विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in Uttarakhand: डॉक्टरों से लेकर सफाईकर्मियों तक, सबको मिलेगा 50 लाख रुपये के जीवन बीमा का लाभ

उत्तराखंड के सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव कार्य करने वाले डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मी तक सबको 50 लाख के बीमा का लाभ मिलेगा।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कोटद्वार

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

26 अप्रैल से शुरू होगी चारधाम यात्रा : महाराज

देशभर में कोरोना संकट के बीच राज्य सरकार ने 26 अप्रैल से चार धाम यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया है। 26 अप्रैल को गंगोत्री एवं यमुनोत्री, 29 अप्रैल को केदारनाथ और 30 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे। यात्रा को राज्य सरकार केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में ही संचालित कर सकेगी।
बृहस्पतिवार को क्षेत्रीय विधायक एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कोरोना के चलते लॉकडाउन से उपजी परिस्थितियों का आंकलन करने अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। इस मौके पर आयोजित पत्रकारवार्ता में उन्होंने बताया कि यात्रा को सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। इसमें कोरोना संकट को देखते हुए यात्री, वाहन चालक, परिचालक और यात्रा रूट से जुड़े व्यापारियों व मजदूरों आदि की सुरक्षा के लिए एक रोड मैप बनाया जाएगा। इससे यात्रा को निर्बाध रूप से संचालित किया जा सकेगा। पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री के भाई बृजमोहन रावत, भाजपा नेता वेदप्रकाश वर्मा, प्रभारी तहसीलदार सुधा डोभाल व सभासद देवेंद्र राणा आदि मौजूद रहे।
अधिकारियों को दिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के निर्देश
सतपुली/बैजरो। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पोखड़ा में अधिकारियों के साथ बैठक कर लॉकडाउन के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी दुकानों की नियमित जांच और ओवर रेटिंग पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए। सभी राजस्व गांवों को राज्य सरकार द्वारा दी गई पांच हजार रुपये की धनराशि से गांव को सैनिटाइज करने, गांव पहुंचे प्रवासियों को अनिवार्य रूप से होम क्वारंटीन कर उनसे लगातार संपर्क रखने, सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने व बाहरी मजदूरों एवं गैर राशनकार्ड धारकों को चिह्नित कर खाद्यान्न उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम चौबट्टाखाल मनीष कुमार, ब्लाक प्रमुख पोखड़ा प्रीति देवी, पर्यटन मंत्री के पीआरओ राय सिंह नेगी, चिकित्साधिकारी पोखड़ा कुलदीप सिंह, विधायक प्रतिनिधि सोबन सिंह, सहायक खाद्यान्न निरीक्षक रविंद्र कुमार एवं नीलम भास्कर आदि मौजूद रहे। उधर, बैजरो में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बीरोंखाल यूजर्स भवन में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी पौड़ी धीराज गर्ब्याल को फोन पर बीरोंखाल के लिए 500 क्विंटल गेहूं की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से कराए जाने के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

Uttarakhand Lockdown: संक्रमित व्यक्ति के तड़पने की अफवाह ने पुलिस को दौड़ाया

किसी सिरफिरे ने बुधवार को एंबुलेंस सेवा 108 को शहर के लकड़ी पड़ाव में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के तड़पने की झूठी सूचना देकर स्वास्थ्य और पुलिस महकमे को परेशान कर दिया।

जब शहर कोतवाल पुलिस फोर्स और एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे तो सूचना देने वाले ने फोन स्वीच ऑफ कर दिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बुधवार दिन में एक सिरफिरे व्यक्ति ने 108 को सूचना दी कि कोटद्वार के लकड़ी पड़ाव में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति सड़क पर तड़प रहा है। सूचना कोटद्वार पुलिस को फारवर्ड की गई तो कोतवाल मनोज रतूड़ी एंबुलेंस और फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

इस बीच फोन करने वाले से लगातार बात भी होती रही। जैसे ही पुलिस उसके बताए स्थान पर पहुंची, उसने अप्रैल फूल कहते हुए फोन स्वीच ऑफ कर दिया। कोतवाल ने बताया कि फोन की डिटेल और कॉल करने वाले का पता लगाया जा रहा है।
... और पढ़ें

पुलिस ने किए 22 वाहन सीज, 32 का चालान

लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान लोग नियमों के उलंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को पुलिस ने सख्ती बरतते हुए 32 लोगों के चालान कर दिए और 21 दो पहिया वाहनों और एक चार पहिया वाहन को सीज कर दिया।
बुधवार को सुबह सात बजे लॉकडाउन में छूट मिलते ही लोग खरीदारी के लिए घर से निकले। पुलिस ने अपने वाहनों से लोगों को कम संख्या में घरों से बाहर निकलने और वाहनों में डबल सवारी का प्रयोग नहीं करने का एनाउंसमेंट करना शुरू कर दिया। बावजूद इसके लोग घरों से स्कूटी और बाइक पर दो और तीन सवारियां बैठाकर आए। सीओ अनिल जोशी ने बताया कि पुलिस की ओर से सख्ती बरतने के बावजूद लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।
... और पढ़ें

कोटद्वार : 13 जमातियों की कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव

लकड़ी पड़ाव की दो मस्जिदों में मिले नगीना, चांदपुर और दिल्ली के 39 जमातियों में से 13 जमातियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीन अन्य की रिपोर्ट आनी शेष है। इन सभी लोगों को अभी कुछ दिन और आइसोलेशन वार्ड में रखकर दोबारा सैंपल लिए जाएंगे।
एक अप्रैल को यूपी के नगीना, चांदपुर और दिल्ली से पहुंचे 39 जमातियों को कोटद्वार के लकड़ी पड़ाव की मदीना और मदनी मस्जिद के अलावा उनके घरों से पकड़कर कौड़िया स्थित एडीबी पर्यटन भवन स्थित क्वारंटीन सेंटर और सिमलचौड़ स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल में बने क्वारंटीन सेंटर में रखा था। सोमवार को 23 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि मंगलवार को 13 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। सीएमओ पौड़ी डा. मनोज बहुखंडी ने बताया कि अभी तीन अन्य जमातियों की रिपोर्ट आनी शेष है। संवाद
... और पढ़ें

तनाव से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

लॉकडाउन के दौरान तनाव मुक्त रहने के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार ने महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों के लिए मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाइन मोबाइल नंबर जारी किया है।
कैरियर काउंसिलिंग समन्वयक डा. अमित कुमार जायसवाल ने बताया कि यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों में मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाइन स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। कोटद्वार महाविद्यालय ने 7060191455 हेल्पलाइन मोबाइल नंबर जारी किया है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह के तनाव से बचने के लिए छात्र-छात्राएं कैरियर काउंसिलिंग समन्वयक से फोन और व्हाट्सएप पर संपर्क कर सकते हैं। यह मोबाइल नंबर हर समय खुला रहेगा।
... और पढ़ें

रेंजर के आवास पर धमका हाथी, दीवार और गेट तोड़ा

एक टस्कर हाथी ने पनियाली स्थित कोटद्वार रेंजर के आवास और पनियाली गेस्ट हाउस के पास जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने रेंज कार्यालय की दीवार और गेस्टहाउस का गेट तोड़ दिया। वन कर्मियों ने बमुश्किल हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा।
सोमवार रात को एक टस्कर हाथी रेंज अधिकारी के आवास की दीवार को तोड़ता हुआ जंगल से आवास में आ धमका। आवाज सुनकर वन कर्मी जाग गए। रेंज अधिकारी सहित वन कर्मियों ने हवाई फायरिंग कर हाथी को आवास से बाहर खदेड़ा। तभी हाथी ने पनियाली गेस्ट हाउस का गेट तोड़ डाला और गेस्टहाउस के रास्ते जंगल की ओर चला गया। रेंज अधिकारी बीबी शर्मा ने बताया कि दीवार और गेट की मरम्मत लॉकडाउन खुलने के बाद ही कराई जा सकेगी।
... और पढ़ें

काश्तकार कर सकेंगे फसलों की कटाई और मंडाई

लॉकडाउन के दौरान काश्तकार अपनी फसलों की कटाई, मंडाई और फसलों की बिक्री कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें संबंधित तहसीलों से अनुमति लेनी होगी। कटाई, मंडाई और अन्य कृषि कार्य के लिए एक साथ पांच से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दौरान भी उन्हें सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। इस संबंध में डीएम ने संबंधित विभागों और तहसीलों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।
कोटद्वार भाबर समेत पौड़ी जिले के सभी क्षेत्रों में इन दिनों खेती शुरू हो गई है। इसके देखते हुए सभी कार्यालयाध्यक्षों को परिवहन, वाहन चालक, श्रमिक आदि से संबंधित कार्य से जुड़े पास, अनुमति देने के निर्देश दिए गए हैं। फसलों को भंडारण एवं मंडी स्थल तक कृषि उत्पादों के लिए परिवहन सुचारु रूप से चलाने, कृषि उपकरणों की प्रयोग की अनुमति रहेगी। एक कंबाइन हारवेस्टर के संचालन के लिए अधिकतम 5 व्यक्तियों की अनुमन्यता होगी। कोटद्वार एसडीएम योगेश मेहरा ने कहा कि काश्तकार अनुमति के लिए आवेदन कर सकते हैं। कहा कि रबी की फसलों की कटाई, मंडाई, भंडारण, विपणन, जायद फसलों की बुवाई के लिए कृषि निवेश, बीज, पौधे की व्यवस्था, उर्वरक व्यवस्था, परिवहन की व्यवस्था, गो संरक्षण केंद्रों आदि पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।
लॉकडाउन : गांव में खेती में जुटे लोग
बैजरो। लॉकडाउन के चलते जहां मैदानी इलाकों में सन्नाटा पसरा है वहीं आमतौर पर वीरान पड़े गांवों की रौनक देखते ही बन रही है। प्रवासी गांव पहुंचे हुए हैं। गांवों में अब भी रोजमर्रा की ही तरह जीवन चल रहा है। लोग सुबह से खेतों में काम में जुट जाते हैं। पुरुष खेतों में हल जोतकर खरीफ की फसलों की बुवाई की तैयारी में जुटे हैं, वहीं महिलाएं भी जंगल से चारापत्ती ला रही हैं। खेतों में साग सब्जियों और फसलों की निराई-गुड़ाई में पूरा दिन निकल जा रहा है। इस दौरान वह सोशल डिस्टेंस का भी बखूबी पालन कर रहे हैं।
पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल, रिखणीखाल, नैनीडांडा, दुगड्डा, जयहरीखाल, यमकेश्वर, एकेश्वर और पोखड़ा में इन दिनों प्रवासियों और उनके बच्चों की चहल-पहल बनी है। मैठाणाघाट के धर्मवीर सिंह रावत बताते हैं कि गांवों के लोग अब साग सब्जियां टमाटर, शिमला मिर्च, गोभी, खीरा, कद्दू उगाने पर जोर दे रहे हैं। स्थानीय ग्रामीण खरीफ की फसलों के साथ ही विभिन्न दालों की बुवाई की तैयारी कर रहे हैं। ग्राम बंगार निवासी व दुकानदार शरदभूषण का कहना है कि पहले दुकानदारी में व्यस्त रहते थे, लेकिन अब दोपहर खेतों में चले जाते हैं और परिजनों का सहयोग कर रहे हैं। महानगरों से बड़ी संख्या में गांव पहुंचे युवा भी खेतीबाड़ी में परिजनों का सहयोग कर रहे हैं। रुद्रपुर के उद्योगपति और ग्राम खैतोली निवासी दीपक ढौंडियाल भी रुद्रपुर से अपने गांव लौट आए हैं। उन्होंने यहां धान की खेती फिर से शुरू कर दी है। बीरोंखाल में जैविक कृषि के मास्टर ट्रेनर विनोद नेगी प्रवासियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।
... और पढ़ें

वार्डों में किए कार्यों की तीन दिन में रिपोर्ट दे अधिकारी: मेयर

मेयर हेमलता नेगी ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर अधिकारियों की आपातकालीन बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान नगर निगम क्षेत्र में साफ सफाई, दवाइयों का छिड़काव और वार्ड स्तर पर आने वाली शिकायतों में हीलाहवाली न करने करने के निर्देश दिए। उन्होंने वार्डों में किए गए कार्यों की हर तीन दिन में उन्हें रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
नगर निगम सभागार में हुई बैठक में मेयर हेमलता नेगी ने सोशल डिस्टेंस का पालन करने पर जोर दिया। कहा कि लाकडॉउन और स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का पालन आम जनता के हित में ही है। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि कई वार्डों से नियमित कीटनाशक का छिड़काव न होने और मशीनों के खराब होने की शिकायतें मिल रही है। इसके लिए प्रत्येक वार्ड के पार्षद से समन्वय स्थापित करने की बात कही। मेयर ने छोटी मशीनों से कीटनाशक का छिड़काव करने और खराब पड़ी मशीनों को जल्द ठीक करने के निर्देश दिए। साथ ही वार्डों में किए गए कार्यों की हर तीन दिन में उन्हें रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त राजेश नैथानी, अंकिता जोशी, सफाई निरीक्षक सुनील चौधरी, सुमेन्द्र चौधरी, पार्षद विवेक शाह, राकेश बिष्ट, सुखपाल शाह मौजूद थे।
... और पढ़ें

गल्ला डीलरों को नहीं मिले मास्क व सैनिटाइजर

लॉकडाउन में लोगों को राशन की आपूर्ति करने के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से सभी सस्ता गल्ला डीलरों को राशन वितरित करने में लगाया गया है, लेकिन डीलरों के लिए सुरक्षात्मक उपाय नहीं किए गए हैं। संक्रमण के खतरे को देखते हुए डीलर राशन वितरित करने में संकोच कर रहे हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से कोटद्वार और भाबर की 76 सरकारी सस्ता गल्ला दुकानों में लोगों के लिए राशन उपलब्ध करा दिया है, लेकिन न तो उनको मास्क और न ही सेनिटाजर दिया गया है। उधर, खाद्य पूर्ति निरीक्षक कोटद्वार, करन क्षेत्री ने बताया कि नगर निगम से मास्क और सैनिटाइजर की मांग की गई है, उपलब्ध होते ही डीलरों को दिए जाएंगे।
पूर्व सैनिक पुलिस की मदद को आए आगे
कोटद्वार। यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव प्रवेश रावत ने मार्च और अप्रैल माह के बिजली, पानी के बिल, सीवर और हाउस टैक्स माफ करने की मांग उठाई है। मांग को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है। उधर, कोतवाल मनोज रतूड़ी ने 20 पूर्व सैनिकों को सोशल डिस्टेंस की महत्ता बताते हुए उन्हें क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में ड्यूटी पर भेजा। पूर्व सैनिकों ने कोरोना फाइटर पुलिस मित्र के रूप मेें बैंकों, एटीमए, सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान, सब्जी मंडी आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाकर भीड़ को नियंत्रित किया और लोगों से सोशल डिस्टेंस का अनुपालन कराया।
पुलिस कर्मी ने महिला को किया रक्तदान
कोटद्वार। सोमवार को कोतवाली में तैनात आरक्षी सोनू सिंह ने बडोली गांव की एक जरूरतमंद महिला के लिए रक्तदान किया। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि बेस अस्पताल में भर्ती बडोली गांव निवासी रजनी देवी पत्नी जय सिंह को ओ पॉजिटिव ग्रुप के रक्त की आवश्यकता पड़ी। सूचना मिलते ही कोतवाली में तैनात आरक्षी सोनू सिंह सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचे और एक यूनिट रक्तदान कर मानवता का धर्म निभाया है।
राशन नहीं बंटने से ग्रामीण परेशान
धुमाकोट। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री धीरेंद्र प्रताप ने नैनीडांडा और रिखणीखाल समेत दूरस्थ ब्लाकों में राशन की आपूर्ति न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर ब्लाकों में राशन की आपूर्ति करने की मांग उठाई है। मुख्यमंत्री भेजे पत्र में कहा कि बीरोंखाल, जयहरीखाल, पाबौ, रिखणीखाल, नैनीडांडा, यमकेश्वर समेत सड़क से सटे दुगड्डा में अभी तक राशन नहीं पहुंच पाया है, जिससे लोग परेशान हैं। मामले में जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि पूरे जिले में राशन वितरण किया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट और लेबर की समस्या के चलते कुछ स्थानों पर राशन पहुंचने में समय लग रहा है।
... और पढ़ें

Uttarakhand Lockdown: कोटद्वार से गौचर तक तेल के टैंकर में पहुंचा युवक, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया क्वारंटीन

कोटद्वार से गौचर तक तेल के टैंकर में, यहां से मैठाणा तक बाइक में और फ़िर 13 किलोमीटर पैदल चलकर एक युवक गोपेश्वर पहुंचा। थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर क्वारंटीन के लिए भेज दिया है।

थानाध्यक्ष सतेंद्र नेगी ने बताया कि युवक का परिवार गोपेश्वर में रहता है और वह लॉकडाउन में ही छिपकर कोटद्वार गया था। युवक का मेडिकल परीक्षण कर क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया है।

ट्रक में छिपकर रुद्रप्रयाग पहुंचे नजीबाबाद के 18 लोगों को किया क्वारंटीन 

लॉकडाउन के दौरान राशन की सप्लाई में लगे ट्रक में छिपकर रुद्रप्रयाग पहुंचे नजीबाबाद के 18 लोगों को सतपुली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन में आईपीसी की धारा 188 में केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने ट्रक सीज कर सभी गिरफ्तार लोगों को कोटद्वार के क्वारंटीन सेंटर भेज दिया है। वहीं चमोली जिले में एक फर्जी एंबुलेंस से पोखरी पहुंचे तीन लोगों को भी गिरफ्तार कर क्वारंटीन कर दिया गया।
... और पढ़ें

लकड़ीपड़ाव क्षेत्र में भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा

लकड़ीपड़ाव क्षेत्र में राशन बांटने को लेकर एकत्र हुई भीड़ ने क्षेत्र में लगाई गई धारा 144 की जमकर धज्जियां उड़ाईं। राशन लेने को उमड़ी भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग तक का ध्यान नहीं रखा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को वहां से खदेड़ा और एक-एक कर राशन वितरित करवाया।
तहसील प्रशासन की ओर से दानदाताओं द्वारा दी गई मदद से नगर निगम के सभी वार्डों में गरीब तबके के लोगों को राशन वितरित करने का कार्य किया जा रहा है।
शनिवार को प्रशासन ने पार्षदों के माध्यम से लकड़ीपड़ाव और प्रजापति नगर में राशन वितरित करने के निर्देश दिए थे, लेकिन इंतजाम की कमी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया और वहां पर राशन लेने वालों की भीड़ लग गई। इन क्षेत्रों में लगाई गई धारा 144 के बीच बढ़ती भीड़ की सूचना मिलते ही एसडीएम योगेश मेहरा, सीओ अनिल जोशी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां पर उमड़ी भीड़ को वहां से खदेड़ा और उसके बाद एक एक कर राशन देने की प्रक्रिया शुरू की गई।
एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि लकड़ीपड़ाव और प्रजापतिनगर में राशन बांटने के चक्कर में भीड़ लगने की सूचना मिली थी। पुलिस के कई बार समझाने के बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं। शनिवार को उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। घटना की पुनरावृत्ति होने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

गोखले मार्ग पर खरीदारी को उमड़ रही भीड़

लोग लॉकडाउन में मिली छूट के बाद शहर की अन्य दुकानों को छोड़कर सीधे खरीदारी करने के लिए गोखले मार्ग पहुंच रहे हैं। यही नहीं, वे दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए भीड़ लगा रहे हैं। इसके कारण कोरोना के फैलने का खतरा बना हुआ है।
शनिवार को लॉकडाउन के 11वें दिन सुबह जैसे ही सात बजे बाजार में सब्जी, फल, खाद्य सामग्री और किराना की दुकानें खुुलीं। वैसे ही लोग अपने घरों से निकलकर बाजार पहुंच गए। प्रशासन की ओर से गोखले मार्ग में हो रही भीड़ को देखते हुए गाड़ीपड़ाव में सब्जी और फलों की दुकान लगाने का स्थान निर्धारित किया गया है। सभी बाजारों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली हुई हैं, लेकिन इसके बाद भी लोग गोखले मार्ग पर पहुंचे। यही नहीं, दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोले को छोड़कर आपस में करीब होकर खरीदारी करते हुए दिखाई दिए।
एसडीएम योगेेश मेहरा ने बताया कि गोखले मार्ग पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए पहले भी अनावश्यक रूप से सब्जी की फड़ लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। दुकान के आगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होनेे पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us