विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें निशुल्क जन्मकुंडली बनवाने हेतु अभी क्लिक करें !
Kundali

घर बैठें निशुल्क जन्मकुंडली बनवाने हेतु अभी क्लिक करें !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

खंडहर की मिट्टी ढहने से दबकर बालिका समेत दो की मौत, घर की लिपाई के लिए मिट्टी लेने गए थे बच्चे

हलिया थाना क्षेत्र के सोठिया खुर्द गांव में गुरुवार की शाम को कच्चे मकान के खंडहर की मिट्टी ढहने से चार बालिका और एक बालक दब गए। इसमें दो की मौत हो गई। सभी घर की लिपाई के लिए खंडहर से मिट्टी लेेने गए थे। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर चरवाहे मौके पर पहुंचे और मलबे से बच्चों को बाहर निकालकर परिजनों को सूचना दी। सभी को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां डाक्टर ने एक बालिका को मृत घोषित कर दिया। एक बालक को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।  

क्षेत्र के सोठिया खुर्द निवासी रामअधार की सात वर्षीय पुत्री अर्चना, चचेरी बहन 14 वर्षीय तेरसी, पड़ोसी  पन्नालाल का 10 वर्षीय पुत्र चैंपियन लाल, पांच वर्षीय पुत्री ममता, 12 वर्षीय अनिषा घर से तीन सौ मीटर दूर राम अवतार के खंडहर से घर के छपाई के लिए मिट्टी को लेने के लिए गए थे। बच्चे खंडहर की दीवार से मिट्टी निकाल रहे थे, इस दौरान मिट्टी ढहकर गिर गई।

जिसके मलबे में बच्चे दब गए। मलबा गिरने पर बच्चों ने शोर मचाया। चीख सुनकर पास में मवेशियों को पानी पिला रहे पशुपालक खंडहर के पास पहुंचे। परिजनों को सूचना देने के साथ सभी को बाहर निकाला गया। बालिका अर्चना की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई।

घायल बच्चों को बाहर निकालने के बाद निजी साधन से इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल में लेकर गए। घायल तेरसी के परिजन इलाज के लिए एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। जहां पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक जायसवाल ने हालत गंभीर देखकर उसे मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 
... और पढ़ें

वाराणसी: सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, कल बंद रहेगी दीवानी कचहरी

वाराणसी जिला एवं सत्र न्यायालय में फास्ट ट्रैक कोर्ट के सिविल जज सहित सात लोग गुरुवार को जांच में कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इसे देखते हुए सैनिटाइजेशन के लिए शुक्रवार को दीवानी कचहरी बंद रहेगी। 

अदालत परिसर में 43 लोगों के कोविड-19 की जांच (एंटीजन टेस्ट) की गई थी। इसमें सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट, एसीजेएम पंचम के पेशकार, सिविल जज जूनियर डिवीजन का अर्दली, मुंसिफ मजिस्ट्रेट-पंचम का अर्दली, मुंसिफ मजिस्ट्रेट और दो अधिवक्ता कोरोना पॉज़िटिव पाए गए।

कोरोना रोकथाम उपचार उपचार समिति के अध्यक्ष विशेष न्यायाधीश लोकेश राय की रिपोर्ट के बाद जिला जज उमेश चंद्र शर्मा ने 23 अक्टूबर को न्यायालय परिसर बंद रखने का आदेश दिया है। इस अवधि में पूरे न्यायलय परिसर का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत दी है कि अदालत परिसर में कोरोना महामारी को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। उधर, अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि कलक्ट्रेट में लापरवाही बरती जा रही है और सैनिटाइजेशन भी नही कराया जा रहा है।
... और पढ़ें

Ballia Murder Case: रिमांड पर लेने के बाद धीरेंद्र को थाने लाई पुलिस, फिर घर लेकर पहुंची, लगातार पूछताछ जारी

यूपी: पुनवासी की घर वापसी के लिए पाकिस्तान सरकार से संपर्क, 11 वर्ष से जेल में बंद है

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद का एक युवक पाकिस्तान के जेल में पिछले 11 वर्ष से बंद है। मिर्जापुर निवासी पुनवासी के नागरिकता की पुष्टि होने के बाद उसके भारत वापसी के लिए भारतीय विदेश विभाग पाकिस्तान सरकार से संपर्क करने में जुट गया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय, पाकिस्तान में मौजूद भारतीय दूतावास के जरिए जेल में बंद पुनवासी के वापसी की कार्रवाई में जुट गया है। जिले की खुफिया विभाग ने भी प्रदेश विदेश विभाग के अनु सचिव को दोबार पत्र लिख कर बताया है कि पुनवासी के बारे में अन्य कोई जानकारी चाहिए तो उपलब्ध करा दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो पुनवासी जल्द अपने देश वापस लौटेगा।
... और पढ़ें
पाकिस्तान जेल (डेमो पिक) पाकिस्तान जेल (डेमो पिक)

यूपी: विधायक विजय मिश्र पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती बयान के लिए कोर्ट नहीं पहुंची

मऊ में मुख्तार के करीबी कोयला माफिया और मन्ना हत्याकांड के आरोपी की संपत्ति जब्त

सांकेतिक तस्वीर
मऊ में मुख्तार गिरोह को आर्थिक लाभ पहुंचाने और विधायक के संग मन्ना हत्याकांड में आरोपी कोयला माफिया उमेश सिंह की इंदारा के अदरी में मौजूद त्रिदेव धर्म कांटा के साथ कोल डिपो को भी पुलिस ने शुक्रवार की शाम जब्त किया। सीओ नगर नरेश कुमार ने बताया कि उमेश गैंगेस्टर में नामजद है, ऐसे में डीएम कोर्ट से 14 ए के तहत जारी आदेश के तहत संपत्ति को सीज किया गया।

उमेश सिंह सरायलखंसी थाना क्षेत्र के अहिलाद गांव के निवासी हैं। 29 अगस्त 2009 में गाजीपुर तिराहे पर हुई ठेकेदार अजय उर्फ मन्ना सिंह की हत्या में उमेश सिंह मुख्तार के साथ आरोपी किए गए थे। इसके चलते उमेश सिंह का पुलिस ने गैंगेस्टर में चालान किया था। यह मामला अभी लंबित है।
... और पढ़ें

देव दीपावली पर आजमगढ़ के एक लाख दीयों से जगमगाएगी अयोध्या

मऊ में बाइक सवार तीन बदमाशों ने युवक को गोली मारकर लूटी बाइक

मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के जमुई प्लांट के पास शुक्रवार की रात आठ बजे के करीब बदमाशों ने बाइक सवार को गोली मार दी। घायल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्दाबाद में भर्ती कराया गया।  

घायल युवक वंश बहादुर (30) पुत्र लालसा आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के उसरी कादीपुर गांव का निवासी है। शुक्रवार को वह मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के करहा निवासी अपने मौसा को छोड़ने के लिए उनके घर आया था। मौसा को छोड़कर युवक अपने घर उसरी कादीपुर लौट रहा था। इस दौरान जैसे ही उसकी बाइक जमुई प्लांट के पास पहुंची, तभी पीछे से एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने वंश बहादुर को ओवरटेक करते हुए उसके ऊपर फायर कर दिए।
... और पढ़ें

डीएम कोर्ट ने खारिज की शम्मे हुसैनी हास्पिटल की अपील, अब कभी भी चल सकता है बुलडोजर

गाजीपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के हमीद सेतु के पास गंगा के किनारे बनाए गए शम्मे हुसैनी अस्पताल पर कभी भी जिला प्रशासन का बुलडोजर गरज सकता है। शुक्रवार को डीएम कोर्ट में सुनवाई के बाद बोर्ड ने अपील को खारिज कर दिया है। इसकी जानकारी होते ही हास्पिटल संचालक सहित जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है।

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी व बेटों के नाम से संचालित गजल होटल और गंगा किनारे बने शम्मे हुसैनी हास्पिटल के ध्वस्तीकरण का आदेश एक पखवारा पहले एसडीएम कोर्ट ने दिया था। इस आदेश के बाद लोग हाईकोर्ट में अपील किए थे। 


हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी कोर्ट में वाद दाखिल करने का आदेश जारी किया था। शम्मे हुसैनी हॉस्पिटल के संचालक द्वारा जिलाधिकारी कोर्ट में वाद दाखिल किया गया था। कोर्ट ने एक दिन सुनवाई टालने के बाद शुक्रवार को बोर्ड द्वारा जिलाधिकारी कोर्ट में एनजीटी के नोटिस पर राहत मांगने वाली अपील को खारिज कर दिया। इसके साथ ही शम्मे हुसैनी हास्पिटल व ट्रामा सेंटर पर कार्रवाई का रास्ता फिर खुल गया है। शम्मे हुसैनी को अपील दायर करने के बाद जिलाधिकारी की ओर से 10 दिन की राहत मिली थी। अब फिर चर्चाएं तेज हो गई है कि शम्मे हुसैनी हास्पिटल व ट्रामा सेंटर पर कभी बुलडोजर चल सकता है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X