विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त परेशानियां होंगी समाप्त, आज ही बुक करें शरद पूर्णिमा पर माँ लक्ष्मी सूक्त पाठ एवं हवन
astrology

समस्त परेशानियां होंगी समाप्त, आज ही बुक करें शरद पूर्णिमा पर माँ लक्ष्मी सूक्त पाठ एवं हवन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

राज्यसभा चुनाव: सपा के बाद बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम ने भरा नामांकन, 10 सीटों पर हो रहा चुनाव

यूपी में 10 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव के नामांकन भरने के बाद बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम ने भी सोमवार को चुनाव के लिए नामांकन कर दिया।

रामजी गौतम बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर हैं और बिहार के प्रभारी भी हैं। नामांकन के दौरान बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व लालजी वर्मा सहित कई नेता मौजूद थे।

बता दें कि प्रदेश में 10 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हो रहे हैं जिसके लिए सपा व बसपा ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा नौ प्रत्याशी उतार सकती है ऐसे में चुनाव तय माना जा रहा है। वहीं, सपा के विधायकों की संख्या देखते हुए रामगोपाल यादव का राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है।
... और पढ़ें
नामांकन पत्र देते रामजी गौतम। नामांकन पत्र देते रामजी गौतम।

सोनू सूद की मदद से भदोही की बेटी को मिली नई जिंदगी, करनाल में हुई सफल सर्जरी

अभिनेता सोनू सूद के प्रयास से एक युवती की जिंदगी बच गई। भदोही जिले की युवती की हरियाणा में करनाल के एक निजी अस्पताल में सर्जरी (रीढ़ की टूटी हड्डी) हुई है। इसका पूरा खर्चा सोनू सूद ने उठाया है। डॉक्टरों के अनुसार, उनका ऑपरेशन सफल रहा। जल्द ही वे ठीक होकर घर लौटेगी।

भदोही जिले के घोषिया की रहने वाली युवती ने आर्थिक तंगी और पिता के अत्याचारों से तंग होकर ट्विटर के माध्यम से फिल्म अभिनेता सोनू सूद को गुहार लगाई थी, जिस पर अभिनेता ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया था।





जानकारी के अनुसार, युवती भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के घोसिया नगर स्थित एक मोहल्ले की रहने वाली है। सोनू सूद की मदद के बाद उसके बेहतर इलाज के लिए शुक्रवार को हरियाणा के करनाल को रवाना किया गया था। युवती दिल्ली के एक ब्यूटी पार्लर में नौकरी करती थी। लॉकडाउन के दौरान 22 अप्रैल को जब वह अपने घर जा रही थी तो रास्ते में उसकी बस पलट गई। इस हादसे में उसकी रीढ़ की हड्डी भी टूट गई। तब से वह न उठ सकती थी, न चल सकती थी और न ही बैठ सकती थी।
... और पढ़ें

गोंडा: त्योहारी वसूलने को लेकर बीच बाजार में भिड़े किन्नर, जमकर चले लाठी-डंडे

प्रतीकात्मक तस्वीर।
त्योहार आते ही किन्नर त्योहारी मांगने के लिए अपने-अपने क्षेत्र में जाते हैं। मंगल गीत सुनाकर पैसा वसूल करते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा बालपुर बाजार में चल रहा था। परसपुर से करीब आधा दर्जन किन्नर बालपुर बाजार में दुकानों पर जाकर त्योहारी मांग रहे थे।

अचानक दूसरे गुट के किन्नर मारुति वैन से आ गए। जो लाठी डंडे से लैस थे। गाड़ी रुकते ही फिल्मी स्टाइल से उतरते ही लाल मिर्च का पाउडर त्योहारी मांग रहे किन्नर की आंखों मे डाल दिया और लाठी डंडों से मारना शुरू कर दिया।

आधे घण्टे तक रोड पर हंगामा चलता रहा लेकिन किसी ने भी बीच बचाव नहीं किया। दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। एक किन्नर को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाकर चले गए। परसपुर के किन्नर सानू व डिम्पल किसी तरह जान बचाकर बालपुर पुलिस चौकी पहुंचे।

तत्काल चौकी प्रभारी सुनील तिवारी भारी फोर्स के साथ बालपुर फतेहपुर में रहने वाली किन्नर कंचन के यहां पहुंचे और पकड़े गए किन्नर को छुड़वाया और हमलावरों को पकड़कर कोतवाली ले गए। जहां देर रात कोतवाली देहात निवासी देवता दीन चौबे सहित तीन किन्नर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। चौकी प्रभारी सुनील तिवारी ने बताया कि कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

आगरा: केंद्रीय जेल के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशारी की मौत, वेंटिलेटर पर चल रहा था उपचार

आगरा में केंद्रीय जेल के वॉच टावर नंबर 2 के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशोरी ने सोमवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह वेंटिलेटर पर थी। पुलिस ने रविवार रात को मुकदमा दर्ज कर लिया। अब इस मुकदमे में हत्या की धारा भी बढ़ाई जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के परिजन नहीं मिले हैं। पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। एक युवक अभी फरार है।

भगवान टॉकीज स्थित फुटपाथ पर रहने वाली किशोरी को शनिवार को परिचित युवक अपने साथ ले गए थे। इसके बाद उसे केंद्रीय जेल के पास बेहोशी की हालत में फेंका गया। महफूज संस्था के समन्वयक नरेश पारस ने एसएसपी को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी थी। 


पुलिस ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया था। किशोरी के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी। हालांकि पुलिस का दावा है कि मेडिकल रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मरने से पहले पीड़िता ने बयान दिया था कि परिचित गणेश और मोहन नामक युवक उसे ले गए थे।
... और पढ़ें

यूपी: बंद कमरे में एक ही फंदे से लटके मिले पति-पत्नी, तीन दिन पुराना बताया जा रहा शव, जांच में जुटी पुलिस

यूपी उपचुनाव: बांगरमऊ सीट पर भाजपा ने लगाया जोर, 27 अक्तूबर को जनसभा करेंगे मुख्यमंत्री योगी

यूपी में सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव पर भाजपा ने पूरा जोर लगा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह लगातार रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 अक्तूबर को बांगरमऊ में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि उन्नाव दुष्कर्म कांड में घिरे कुलदीप सिंह सेंगर की विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद बांगरमऊ सीट खाली हुई है। सेंगर भाजपा से ही विधायक थे और दुष्कर्म कांड में नाम आने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

इस सीट पर भाजपा ने पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने आरती वाजपेयी, बसपा ने महेश पाल और सपा ने सुरेश पाल को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि प्रदेश में आठ विधानसभा सीटें खाली हैं जिनमें से सात पर चुनाव हो रहे हैं। मतदान तीन नवंबर को होगा और परिणाम की घोषणा 10 नवंबर को होगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X