विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
शनि साढ़े साती के कुप्रभाव से बचने के लिए कराएं शनि पूजा
Puja

शनि साढ़े साती के कुप्रभाव से बचने के लिए कराएं शनि पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

मिर्जापुर में बारिश के दौरान बारजा ढहने से मासूम समेत तीन की मौत, चार लोग घायल

मिर्जापुर में रात में शुरू हुई बारिश के दौरान लालगंज थाना क्षेत्र के बेलन बरौधा बाजार में एक पुराने मकान का बारजा गिर जाने से मलबे में दबकर दो वर्ष की मासूम समेत तीन लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना की जानकारी होते ही बरौधा बाजार में कोहराम मच गया ।

सूचना मिलते ही पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे सभी घायलों को बाहर निकलवाकर सीएचसी लालगंज भेजवाया । बेलन बरौधा निवासी मुहम्मद हारून रसीद के परिवार के लोग गुरुवार की रात हो रही तेज बारिश के दौरान अपने पक्के मकान के बारजे के नीचे बैठे थे । उसी दौरान उनके मकान की छत का बारजा भरभराकर गिर गया ।

हादसे में 50 वर्षीय मुन्नी पुत्री स्व. गुलहसन, 55 वर्षीय विल्किस बेगम पत्नी हारून रसीद उर्फ कौसर व दो वर्षीय वानिया पुत्री हिना की मौत हो गई । हादसे में हारून रसीद की पुत्रियां हिना 24 वर्ष, पलक 17 वर्ष, फरीन 16 वर्ष व पुत्र जैद 15 वर्ष गंभीर रूप से घायल हुए हैं । जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी लालगंज, थाना अध्यक्ष लालगंज मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाए।
 
... और पढ़ें

फिलहाल ग्रह अनुकूल नहीं, ज्योतिषाचार्यों बताया इस महीने से कम हो जाएगा कोरोना संक्रमण का खतरा

भाजपा के प्रबुद्ध प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित साप्ताहिक वेबिनार गुरुवारीय अड़ी में ज्योतिषाचार्यों ने विचार रखें। उन्होंने कहा कि ग्रहों के प्रतिकूल होने के कारण कोरोना महामारी की परिस्थिति बनी है। उन्होंने कोरोना का कारण और इससे देश पर पड़ने वाले प्रभाव एवं इसके निराकरण पर चर्चा की।

ज्योतिषाचार्य डॉ. चंद्रमोलि उपाध्याय ने कहा कि ग्रह फिलहाल अनुकूल नहीं है और कोरोना से अक्टूबर 2020 में निजात मिलने की स्थिति बनेगी। उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर 2019 को ग्रहण का प्रभाव एवं 6 ग्रहों का एक साथ आना कोरोना का सबसे बड़ा कारण है। शनि और बृहस्पति का एक होना बीमारी का एक बड़ा कारण है।

उन्होंने कहा कि सितंबर तक ग्रहयोग अनुकूल होंगे,  26 सितंबर को बृहस्पति धनु राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद इस महामारी का प्रकोप कम होगा। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय ने कहा कि ज्यादातर ज्योतिष का विश्लेषण विकट परिस्थितियों में ही किया जाता है।

शनि का वक्री होना कोरोना संकट का मूल कारण है। 28 अक्टूबर के बाद शनि मार्गी होगा और तब कोरोना का संक्रमण कम होगा और स्थिति धीरे धीरे सामान्य होगी। 6 जून को आषाढ़ कृष्ण पक्ष शुरू हो रहा है जो इक्कीस जून तक रहेगा और इस बीच तीन शनिवार और तीन रविवार पड़ रहे हैं और यह भी शुभकारी नहीं है।

डॉ रामेश्वर ओझा, गीतकार डॉ बुद्धिनाथ मिश्र ने भी विचार रखें।कार्यक्रम में विषय परिचर्चा  धर्मेन्द्र सिंह व डॉ सुनील मिश्र ने किया। इस दौरान डा रामसुधार सिंह, प्रो. श्रद्धानंद, वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष शुक्ल , रजनीश त्रिपाठी, हिमांशु उपाध्याय, दीपक मालवीय, नवरतन राठी आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे।
... और पढ़ें

सऊदी अरब से युवक ने फेसबुक पर पोस्ट की पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर, केस दर्ज 

फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर जौनपुर के गौराबादशाहपुर थाने में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। युवक गौराबादशाहपुर कस्बे का निवासी है और फिलहाल सऊदी अरब में है। भाजपा कार्यकर्ताओं की तहरीर पर केस दर्ज करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गौराबादशाहपुर निवासी राजकुमार साहू ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि कस्बा निवासी हाजी इम्तियाज अहमद नामक युवक ने 20 मई को फेसबुक पर एक पोस्ट किया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक तरीके से दिखाया गया है।  पोस्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की कोशिश की गई है। इसे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

तहरीर के आधार पर बृहस्पतिवार की रात आरोपी युवक इम्तियाज अहमद पर आईटी एक्ट, जनभावनाएं भड़काने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। एसओ रामबहादुर चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवक वर्तमान में सऊदी अरब में है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अग्रिम कार्यवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

आजमगढ़ में डॉक्टर समेत 18 नए कोरोना संक्रमित मिले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 143 पहुंची

आजमगढ़ जनपद में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को फिर एक चिकित्सक समेत 18 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। आठ पुराने मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग को झटका लगा है। वहीं छह नए मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने 18 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। जनपद में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 143 पहुंच गई है। इसमें 109 अभी भी सक्रिय हैं। 31 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और तीन की मौत हुई है।

जनपद में जो 16 नए मरीज पाए गए हैं उनमें जीयनपुर सीएचसी के एक चिकित्सक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। वो मऊ के कोपागंज के रहने वाले हैं। इनकी ड्यूटी रेलवे स्टेशन पर लगाई गई थी। मेंहनगर ब्लाक के सिंहपुर सरैया गांव में एक और कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है। ये 13 मई को मुंबई से आया था।

इससे पहले यहां एक मजरे में एक संक्रमित मिला था। अब बीच गांव में संक्रमित मरीज मिलने पर पूरे गांव को सील किया जा रहा था। तीन संक्रमित जहानागंज के पुनर्जी गांव में मिले हैं। यहां पहले भी 11 मई को मुंबई से आए एक प्रवासी समेत दो संक्रमित मिले थे। अब प्रवासी की पत्नी भी पॉजिटिव आई है। दो अन्य पॉजिटिव भी इन्हीं के पास रहते हैं। ये भी मुंबई से ट्रक से 15 मई को आए थे।

पवई ब्लाक में छह संक्रमित मिले हैं। इसमें भानीपुर पवई में भी तीन नए संक्रमित मिले हैं। यहां पहले भी एक संक्रमित मिल चुका है। ये तीनों भी पहले मिले संक्रमित के साथ मुंबई से आए थे। पहले मरीज के पॉजिटिव मिलने के बाद गांव में इनको खोजकर इनकी सैंपलिंग की गई थी। ये गांव में ही रहे थे। सैंपलिंग के बाद इनको क्वारंटीन कर दिया गया था।

इसके साथ ही सदरपुर में भी एक संक्रमित मिला है। सूरत से आया था और उसको क्वारंटीन कर दिया गया था। पवई ब्लाक के ही अंबारी के बेलसिया में दो संक्रमित मिले हैं। दोनों भाई हैं। दोनों दिल्ली से 27 मई को आए थे। रफी मेमोरियल स्कूल माहुल में क्वारंटीन थे। कोयलसा ब्लाक के मादेपुर में 19 वर्षीय युवक 29 मई को दिल्ली से आया था और गांव के प्राथमिक स्कूल में रुका था।
 
... और पढ़ें
कोरोना वायरस की जांच कोरोना वायरस की जांच

भदोही में 12 प्रवासियों समेत कोरोना के 13 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 58

भदोही जिले में शुक्रवार को कोरोना के 13 मरीज सामने आए। इनमें एक स्थानीय और 12 प्रवासी मरीज शामिल हैं। इसके साथ जिले में कुल संक्रमित मरीजों की तादाद अब 58 पहुंच गई है। हालांकि इनमें से आठ मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। इनमें शुक्रवार को मिर्जापुर मंडलीय अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ एक मरीज भी शामिल है।

भदोही जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा तेजी से बढ़ने लगा है। 10 अप्रैल से शुरू हुआ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को एक साथ 13 नए मरीज सामने आए। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में एक साथ मरीज मिलने से खलबली मच गई है। सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह के मुताबिक मुंबई से आए औराई क्षेत्र के टीमा गांव निवासी युवक का सैंपल 31 मई को लिया गया था।

शुक्रवार को रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। इसके अलावा भदोही क्षेत्र के मूंसीलाटपुर, टकेटपुर, अभोली क्षेत्र के आनंदडीह, औराई क्षेत्र के नटवां, बभनौटी सिहंवा, अभोली के सरायखास निवासी एक-एक लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ये सभी लोग मुंबई से आए थे और एक जून को उनका स्वैब जांच के लिए भेजा गया था।

ज्ञानपुर क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी युवक और उनके 14 एवं 10 साल के दो पुत्र के अलावा उसी गांव के दो और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी का सैंपल एक जून को लेकर जांच के लिए भेजा गया था। भदोही क्षेत्र के अमवा भवानीपुर निवासी एक स्थानीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह किसके संपर्क में आकर संक्रमित हो गया, यह जांच का विषय है।
 
... और पढ़ें

वाराणसी: आठ जून से अदालतों में शुरू होगा काम

वाराणसी के जिला जज उमेश चंद्र शर्मा ने हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में आठ जून से दीवानी कचहरी खोलने का आदेश दिया है। उन्होंने सभी न्यायिक कर्मचारियों को कहा है कि आठ जून को कामकाज के नियत समय पर कचहरी में उपस्थित रहें।  इसके साथ ही जिला जज ने दो जून के उस आदेश को निरस्त कर दिया है जिसमें आगामी 30 जून तक के मुकदमों में तारीख नियत कर दी गई थी।

अब आठ जून से मुकदमों की तारीख संबंधित अदालतें ही तय करेंगी। जिला जज के इस आदेश के बाद आठ जून से अदालतें नियमित चलने लगेंगी। जिला जज ने शुक्रवार को कहा कि कचहरी खुलने के बाद सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के साथ ही कोरोना वायरस से संबंधित सभी सुरक्षा उपायों का कड़ाई से पालन करें।
... और पढ़ें

गुजरात से 10 दिन पहले आए पांच लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, सोनभद्र में संक्रमितों की संख्या 14 हुई

सोनभद्र में गुजरात से 10 दिन पहले आने पर होम क्वारंटीन किए गए पांच प्रवासी श्रमिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. एसके उपाध्याय ने की। उन्होंने बताया कि सभी पांच लोगों को मिर्जापुर भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि गुजरात से यहां पर इन्हें उसी दिन होम क्वारंटीन कर दिया गया था। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों की संख्या 14 हो गई है।

इनमें से तीन स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। छह लोगों का मिर्जापुर में इलाज चल रहा है। पांच और लोग वहां इलाज के लिए भेजे जा रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को भी दोपहर तक 30 लोगों के सैंपल लिए जा चुके थे जबकि पांच लोगों की रिपोर्ट आई है। अब तक 1640 लोगों के सैंपल जांच के बाबत भेजे जा चुके हैं। इनमें से 1245 की रिपोर्ट आई है। जिसमें 1231 निगेटिव और 14 पॉजिटिव मिले हैं।
... और पढ़ें

वाराणसी: दवा कारोबारी के बेटे का संदिग्ध परिस्थिति में मिला शव, घटना से पहले गर्लफ्रेंड को की थी आखिरी कॉल 

Corona
वाराणसी के गायघाट के समीप स्थित शीतला घाट पर गंगा में शुक्रवार को मच्छोदरी निवासी दवा कारोबारी सुनील गुप्ता के पुत्र ऋषभ गुप्ता (22) का शव मिला। सूचना पाकर पुलिस ने ऋषभ के मोबाइल को कब्जे में लेकर उसकी कॉल डिटेल खंगाल रही है। ऋषभ का शव मिलने के बाद यह चर्चा रही कि उसने आखिरी कॉल अपनी गर्लफ्रेंड को की थी।

मच्छोदरी स्थित बिड़ला अस्पताल के सामने की गली में रहने वाले सुनील गुप्ता की मकान के नीचे दवा की दुकान है। दो बेटों में छोटा ऋषभ पढ़ाई करने के साथ ही पिता के साथ दुकान पर बैठता था। परिजनों के मुताबिक गुरुवार की रात खाना खाने के बाद ऋषभ मुकीमगंज स्थित दूसरे मकान पर सोने की बात कह कर स्कूटी लेकर निकला था।

रात में जब ऋषभ मकान पर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका पता नहीं चला। शुक्रवार की सुबह सुनील गुप्ता अपने लड़के की गुमशुदगी दर्ज कराने सुनील आदमपुर थाने पहुंचे। इस दौरान पता लगा कि गायघाट के बगल में स्थित शीतला घाट पर एक युवक की लाश मिली है। इस पर परिजनों के साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। शव की शिनाख्त ऋषभ के रूप में हुई।

घटना को लेकर चर्चा है कि ऋषभ ने प्रेम प्रसंग के चक्कर में आत्महत्या की है। सीओ कोतवाली प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि गायघाट से शीतला घाट की ओर जाने वाली गली में ऋषभ की स्कूटी मिली है। ऋषभ के पास से मिला उसका मोबाइल पानी में भीग जाने के कारण बंद है। पुलिस मोबाइल का कॉल डिटेल खंगालने के साथ ही मोबाइल को ठीक कराकर उसका डाटा रिकवर करने की कोशिश कर रही है।
... और पढ़ें

जौनपुर में सराफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

जौनपुर जिले के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के नेवादा बाजार में शुक्रवार की रात आठ बजे बदमाशों ने युवा सराफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने व्यापारी को सामने से गोली मारी और वारदात को अंजाम देने के बाद उसके पास मौजूद सामान लेकर फरार हो गए। बाइक की डिकी तोड़कर मौके पर पहुंची पुलिस ने घेरेबंदी कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। देर रात एसपी ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

जलालपुर थाना क्षेत्र के मोजरा (कुसिया) गांव निवासी शिवजीत मौर्य (29) पुत्र बड़कू की नेवढ़िया थाना क्षेत्र के परमल पट्टी बाजार में सराफा की दुकान है। रोज की तरह शुक्रवार की देर शाम दुकान बंदकर वह बाइक से घर जा रहे थे। वहां से कुछ दूर आगे शिवजीत नेवादा गांव के पास पहुंचे, तभी अचानक सामने आए दो बदमाशों ने बाइक रोका और ताबड़तोड़ गोली चला दी।

चेहरे और सीने पर बाईं तरह गोली लगते ही शिवजीत मौके पर ही ढेर हो गए। गोली चलने की आवाज सुन ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े, मगर तब तक बदमाश फरार हो गए। सूचना पाकर नेवढ़िया पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर शिवजीत की सिर्फ बाइक पड़ी थी।

उसके पास मौजूद बैग व अन्य सामान गायब था। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि लूट की नीयत से ही वारदात को अंजाम दिया गया है। एसओ संतोष राय ने बताया कि हर पहलू पर जांच की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

दोपहर में एडीजी ने अपराध रोकने का पढ़ाया पाठ, शाम को हत्या

वाराणसी जोन के एडीजी शुक्रवार को ही जिले में थे। तेजी से बढ़ते अपराध पर चिंता जताते हुए उन्होंने दोपहर में सभी पुलिसकर्मियों को अपराध नियंत्रण का पाठ पढ़ाया था। इसके कुछ घंटे बाद ही नेवढ़िया थाना क्षेत्र में दुस्साहसिक वारदात हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। आला अधिकारी तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

पुलिस के लिए यह चुनौती इसलिए भी है कि एक दिन पहले ही केराकत कोतवाली के मखदूमपुर में यूबीआई के वक्रांगी केंद्र संचालक से बदमाशों ने 1.19 लाख रुपये लूट लिए थे। गत सोमवार को जलालपुर के बिबनमऊ गांव के पास एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से 50 हजार रुपये लूट लिए थे।
... और पढ़ें

सुदिष्ट बाबा पशु मेले की जमीन पर कब्जे का मामला पकड़ने लगा तूल, भाजपा विधायक बोले- नहीं हुई एसआईटी जांच तो करेंगे अनिश्चितकालीन अनशन

बलिया के इब्राहिमाबाद में लगने वाले सुदिष्ट बाबा पशु मेला की जमीन पर कब्जे का मामला तूल पकड़ने लगा है। बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के संगठन प्रभारी सुनील बंसल के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मिलकर अपनी बात रखी है और उन्हें कागजात सौंपा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूरे मामले की एसआईटी जांच की मांग की है। विधायक ने कहा है कि वे इस मामले में पीछे नहीं हटेंगे और यदि मेला की जमीन से कब्जा नहीं हटा तो उसी जमीन पर बेमियादी अनशन करेंगे। इस जमीन के लिए अपनी जान तक दे देंगे। अमर उजाला से दूरभाष पर विशेष बातचीत में विधायक ने कहा कि जिस जमीन की रजिस्ट्री की बात की जा रही है उसमें पशु मेला लगता है ये सभी जानते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि लगभग 200 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। यह पूरी जमीन पशु मेला की है। विधायक ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को दिए पत्र में बताया है कि इब्राहिमाबाद ऊपरवार में भू माफियाओं द्वारा फर्जी तरीके से तहसील के भ्रष्ट अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सहयोग से 200 एकड़ जमीन पर अपना नाम अंकित करा लिया गया था।

बाद में जनता के प्रतिकार पर 1996 में पुनः वह जमीन ग्रामसभा के नाम से अंकित हो गई। इसके बाद उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में भ्रस्ट तरीके से की गई चकबंदी की कार्रवाई भी निरस्त कर दी गई, लेकिन पुनः भू माफियाओं ने साजिश रचकर भ्रष्ट अधिकारियों के सहयोग से अपना नाम अंकित करा लिया। हांलाकि जनदबाव के कारण वे संबंधित भूमि पर कब्जा नहीं प्राप्त कर सके।

बैरिया विधायक ने बताया कि उन्होंने पत्र में कहा है कि सुदिष्ट बाबा का ऐतिहासिक पशु मेला सैकड़ो वर्षों से लगता चला रहा है। इसका वर्तमान में संचालन जिला पंचायत बलिया द्वारा होता है। उक्त जमीन पर जिला पंचायत द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से बंधा एवं बाउंड्री वॉल का निर्माण कराया गया है। वहीं शासन द्वारा अग्निशमन केंद्र तथा जिला पंचायत बलिया द्वारा पशु पैठ सेड भी बनाया गया है।

बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री को दिए पत्र में बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे विनय सिंह द्वारा रजिस्ट्री कराए जाने की शिकायत भी की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि रजिस्ट्री में बहुसंख्यक विक्रेताओं से फर्जी तरीके से बिना रजिस्टर्ड पावर आफ एटर्नी बनाकर रजिस्ट्री कराई गई है। पूर्व में भू माफियाओं पर केस भी दर्ज किया गया है।

मामले को लेकर जब सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे विनय सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पहली बात तो ये कि विधायक जी होते कौन हैं उनकी जमीन की रजिस्ट्री मामले में बोलने वाले। यदि कुछ गलत हुआ है तो संबंधित विभाग है, कोर्ट है, जांच कराई जा सकती है। मैं पहले दिन से ही कह रहा हूं कि इसे लेकर प्रशासन अपने स्तर से जांच करा ले, ताकि सबकुछ क्लीयर हो जाए। विधायक जी कि इच्छा है कि एसआईटी जांच हो, मैं उसका भी स्वागत करता हूं, मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

 
 
... और पढ़ें

राष्ट्रपति के वीरता पुरस्कार से सम्मानित इंस्पेक्टर समरजीत के निधन पर पूर्वांचल के पुलिसकर्मी गमगीन 

गंगा में मिला दवा कारोबारी के पुत्र का शव, कॉल डिटेल और मोबाइल से खुलेगा मौत का राज

वाराणसी के आदमपुर थाना अंतर्गत गायघाट के बगल में स्थित शीतला घाट पर शुक्रवार की सुबह मच्छोदरी निवासी दवा कारोबारी सुनील गुप्ता के पुत्र ऋषभ गुप्ता (22) की लाश पाई गई। घटना की सूचना पाकर सीओ कोतवाली प्रदीप सिंह चंदेल आदमपुर और कोतवाली पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से ऋषभ के शव को पानी से बाहर निकाला।

घटनास्थल आदमपुर थाना क्षेत्र में होने के कारण आदमपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया। मच्छोदरी, बिड़ला अस्पताल के सामने गली में रहने वाले सुनील गुप्ता की मकान के नीचे दवे की दुकान है। दो बेटों में छोटा ऋषभ पढ़ाई करने के साथ पिता के साथ दुकान पर बैठता था।

परिजनों के मुताबिक बृहस्पतिवार की रात खाना खाने के बाद ऋषभ मुकिमगंज स्थित दूसरे मकान पर सोने की बात का कर स्कूटी लेकर चला गया था। रात में जब ऋषभ मकान पर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका पता नहीं चला। सुबह सुनील गुप्ता अपने लड़के की गुमशुदगी दर्ज कराने आदमपुर थाने पहुंचे।

इस दौरान पता चला कि गायघाट के बगल में स्थित शीतला घाट पर एक युवक की लाश मिली है। जिस पर परिजनों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त ऋषभ के रूप में हुई। घटना को लेकर चर्चा है कि ऋषभ ने प्रेम प्रपंच के चक्कर में आत्महत्या किया है।

सीओ कोतवाली प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि गायघाट शीतला घाट की ओर जाने वाली गली में स्कूटी मिली है। वहीं ऋषभ के पास से मिला उसका मोबाइल फोन पानी में भीग जाने के कारण बंद हो गया है। पुलिस ऋषभ के फोन का कॉल डिटेल खंगालने के साथ ही मोबाइल को ठीक कर उसका डाटा रिकवर करने की कोशिश कर रही है।
... और पढ़ें

एसटीएफ ने साल्वर गिरोह के एजेंट समेत दो लोगों को भदोही से दबोचा, 69000 शिक्षक भर्ती से भी जुड़े हैं तार

लखनऊ एसटीएफ बृहस्पतिवार को भदोही के डीघ ब्लॉक के साल्वर गिरोह के एजेंट प्रधान समेत दो युवकों को उठा ले गई। प्रधान समेत दो को उठाने की खबर से क्षेत्र में खलबली मच गई। इसको लेकर दिन भर सियासी सरगर्मी बढ़ी रही।

 डीघ ब्लॉक के एक गांव के प्रधान का नाम पहले भी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी में आ चुका है। हालांकि सबूत के अभाव में कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। बृहस्पतिवार को दोपहर करीब 12 बजे तीन वाहनों से गांव पहुंची एसटीएफ लखनऊ की टीम ने प्रधान एवं उनके भाई को हिरासत में लेकर गई।

पुलिस सूत्रों की मानें तो प्रधान और उसके सहयोगी यूपी से लेकर कई प्रांतों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसा वसूलते थे। जिन परीक्षाओं में सेटिंग हो जाती, उसमें धांधली कर देते। 69000 शिक्षक भर्ती धांधली में प्रधान और उसके भाई का तार जुड़ने पर एसटीएफ ने कार्रवाई की।

बताया जाता है कि एसटीएफ के हत्थे चढ़े प्रधान के पूर्वांचल के कई जिलों में एजेंट है। जिनके माध्यम से वह नौकरी के नाम पर पैसे ऐंठता था। अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि उनके संज्ञान में मामला नहीं है। एसटीएफ समेत अन्य दूसरी एजेंसी गंभीर मामलों में लोकेशन के आधार पर गिरफ्तारी करती है। स्थानीय पुलिस से संपर्क नहीं साधती। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us