है।   बीते 24 घण्टों में अधिकतम तापमान 38.05 डिग्री और न्यूनतम पारा 18.04 डिग्री दर्ज किया गया है।

दोनों ही तापमान में करीब बीस डिग्री का फासला मौसम के उतार चढ़ाव की हकीकत बयां कर रहा है। मौसम विभाग की मानें तो हवाओं के रुख में बदलाव होने की वजह से बादलों के झुंड बने हैं हवाओं का रुख अगर पश्चिमी हुआ तो बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है हालांकि हवा का रुख अनियमित होने से कुछ निश्चित तौर पर नही कहा जा सकता। वातावरण से पर्याप्त नमी मिली तो बूंदाबांदी होना तय है। 

मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से हालांकि तेज बारिश की संभावना नही जताई गई है मगर बादलों की आवाजाही का दौर होने की संभावना है। सैटेलाइट तस्वीरों में झारखंड और छत्तीसगढ़ में बादलों की सक्रियता है। अगर हवा का रुख पुरवा हुआ तो इसका असर पूर्वांचल तक भी हो सकता है। इससे तापमान में कमी के साथ तेज हवाओं का भी दौर शुरू हो सकता है।
.....
... और पढ़ें

# fight against corona के खिलाफ लड़ाई में बालमन चित्रों से दे रहे कोरोना से बचाव का संदेश

कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए प्रभावी लॉक डाउन ने जहां जन जीवन को पूरी तरह से ठप कर दिया है, तो वहीं कुछ लोग घर में रहने के दौरान इस कीमती समय का सदुपयोग कर कोरोना के खिलाफ इस जंग में अपना सहयोग दे रहे हैं। इसमे बालमन कहां पीछे रहने वाला है। बच्चे होते ही मन के सच्चे हैं, तभी तो बच्चे अपने नायाब हुनर से लोगों को कोरोना को हराने के लिए जागरूक कर रहे हैं।     

डीपीएस स्कूल की छठवीं कक्षा की छात्रा रिद्धि गुप्ता ने इतनी छोटी सी उम्र में भगवान बुद्ध के जिस शांति के ज्ञान को अपनाया है, वह बेहद तारीफ के काबिल है। रिद्धि बताती हैं कोरोना के वायरस से बचाव के लिए हमें भगवान बुद्ध के बताए रास्ते पर इस समय चलने की जरूरत है।
 
... और पढ़ें

मोबाइल चोरी के आरोपी का बचाव करने में जौनपुर में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

जौनपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में मंगलवार की दोपहर एक हिस्ट्रीशीटर को सीने में तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। मोबाइल चोरी के आरोपी का बचाव करने को घटना की वजह बताया जा रहा है। हिस्ट्रीशीटर प्रापर्टी डीलिंग का भी काम करता था। पुलिस छानबीन में जुटी है।

पुरानी बाजार मुहल्ला निवासी अजीजुल्ला उर्फ जुल्ला कुरैशी (42) मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे घर से निकला था। दोपहर करीब सवा 12 बजे गोपालापुर चितरसारी स्थित रौजा जमाल खां के मकबरा के पास गोली चलने की आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे तो अजीजुल्ला का खून से लथपथ शव पड़ा था। उसके सीने में तीन गोलियां लगी थीं। खबर लगते ही परिवार के लोग भी पहुंच गए। एसपी अशोक कुमार, सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह, नगर कोतवाल पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने मौके से एक कारतूस बरामद किया। 

अजीजुल्ला की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों का आरोप है कि सोमवार को सुबह कुछ लोग मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक को पीट रहे थे। अजीजुल्ला बचाव के लिए पहुंचा तो पिटाई करने वालों ने उन्हें धमकी दी थी। अजीजुल्ला प्रापर्टी डीलिंग का भी काम करता था। पुलिस सभी पहलुओं पर छानबीन में जुटी है। एसपी अशोक कुमार का कहना है कि अजीजुल्ला के खिलाफ कोतवाली थाने में कई मुकदमे दर्ज थे। वह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी था। हत्या किसने और क्यों की इसका पता लगाने के लिए  छानबीन की जा रही है। घटना का शीघ्र खुलासा कर हत्यारों की गिरफ्तारी का निर्देश कोतवाली पुलिस को दिया गया है।
... और पढ़ें

आजमगढ़ में पूर्व सांसद करने चले थे भलाई का काम, पर जरा सी लापरवाही में हो गया उन्ही का नुकसान 

आजमगढ़ में पूर्व सांसद रमाकांत यादव करने तो कुछ अच्छा चले थे लेकिन उनके इस अच्छे कृत्य ने एकबार फिर से विवादों को जन्म दे दिया। अभी कोरोना वायरस में दिए अपने बयानों को लेकर वह चर्चा में तो थे ही अब लॉक डाउन का उल्लंघन कर राशन वितरण करने के मामले में चर्चा में हैं। इस मामले में डीएम ने जहां इन्हें नोटिस देकर जवाब मांगा है, वहीं देर शाम रमाकांत यादव के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में केस दर्ज किया गया है। 

मंगलवार को रमाकांत यादव जब अपने आवास पर वितरण करा रहे थे, सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए। भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने की बात कहते हुए उन्होंने हर किसी में राशन का वितरण किया। उनका यह कार्य एक बार फिर से लोगों में चर्चा का केंद्र बन गया है।

लोगों का कहना है कि जब एक जनप्रतिनिधि ही इस तरह से नियमों की अनदेखी करेगा तो जनता का क्या होगा। वहीं पूर्व सांसद रमाकांत यादव का कहना है कि इस महामारी के कारण पूरे देश में लाक डाउन है। जिसके कारण गरीबों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। जिसके लिए मैंने 70 से 80 कुंतल राशन का वितरण किया है। अगर लाक डाउन बढ़ता है तो आगे भी करेंगे।

हम तो लाक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते। हमने लाइन लगवाई थी लेकिन यह जनता है ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। जब बंटने लगा तो भीड़ उमड़ पड़ी। पूर्व में दिए बयान पर उन्होंने सफाई दी कहा कि बयान हमने पहले दिया था जनता कर्फ्यू बाद में लगा था। डीएम एनपी सिंह ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन में पूर्व सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। उधर देर शाम एसएसआई श्रीभगवान राम की तहरीर पर सिधारी थाने में रमाकांत यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us