विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी आ रहे सीएम योगी, विकास कार्यों की समीक्षा के साथ करेंगे स्थलीय निरीक्षण 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी आएंगे। शाम को मुख्यमंत्री विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा विकास परियोजनाओं का स्थल निरीक्षण भी करेंगे। वे सेवापुरी इलाके में नीति आयोग की योजना की विस्तृत रिपोर्ट देखेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को ही वाराणसी पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के बाद देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सीएम कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। इसके अलावा कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं की हकीकत जानने के लिए मुख्यमंत्री अस्पताल का भी दौरा कर सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी तैयारी भी चल रही है।
... और पढ़ें

भोजपुरी गायक गोलू राजा की सेहत में सुधार, जल्द हो सकती है छुट्टी, हर्ष फायरिंग में लगी थी गोली 

वाराणसी के बलिया के गड़वार में 26 अक्तूबर की रात भाजपा नेता के बेटे के जन्मदिन समारोह में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से घायल भोजपुरी गायक गोलू राजा की सेहत में सुधार हो रहा है। ट्रामा सेंटर बीएचयू में भर्ती गोलू को जल्द ही डिस्चार्ज भी किया जा सकता है।

गोलू राजा को गोली हाथ और पेट में लगी थी। इसके बाद पहले उसे बक्सर में भर्ती कराया गया था बाद में डाक्टरों ने बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। मंगलवार को गोलू को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उसका हाथ फ्रैक्चर होने की वजह से प्लास्टर हो गया।

ट्रामा सेंटर इंचार्ज प्रोफेसर संजीव गुप्ता ने बताया कि गोलू की हालत में सुधार हो रहा है। बताया कि पेट में गोली अभी है, जिसे बाद में निकाला जा सकता है। अभी परेशानी की कोई बात नही है। बताया कि दो-तीन दिन में गोलू की छुट्टी भी हो सकती है।
... और पढ़ें

यूपी: सात वर्षीय बालिका से मौसा ने किया दुष्कर्म, तेलंगाना में हुई थी घटना 

तेलंगाना में रह रहे मजदूर की सात वर्षीय बालिका से उसके सगे मौसा ने दुष्कर्म किया। घटना के बाद बालिका को लेकर गांव आए परिजनों ने गुरुवार को जौनपुर जिले के सिकरारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। आरोपी भी जिले के ही जफराबाद क्षेत्र का निवासी है। 

क्षेत्र के एक गांव का युवक तेलंगाना के रंगारेड्डी शहर में परिवार सहित रहकर मजदूरी करता था। पिछले दिनों जफराबाद थाना क्षेत्र निवासी उसका साढू उसके यहां गया था। 14 अक्तूबर को मजदूर अपनी पत्नी के साथ बाजार गया था तो घर के अन्य बच्चों को टॉफी आदि का लालच देकर आरोपी ने बाजार भेज दिया।

कमरे में अकेली सात वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म किया। बेहोशी की हालत में उसे छोड़ कर फरार हो गया। वापस लौटे बच्ची के पिता ने उसे लहूलुहान देखा तो वहीं प्राथमिक उपचार कराया और वहां से बेटी को लेकर घर आ गए।

यहां के एक निजी चिकित्सालय में पीड़िता को भर्ती कराया गया है। पिता की तहरीर पर सिकरारा पुलिस ने केस दर्ज किया। एसओ अंगद तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पॉक्सो व दुष्कर्म के आरोप में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। 
... और पढ़ें

वाराणसी: समीक्षा बैठक में सख्त दिखे सीएम योगी, बोले- लापरवाह नहीं बख्शे जाएगें, देखें तस्वीरें 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय वाराणसी सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। बैठक में विकास कार्यों की संतोषजनक स्थिति न होने पर जल निगम, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मुख्यमंत्री के निशाने पर हैं। शुरुआत में ही नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जिन विभागों के अधिकारियों और अन्य जिम्मेदारों ने अपनी जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही बरती है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। 

दरअसल, शनिवार को जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए जनसभा को संबोधित कर शाम में बनारस पहुंच गए। करीब पांच बजे उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन पहुंचा। उसके बाद वह सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए।
 
... और पढ़ें
समीक्षा बैठक में सीएम योगी समीक्षा बैठक में सीएम योगी

मल्हनी में जनसभा को संबोधित कर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभी सीट पर उपचुनाव के लिए जनसभा को संबोधित कर शाम में बनारस पहुंच गए। करीब पांच बजे उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन पहुंचा। उसके बाद वह सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए।
सर्किट हाउस में वह विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक के बाद देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। वाराणसी के डीएम जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सीएम कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। विश्वविख्यात देव दीपावली के स्वरूप पर भी इस दौरान निर्णय लिया जाएगा।


जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण के बीच देव दीपावली के आयोजन पर मुख्यमंत्री का मार्गदर्शन लेगा। अनुमति मिली तो पूर्व की तरह उत्सव मनाया जाएगा, नहीं तो भीड़ को नियंत्रित कर परंपरा का निर्वहन होगा।
... और पढ़ें

यूपी: फायरिंग कर भाग रहा मुख्तार अंसारी गिरोह का सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार, कारतूस बरामद

मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह के सक्रिय सदस्य गाजीपुर जिले के महेंद गांव निवासी तुफैला खां को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात लट्ठूडीह पुलिया के पास से मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास तमंचा, कारतूस एवं खोखे के साथ दो किलो गांजा भी बरामद हुआ है। पूछताछ के बाद आरोपी का चालान कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र में अपराधियों की धरपकड़ एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस टीम गश्त पर थी। रात करीब 10 बजे एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में लट्ठूडीह पुलिया के पास दिखाई पड़ा।

पुलिस के रोकने पर वह भागने लगा। पुलिस टीम ने पीछा किया तो उसने फायरिंग कर दी। किसी तरह पुलस ने उसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपी तुफैला खां, मुख्तार अंसारी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। 
... और पढ़ें

वाराणसी : किन्नर बताकर आए बच्चे को दुआ देने, पलक झपकते ही ले उड़े सोने की चेन

वाराणसी के बेदौली गांव में शनिवार को नवजात बच्चे को दुआ देने के बहाने खुद को किन्नर बताने वाले दो युवक सोने की चेन ले उड़े। घटना की जानकारी लोहता थाने की पुलिस को दी गई है। लोहता थाना अंतर्गत बेदौली गांव निवासी रोशन सिंह के घर दो युवक बाइक से आए।

दोनों ने रोशन की मां रेखा सिंह से कहा कि हम लोग किन्नर हैं और आपके घर हाल ही में पैदा हुए बच्चे को हम दुआएं देने आए हैं। इसके बाद दोनों ने चावल मांगा। रोशन की मां जब चावल लेकर आईं तो दोनों ने उनकी पत्नी खुशबू सिंह को भी बुलाया। इसके बाद सास-बहू पर चावल छिड़ककर दोनों एक रुपये का सिक्का लिए और खुशबू के गले से सोने की चेन भी उतरवाकर हाथ में ले लिए।

फिर, दोनों ने कहा कि आंख बंदकर ईश्वर का ध्यान करिए। सास-बहू के आंख बंद करते ही दोनों बाइक स्टार्ट कर भाग निकले। आंख खोलने के बाद सास-बहू ने दोनों को गायब देख शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं लगा।
... और पढ़ें

बहन-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ करने वाले रामनाम सत्य की यात्रा करने को रहें तैयार- सीएम योगी

सोने की चेन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मल्हनी उपचुनाव के लिए ताहिरपुर में जनसभा को संबोधित किया। केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने तीन नवंबर को भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की।
सीएम ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास की पद्धति पर काम करती है। यहां एक बूथ का सामान्य कार्यकर्ता भी विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बन सकता है। हमारी सहानभूति किसी गुंडा माफिया के साथ नहीं हो सकती। हमारी सहानभूति गरीब, किसान के साथ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छद्म वेश में नाम, पहचान छिपाकर बहन-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ करने वाले नहीं सुधरे तो रामनाम सत्य की यात्रा के लिए तैयार रहें।

... और पढ़ें

भाजपा के लिए देश ही पूरा परिवार, सपा-बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार ही उनका देश- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जौनपुर में मल्हनी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए सिकरारा बाजार से सटे ताहिरपुर बाग में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद मुख्यमंत्री दिवसीय दौरे पर वाराणसी के लिए रवाना हो गए।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मल्हनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे लिए हमारा देश ही पूरा परिवार है। लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए उनका परिवार उनका देश है। इससे आगे उन्हें कुछ नजर नहीं आता।

 

 
... और पढ़ें

आज दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी, बस स्टैंड पर लगे सीएम-पीएम का पोस्टर फाड़ने से विवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। वह शाम को पहुंचेंगे और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। वहीं, अब उनके आने से पहले वाराणसी में एक विवाद सामने आ रहा है।
चोलापुर थाने के सामने बने यात्री प्रतीक्षालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो लगे थे। इन्हें कुछ शरारती तत्वों ने फाड़ दिया। जब इसका पता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को चला तो इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की है।


चोलापुर थाने के ठीक सामने शहीद स्मारक के बगल में सांसद निधि से यात्री प्रतीक्षालय बना हुआ है। पोस्टर्स को फटने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जाहिर करते हुए सांसद प्रतिनिधि चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्व में चोलापुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
... और पढ़ें

सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को दो दिवसीय दौरे पर बनार पहुंच गए हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में विरोध-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं द्वारा नारे बाजी सुनकर पुलिसकर्मी तुरंत उनको हटाने पहुंच गए। कुछ देर कहासुनी के बाद पुलिस ने सभी को वहां से वापस भेज दिया।
सर्किट हाउस में वह विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक के बाद देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। वाराणसी के डीएम जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सीएम कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। विश्वविख्यात देव दीपावली के स्वरूप पर भी इस दौरान निर्णय लिया जाएगा।
... और पढ़ें

वाराणसी: पहड़िया मंडी से लीजिए 30 रुपये किलो आलू, 50 रुपये किलो प्याज

प्याज और आलू के दामों की बढ़ोतरी को देखते हुए पहड़िया मंडी समिति ने प्याज व आलू का स्टाल खोल दिया है। शुक्रवार को स्टाल पर लोगों ने आलू व प्याज की खरीदारी की। आलू 30 रुपये किलो और प्याज 50 रुपये किलो में बिक रहा है। हालांकि इस समय एक ग्राहक को अधिकतम 2-2 किलो आलू व प्याज का वितरण स्टाल से किया जा रहा है। मंडी में जल्द ही एक और स्टाल खोले जाएंगे। सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक आलू व प्याज की बिक्री हो रही है।
मंडी सचिव डीके वर्मा ने बताया कि मंडी अपने स्तर से एक स्टाल खोल दिया है। जल्द ही और स्टॉल खोलने की तैयारी है। जहां ग्राहकों को सस्ते दर पर आलू और प्याज मुहैया कराए जाएंगे। 


फिलहाल इस स्टाल से 2 किलो आलू व 2 किलो प्याज ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उच्च गुणवत्ता वाले प्याज 50 रुपये किलो और आलू 30 रुपये में उपलब्ध है। मंडी में अन्य स्टाल खुलते ही आलू व प्याज की सीमा बढ़ा दी जाएगी। पहले दिन ही 10 बोरी आलू और 10 बोरी प्याज की बिक्री हुई। शहर की छोटी मंडियों में आलू के दाम 40 से 45 और अच्छी गुणवत्तापूर्ण प्याज के दाम 65 से 70 रुपये तक है।
... और पढ़ें

यूपी: तीन साल से था जेल में बंद, पत्नी के जेठ से बने संबंध, फिर हुआ रिश्तों का कत्ल

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में 28 अगस्त को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में हत्या को अंजाम मृतक के सगे छोटे भाई ने दिया था। पत्नी के साथ अवैध संबंध होने पर उसके सिर पर खून सवार था। पुलिस ने उसे 29 अक्तूबर की शाम को गिरफ्तार कर लिया था।
उसके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, डबल मैगजीन व 10 कारतूस बरामद हुए। यह घटना चंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के धूरीकोट गांव में हुई थी। मुकेश यादव ने अपने सगे बड़े भाई राकेश रौशन यादव की हत्या की थी। मुकेश अपनी पत्नी से राकेश के अवैध संबंध होने की जानकारी से नाराज था।


एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि सदर कोतवाली के धूरीकोट निवासी मुकेश यादव हत्या के आरोप में 2017 से जेल में बंद था। जनवरी 2020 में वह जमानत पर जेल से बाहर आया तो बड़े भाई के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध होने की जानकारी मिली। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने दोनों को रंगेहाथ पकड़ भी लिया था। तभी से भाई को ठिकाने लगाने की सोच रहा था।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X