बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार का दिन, जानें इन तीन राशियों के लिए क्यों होगा शुभ ?
Myjyotish

शनिवार का दिन, जानें इन तीन राशियों के लिए क्यों होगा शुभ ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

आजमगढ़: औद्योगिक विकास मंत्री ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निरीक्षण, बताया- कब से फर्राटा भरने लगेंगी गाड़ियां

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निरीक्षण करने आजमगढ़ पहुंचे। उन्होंने निर्माण की स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद अधिकारियों के साथ कैंप कार्यालय में समीक्षा बैठक की। इससे पहले वो किशुनदासपुर स्थित फेज-6 कार्यालय पर पहुंचे। यहां उन्हें गार्ड ऑफ आनर दिया गया।

निरीक्षण एवं समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री सतीश महाना ने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण हो रहा है। लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि 10 जुलाई तक हर हाल में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के सभी फेज का काम पूरा हो जाएगा।

इसके बाद इसका लोकार्पण करा कर इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इस दौरान यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अवनीश अवस्थी, जिलाधिकारी राजेश कुमार, एसपी सुधीर कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। मालूम हो कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे प्रदेश के मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक है। 
... और पढ़ें

वाराणसी में बैंक मैनेजर की हत्या: संदिग्धों ने उगले कई राज, वारदात के मास्टर माइंड के बेहद करीब पहुंची पुलिस

वाराणसी के करखियांव स्थित पीएनबी शाखा प्रबंधक की गोली मारकर हत्या और लूट की वारदात में पुलिस अब खुलासे के मुहाने पर आ गई है। हिरासत में लिए गए संदिग्धों ने कई लोगों  के नाम उगले हैं। वारदात के मास्टरमाइंड और सोनभद्र के कारोबारी के गिरेहबान तक पुलिस पहुंच चुकी है।

पुलिस का दावा है कि जल्द ही वारदात में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, शुक्रवार को भी पुलिस ने फूलपुर थाना अंतर्गत करखियांव और पिंडराई गांव के आसपास कई लोगों से पूछताछ कर अन्य जानकारियां जुटाई। बैंक प्रबंधक के जानने वालों और इधर महीने भर से संपर्क में लगातार रहने वालों से भी पुलिस ने बातचीत करते हुए कई अहम जानकारियां हासिल की हैं।

पुलिस के अनुसार बैंक प्रबंधक  इतना कैश लेकर कहां और किस सिलसिले में निकले थे, यह परिजनों को भी नहीं मालूम है। परिजनों को इतना पता था कि किसी जमीन की सौदेबाजी की बातें प्रबंधक पिछले हफ्ते भर से कर रहे थे। बैंक प्रबंधक हत्याकांड में फूलपुर पुलिस नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इनमें शामिल महाराष्ट्र नंबर की किराये की स्कार्पियो में सवार चालक और गाड़ी बुक कराने वाले एजेंट और एजेंट से प्रबंधक को मिलवाने वाले एक अन्य को संदिग्ध मानकर पुलिस जांच की सूई आगे बढ़ा रही है।
... और पढ़ें

वाराणसी: बीएचयू के छात्र ने कायम की ईमानदारी की मिशाल, लौटाया रुपयों से भरा पर्स

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में अध्यनरत छात्र  संदीप गुप्ता ने ईमानदारी की मिशाल कायम की है।  संदीप ने रास्ते में मिले पर्स को पुलिस के माध्यम से उसके मालिक तक पहुंचाया। पर्स में पांच हजार रुपए, आधार कार्ड, डीएल एवं दो एटीएम थे। संदीप ने बताया कि वो शुक्रवार को वो अपने एक दोस्त के साथ  किसी काम से कैंपस स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल गए थे। लौटने के क्रम में बीएचयू मेन गेट के पास उसे एक पर्स मिला। इसमें पांच हजार रुपये और एटीएम सहति कई जरूरी दस्तावेज थे।

उसने आस-पास पड़ताल की लेकिन पर्स को लेकर किसी ने दावा नहीं किया। इसके बाद उसने पर्स की फोटो और जानकारी ट्वीट कर यूपी पुलिस एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों को टैग किया। एसीपी वाराणसी ने इस मामले को तुरंत संज्ञान में लिया और चौकी प्रभारी बीएचयू ने संदीप से संपर्क किया।  ट्विटर के आधार पर ही जिनका पर्स खोया था उसने संदीप गुप्ता से संपर्क किया।  शनिवार को पुलिस की देखरेख में पर्स को उस व्यक्ति को सुपुर्द किया गया। 
... और पढ़ें

वाराणसी: दो निजी कोविड अस्पताल बंद, कोरोना के मिले 15 मरीज, 307 एक्टिव केस 

वाराणसी में दो निजी कोविड अस्पताल शनिवार को बंद हो गए। पापुलर हॉस्पिटल और मेडविन अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में बंद करने का आदेश भी जारी हो गया है। यहां सामान्य दिनों की तरह नॉन कोविड सेवाओं का लाभ लोगों को मिलने लगेगा। माना जा रहा है कि जल्द ही अन्य अस्पतालों के बारे में भी आदेश जारी कर दिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहरी और ग्रामीण इलाकों के कुल 50 निजी और आठ सरकारी अस्पतालों को कोविड अस्पताल बनाया गया है। अब रोजाना 30 से कम नए मरीज मिलने लगे हैं और एक्टिव मरीजों की संख्या भी 307 हैं। 50 से कम ही मरीज अस्पतालों में हैं, बाकी का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। 50 में आधे से अधिक निजी अस्पताल ऐसे हैं, जहां पिछले कई दिनों से बेड खाली हैं। ऐसे में निजी कोविड अस्पतालों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सीएमओ की संस्तुति के बाद दोनों को कोविड हॉस्पिटल के रूप में न चलाने का आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि जो मरीज पहले से भर्ती हैं, उनका इलाज चलेगा। नए मरीज नहीं भर्ती होंगे। साथ ही सभी मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद अस्पतालों को नॉन कोविड की सेवा शुरू करने को कहा गया है। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि निजी कोविड अस्पतालों की सूची भी तैयार कराई जा रही है, जिसे जिलाधिकारी को भेजा जाएगा। अनुमति के बाद उसे कोविड अस्पताल से हटाया जाएगा।
... और पढ़ें
कोरोना वायरस के 15 मरीज मिलने पर 307 एक्टिव केस हो गए। कोरोना वायरस के 15 मरीज मिलने पर 307 एक्टिव केस हो गए।

भाजपा विधायक बोले- दिग्विजय के खिलाफ हो देशद्रोह का मुकदमा, पाकिस्तान से प्यार है तो छोड़ दिया जाए बाघा बॉर्डर

बलिया जिले के बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह को मुसलमान और पाकिस्तान से ज्यादा प्यार है तो बताएं, गाजे-बाजे के साथ उन्हें बाघा बॉर्डर पर छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से दिग्विजय सिंह के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है। सुरेंद्र सिंह शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तानी मीडिया क्लब के चैट हाउस में कहा था कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है, तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करने पर दोबारा विचार कर सकती है। इस बयान पर विधायक सुरेंद्र सिंह ने उन्हें सलाह देते हुए कहा है कि देश की अस्मिता के खिलाफ बयान देने वाला व्यक्ति क्षत्रिय नहीं हो सकता है। पाकिस्तान के प्रति उनका प्रेम उनके संदर्भ में शंका पैदा कर रहा है कि वह क्या हैं।

उन्होंने कहा कि नेहरू कि कमजोरी के कारण एक देश में दो तरह का कानून लागू हुआ था। इंदिरा गांधी के जमाने में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों का कत्लेआम हुआ। उनकी बहू-बेटियों की इज्जत तार-तार की गई तो तब दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेसी अपना मुंह नहीं खोले। जब साहस दिखाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया, तब दोबारा लागू करने की बात कर रहे हैं। अगर नेहरू की जगह पटेल प्रधानमंत्री बने होते तो यह नौबत ही नहीं आती।
... और पढ़ें

वाराणसी में टीकाकरण : केंद्रों पर नहीं दिखा कोरोना प्रोटोकॉल, सर्वर में दिक्कत, टोकन के लिए मारामारी

वाराणसी में कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों का उत्साह तो बढ़ा है, लेकिन केंद्रों पर पहुंच रहे लोग सामाजिक दूरी का नियम भूल रहे हैं। शनिवार को जिले में कई टीकाकरण केंद्रों पर यही हाल रहा। कई जगहों पर टीका लगवाने के लिए मारामारी तक हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहरी और ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण के लिए अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं। दो-तीन दिनों से सर्वर संबंधी गड़बड़ी की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

इस बीच शनिवार को जिला महिला अस्पताल पर टीका लगाने आए लोगों की भीड़ इस कदर उमड़ी रही कि सामाजिक दूरी नहीं दिखी। पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कराकर आने के बाद भी टोकन लेने के लिए भी लोगों को मारामारी करनी पड़ी। सर्वर धीमा चलने की वजह से काउंटर पर बैठे कर्मचारियों से लोगों की नोकझोंक भी हो गई।

11,362 लोगों ने लगवाया टीका
शनिवार को 11362 लोगों को टीका लगाया गया। 18 से 44 वर्ष के 6077 और 45 वर्ष से ऊपर के 5285 लोगों का टीकाकरण हुआ। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि शनिवार को 9728 लोगों को पहली डोज और 1634 को दूसरी डोज लगी। तीन अभिभावक स्पेशल बूथ पर 300 में 245 और दो महिला स्पेशल बूथ में 200 में 103 लोगों को टीके लगाए गए। 
 
... और पढ़ें

वाराणसी: जमीन अधिग्रहण में जमीन का मिला मुआवजा, जालसाजों ने नेशनल हाईवे की वही जमीन 20 लाख में बेची

वाराणसी में बड़ागांव थाना क्षेत्र के बाबतपुर से शहर तक फोरलेन चौड़ीकरण में जमीन अधिग्रहण होने और पांच साल पूर्व मुआवजा लेने के बाद भी जमीन मालिक ने वह जमीन 20 लाख में दूसरे को बेच दी। इस धोखाधड़ी के शिकार पीड़ित ने शिकायती पत्र देकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के यहां गुहार लगाई। बड़ागांव थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सिंधोरा थाना क्षेत्र के चितौरा गांव के हरेंद्र सिंह ने बताया कि डेयरी खोलने के लिए जमीन की जरूरत थी तो जमीन की खरीद-फरोख्त में बिचौलिये का काम करने वाले रामसिंहपुर गांव निवासी अजय सिंह से मुलाकात हुई। अजय सिंह ने उन्हें वाराणसी-जौनपुर नेशनल हाईवे पर दासेपुर में 20.23 वर्गमीटर की जगह दिखाई।

जमीन के मालिक हरहुआ डीह निवासी मोहम्मद सादिक, मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद नासिर और मोहम्मद नसरुल्ला से अजय ने मिलाया। बातचीत में 20 लाख में सौदा तय हुआ। 20 जनवरी 2021 को पैसे का भुगतान कर जमीन की रजिस्ट्री कराई।
... और पढ़ें

अच्छी खबर: सावन से पहले वाराणसी को मिलेंगी कई सौगातें, इस माह 14 परियोजनाएं होंगी पूरी, पीएमओ को भेजी गई रिपोर्ट

NH-2
विकास यात्रा कर रही काशी को सावन से पहले जुलाई माह में परियोजनाओं की बड़ी सौगात मिल सकती है। कोरोना संक्रमण काल में मंद पड़ी विकास परियोजनाएं अब फिर ट्रैक पर हैं और जून में छोटी-बड़ी 14 परियोजना पूरी हो रही हैं। इसके पहले अप्रैल से मई के बीच 29 परियोजनाओं को पूरा किया जा चुका है।

जिला प्रशासन ने पूरी हुई परियोजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और शासन को भेज दी है। इसके अलावा इस महीने पूरी होने वाली परियोजनाओं की निगरानी बढ़ा दी है। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि परियोजनाओं को तय समय पर पूरा करने के लिए निगरानी बढ़ाई गई है। जून में 14 और परियोजनाएं पूरी हो रही हैं। 29 परियोजनाएं मई तक पूरी हो गई थी।
 
यह परियोजनाएं हो गई हैं पूरी
जापान-भारत की मैत्री के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर, नारायणपुर मार्ग, कादीपुर से नकई मार्ग, केंद्रीय उच्च तिब्बत शिक्षण संस्थान का कार्य, रामेश्वर में पर्यटन विकास कार्य, कृषि विज्ञान केंद्र कल्लीपुर कार्य, गर्ल्स हॉस्टल अराजीलाइन व कस्तूरबा विद्यालय चिरईगांव, प्राइमरी स्कूल कटारी, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के निर्माण कार्य, जिला न्यायालय का निर्माण कार्य, मछोदरी स्कूल निर्माण पूरा कर लिया गया है।
... और पढ़ें

एटीएम से चोरीः मशीन में कैश डालने वाले कर्मचारियों ने 6.31 लाख रुपये किए गायब, खुलासे के बाद वाराणसी से फरार

वाराणसी में एटीएम मशीन में कैश लोड करने वाली कंपनी के दो कर्मचारियों ने 6.31 लाख रुपये पर हाथ साफ कर दिया। मामले का खुलासा होने के बाद दोनों फरार हैं। कंपनी की ऑडिट रिपोर्ट में यह चोरी पकड़ी गई है। अब सिगरा थाने की पुलिस आरोपी दोनों कर्मियों की तलाश कर रही है।
 
सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड कंपनी के मैनेजर बृजेश सिंह ने सिगरा थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। बृजेश के अनुसार कंपनी में वाराणसी के सोयेपुर गांव का युवक  और प्रतापगढ़ जिले के महिमापुर गांव का युवक बतौर कस्टोडियन काम करते थे। दोनों का मुख्य काम एटीएम में कैश लोड करना था।

दोनों कर्मचारियों ने एटीएम में कैश डालने के दौरान बीती 22 मार्च से 2 अप्रैल के बीच छह लाख इकतीस हजार सात सौ रुपये गायब कर दिए। एटीएम की ऑडिट रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ तो जांच कराई गई। जांच में गड़बड़ी उजागर होने पर सिगरा थाने की पुलिस को कार्रवाई के लिए सूचना दी गई। 


 
... और पढ़ें

यूपी: गाली देने से रोका तो पति ने पत्नी पर किया कुल्हाड़ी से हमला, महिला की हालत गंभीर, ट्रामा सेंटर रेफर

चंदौली जिले के नौगढ़ थाना क्षेत्र के खुथहड़ गांव में एक व्यक्ति ने शनिवार को कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी को हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। गंभीर हालत को देखते हुए महिला को वाराणसी, ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। घायल महिला की पहचान राधिका देवी पत्नी रामकेवल के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, महिला दोपहर में घर के आंगन में अपनी दो बेटियों के साथ बैठी थी। उसी दौरान नशे में धुत उसका पति रामकेवल वहां आया और उसके साथ गाली-गलौज करने लगा। महिला ने पति को गाली-गलौज रोकने से मना किया तो वह और आग बबूला हो गया।

उसने बाहर जाकर कुल्हाड़ी उठाया और सीधे पत्नी के ऊपर प्रहार कर दिया। अपनी मां राधिका को बचाने के लिए उसकी दोनों बेटियां प्रियंका और विनीता ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा होने के बाद उन्होंने अपनी मां को उपचार के लिए निजी साधन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ पहुंचाया, जहां पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई।
... और पढ़ें

यूपी: दस फीसदी बचा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम, जानें कब होगा जनता को समर्पित

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से होकर गुजर रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के लिए औद्योगिक मंत्री उप्र सतीश महाना पहुंचे। उन्होंने मोहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र के भुजही गांव  स्थित यूपीडा कार्यालय जाकर जानकारी ली। बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 26 किमी हिस्सा मऊ जिले की सीमा से होकर गुजर रहा है।

यूपीडा कार्यालय में सतीश महाना ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान हेलीकॉप्टर से उतरते ही डीएम अमित सिंह बंसल और एसपी सुशील घुले ने औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना का स्वागत किया। इसके बाद सतीश महाना ने अधिकारियों से 20 मिनट तक वार्ता की। मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम सिर्फ 10 फीसदी ही बचा है।

उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद है कि जुलाई माह तक काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद लोकार्पण कर जनता की सेवा में सड़क समर्पित कर दी जाएगी। अधिकारियों ने बैठक में उन्हें कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने और कार्य मे बाधक की जानकारी की गई।
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा प्रेमी, रंगे हाथ पकड़ गए दोनों, फिर थाने में दोनों का कराया निकाह

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के एक गांव में जब एक प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा तो युवती के घरवालों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद परिजनों ने प्रेमी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस की सलाह पर युवती के परिजन प्रेमी से शादी कराने को राजी हो गए। आनन-फानन रात में दोनों का निकाह कराया।

पुलिस के अनुसार, मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का गांव की ही युवती से प्रेम-संबंध चल रहा था। हमेशा की तरह शुक्रवार की रात युवक प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर पहुंच गया। इस बार युवती के परिजनों ने दोनों को एक साथ पकड़ लिया।

परिजनों ने युवक को कमरे में बंद कर इसकी सूचना 112 पर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और कोतवाली लेकर चली आई। इसके बाद युवती के परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने से पहले दोनों के परिजनों को आपस में बात करने और समस्या का समाधान करने की सलाह दी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us