विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !
Puja

समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

जौनपुर: सीमा द्विवेदी को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, तीन बार रह चुकी हैं विधायक

यूपी के जौनपुर जनपद की दो सीटों से तीन बार रह चुकीं विधायक और केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय की निदेशक सीमा द्विवेदी को भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। जौनपुर के सुजानगंज ब्लॉक अंतर्गत अचकारी गांव निवासी सीमा द्विवेदी तीन बार भाजपा से विधायक रही हैं। राज्य सभा के लिए उनके नाम की घोषणा पर समर्थकों में खुशी की लहर है।

सीमा द्विवेदी ने जिला पंचायत सदस्य के रूप में राजनीतिक करियर की शुरुआत की। वह 1995 में जिला पंचायत सदस्य बनीं। इसके बाद 1996 और 2002 में गड़वारा विधानसभा सीट से विधायक चुनी गईं। वर्ष 2009 में वह जौनपुर सदर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिली।
... और पढ़ें

पीएम मोदी ने की ‘किताबों वाली दीदी’ की तारीफ, स्कूटी पर चलता फिरता पुस्तकालय चलाकर चर्चा में हैं

गाजीपुर में बाइक सवार बदमाशों ने जिला पंचायत सदस्य को मारी गोली, वाराणसी रेफर

तस्वीरें: भाजपा नेता के बेटे की बर्थडे पार्टी में हर्ष फायरिंग, भोजपुरी गायक को लगी गोली

हर्ष फायरिंग में गायक को लगी गोली। हर्ष फायरिंग में गायक को लगी गोली।

स्ट्रीट वेंडर्स संवाद: पीएम बोले- देश का गरीब ईमानदार, घोटाला करने वालों ने गरीबों के सिर फोड़ा बेईमानी का ठीकरा

काशी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगैर किसी का नाम लिए विपक्षियों पर निशाना साधा। पीएम ने गरीबों के नाम पर राजनीति करने वालों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि खुद घोटाले करने वालों ने बेईमानी का ठीकरा गरीबों का सिर फोड़ा।
प्रधानमंत्री ने मंगलवार को पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि ( पीएम स्वनिधि योजना) के तहत फेरी पटरी ठेला खोमचा वालों के साथ वर्चुअल संवाद किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का गरीब ईमानदार है और आत्म सम्मान से समझौता नहीं करता है। गरीबों को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने पर कुछ नहीं होने वाला कहने वाले जनधन खाते का मजाक उड़ा रहे थे।


आज वही खाता गरीबों के काम आ रहा है। गरीब देश की अर्थव्यवस्था की मुख्य धारा से जुड़ा है। गरीबों के लिए यह योजना त्योहार में रोशनी फैलाने का काम करेगा। आज आत्मनिर्भर भारत का दिन है। कोरोना को लेकर तरह-तरह की आशंकाएं जताई जा रही थी। यूपी से पलायन रोकने में रेहड़ी वालों की बड़ी भूमिका है।
... और पढ़ें

यूपी: चौकी में युवक की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने पर एसपी ने चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की एक चौकी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक की बर्बरता से डंडे से पिटाई हो रही है। मामला केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी चौकी का है।
वायरल वीडियो में दो पुलिसकर्मी युवक को खंभे के सहारे खड़ा उसके दोनों हाथों को पकड़े हुए हैं और चौकी इंचार्ज उस पर लाठियां बरसाते दिख रहे हैं। हर लाठी के साथ युवक की चीख निकलती है। वह चिल्ला रहा है, गिड़गिड़ा रहा है, मगर चौकी इंचार्ज की लाठियां नहीं रुक रही।


पीड़ित का जुर्म इतना है कि वह बाइक पर तीन सवारी चल रहा था और पुलिस के रोकने के बाद भी नहीं रुका। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच सीओ केराकत को सौंपी है।
... और पढ़ें

बलिया हत्याकांड: पुलिस के हत्थे चढ़े दो और नामजद आरोपी, अब गिरफ्तार हुए इतने आरोपी

गोरक्षपीठ में हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने हुई काशी विश्वनाथ के सप्तर्षि आरती।
बलिया जिले के दुर्जनपुर हत्याकांड के दो और नामजद आरोपियों को रेवती पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में आठ नामजद आरोपियों में से पांच पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। अब एक और आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है।
15 अक्तूबर को दुर्जनपुर में कोटे की दुकान चयन के लिए आयोजित बैठक के दौरान चली गोली में जय प्रकाश पाल की मौत हो गई थी। मामले के नामजद आरोपी प्रयाग सिंह व प्रभात सिंह को रेवती पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार किया। एक नामजद आरोपी अभी फरार है। पांच नामजद समेत 10 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।


ये है मामला :
बलिया जिले के रेवती थाना इलाके के दुर्जनपुर गांव के पंचायत भवन में गुरुवार को टेंट लगाकर हनुमानगंज और दुर्जनपुर की कोटे की दुकानों के चयन को लेकर साढ़े तीन बजे खुली बैठक की जा रही थी। इस दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों में तनातनी शुरू हो गई। प्रशासन के विरोध में नारेबाजी हुई। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे।
... और पढ़ें

आजमगढ़ और मऊ में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए दो युवकों की मौत, एक घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और मऊ जिले में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई। साथ ही एक युवक घायल हो गया। वहीं, मऊ में भी एक युवक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया।
आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के खालिसपुर गांव निवासी कलामुद्दीन पुत्र अब्दुल कयूम की कंबाइन मशीन है। रामपुर जिले के अंबरपुर निवासी चालक जॉनी सुबह 10 बजे धान की कटाई के लिए कंबाइन लेकर जा रहा था। इसी दौरान ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन की चपेट में कंबाइन मशीन आ गई।


चालक जॉनी की मौके पर मौत हो गई। फायरमैन अख्तर अली बुरी तरह से झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही जीयनपुर पुलिस मौके पर पहुंची। चालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

वाराणसी: 'सतर्क भारत, समृद्ध भारत' बनाने का रेल अधिकारियों व कर्मचारियों ने लिया संकल्प

पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल में मंगलवार को सतकर्ता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ हुआ। इस दौरान प्रेमचंद सभागार में डीआरएम वीके पंजियार ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाये रखने के लिए सत्यनिष्ठा शपथ दिलाई। 
30 अक्तूबर तक चलने वाले सतर्कता जागरूकता सप्ताह का मुख्य विषय “सतर्क भारत, समृद्ध भारत” निर्धारित किया गया है। मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार ने कहा कि “सतर्क भारत, समृद्ध भारत” की परिकल्पना को साकार करने के लिए और देश को विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए यह आवश्यक है कि हम अपने कार्यों में ईमानदारी, सत्यनिष्ठा को बनाए रखें और नैतिकता का पालन करें।


इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रवीण कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परी) एसपीएस यादव, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सनथ जैन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) राजीव अग्रवाल एवं वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक प्रीति वर्मा समेत सभी शाखाधिकारियों ने भ्रष्टाचार मिटाने के लिए शपथ ग्रहण किया।
... और पढ़ें

पीएम मोदी बनारस के रेहड़ी, ठेला वालों के साथ कर रहे संवाद, मोमोज विक्रेता अरविंद भी हुए रूबरू

बनारस के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र के फेरी, पटरी, ठेला खोमचा वालों से वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि योजना) के तहत 10 हजार रुपये का ऋण भी बांटेंगे। पीएम मोदी ने दुर्गाकुंड स्थित मोमोज विक्रेता अरविंद मौर्या से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।
कमिश्नरी में भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, दीनदयाल हस्तकला संकुल बड़ा लालपुर में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर भी शामिल हुए है। बनारस घराना पुराना आरटीओ आशापुर मार्ग में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल, पराड़कर भवन में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नीलकंठ तिवारी और अस्सी पर कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव की देखरेख में कार्यक्रम हो रहा है। वहीं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा भी दुर्गाकुंड पहुंच गए हैं।


बनारस घराना के कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, राज्यमंत्री महेश गुप्ता और महापौर मृदुला जायसवाल होंगे। इन पांचों जगहों पर वर्चुअल संवाद हो रहा है। यहां पर स्क्रीन और कैमरा लगाया गया है। कार्यक्रम को दिखाने के लिए चार जगहों पर एलईडी स्क्रीन लगाई है। इस योजना के तहत वेंडर्स के खाते में 10000 रुपये ऋण भेजा जा रहा है, जिसे वे धीरे-धीरे करके चुकाएंगे। इसका लाभ 30000 वेंडरों को मिलेगा।
... और पढ़ें

यूपी: नानी की तेरहवीं से लौट रहे मौसेरे भाइयों की मौत, घंटों रोड पर पड़ा रहा शव

जौनपुर जिले के मड़ियाहूं-मछलीशहर मार्ग पर मेजा मोड़ के पास सोमवार की रात तेज रफ्तार बाइक पेड़ से टकराने से बाइक सवार मौसेरे भाइयों की मौत हो गई। घंटों तक शव मौके पर ही पड़ा रहा। आधार कार्ड से पहचान के बाद पुलिस ने घरवालों को सूचना दी। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
रामपुर थाना क्षेत्र के कुंभापुर गांव निवासी श्याम कुमार गौतम अपनी नानी के त्रयोदशाह (तेरहवीं) कार्यक्रम में शामिल होने मड़ियाहूं कोतवाली के गौहर गांव स्थित ननिहाल आया था। देर रात करीब एक बजे कार्यक्रम समाप्ति के बाद मौसेरा भाई धर्मेंद्र गौतम(28) उसे बाइक से घर छोड़ने जा रहा था।


मेजा गांव के मोड़ पर अचानक तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में दोनों बाइक सवारों की मौके पर ही मौत हो गई। काफी देर बाद राहगीरों ने सड़क किनारे पड़े शव को देखा तो सूचना आसपास के लोगों और पुलिस को दी।
... और पढ़ें

पीएम स्वनिधि योजना में वाराणसी नंबर वन, शहर के 90.31 फीसदी पटरी दुकानदारों के खाते में पहुंचा लोन का पैसा

पीएम स्वनिधि योजना में वाराणसी शहर पटरी दुकानदारों के खाते में पैसा भेजने के मामले में पहले नंबर पर आ गया है। पीएम स्वनिधि योजना के पोर्टल पर दर्ज आंकड़ों के आधार पर एक दिन पूर्व लखनऊ ने 84.82 प्रतिशत और बनारस ने 83.15 प्रतिशत पटरी दुकानदारों के खाते में योजना का पैसा भेजा था।
सोमवार की शाम को वाराणसी का प्रतिशत बढ़कर 90.31 हो गया। इस तरह वाराणसी नंबर वन हो गया। पीएम स्वनिधि योजना के तहत वाराणसी के 23500 पटरी दुकानदारों का चयन हुआ है। इनमें से 21224 पटरी दुकानदारों के खाते में पैसा भेजा जा चुका है।


डूडा की परियोजना अधिकारी जया सिंह के अनुसार वाराणसी नंबर वन है। एक दिन पूर्व खाते में पैसा भेजने के मामले में नंबर दो पर था। उधर लखनऊ के 20142 पटरी दुकानदार लोन के लिए चयनित हुए।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X