विज्ञापन
विज्ञापन
कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा
Navratri Special

कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

माध्यमिक शिक्षा के 3317 चयनित अभ्यर्थियों को मिले नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने पांच अभ्यर्थियों खुद सौंपा लेटर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में नव चयनित 3177 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पांच अभ्यर्थियों को योगी आदित्यनाथ ने खुद नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नव चयनित शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूल जाकर पठन-पाठन का माहौल बनाना चाहिए।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के माध्यमिक विद्यालयों में 10 हजार 768 सहायक अध्यापकों की भर्ती में हिंदी, कला और सामाजिक अध्ययन विषय को छोड़कर अन्य विषयों में 3317 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। 

विभाग ने चयनित अभ्यर्थियों को मनपसंद स्थान पर नियुक्ति के लिए 8 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। नियुक्ति में विधवा, गंभीर बीमारी से ग्रस्त, सैनिक की पत्नी या पति, दिव्यांग सहित अन्य श्रेणियों के चयनित अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी। 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री पांच चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र वितरित करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में जिला विद्यालय निरीक्षको कों स्थानीय सांसद एवं विधायक के हाथों नियुक्ति पत्र वितरित कराने के निर्देश दिए हैं।



 
... और पढ़ें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी: पुलिस के निशाने पर ये 52 कबाड़ी, तैयार हो रही सूची, जल्द होगी बड़ी कार्रवाई

लूट और चोरी के दोपहिया और चार पहिया वाहन सोतीगंज में काटने वाले 52 शातिर कबाड़ी पुलिस के निशाने पर हैं। यह कबाड़ी सोतीगंज, जली कोठी, पूर्वा फैयाज अली और लालकुर्ती में रहते हैं। सभी कबाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस सूची बना रही है। इनके खिलाफ 20-20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। 

सोतीगंज पर पूरी तरह से शिकंजा कसना आसान नहीं है। चोरी और लूट के वाहन खरीदने व काटने वालों के ठिकाने सोतीगंज के अलावा हस्तिनापुर, परीक्षितगढ़ और मवाना समेत कई थानाक्षेत्रों में हैं। सोतीगंज में 118 सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी कराने का पुलिस का दावा भी फेल साबित हो गया। हर कबाड़ी की दुकान पर रजिस्टर में एंट्री की प्लानिंग भी ध्वस्त हो गई। अब पुलिस सोतीगंज से जुड़े शातिर कबाड़ियों की सूची बना रही है, जिनके खिलाफ वाहन चोरी और काटने के मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस की जांच में हाजी गल्ला, राहुल काला, मन्नू कबाड़ी, राहुल चक्की, गद्दू, जावेद समेत 52 लोगों के नाम सामने आए हैं। इनके खिलाफ मेरठ के अलावा दूसरे राज्यों में भी मुकदमे दर्ज हैं। इन शातिर कबाड़ियों ने सोतीगंज को छोड़कर वाहन काटने के लिए दूसरी जगहों पर ठिकाने बना लिए हैं। लेकिन सामान सोतीगंज में ही बिक रहा है। 

पुलिस ने एक एक कबाड़ी के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है कि आखिर इनके यहां आता कौन है। इनके खिलाफ कार्रवाई करने में कौन अड़ंगा लगा रहा है। सीसीटीवी कैमरे कैसे बंद हुए, इसकी भी जांच चल रही है। भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल की चिट्ठी के बाद पुलिस दोबारा एक्शन मोड में दिख रही है। पुलिस अधिकारी दावा कर रहे हैं कि सोतीगंज पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसे लेकर प्लान बन रहा है।

यह भी पढ़ें: 
बेटियों के नाम से होगी घरों की पहचान, अधिकारियों ने गांवों में शुरू की नई पहल, तस्वीरें
... और पढ़ें

हाथरस कांड: जातीय हिंसा फैलने की साजिश का क्या है सच, एसटीएफ ने देखे रिकॉर्ड

आरोपी युवक और थाने में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित, आठ ट्रेनें निरस्त, 12 बीच रास्ते से चलेंगी

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का संचालन सामान्य नहीं हो पाया है। इसकी वजह से यात्रियों की दिक्कत बढ़ जाएगी। रेल प्रशासन ने आठ ट्रेनें निरस्त कर दी हैं जबकि 12 ट्रेनों को बीच के रास्ते तक ही चलाया जाएगा।

ये ट्रेनें हुईं हैं निरस्त
  • चंडीगढ़ से 22 अक्तूबर से चार नवंबर तक 04924 चंडीगढ़-गोरखपुर स्पेशल
  • गोरखपुर से 23 अक्तूबर से पांच नवंबर तक 04923 गोरखपुर-चंडीगढ स्पेेशल
  • गोरखपुर से 26 अक्तूबर तक 02587 गोरखपुर-जम्मूतवी स्पेशल
  • जम्मूतवी से 31 अक्तूबर को 02588 जम्मूतवी-गोरखपुर स्पेशल
  • भागलपुर से 29 अक्तूबर को 05097 भागलपुर-जम्मूतवी स्पेशल
  • जम्मूतवी से 27 अक्तूबर को 05098 जम्मूतवी-भागलपुर स्पेशल
  • अमृतसर से 21 अक्तूबर से 4 नवंबर तक 04624 अमृतसर-सहरसा स्पेशल
  • सहरसा से 22 अक्तूबर से 5 नवंबर तक 04623 सहरसा-अमृतसर स्पेशल
... और पढ़ें

मुंडन संस्कार करके वापस आ रहे थे लोग, नहीं पता था रास्ते में मिलेगी ऐसी मौत

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X