विज्ञापन
विज्ञापन
नौकरी एवं व्यापारिक वृद्धि हेतु शरद पूर्णिमा पर जरूर कराएं श्री कृष्ण का यह प्रभावशाली पूजन
astrology

नौकरी एवं व्यापारिक वृद्धि हेतु शरद पूर्णिमा पर जरूर कराएं श्री कृष्ण का यह प्रभावशाली पूजन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

बलिया हत्याकांड: दोनों पक्षों से मिले अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बोले-प्रकरण की होनी चाहिए सीबीआई जांच 

बलिया हत्याकांड: कोर्ट के आदेश के बाद 21 पर नामजद मुकदमा, मुख्य आरोपी की भाभी ने लगाई थी गुहार

बलिया जिले के दुर्जनपुर कांड के आठवें दिन न्यायालय के आदेश पर रेवती पुलिस ने शुक्रवार की देर रात केस दर्ज कर लिया। पीड़ित आशा प्रताप सिंह के तहरीर पर कोर्ट ने 21 नामजद व 25-30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था, अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
बता दें कि दुर्जनपुर हत्याकांड के मामले में आरोपी धीरेंद्र सिंह की भाभी आशा प्रताप सिंह ने रेवती थाने और पुलिस अधीक्षक के यहां तहरीर दी थी। लेकिन यहां मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद 22 अक्तूबर को न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने के लिए अपील की थी।


इसकी सुनवाई करते हुए शुक्रवार को अपर जज (जूनियर डिवीजन) चतुर्थ/न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने 21 नामजद और 25 से 30 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करने के लिए रेवती थाने को निर्देश दिया था।

कोर्ट के निर्देश के क्रम में रेवती थाने में दुर्जनपुर प्रधान कृष्णा यादव पुत्र रामविलास यादव, विजय यादव पुत्र रामविलास यादव, अमित यादव पुत्र कृष्णा यादव, अभिषेक यादव उर्फ गुलशन पुत्र कृष्णा यादव, योगेश यादव पुत्र कृष्णा यादव, अजय यादव पुत्र शिवजी यादव, परशुराम यादव पुत्र अंबिका यादव, धर्मेंद्र यादव पुत्र आदित्य यादव, संत यादव उर्फ भोला यादव पुत्र गिरजा यादव, रामबाबू यादव पुत्र गिरजा यादव, मुकेश यादव पुत्र भोला यादव, चुनमुन यादव पुत्र शिवजी यादव, जयप्रकाश पाल उर्फ नामा पुत्र गुनानी पाल, चंद्रमा पाल पुत्र द्वारिका पाल, ओमप्रकाश पाल पुत्र गुनाम, ओमप्रकाश पाल पुत्र गुमानी पाल, श्रवण पाल पुत्र द्वारिका पाल, राजकुमार पासवान पुत्र प्रेम पासवान, मुन्ना पासवान पुत्र प्रभु पासवान, अर्जुन गोंड पुत्र तारकेश्वर गोंड, मुक्तेश्वर गोंड पुत्र स्व. शिवबचन गोंड, गुप्तेश्वर गोंड पुत्र स्वर्गीय शिवबचन गोंड निवासी दुर्जनपुर (हनुमानगंज) थाना रेवती के खिलाफ नामजद और 25 से 30 अज्ञात के काई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया
... और पढ़ें

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी भाजपा पर हुए हमलावर, बोले-  कोरोना वैक्सीन के नाम पर हो रही राजनीति 

पूर्व राज्यसभा सदस्य व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर कोरोना वैक्सीन के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।  जौनपुर जिले के मल्हनी उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी राकेश मिश्र के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंचे प्रमोद तिवारी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन बनने के बाद बिहार के लोगों को पहले देने की घोषणा चुनाव को प्रभावित करने के लिए की जा रही है। यह जनता के साथ धोखा है। यह बता रहा है कि कोरोना आया नहीं, इसे लाया गया है।

प्रमोद तिवारी ने बक्शा के हैदरपुर और सिकरारा बाजार में सभा की। इसके पहले जौनपुर स्थित पार्टी कार्यालय और मुंगराबादशाहपुर में पत्रकारों से भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि कोरोना आया नहीं, इसे भारत में लाया गया है। अमीरों, पूंजीपतियों ने हवाई मार्ग से इसे देश में फैलाया, जिसका खामियाजा लघु एवं मध्यम उद्योग, किसान और बेरोजगार को भुगतना पड़ा।

सरकार का दोहरा चरित्र और जुमलेबाजी जनता समझ रही है। बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार के पास रोडमैप नहीं है। सरकार कृषि विधेयक के जरिए किसानों को गुलाम बनाने की साजिश कर रही है। दूसरे दल इसलिए खुल कर नहीं बोल रहे हैं कि उनकी पोल भी कहीं न खुल जाए।

प्रदेश में अराजकता और भ्रष्टाचार का माहौल है। हत्या, डकैती, लूट से सरकार की पहचान रही है। जहां चुनाव हो रहा है वहां के लोगों को सुविधाएं दी जा रही है, जहां चुनाव नहीं हो रहा है वहां के लोग सुविधा के लिए तरस रहे हैं। हैदरपुर की सभा में अध्यक्षता बाजीराव व संचालन ब्लॉक अध्यक्ष डॉ. प्रभात विक्रम सिंह ने किया। सिकरारा की जनसभा में संचालन सौरभ शुक्ला ने किया। 
... और पढ़ें

तस्वीरें: बनारस में विजयादशमी की धूम, रावण दहन देखने पहुंचे लोग, नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

रावण दहन पहुंचे लोग। रावण दहन पहुंचे लोग।

वाराणसी में हादसा: मकान निर्माण के दौरान गिरा छज्जा, चार मजदूर मलबे में दबे

वाराणसी में घर के निर्माण कार्य के समय एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें चार मजदूर घायल हो गए। उनमें से तीन को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं चौथे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।
हादसा कैंट थाना क्षेत्र के छावनी के सदर बाजार में हुआ है। निर्माण कार्य के दौरान छज्जा गिरने से अंदर दबे मजदूरों को स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला। घटना की सूचना के बाद मौके पर कैंट क्षेत्राधिकारी और पुलिस पहुंच गई।


जानकारी के अनुसार, छावनी के सदर बाजार में शीतला प्रसाद के मकान का बारजा (छज्जा) ढह गया, जिससे कार्य कर रहे चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन का उपचार छावनी अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भेज दिया है।
... और पढ़ें

वाराणसी: बैंक मैनेजर के घर चोरों का धावा, परिवार को एक कमरे में बंद कर लूटे लाखों के जेवरात

वाराणसी में बैंक मैनेजर के घर पर चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित परिजनों ने बताया कि उन्हें एक कमरे में बंद कर पूरा घर खंगाला। इस दौरान लाखों रुपये के जेवरात लेकर फरार हो गए।
वाराणसी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के अषाढ़ गांव में रविवार की रात अज्ञात चोरों ने बांस के सहारे छत पर चढ़ मकान मे प्रवेश किया। उसके बाद सो रहे लोगों के कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी। बाद में दूसरे कमरे का ताला तोड़ आलमारी में से एक सोने का हार, चैन, दो अंगूठी चुरा ले गए। वहीं कपड़ों से भरा सूटकेस ले गए।


सोमवार की सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने फेंके हुए सूटकेस को देखा तो पता चला कि विनोद पांडेय के घर में चोरी हुई है। वह वाराणसी के उत्कर्ष बैंक शाखा में मैनेजर के पद पर तैनात हैं। वहीं मीरापुर बसही में किराए के मकान में रहते हैं।
... और पढ़ें

यूपी भाजपा अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- पीएम मोदी ने तय कर ली तारीख, कब होगा चीन और पाकिस्तान से युद्ध

demo pic
उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन और पाकिस्तान से युद्ध कब होगा, उसकी तारीख तय कर ली है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं।
उनका यह वीडियो तब बना है जब वह बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में श्रीकृष्ण कृपा धाम के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने आए थे। भाजपा नेता ने अपने दावे को अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ होने और ज्म्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने से संबद्ध किया है।


वो कहते नजर आ रहे हैं कि राम मंदिर और अनुच्छेद 370 पर निर्णय की तरह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्तान और चीन से युद्ध कब होना है। उसकी तिथि तय है कि कब क्या होना है। स्वतंत्र देव सिंह ने गत 23 अक्तूबर को बलिया जिले के सिकंदरपुर में भाजपा विधायक संजय यादव के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। भाजपा विधायक संजय यादव ने रविवार को यह वीडियो जारी किया।
... और पढ़ें

वाराणसी: ट्रैक्टर लूटने के लिए बदमाशों आजमाई ये तरकीब, चालक को बेहोश कर इस तरह खाई में फेंका

वाराणसी में कपसेठी थाना क्षेत्र के मिर्जापुर सेमरी गांव में युवक को नशीला पदार्थ पिलाकर ट्रैक्टर लूट लिया। बदमाशों ने युवक को खाई में फेंक दिया। जब युवक को होश आया तो उसने परिजनों को फोन कर घटना के बारे में अवगत कराया।
जानकारी के अनुसार, कपसेठी थाना के ईशरवार गांव निवासी सभाजीत यादव के घर 20 अक्तूबर को बाइक सवार दो युवक पहुंचे। उन्होंने औराई (भदोही) से बोरिंग मशीन कपसेठी तक पहुंचाने के लिए किराये के बारे में जानकारी ली। 23 अक्तूबर को बदमाशों ने सभाजीत को फोन कर कपसेठी ट्रैक्टर लेकर आने को कहा।


इसके बाद वह ट्रैक्टर पर सवार होकर औराई के लिए चल दिए। ट्रैक्टर जब कछवां रोड पहुंचा तो उस पर सवार बदमाश ने सभाजीत यादव को नशीला जूस पिला दिया, जहां से दोनों तिऊरी गांव के लिए रवाना हो गए। जब बाबूसराय थाना औराई पहुचे तो सभाजीत बेहोश हो गया।
... और पढ़ें

वाराणसी: बुनकरों की हड़ताल पर पुलिस-प्रशासन सख्त, जुलूस के मामले में सपा महानगर अध्यक्ष सहित 35 पर मुकदमा

वाराणसी में शनिवार को सब्सिडी रेट पर बिजली देने की मांग कर रहे बुनकरों के खिलाफ अब पुलिस प्रशासन कार्रवाई करने के लिए तैयार हो गया है। जैतपुरा थाने में 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
वाराणसी में शनिवार को बुनकर कॉलोनी स्थित मैदान में इकट्ठा हुए लोगों को लेकर जैतपुरा थाने में सपा के महानगर अध्यक्ष सहित 35 नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जैतपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार तिवारी के अनुसार, वह क्षेत्र में गश्त पर थे।


इसी बीच सूचना मिली कि बुनकर कॉलोनी स्थित मैदान में तकरीबन डेढ़ हजार लोग बगैर मास्क पहने हुए और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की अनदेखी कर नारेबाजी कर रहे हैं। सूचना पाकर सब इंस्पेक्टर संदीप मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को सूचना देकर सभी की वीडियोग्राफी कराई।
... और पढ़ें

सड़क पर जाम छलकाना पड़ा महंगा, वाराणसी एसएसपी ने दो चौकी इंचार्जों को किया लाइन हाजिर

वाराणसी में नदेसर क्षेत्र में बीयर शॉप और देसी शराब दुकान के बाहर सड़क पर जाम छलकाना लोगों को भारी पड़ गया। एसएसपी अमित पाठक की नजर नदेसर क्षेत्र में जब बियर शॉप के बाहर युवकों पर पड़ी तो वह वाहन रुकवा कर पास पहुंचे। सिविल ड्रेस में कप्तान को युवक पहचान न सके। इस दौरान चार युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया।

इस लापरवाही पर एसपी ने सख्त रुख अख्तियार किया और तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही जिम्मेदारी नहीं निभाने पर नगर निगम चौकी इंचार्ज एसआई रामनरेश यादव को भी लाइन हाजिर कर दिया

एसपी ने कहा कि शराब की दुकान के बाहर अगर इस तरह की गतिविधियां मिली तो पहले चौकी प्रभारी पर कार्रवाई की जाएगी। बावजूद सुधार नहीं हुआ तो थानेदार और क्षेत्राधिकारियों पर भी कार्रवाई तय है। शराब दुकान के बाहर इस तरह की लापरवाही के लिए आबकारी विभाग को भी सचेत कर दिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी को संबंधित फोटोग्राफ्स भेज कर सामान्य दुकानों की जांच के लिए कहा गया है। साथ ही पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

सपा-बसपा में होती थी गुंडागर्दी, अब गुंडों की संपत्ति पर चल रहा बुलडोजर- स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पंद्रह वर्षों तक सपा-बसपा की सरकारों में केवल गुंडागर्दी होती थी। गरीब, बेसहारा लोगों का उत्पीड़न चरम पर था।
अब योगी राज में उन गुंडों की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है। पीएम मोदी और सीएम योगी को देश-प्रदेश का सबसे ईमानदार नेता बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश-प्रदेश सुरक्षित है।


जौनपुर जिले के मल्हनी उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी मनोज सिंह के समर्थन में कुद्दूपुर, लाला बाजार में हुई सभाओं में प्रदेश अध्यक्ष ने मल्हनी के विकास को उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बताया। उन्होंने कहा कि तराजू के एक पलड़े में सपा-बसपा के सभी नेताओं को रख लें और दूसरे में भाजपा के मोदी-योगी को तो भी भाजपा का पलड़ा ही भारी रहेगा।
... और पढ़ें

डांडिया नाइट्स: घर के अनयूज्ड सामानों से सजा जा रहा कार्यक्रम स्थल

वाराणसी में नवरात्रि का त्योहार डांडिया सेलिब्रेशन के बिना अधूरी सी लगती है। हालांकि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते कोई भी सार्वजनिक आयोजन करने की अनुमति नहीं है। अनलॉक लागू होने के बाद सरकार ने गाइडलाइन का पालन करने करते हुए दुर्गापूजा मनाने कि अनुमति देने के साथ सीमित लोगों की मौजूदगी में किसी भो आयोजन को करने कि अनुमति दी है। उसी के मद्देनजर धर्म की नगरी काशी में सांकेतिक तौर पर परंपरा का निर्वहन करते हुए डांडिया नाइट का आयोजन किया गया है।
काशी की बेटी सिमरन कौर डांडिया नाइट कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। सिमरन ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजन किया जा रहा है। 25 अक्तूबर को आयोजन होगा। जिसमें सीमित लोग (50 से 60 लोग) ही उपस्थित रहेंगे।


कोरोना महामारी के चलते सभी की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। इसी को देखते हुए घर मे पड़े फालतू सामान से कार्यक्रम स्थल को सजाया जा रहा है। घर मे बेकार और खराब पड़े सामानों से सजावट की जा रही है। तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी है। सिमरन ने इससे पूर्व कार्यक्रमों का आयोजन किया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X