विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी पुलिस भर्ती को दौड़ रहीं तीन सहेलियों को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत, एक घायल

गोरखपुर-वाराणसी हाईवे पर बेलीपार थाना के महावीर छपरा चौराहे के पास शनिवार की सुबह पुलिस भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ने निकलीं तीन सहेलियों को गिट्टी लदे ट्रक ने रौंद दिया। सिर पर पहिया चढ़ने से रीमा गुप्ता (18) और श्रेयजल (17) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि प्रिया वर्मा घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे से आक्रोशित घरवालों ने सड़क जाम कर विरोध शुरू कर दिया मगर इसी बीच उधर से गुजर रहे सांसद रवि किशन व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शिव प्रकाश शाही ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस ने अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, महावीर छपरा चौराहे पर शनिवार की सुबह घर से रोज की भांति तमलिया, गोला निवासी रीमा गुप्ता (18) पुत्री हनुमान प्रसाद, महावीर छपरा निवासी श्रेयजल (17) पुत्री विनय वर्मा, प्रिया वर्मा पुत्री अजय वर्मा, करीना (14), नेहा (18) और जानू (15) पुत्री देवा नंद चौधरी दौड़ने के लिए इकट्ठा हुईं।
 
... और पढ़ें
रोते बिलखते परिजन व मौके पर मौजूद सांसद रवि किशन। रोते बिलखते परिजन व मौके पर मौजूद सांसद रवि किशन।

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पत्नी और परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमित

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पत्नी और परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी गंगवार ने शनिवार को खुद दी। केंद्रीय मंत्री ने अपनी भी कोरोना जांच करवाई, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उत्तर प्रदेश की बरेली लोकसभा सीट से सांसद गंगवार ने बताया कि उनके परिवार वाले हाल में ही दिल्ली गए थे, जहां वे संक्रमित हो गए। सभी को फरीदाबाद के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि उनके परिवार के रसोइया भी बीमार हो गए हैं और एहतियात के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मंत्रालय के कुछ अन्य अधिकारी भी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।
... और पढ़ें

यूपी: फायरिंग कर भाग रहा मुख्तार अंसारी गिरोह का सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार, कारतूस बरामद

मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह के सक्रिय सदस्य गाजीपुर जिले के महेंद गांव निवासी तुफैला खां को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात लट्ठूडीह पुलिया के पास से मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास तमंचा, कारतूस एवं खोखे के साथ दो किलो गांजा भी बरामद हुआ है। पूछताछ के बाद आरोपी का चालान कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र में अपराधियों की धरपकड़ एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस टीम गश्त पर थी। रात करीब 10 बजे एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में लट्ठूडीह पुलिया के पास दिखाई पड़ा।

पुलिस के रोकने पर वह भागने लगा। पुलिस टीम ने पीछा किया तो उसने फायरिंग कर दी। किसी तरह पुलस ने उसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपी तुफैला खां, मुख्तार अंसारी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। 
... और पढ़ें

देवरिया में बोले सीएम योगी, 'चीनी मिलों को बेचने वाले किस मुंह से मांग रहे वोट'

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिना किसी दल का नाम लिए कहा कि उपचुनाव में किस मुंह से वोट ऐसे दल मांग रहे हैं, जो चीनी मिलों को बेचने का काम किया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण नहीं आया होता तो हम चीनी मिलों को चलाने की तैयारी में जुटे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता ही मेरा परिवार है। डेढ़ करोड़ लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य हमने किया है। 20 लाख नौजवानों को रोजगार मुहैया कराया है। राशन कार्ड, पेंशन, रसोई गैस, विद्युत कनेक्शन हर गरीब को देने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। बिना किसी भेदभाव के योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का हम लोगों ने कोशिश की है। भाजपा सबका साथ सबका विकास का लक्ष्य लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सहानुभूति सभी तबके के साथ है। जबकि सपा की सहानुभूति माफियाओं के साथ है।

मुख्यमंत्री ने मौजूद लोगों से पूछा कि आप ही बताएं माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए कि नहीं, उनकी अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलना चाहिए कि नहीं, उनकी संपत्ति जब्त होनी चाहिए कि नहीं। लोगों ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन किया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा अध्यक्ष को ऐसा करना बुरा लगता है। नई श्रृंखला शुरू करना चाहते हैं। प्रदेश को दंगा की आग में झोकने की कोशिश करने वालों की जगह जेल में होगी। माफियाओं ने व्यापारियों की जो संपत्ति अर्जित की है उसे वापस की जाएगी। प्रदेश में माफियाओं को पनपने नहीं दिया जाएगा।


 
... और पढ़ें

अलादीन के चिराग के लिए गंवाए ढाई करोड़, तांत्रिकों के जाल में ऐसे फंसे डॉक्टर, जानें पूरा मामला

देवरिया में सीएम योगी आदित्यनाथ।

ताजनगरी में दिसंबर 2022 तक दौड़ने लगेगी मेट्रो, जल्द मुख्यमंत्री योगी रखेंगे आधारशिला

ताजनगरी के लिए बड़ी खुशखबर है। दिसंबर 2022 तक आगरा में मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। केंद्र सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय सचिव और उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के चेयरमैन दुर्गा शंकर मिश्रा ने शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में दावा किया है। 

केंद्रीय सचिव ने कहा कि दिसंबर 2022 तक आगरा में सात किमी में मेट्रो दौड़ने लगेगी। कुल 32 किमी ट्रैक पर 2025 तक काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन स्टेशन बसई, फतेहाबाद रोड और ताज पूर्वी गेट और पहली डिपो निर्माण के टेंडर हो गए हैं। 



तीन स्टेशन आगरा फोर्ट, जामा मस्जिद और ताजमहल स्टेशन व ट्रेक निर्माण का टेंडर जल्द खुलने जा रहा है। पहले चरण में सात किमी मेट्रो शुरू होगी। उन्होंने कहा कि मेट्रो शुरू होने से सिर्फ यातायात व्यवस्था सुधरने के साथ शहर की छवि भी बदल जाएगी।
... और पढ़ें

घाटमपुर: पुलिस की फायरिंग में पूर्व बीडीसी सदस्य की मौत, दरोगा गिरफ्तार, गांव में पीएसी और पुलिस बल तैनात

मेरठ: छापामारी के दौरान भारी मात्रा में पटाखे और विस्फोटक बरामद, कांग्रेस नेता के घर हुआ था तेज धमाका

मेरठ के सरधना में पुलिस ने शनिवार को छापामारी की। छारामारी के दौरान कई घरों से भारी मात्रा में पटाखे व विस्फोटक सामान बरामद किया है। यहां गुरुवार को कांग्रेस के नगर अध्यक्ष के मकान में भयंकर विस्फोट हुआ था। इस हादसे में कांग्रेस नगर अध्यक्ष कासिम खान समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।  

नगर के मोहल्ला पीरजादगान में गुरुवार को कांग्रेस नगर अध्यक्ष आसिम खान के मकान में अचानक तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ था। विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के आधा दर्जन से ज्यादा मकानों की छत उड़ गई थी। इससे लोगों का काफी नुकसान हुआ था। 

वहीं पुलिस जांच में सामने आया था कि गैस सिलिंडर फटने से यह हादसा हुआ। लेकिन नगर के कई मकानों में पटाखे भी मिले थे। इसी के चलते पुलिस ने आज नगर में छापामारी की है। छापामारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में पटाखे व विस्फोटक सामान बरामद किया है। पटाखे इतनी मात्रा में बरामद हुए कि उन्हें टेंपू में लाधकर ले जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 
कांग्रेस नेता के घर पर था खतरनाक विस्फोटक, तेज धमाके से दहल गया था इलाका, सबूत हैं ये तस्वीरें

यह कार्रवाई एसडीएम अमित कुमार भारतीय व सीओ आरपी शाही और थाना अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई। टीम ने मोहल्ला मंडीचारान भटवाड़ा व नई बस्ती में दबिश देकर पटाखे व विस्फोटक सामान बरामद किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। एसडीएम अमित कुमार भारतीय का कहना है कि अन्य जगहों पर भी कार्रवाई जारी है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X