विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण
Kundali

घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

टूंडला विधानसभा उपचुनावः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा आज

टूंडला विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में आज (गुरुवार) बीरी सिंह महाविद्यालय के मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके आगमन की तैयारियां जोरों से की जा रही हैं। मुख्यमंत्री शाम करीब सवा चार बजे सभास्थल पर आएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। सभी व्यवस्थाओं को पूरा किया गया है। नगर पालिका चेयरमैन रामबहादुर चक ने ईओ मुकेश कुमार के साथ पहुंचकर कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पालिका कर्मियों से मैदान की साफ-सफाई के साथ ही समतलीकरण कराया गया जिससे सभा में आने वाले लोगों को परेशानी न हो। वहीं उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी सभा स्थल का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री की जनसभा को लेकर मैदान की पूरी तरह से साफ-सफाई कराने के साथ ही मैदान को जेसीबी की सहायता से समतल किया गया है। हेलीपैड पर उग आई घास को साफ किया गया।
मुकेश कुमार, ईओ, नगर पालिका टूंडला
... और पढ़ें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी: नेपाल जेल से कानपुर में चरस तस्करी, एक गिरफ्तार

नेपाल की वीरगंज जेल में बैठे अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों के इशारों पर कानपुर तक तस्करी जारी है। एसटीएफ ने शिवली निवासी गिरोह के सदस्य को गंगा बैराज से गिरफ्तार किया है। करीब पौन किलो चरस भी मिली है।

यह प्रदेश का मुख्य तस्कर है। सीओ एसटीएफ टीबी सिंह ने बताया कि शिवली निवासी राजेश वर्मा उर्फ परशुराम उर्फ आदित्य उर्फ सलमान को गिरफ्तार किया गया है। ये नेपाल से चरस की खेप लाकर कानपुर समेत यूपी के अलग-अलग शहरों में सप्लाई करता है।

एसटीएफ के मुताबिक 2014 में राजेश तीन साल के लिए नेपाल जेल में रहा। वहीं पर बड़े तस्कर फिरोज और नासिर से मिला था। 2017 में छूटने के बाद ये उन्हीं के इशारों पर चरस तस्करी कर रहा है। एसटीएफ सीओ ने बताया कि राजेश लोगों को अलग-अलग नाम बताकर मिलता था।
... और पढ़ें

यूपी में भीषण सड़क हादसा, बस की टक्कर से लोडर सवार दो लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर को टक्कर मार दी। हादसे में लोडर सवार वृद्ध समेत दो लोगों की मौत और तीन लोग घायल हो गए। मृतकों में एक लखनऊ और दूसरा गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र का है। 

लोकनगर निवासी अतुल सिंह लोडर चालक है। बुधवार दोपहर वह लोडर लेकर लखनऊ से कानपुर जा रहा था। लोडर में उसके अलावा चार अन्य लोग बैठे थे। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर चौराहे से आगे पेट्रोल पंप के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर में टक्कर मार दी।

इससे लोडर पलट गया। लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के अर्जुनगंज अमामऊ निवासी रामशंकर 65 की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने अन्य चार घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां गंगाघाट थाना क्षेत्र के मंशाखेड़ा गांव निवासी शंकर निषाद (40)  पुत्र तुला की भी मौत हो गई।

घायलों मे बाराबंकी के जैंगाबाद गांव निवासी तौकीर (19) पुत्र अकील, मसौली निवासी लालमोहम्मद पुत्र जान मोहम्मद व एक अन्य युवक का इलाज चल रहा है। हादसे के बाद चालक बस लेकर भाग निकला। 
... और पढ़ें

अयोध्या में रामलीला का पांचवा दिन: सीताहरण का मार्मिक दृश्य देख रो पड़े दर्शक, वियोग में डूबे राम, तस्वीरें

सांकेतिक तस्वीर

धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए 12 हजार व खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को एक लाख देगी योगी सरकार

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने श्रम कल्याण परिषद की तीन योजनाओं को लागू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ऐतिहासिक पर्यटन यात्रा योजना में श्रमिकों को धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों के दर्शन के लिए 12 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। इस योजना को आईआरसीटीसी या पर्यटन विभाग की किसी योजना के माध्यम से संचालित किया जाए।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद में अपर मुख्य सचिव श्रम सुरेश चन्द्रा ने तीन योजनाओं का प्रस्तुतीकरण दिया। बैठक में महादेवी वर्मा पुस्तक क्रय आर्थिक सहायता योजना के तहत कारखानों में कार्यरत श्रमिकों की उच्च शिक्षा में पढ़ने वाली बेटियों को किताबें खरीदने के लिए 7,500 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान देने का निर्णय लिया गया।

यह भी फैसला हुआ कि श्रमिकों के बच्चों के जिला स्तरीय खेलों में चयनित होने पर 10 हजार रुपये, राज्य स्तर पर चुने जाने पर 25 हजार रुपये, राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने पर 50 हजार रुपये तथा अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चयन होने पर 1 लाख रुपये की राशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी।

मुख्य सचिव ने लाभार्थियों के चयन के लिए डीएम की अध्यक्षता में समिति गठित करने के निर्देश दिए। समिति में क्षेत्रीय उप श्रमायुक्त तथा जिला खेल अधिकारी को सदस्य के रूप में शामिल किया जाएगा।
... और पढ़ें

बलिया हत्याकांड: भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का बयान, बोले-...तो कर सकता हूं जीवन का अंत 

Ballia Firing: 48 घंटे तक पुलिस रिमांड में रहेगा मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह

बलिया जिले के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्लू की पुलिस रिमांड कोर्ट ने स्वीकार कर ली है। धीरेंद्र को 22 अक्तूबर सुबह दस बजे से 24 अक्तूबर सुबह दस बजे तक 48 घंटे के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। कोर्ट ने अभियुक्त को अधिवक्ता साथ रखने की छूट दी है, जो पुलिस कार्रवाई में कोई हस्तक्षेप किए बिना दूर से कार्रवाई को देख सकता है।



विवेचक/थानाध्यक्ष रेवती प्रवीण कुमार सिंह की ओर से अभियोजन अधिकारी अधिवक्ता ओंकार त्रिपाठी व शिवबचन राम ने कोर्ट सीजेएम रमेश कुशवाहा की कोर्ट में सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पेश करते हुए कहा कि 15 अक्तूबर को दुर्जनपुर गांव में जयप्रकाश पाल की हत्या के बाद अभियुक्त शस्त्र समेत फरार था। इसे लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहा एसटीएफ ने 18 अक्तूबर को गिरफ्तार किया और 19 अक्तूबर को न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार बलिया भेज दिया गया।


अधिवक्त ने कहा कि विवेचना के लिए असलहा बरामदगी, साक्ष्य संकलन व अपराध के बाद फरार होने के दौरान किसके द्वारा सहयोग किया गया, छिपाया गया के संबंध में पूछताछ करना जरूरी है। अभियुक्त ने असलहा कहां छिपाया है और चलकर बरामद करा सकता है ऐसी स्वीकारोक्ति की है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X