विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: तीन साल से था जेल में बंद, पत्नी के जेठ से बने संबंध, फिर हुआ रिश्तों का कत्ल

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में 28 अगस्त को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में हत्या को अंजाम मृतक के सगे छोटे भाई ने दिया था। पत्नी के साथ अवैध संबंध होने पर उसके सिर पर खून सवार था। पुलिस ने उसे 29 अक्तूबर की शाम को गिरफ्तार कर लिया था।
उसके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, डबल मैगजीन व 10 कारतूस बरामद हुए। यह घटना चंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के धूरीकोट गांव में हुई थी। मुकेश यादव ने अपने सगे बड़े भाई राकेश रौशन यादव की हत्या की थी। मुकेश अपनी पत्नी से राकेश के अवैध संबंध होने की जानकारी से नाराज था।


एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि सदर कोतवाली के धूरीकोट निवासी मुकेश यादव हत्या के आरोप में 2017 से जेल में बंद था। जनवरी 2020 में वह जमानत पर जेल से बाहर आया तो बड़े भाई के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध होने की जानकारी मिली। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने दोनों को रंगेहाथ पकड़ भी लिया था। तभी से भाई को ठिकाने लगाने की सोच रहा था।
... और पढ़ें

राज्यसभा चुनाव: प्रकाश बजाज ने चुनाव आयोग से की शिकायत, इंसाफ नहीं मिला तो जाएंगे कोर्ट

राज्यसभा चुनाव में पर्चा खारिज होने के बाद सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। अमर उजाला से हुई बातचीत में प्रकाश बजाज ने कहा कि चुनाव से पहले मेरी शिकायत पर आयोग जांच करेगा। ऐसा आयोग के अधिकारियों ने कहा है। मुझे उम्मीद है आयोग न्याय करेगा। यदि न्याय नहीं मिला तो कोर्ट जाऊंगा।
उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया से बचने के लिए सर्व सहमति से यह षडयंत्र रचा गया। सही नामांकन पत्र गायब करवा दिया गया। दो सेट में नामांकन पत्र भरा था। एक में नवाब जान और दूसरे में नवाब शाह लिखा था।


उन्होंने कहा कि मेरे सही नामांकन पत्र को गायब कर गलत पर्चे के आधार पर पर्चा खारिज कर दिया। संविधान को ताक पर रखकर लोकतंत्र की हत्या की गई है। इस मामले में मैं चुप बैठने वाला नहीं हूं। पर्चा दाखिल करने के दौरान मेरे पास जस्टिफिकेशन ऑफ डॉक्यूमेंट और एविडेंस मौजूद है। जिनके आधार पर आयोग में शिकायत की है।
... और पढ़ें

यूपी: जौनपुर में ब्यूटी पार्टर और कॉस्मेटिक की दुकान में लगी भीषण, पूरा सामान जलकर राख

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में शुक्रवार की रात अचानक से कॉस्मेटिक की दुकान में आग लग गई। आसपास के लोगों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया। दुकान मालिक ने कुछ लोगों पर जान बूझकर आग लगाने का आरोप लगाया है। आग में करीब दो लाख का नुकसान होने का अनुमान है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के कमालपुर के सरायरुस्तम मार्ग पर सरायरुस्तम गांव निवासी सीमा गुप्ता की अनुभव ब्यूटी पार्लर व कॉस्मेटिक की दुकान है। रात करीब 9 बजे वह दुकान बं कर घर चली गई।


रात को करीब 12 बजे दुकान में अचना आग लग गई। दुकान से धुंआ उठता देख लोगों ने सीमा गुप्ता को जानकारी दी। वह बदहवाश मौके पर पहुंची और गांव वालों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।
... और पढ़ें

पत्थरों के निर्माण को मुख्यमंत्री ने देखा, बोले- भव्य होगा बाबा श्री काशी विश्वनाथ धाम, देखें तस्वीरें 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय वाराणसी सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के बाद शनिवार की देर शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। दर्शन-पूजन के पश्चात उन्होंने निर्माण कार्यों को देखा। निर्देश देते हुए कहा कि बाबा श्री काशी विश्वनाथ का धाम भव्य होगा।

मुख्यमंत्री करीब 8:10 बजे मंदिर प्रांगण पहुंचे। इस दौरान मंदिर परिसर में सप्तऋषि आरती चल रही थी, जिसमें शामिल हुए। आरती के पश्चात उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ का विधि-विधान से पूजन किया। पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री मुख्य प्रवेश द्वार से शनि मंदिर, अक्षय वट और हनुमान मंदिर होते हुए ज्ञानवापी मंडप पहुंचे।

 
... और पढ़ें
काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण कार्य की जानकारी लेते सीएम काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण कार्य की जानकारी लेते सीएम

समीक्षा बैठक सख्त दिखे सीएम योगी, बोले-माफिया की अवैध संपत्ति जब्त करने में रुकना और झुकना नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को समीक्षा बैठक में कहा कि अपराधियों व माफिया पर प्रभावी कार्रवाई जारी रहे। किसी भी स्थिति में इसमें रुकना और झुकना नहीं है। अपराधी तत्वों के असलहे निरस्त किए जाएं और हाईवे या अन्य कहीं भी अवैध वसूली नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बिहार से सटी सीमाओं पर विशेष सतर्कता का निर्देश दिया।

दो दिवसीय वाराणसी प्रवास पर शनिवार को विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले गांवों में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते विवाद बढ़ने की आशंका रहती है। ऐसे में पुलिस की निगरानी बढ़ानी होगी। बनारस में गैंगस्टर की कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया। 
 
... और पढ़ें

मल्हनी में जनसभा को संबोधित कर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभी सीट पर उपचुनाव के लिए जनसभा को संबोधित कर शाम में बनारस पहुंच गए। करीब पांच बजे उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन पहुंचा। उसके बाद वह सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए।
सर्किट हाउस में वह विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक के बाद देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। वाराणसी के डीएम जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सीएम कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। विश्वविख्यात देव दीपावली के स्वरूप पर भी इस दौरान निर्णय लिया जाएगा।


जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण के बीच देव दीपावली के आयोजन पर मुख्यमंत्री का मार्गदर्शन लेगा। अनुमति मिली तो पूर्व की तरह उत्सव मनाया जाएगा, नहीं तो भीड़ को नियंत्रित कर परंपरा का निर्वहन होगा।
... और पढ़ें

नेपाली युवक का सिर मुंडवाने के आरोपी को फरार घोषित करने का आदेश खारिज

वाराणसी के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय आशीष कुमार राय की अदालत ने नेपाली युवक का सिर मुंडवाने के मामले में आरोपी अरुण पाठक के खिलाफ जारी फरार घोषित करने का आदेश खारिज कर दिया है। इसके साथ ही आदेश की प्रति विवेचक को भेजने का आदेश दिया है। 

गौरतलब है कि बीते दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी के खिलाफ कोई उत्पीड़नात्मक करवाई न करने का आदेश दिया था। उसी आदेश के अनुसार कोर्ट ने अरुण पाठक के खिलाफ जारी फरार घोषित करने का आदेश खारिज कर दिया।

भेलूपुर थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने 16 जुलाई को थाने में मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक नेपाली व्यक्ति का सिर मुंडवाया जा रहा है। वीडियो में नेपाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। मामले में विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक और अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू की गई।

पुलिस के अनुरोध पर अदालत ने अरुण पाठक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। अरुण पाठक ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिस पर हाईकोर्ट ने आरोपी के खिलाफ कोई उत्पीड़नात्मक करवाई न करने का आदेश दिया था। इसकी जानकारी पुलिस को नहीं थी। इसी बीच पुलिस ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर उन्हें फरार घोषित करने का आदेश प्राप्त किया।
... और पढ़ें

मुख्तार के बेटों की अपील खारिज, खाली कराया जा रहा गजल होटल की दुकानों को, चारों तरफ फोर्स तैनात 

प्रतीकात्मक तस्वीर

दीपावाली पर पहले से बीमार मरीजों, बच्चों को दूर रखने की जरूरत, पटाखों की तेज आवाज और धुआं बना सकता है रोगी

दीपावली पर तेज आवाज के पटाखों के जलानेे, उससे निकलने वाले धुएं से बचने की जरूरत है। क्योंकि जरा सी लापरवाही आंखों की रोशनी जाने, फेफड़े में संक्रमण, सांस संबंधी परेशानियों को बढ़ा सकती है। यही वजह है कि डॉक्टर भी खासकर पहले से बीमार लोगों और बच्चों, गर्भवती महिलाओं को सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। 

शासन-प्रशासन की ओर से दीपावाली के मद्देनजर अलग-अलग कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाता है। इसमें तेज आवाज के पटाखे न बेचने का आदेश भी जारी किया जाता है। दीपावली पर पटाखों के धुएं से आंखों और सांस के मरीजों की संख्या भी बढ़ जाती है। इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत अस्पतालों में बेड रिजर्व करने, डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने आदि की दिशा में कार्रवाई शुरू हो गई है।
 
 
... और पढ़ें

यूपी: फायरिंग कर भाग रहा मुख्तार अंसारी गिरोह का सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार, कारतूस बरामद

मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह के सक्रिय सदस्य गाजीपुर जिले के महेंद गांव निवासी तुफैला खां को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात लट्ठूडीह पुलिया के पास से मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास तमंचा, कारतूस एवं खोखे के साथ दो किलो गांजा भी बरामद हुआ है। पूछताछ के बाद आरोपी का चालान कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र में अपराधियों की धरपकड़ एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस टीम गश्त पर थी। रात करीब 10 बजे एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में लट्ठूडीह पुलिया के पास दिखाई पड़ा।

पुलिस के रोकने पर वह भागने लगा। पुलिस टीम ने पीछा किया तो उसने फायरिंग कर दी। किसी तरह पुलस ने उसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपी तुफैला खां, मुख्तार अंसारी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। 
... और पढ़ें

यूपी: मलाई देने के लिए कराया इंतजार, तो पिता-पुत्र को पीटा, मुकदमा दर्ज 

मिर्जापुर जिले के कटरा कोतवाली क्षेत्र के डंकीनगंज मोहल्ला निवासी चाय के दुकानदार को मलाई के लिए इंतजार कराना भारी पड़ गया। शुक्रवार की रात 10 से 12 की संख्या में आए युवकों ने दुकानदार पारस और उनके पुत्र पुनीत चौरसिया की पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक सभी फरार हो गए।

पिटाई करने वालों का कहना था कि मलाई रखी होने के बाद भी  दुकानदार नहीं दे रहा था। वहीं, दुकानदार का कहना है कि भीड़ न लगाने के लिए इंतजार करने को कहा गया था। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया।

डंकीनगंज पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर पारस चाय की दुकान स्थित है। चाय की दुकान पर रात के समय काफी भीड़ लग जा रही थी। कटरा कोतवाल के निर्देश पर डंकीनगंज चौकी प्रभारी ने भीड़ न लगाने के लिए दुकानदार को चेताया था।

शुक्रवार की रात को कुछ लोगों दुकानदार से मलाई मांगा तो उसने थोड़ी देर इंतजार करने को कहा, यह बात युवकों को नागवार लगी। आधे घंटे बाद पहुंचे युवकों ने दुकानदार पारस और उसके पुत्र पुनीत की पिटाई कर दी। सूचना पर डंकीनगंज पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक लोग फरार हो गए थे।

घायलों का मेडिकल कराने के बाद पुलिस ने दो नामजद और 10 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया। कटरा कोतवाल रमेश यादव ने बताया कि दुकानदार को भीड़ न लगाने के लिए मना किया गया था, उसने युवकों को मलाई के लिए इंतजार करने को कहा तो उसकी पिटाई कर दी। मामले में दो आरोपी आकाश यादव और मन्नी निवासी विसुंदरपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

वाराणसी : किन्नर बताकर आए बच्चे को दुआ देने, पलक झपकते ही ले उड़े सोने की चेन

वाराणसी के बेदौली गांव में शनिवार को नवजात बच्चे को दुआ देने के बहाने खुद को किन्नर बताने वाले दो युवक सोने की चेन ले उड़े। घटना की जानकारी लोहता थाने की पुलिस को दी गई है। लोहता थाना अंतर्गत बेदौली गांव निवासी रोशन सिंह के घर दो युवक बाइक से आए।

दोनों ने रोशन की मां रेखा सिंह से कहा कि हम लोग किन्नर हैं और आपके घर हाल ही में पैदा हुए बच्चे को हम दुआएं देने आए हैं। इसके बाद दोनों ने चावल मांगा। रोशन की मां जब चावल लेकर आईं तो दोनों ने उनकी पत्नी खुशबू सिंह को भी बुलाया। इसके बाद सास-बहू पर चावल छिड़ककर दोनों एक रुपये का सिक्का लिए और खुशबू के गले से सोने की चेन भी उतरवाकर हाथ में ले लिए।

फिर, दोनों ने कहा कि आंख बंदकर ईश्वर का ध्यान करिए। सास-बहू के आंख बंद करते ही दोनों बाइक स्टार्ट कर भाग निकले। आंख खोलने के बाद सास-बहू ने दोनों को गायब देख शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं लगा।
... और पढ़ें

लव जिहाद को सख्ती से रोकेंगे, प्रभावी कानून बनाएंगे: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लव जिहाद को रोकने के लिए सख्ती से काम करेंगे। इसके खिलाफ प्रभावी कानून बनाएंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि नाम-पहचान छिपाकर बहू-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ करने वाले सुधर जाएं। नहीं सुधरे तो उनकी  ‘राम-नाम सत्य है’ की यात्रा निकलने वाली है। हर बेटी को सुरक्षा और सम्मान के लिए प्रदेश में मिशन शक्ति चलाया जा रहा है। फिर भी किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति भी तैयार है।

शनिवार को जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा उपचुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा, कल (शुक्रवार को) इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है। नहीं किया जाना चाहिए। इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए। इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को सख्ती से रोकेंगेे। प्रभावी कानून बनाएंगे।


... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X