विज्ञापन
विज्ञापन
वैवाहिक अड़चनें कैसे होंगी दूर ? आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें
Kundali

वैवाहिक अड़चनें कैसे होंगी दूर ? आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

टीका लगवाने से पहले पीएम मोदी जानेंगे अनुभव, काशी में तीन जगहों पर करेंगे संवाद 

वाराणसी जिले में शुक्रवार को होने वाले टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले दिन यानी 16 जनवरी को टीका लगवाने वाले लोगों से बातचीत कर इसके असर के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से इसकी हरी झंडी मिलने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इसकी तैयारियों में जुट गया है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

शुक्रवार को बीएचयू अस्पताल, महिला अस्पताल, दीनदयाल अस्पताल समेत 15 जगहों पर दो सत्रों में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है, जहां सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीके लगाए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिला महिला अस्पताल और दीनदयाल अस्पताल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी पर 16 जनवरी को टीका लगवाने वाले लोगों से बातचीत करेंगे। 

प्रधानमंत्री किन लोगों से बात करेंगे इस पर अभी कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है लेकिन सूत्रों की मानें तो जिला महिला अस्पताल में एसआईसी डॉक्टर लिली श्रीवास्तव समेत दीनदयाल अस्पताल के सीएमएस डॉ. वी शुक्ला, दो अन्य के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी पर स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत कर इसके प्रभाव के बारे में पीएम जानकारी लेंगे।
 
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

Farmers Protest: ट्रैक्टर परेड में शामिल होंगे आगरा के कई किसान, गांवों में जनसंपर्क कर बनाई रणनीति

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने का एलान किया है। इसमें शामिल होने के लिए आगरा जिले के किसान नेताओं ने खंदौली के गांवों में जनसंपर्क किया और बरौली अहीर में किसान पंचायत कर रणनीति बनाई गई। पांच किसानों को एक ट्रैक्टर का लक्ष्य दिया गया है।

किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह, सौरभ चौधरी, सत्यवीर चौधरी और धर्मवीर चौधरी ने बुधवार को खंदौली के मदनपुर, गिजोली, बगलघूंसा, सोरई गांवों में संपर्क कर पांच किसानों को एक ट्रैक्टर का लक्ष्य दिया है। बुधवार को ही भारतीय किसान यूनियन ने बरौली अहीर के पलावली स्थित किसान भवन पर पंचायत कर किसानों को 23 जनवरी को दिल्ली चलने का आह्वान किया। 

भाकियू के जिलाध्यक्ष राजवीर लवानियां ने कहा कि कानून वापस लेने की मांग के लिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड में किसान शामिल होंगे। किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने कहा कि किसानों का दूसरा जत्था 25 जनवरी को दिल्ली के लिए कूच करेगा। बैठक में कृपाल सिंह, राजेश शर्मा, सुजान सिंह, मुकेश पाठक, सोमवीर यादव, प्रदीप शर्मा, श्रीलाल तोमर, रामप्रकाश धाकरे, देवेंद्र धाकरे, अजय पाल सिंह, लक्ष्मी नारायण रहे।
... और पढ़ें

मेरठ: माधवपुरम में युवती पर हमला, दो समुदाय आमने-सामने, सांप्रदायिक तनाव

मेरठ के माधवपुरम में एक युवती पर जानलेवा हमले के बाद सांप्रदायिक तनाव हो गया। दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।  ब्रह्मपुरी पुलिस ने बताया कि युवती दवा की कंपनी में काम करती है।

युवती दवा देने दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति के घर गई थी। आरोप है कि दूसरे समुदाय के युवकों ने युवती पर हमला कर दिया। इसकी जानकारी लगते ही युवती के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इससे क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। 

यह भी पढ़ें:
 मेरठ: दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों ने दी आत्मदाह की चेतावनी, आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर

पुलिस ने युवती को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे घर भेज दिया। पुलिस ने एक युवक को पकड़ लिया। सीओ ब्रह्मपुरी अमित कुमार राय का कहना है कि पुलिस अभी जांच कर रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्थिति सामान्य है। 

यह भी पढ़ें:रिश्तों का खून: खौफनाक हैं ये चार बड़ी वारदातें, खुलासा होने पर अफसर भी हैरान, देखें तस्वीरें

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हंगामा
युवती पर हमले की जानकारी लगते ही  बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। बजरंग दल के महामंत्री हिमांशु शर्मा ने एसपी सिटी से आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा है कि मारपीट के साथ पथराव भी किया है। युवती से छेड़छाड़ होने की बात कही जा रही है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

जून के बाद भी डीए फ्रीज करने के संकेत, कर्मचारी नेताओं ने कैबिनेट सेक्रेटरी से की बात

यूपी: चित्रकूट में किशोरी व उसके भांजे की बेरहमी से हत्या, खेत में खून से लथपथ मिले शव

DA
चित्रकूट के मानिकपुर में बृहस्पतिवार देर शाम किशोरी और उसके मासूम भांजे की हत्या कर शव जंगल में फेंक दिए गए। घटना की जानकारी होते ही एसपी आननफानन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की आशंका जताई है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सही जानकारी होगी। मानिकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी बृहस्पतिवार शाम पिता को खेत में खाना देने गई थी। उसके साथ उसका भांजा भी था। देर शाम को दोनों जब खेत से घर की ओर लौट रहे थे, तभी रास्ते में अनहोनी हो गई।

बरदहा नदी से कुछ दूरी पर ही दोनों लहूलुहान अवस्था में पडे़ मिले। बालक की सांसें चलती देख उसे पहले सीएचसी मानिकपुर, फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि किशोरी की गर्दन में धारदार हथियार से वार के निशान और चोट हैं।

बालक के शरीर में भी चोट के कई निशान हैं। एसपी अंकित मित्तल, एएसपी शैलेंद्र कुमार राय, सीओ मऊ सुबोध गौतम व मानिकपुर थाना प्रभारी सुभाष चौरसिया मय फोर्स मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक व डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया है। एसपी ने बताया कि परिजनों की तहरीर मिली है। हर संभावना पर जांच की जा रही है। अपराधियों को किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा।  
... और पढ़ें

गोरखपुर सराफा लूटकांड का एसएसपी ने ऐसे किया खुलासा, बस एक गलती से पकड़े गए पुलिस वाले

गोरखपुर में दो स्वर्ण व्यापारियों से 30 लाख की लूट के पर्दाफाश में एसएसपी जोगेंद्र कुमार का अनुभव काम आया। उन्हें शुरू से ही घटना में पुलिसकर्मियों के शामिल होने का संदेह था। थोड़ी ही देर बाद एक सीसी फुटेज भी उनके हाथ लग गया था जिसमें आरोपियों के पास सर्विस गन साफ दिख रही थी। इससे उनका शक यकीन में तब्दील हो गया और बस्ती में तैनात पुलिस वाले दबोच लिए गए।
 
जोगेंद्र कुमार 2015 में वाराणसी में बतौर एसएसपी तैनात थे। वहां एक स्वर्ण व्यापारी से दो करोड़ रुपये से अधिक कीमत का सोना लूटा गया था। इस घटना के पर्दाफाश को चुनौती के तौर पर लेकर एसएसपी ने जांच की तो पुलिस की नई जैकेट पहने एक आरोपी उन्हें सीसीटीवी फुटेज में नजर आया। इसके बाद जिले में जितने पुलिस वालों को नई जैकेट दी गई थी, उन सब को जैकेट लेकर बुलाया गया। चार दिन में घटना का पर्दाफाश हो गया। वाराणसी में वारदात को सीओ के गनर ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था।

गोरखपुर में स्वर्ण व्यापारियों से 30 लाख की लूट के बाद एसएसपी ने इसी तर्ज पर जांच शुरू कराई। उन्हें यह यकीन था कि जिले में तैनात पुलिसकर्मी तैनाती वाली जगह पर ऐसी वारदात नहीं करेंगे। लेकिन वह कौन लोग हैं इसकी तलाश में वह स्वयं लगे थे। उन्होंने सीओ कोतवाली वीपी सिंह और कुछ अन्य पुलिस कर्मियों को असल पुलिस वालों की छानबीन करने का निर्देश दिया। इसका ही नतीजा रहा कि 24 घंटे के अंदर ही घटना का पर्दाफाश कर दिया गया।

 
... और पढ़ें

पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला केडीए से संबद्ध

मंत्री व्यवहार सुधारें, मैं नहीं हम की भावना से काम करें : नड्डा

पंचायत चुनाव में फतह के साथ मिशन-2022 और 2024 की तैयारियों का खाका खींचने दो दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को मंत्रियों को नसीहत के साथ हिदायत भी दी। उन्होंने कहा, जनता और कार्यकर्ताओं से व्यवहार सुधारें। संगठन से समन्वय बनाकर काम करें। मैं-मैं करना बंद कर हम की भावना से कार्य करें। उन्होंने सभी मंत्रियों को चार साल का रिपोर्ट कार्ड बनाने और इस साल की कार्ययोजना का खाका बताने की हिदायत भी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की मौजूदगी में मंत्रिमंडल की बैठक में नड्डा ने परिणामजनक कामों पर ध्यान देने की हिदायत दी। कहा कि मंत्री हर सप्ताह कम से कम दो दिन अपने कार्यालयों में बैठकर जनता और कार्यकर्ताओं की बात सुनें। महीने में कम से कम एक बार प्रभार वाले जिलों में जरूर जाएं। जिलों का दौरा करने के साथ वहां के संगठन के लोगों के साथ संवाद करके सरकार की योजनाओं और अधिकारियों के बारे में फीडबैक लें। मंत्री खुद को सिर्फ  मंत्री मानकर नहीं, बल्कि सरकार मानते हुए काम करें।

दूसरे के विभाग के कामों पर भी ध्यान दें मंत्री
दो दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की मौजूदगी में मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों से कहा कि वे अपने विभाग के साथ दूसरे विभागों के कार्यों की समीक्षा करने के साथ उनकी जमीनी सच्चाई भी जानने की कोशिश करें। किसी न किसी मंडल का दौरा कर वहां के कार्यकर्ताओं से मिलकर वहां की जरूरतों या समस्याओं को समझकर उन्हें पूरा करने या उनका समाधान करने के बारे में काम करें। उन्होंने मंत्रियों को सप्ताह में कम से कम दो दिन मंत्रालय में बैठने के निर्देश दिए।

टीम भावना से काम करें
नड्डा ने कहा कि किसी मंत्री को यदि कहीं किसी विभाग के काम में कोई त्रुटि या कमी नजर आती है अथवा किसी काम या अधिकारी को लेकर कोई जानकारी मिलती है तो वह उसे मुख्यमंत्री, संबंधित विभाग के मंत्री से जरूर बताए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सभी मंत्रियों को विनम्र आचरण करते हुए सभी से अच्छा व्यवहार करें । टीम भावना के साथ काम करें । कहा कि अक्सर देखा जाता है कि मंत्री भाषण में  कहने लगते हैंए श्अमुक काम मैने करा दिया । अमुक समस्या का समाधान मैने करा दिया श् यह ठीक नहीं है । मंत्रियों को मैं-मैं नहीं हमने या हमारी सरकार ने करा दिया ए कहना चाहिए ।

राजनीति में विश्राम नहीं
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हिदायत दी कि राजनीति में न तो किसी दिन अवकाश होता है और विश्राम होता है । सभी को इसी भाव से  पंचायत चुनाव से लेकर विधानसभा और लोकसभा चुनाव की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए काम करना चाहिए । उन्होंने मंत्रियों को सलाह दी कि अधिकारियों की बैठक हो या मीडिया अथवा जनता के बीच जाना होए मंत्रियों को पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए । साथ ही संयमित होकर पूरी सहजता से जवाब देना चाहिए।

संगठन में दखल न दें
नड्डा ने कहा कि मंत्री अपने करीबियों को संगठन में पद दिलाने के लिए दखल न दें। संगठन को अपना काम करने दें।

नड्डा का स्वागत
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का लखनऊ पहुंचने पर प्रदेश सरकार के मंत्रियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। अमौसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नड्डा का स्वागत किया। एयरपोर्ट से भाजपा प्रदेश मुख्यालय तक जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित सहित पार्टी पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X