विज्ञापन
विज्ञापन
जन्मतिथि से बनवाएं अपनी फ्री जन्मकुंडली और जानें आने वाले समस्त शुभ - अशुभ योग
Kundali

जन्मतिथि से बनवाएं अपनी फ्री जन्मकुंडली और जानें आने वाले समस्त शुभ - अशुभ योग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: चौकी में युवक की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने पर एसपी ने चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की एक चौकी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक की बर्बरता से डंडे से पिटाई हो रही है। मामला केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी चौकी का है।
वायरल वीडियो में दो पुलिसकर्मी युवक को खंभे के सहारे खड़ा उसके दोनों हाथों को पकड़े हुए हैं और चौकी इंचार्ज उस पर लाठियां बरसाते दिख रहे हैं। हर लाठी के साथ युवक की चीख निकलती है। वह चिल्ला रहा है, गिड़गिड़ा रहा है, मगर चौकी इंचार्ज की लाठियां नहीं रुक रही।


पीड़ित का जुर्म इतना है कि वह बाइक पर तीन सवारी चल रहा था और पुलिस के रोकने के बाद भी नहीं रुका। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच सीओ केराकत को सौंपी है।
... और पढ़ें

इतिहास में पहली बार, काशी विश्वनाथ मंदिर की सप्तर्षि आरती हुई बाहर

बलिया हत्याकांड: पुलिस के हत्थे चढ़े दो और नामजद आरोपी, अब गिरफ्तार हुए इतने आरोपी

बलिया जिले के दुर्जनपुर हत्याकांड के दो और नामजद आरोपियों को रेवती पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में आठ नामजद आरोपियों में से पांच पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। अब एक और आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है।
15 अक्तूबर को दुर्जनपुर में कोटे की दुकान चयन के लिए आयोजित बैठक के दौरान चली गोली में जय प्रकाश पाल की मौत हो गई थी। मामले के नामजद आरोपी प्रयाग सिंह व प्रभात सिंह को रेवती पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार किया। एक नामजद आरोपी अभी फरार है। पांच नामजद समेत 10 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।


ये है मामला :
बलिया जिले के रेवती थाना इलाके के दुर्जनपुर गांव के पंचायत भवन में गुरुवार को टेंट लगाकर हनुमानगंज और दुर्जनपुर की कोटे की दुकानों के चयन को लेकर साढ़े तीन बजे खुली बैठक की जा रही थी। इस दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों में तनातनी शुरू हो गई। प्रशासन के विरोध में नारेबाजी हुई। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे।
... और पढ़ें

पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण कार्य तेज, खास गुलाबी पत्थरों से लगा दमकने 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम अब चुनार के गुलाबी पत्थरों से सजने लगा है। जयपुर में तराशे गए करीब 65 हजार क्यूबिक फीट गुलाबी पत्थरों की पहली खेप पहुंचने के बाद काम अब पूरा होने की ओर है। पत्थरों की दूसरी खेप भी आने लगी है। काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण कार्य भी तेज हो गया है।

धाम का गुलाबी स्वरूप अब धीरे-धीरे आकार ले रहा है। मंदिर के चौक का काम अब प्रगति की ओर है। गुलाबी पत्थरों की आभा अब दर्शनार्थियों को भी नजर आने लगी है। नक्काशीदार पत्थरों की खूबसूरती भी उभरकर सामने आ रही है। श्री काशी विश्वनाथ धाम में मिले मंदिरों के जीर्णोद्धार और संरक्षण की जिम्मेदारी बीएचयू और संस्कृति मंत्रालय को सौंपी गई है।
 
... और पढ़ें
निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ धाम निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ धाम

चारों भाइयों का हुआ मिलन, दर्शकों के भर आए नयन, 477 साल की परंपरा के साक्षी बने काशीवासी

भरत जी पृथ्वी पर पड़े हैं। उठाए नहीं उठ रहे हैं। भगवान राम ने उन्हें जबरदस्ती उठाकर हृदय से लगा लिया। उनके सांवले शरीर के रोम-रोम खड़े हो गए। नवीन कमल के समान नयनों में प्रेम के आंसुओं की धार बह चली। श्री चित्रकूट रामलीला समिति के अयोध्या भवन का नजारा मंगलवार की शाम को बदला-बदला रहा।

अयोध्या भवन के आसपास के मकानों की छतों पर श्रद्धालु टकटकी लगाए प्रभु श्रीराम की लीला का वंदन कर रहे थे। नेमियों ने प्रभु की राह में फूल बिछाए और मिलन की नयनाभिराम झांकी को आंखों में संजोने के लिए टकटकी लगा ली। 477 साल पुरानी परंपरा के साक्षी बने नेमियों की आंखें चारों भाईयों के मिलन को देखकर सजल हो उठीं।
 
... और पढ़ें

बलिया में खाद्यान्न घोटाले में वांछित कोटेदार गिरफ्तार, 19 लाख 50 हजार के भुगतान के गबन का आरोप

बलिया जिले में खाद्यान्न घोटाले में वांछित तत्कालीन कोटेदार वाराणसी के चितबड़ागांव थाना अंतर्गत सुजायत निवासी हृदयनारायण सिंह को मंगलवार को आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन (ईओडब्ल्यू) की टीम ने कचहरी के समीप से गिरफ्तार किया।

ईओडब्ल्यू की वाराणसी इकाई के एसपी डी प्रदीप कुमार ने बताया कि वर्ष 2002 से 2005 के बीच संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत श्रमिकों को श्रम के बदले खाद्यान्न देने की योजना चलाई गई थी। इस योजना में बलिया जिले के सोहांव विकास खंड के जिला पंचायत अंश के तहत 19 लाख 50 हजार का भुगतान दर्शाकर गबन किया गया था।

इस संबंध में वर्ष 2006 में बलिया जिले के नरही थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच प्रदेश सरकार ने ईओडब्ल्यू की वाराणसी इकाई को सौंप दी थी। इसी क्रम में प्रकरण में वांछित हृदयनारायण सिंह को निरीक्षक कृष्ण मुरारी मिश्र के नेतृत्व में आरक्षी शशिकांत सिंह, रोहित सिंह, सरफराज अंसारी और रामाश्रय सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है।
... और पढ़ें

बनारस के प्रकाश बजाज ने राज्यसभा में नामांकन कर चौंकाया, पूर्व विधायक के पुत्र हैं बजाज

गिरफ्तार कोटेदार
राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में वाराणसी के प्रकाश बजाज ने मंगलवार को अंतिम समय में नामांकन कर राजनीतिक दलों को चौंका दिया। पूर्व विधायक के बेटे प्रकाश ने सपा विधायकों के समर्थन से पर्चा दाखिल किया है। हालांकि स्थानीय सपा नेता इस पूरे घटनाक्रम से बेखबर रहे।

जनता पार्टी से 1977 में विधायक रहे प्रदीप बजाज के बेटे प्रकाश बजाज ने राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है। नामांकन के बाद बजाज परिवार लखनऊ से अपने चुनाव की कमान संभाले हुए हैं। सपा एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने बताया कि प्रदीप बजाज काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के सदस्य रहे हैं और राजनीति मेें लंबे समय से सक्रिय हैं। वाराणसी के जवाहर नगर निवासी राज्यसभा प्रत्याशी प्रकाश बजाज के पिता और पूर्व विधायक प्रदीप बजाज ने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सभी दलों का समर्थन मिल रहा है। 
... और पढ़ें

बाहुबली विधायक विजय मिश्र पर आरोप, बेटे और बहू के नाम करा दीं 20 दुकानें

ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्र पर एक और आरोप लगा है। मकान और संपत्ति हथियाने के आरोप में विधायक, पत्नी एमएलसी रामलली और पुत्र विष्णु मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा चुके रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी ने अब विधायक पर प्रभाव का इस्तेमाल कर जिला पंचायत की 20 दुकानों को अपने पुत्र की फर्म के नाम आवंटित कराकर हड़पने की साजिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है।

पत्रक में कहा गया है कि गोपीगंज नगर के छोटे चौराहे पर स्थित 30 दुकानें और प्राइमरी पाठशाला के भवन को ध्वस्त कर नई दुकानें बनाई गईं। दुकानों को गरीब तबके के लोगों को आवंटित करने की बजाए विधायक विजय मिश्र ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए 20 दुकानों को अपने बेटे विष्णु मिश्रा और बहू रूपा मिश्रा की फर्म के नाम आवंटित करा लिया।

पांच दुकानों को अपने एक करीबी को नियम के विपरीत आवंटित कराया। उन्होंने प्रकरण की जांच कराई जाए। इस संबंध में अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सुभाष चंद्र भारतीय ने कहा कि दुकानों का आवंटन नियमों के तहत ही किया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: एआरटीओ दफ्तर के बाहर बन रहे थे फर्जी दस्तावेज, पुलिस ने चार जालसाजों को किया गिरफ्तार

चंदौली पुलिस और स्वाट टीम ने सोमवार को छापा मारकर एआरटीओ कार्यालय के बाहर फर्जी दस्तावेज बनाने का भंडाफोड़ किया। इस दौरान चार जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से लैपटाप, प्रिंटर, मुहर और वाहनों के नकली कागजात बरामद हुए। 

एएसपी प्रेमचंद ने मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में बताया कि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के दफ्तर के पास फर्जी एआरटीओ कार्यालय संचालित हो रहा था। जालसाज चालकों से पैसे लेकर वाहनों के फर्जी दस्तावेज बनाते थे। पुलिस ने सर्विलांस व अन्य स्रोत से जांच की तो इसकी पुष्टि हुई। इस पर पुलिस टीम ने सोमवार को एआरटीओ कार्यालय के समीप कटरे में स्थित दुकानों में छापा मारा।

कार्रवाई की भनक लगने पर कई दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए जबकि पीडीडीयू नगर के कसाब महाल निवासी फुरकान आलम, लौंदा निवासी नाजिम अहमद, बबुरी थाना क्षेत्र के बौरी गांव निवासी प्रह्लाद विश्वकर्मा और अलीनगर के शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया।

दुकान की तलाशी लेने पर चार लैपटाप, दो प्रिंटर, दो मुहरें, 400 स्टांप पेपर, चार जाली इंश्योरेंस पेपर, 24 रजिस्ट्रेशन पेपर, एक ड्राइविंग लाइसेंस, 18 आधार कार्ड, 16 वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट और दो मेडिकल सर्टिफिकेट बरामद किए गए। जालसाजों ने पुलिस को बताया कि काफी दिनों से वाहनों के जाली कागजात बनाने का काम कर रहे थे। इसके बदले चालकों से मोटी रकम वसूलते थे।
... और पढ़ें

ऊर्जांचल में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की जांच में खुलासा

सोनभद्र में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। अनपरा से शक्तिनगर के बीच स्थित 18 किमी सड़क पर हवा में जानलेवा धूल जमी है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से कराई गई जांच में यहां प्रति किमी हवा में सौ किलोग्राम और कुछ जगहों पर इससे भी अधिक मात्रा में 75 माइक्रोग्राम से भी छोटे कण पाए गए हैं। ये फेफड़ों को छलनी कर रहे हैं।

महज 18 किमी सड़क पर 1800 किलोग्राम धूलकण मिलने से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी सकते में हैं। इस पर प्रभावी कदम उठाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने पीडब्ल्यूडी को नोटिस जारी किया है वहीं एनसीएल को ट्रीटमेंट प्लांट के निष्प्रयोज्य पानी का परियोजना क्षेत्र से गुजरने वाली सड़क पर छिड़काव कराने का निर्देश दिया है।

 सबसे खराब स्थिति अनपरा से शक्तिनगर के बीच स्थित 18 किमी राजमार्ग की है। इस पर रोजाना डेढ़ हजार से अधिक कोयला लदे ट्रकों के आवागमन और सड़क की खराब स्थिति के चलते अनपरा से शक्तिनगर तक धूल ही धूल है। हालत यह है कि आसमान में स्माग जैसी स्थिति बन जाती है।

इससे सड़क पर पैदल, बाइक, साइकिल से चलने वालों की फजीहत तो होती ही है, सड़क के आस पास रहने वालों को प्रदूषण की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है। एनजीटी के दबाव पर सड़क की स्थिति सुधारने के लिए नई सड़क बनाई जा रही है। सड़क चौड़ी की जा रही है लेकिन कार्य की धीमी गति और जहां-तहां खुदाई और वाहनों के चलने से धूल उड़ती है।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: पढ़ाई के लिए डांटने पर छात्र ने कर ली खुदकुशी, सुबह कमरे में जाकर उठाया खौफनाक कदम

मिर्जापुर जिले के कछवां थाना क्षेत्र के बजहां गांव में पढ़ाई के लिए परिजनों की डांट पड़ने सेे नाराज छात्र ने मंगलवार की सुबह कमरे फंदे से लटककर कर जान दे दी।  क्षेत्र निवासी विजययानंद सिंह का 19 वर्षीय पुत्र शाश्वत सिंह कछवां क्रिश्चियन इंटर कालेज में इंटरमीडिएट का छात्र था। शाश्वत दो भाइयों में बड़ा था।

परिजनों ने बताया कि पढ़ाई के लिए उसे डांटा गया था, पर किसी को क्या पता था कि वह फंदे से लटक कर जान दे देगा। सुबह उसने कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक उसके बाहर नहीं निकलने पर परिजनों ने आवाज लगाई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई।

परिजनों ने झरोखे से देखा तो वह पंखे पर दुपट्टे के सहारे लटकता दिखा। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के सामने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारा गया। तब तक उसकी मौत हो गई थी।  
... और पढ़ें

फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों की  हड़ताल जारी, ताली-थाली और घंटों से गूंजे इलाके

वाराणसी में फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों ने ताली-थाली और घंटे बजाए। हड़ताल के 13वें दिन बुनकर बाहुल्य क्षेत्र शाम को ताली-थाली और घंटों से गूंज उठा। किसी ने घर की छत पर तो किसी ने दरवाजे पर खड़े होकर विरोध जताया।

मंगलवार को बुनकर सभा, वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ और बुनकर बिरादराना तंजीम के सरदार के आह्वान पर बुनकरों ने ताली, थाली और घंटा बजाकर सरकार से बिजली के फ्लैट रेट की गुहार लगाई। वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ के अध्यक्ष राकेश कांत राय ने कहा की कोरोना काल में कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री ने ताली और थाली बजाने का मंत्र दिया था।

आज हम सभी बुनकरों ने सरकार को मनाने और अपना हक मांगने के लिए ताली और थाली बजाई। पार्षद हाजी ओकास अंसारी ने कहा कि सारे बुनकर भाई अपना-अपना कारोबार बंद करके भूखे सोकर सरकार से फ्लैट रेट पर बिजली की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान चौदहों के सरकार मकबूल हसन, बाइसी के सरदार अब्दुल कलाम, पांचों के सरदार अली अहमद, ज्वाला सिंह, गुलशन अली, साजिद अंसारी, इशरत उस्मानी, हाजी यासीन, बाबूलाल किंग, हारुन अंसारी, शैलेष सिंह, अकरम अंसारी, जीशान आलम, आफ ताब आलम, अफ रोज अंसारी, राकेश प्रधान शामिल रहे।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X