विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Lockdown In Uttarakhand Live Updates : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड देगा पीएम राहत कोष में 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड में लॉकडाउन आज भी जारी है। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

नैनीताल

रविवार, 29 मार्च 2020

इंटर्नशिप के लिए मेडिकल कॉलेज का तुगलकी फरमान

हल्द्वानी। कोरोना के कहर के चलते हवाई सेवाओं से लेकर आवागमन के सभी साधन बंद हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज ने इंटर्नशिप के लिए 107 छात्र-छात्राओं के लिए तुगलकी फरमान जारी करते हुए आज ज्वाइन करने के आदेश दिए हैं। प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा ने 26 मार्च को आदेश जारी किया कि 25 मार्च को विवि की ओर से जारी परीक्षा परिणाम के आधार पर उत्तीर्ण विद्यार्थियों को इंटर्नशिप 27 मार्च से शुरू की जा रही है। सभी विद्यार्थियों को आदेशित किया जाता है कि 27 मार्च को राजकीय मेडिकल कालेज के अकादमिक अनुभाग में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। इस संबंध में प्राचार्य डॉ. भैसोड़ा ने बताया कि सभी 107 विद्यार्थियों को आदेश दिया है। कहा कि डीएम से अनुमति के लिए अनुरोध किया है। अनुमति पत्र जारी होने के बाद विद्यार्थियों को भेज दिया जाएगा। ... और पढ़ें

नैनीताल में एक और युवक को किया क्वारंटीन

40 की रिपोर्ट निगेटिव, 11 नए सैंपल भेजे

हल्द्वानी। राजकीय मेडिकल कॉलेज की वायरोलाजी लैब में कोरोना संदिग्ध 40 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। लैब में प्रदेशभर से 40 सैंपल आए थे। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि अब तक 211 लोगों को होम क्वारंटीन किया है। नैनीताल जिले में मार्च में अब तक कुल 65 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे, इनमें से 53 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 12 की रिपोर्ट का इंतजार है। बताया कि शुक्रवार को जिले से 11 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए। वहीं, बृहस्पतिवार की रात दिल्ली से रोडवेज बस में हल्द्वानी आए 46 यात्रियों को मोतीनगर में क्वारंटीन किया है। 46 लोगों में अल्मोड़ा के नौ, नैनीताल के 14, बागेश्वर के 17, पिथौरागढ़ के तीन, पौड़ी, चमोली और चंपावत का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। मोतीनगर में कुल 59 लोग क्वारंटीन हैं। इसके अलावा टीआरसी मल्लीताल में पांच को क्वारंटीन किया है, जबकि एसटीएच में दो और बेस अस्पताल में तीन को आइसोलेशन वॉर्ड में रखा है। ... और पढ़ें

Coronavirus in Uttarakhand: पिता को मुखाग्नि भी नहीं दे सका इकलौता फौजी बेटा, फोन पर बात कर हुआ भावुक

कोरोना वायरस के चलते इकलौता फौजी बेटा पिता को मुखाग्नि नहीं दे सका। परिवार के लोगों ने फौजी के पिता का अंतिम संस्कार किया। इस मौके पर काफी लोग सामाजिक दूरी बनाकर खड़े रहे।

उत्तराखंड के हल्द्वानी में संजय नगर-2 बिंदुखत्ता निवासी नायक लीलाधर पाठक अरुणाचल प्रदेश में नायक के पद तैनात है। शुक्रवार रात नायक के बीमार पिता नारायण दत्त पाठक (63) का घर पर निधन हो गया।

परिवार के लोगों ने इसकी जानकारी इकलौते फौजी बेटे को दी। कोरोना वायरस के चलते सभी हवाई सेवाएं रद्द होने से वह घर नहीं आ सके। परिवार के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शव को अंत्येष्टि के लिए गौला नदी ले गए।
... और पढ़ें

कोरोना: किसी तरह की परेशानी हो तो यहां करें संपर्क

कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में हुए लॉकडाउनक चलते हल्द्वानी में अगर आपको किसी तरह की कोई भी परेशानी है तो यहां संपर्क कर सकते हैं।

प्रशासनिक मामले : विजय बिष्ट जनसंपर्क अधिकारी मुख्यमंत्री: 9634230033
पेयजल समस्या के लिए
-जलसंस्थान ईई तिकोनिया दफ्तर 05946-220776।
- काठगोदाम-आवास विकास- दमुवाढूंगा, सुभाषनगर क्षेत्र के उपभोक्ता सहायक अभियंता नीरज तिवारी 8755327012।
- हल्द्वानी शहर, पीलीकोठी, जज फार्म, ऊंचापुल, कुसुमखेड़ा, बिठौरिया, बमौरी और कालाढूंगी नगर, ग्रामीण, कमोला, भीमपुरी उदयपुरी उपभोक्ता एई एलएम पांडे 9412161877।
- ट्रांसपोर्ट नगर, देवलचौड़, तल्ली हल्द्वानी, मानपुर, फुटकुआं क्षेत्र के उपभोक्ता एई बंशीधर भट्ट 9411709578।
- फतेहपुर, मीठा आंवला, लामाचौड़ और कोटाबाग विकासखंड की शेष ग्रामीण योजनाओं के उपभोक्ता एई रमाशंकर विश्वकर्मा 9412995818।
वाहनों की मरम्मत के लिए
मोबाइल वर्कशॉप : 9837060376, 7906568762, 8193899622।
आवश्यक नंबर
टोल फ्री नंबर: 1077
पुलिस कंट्रोल रूम: 112
खाद्य आपूर्ति/इंटग्रेड कंट्रोल रूम: 05942231179
कोरोना मेडिकल: 9412344733, 05946281234, 05946297722
डीएम कंट्रोल रूम नंबर: 05942281234
सीएमओ ऑफिशियल नंबर: 7351881999

मंडी परिषद मुख्यालय में 24 घंटे काम करेगा कंट्रोल रूम
मंडी परिषद मुख्यालय स्तर पर परिषद द्वारा ई-नाम सेल, कक्ष संख्या आठ में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। मंडी परिषद की प्रबंध निदेशक निधि यादव के अनुसार आवश्यक वस्तुओं फल एवं सब्जी की थोक आपूर्ति को बनाए रखने एवं थोक मूवमेंट पर आने वाली कठिनाईयों के त्वरित निराकरण के लिए 24 घंटे कंट्रोल रूम कार्य करेगा। लोग कंट्रोल रूम 05944- 250058, नोडल अधिकारी मुख्यालय 09639464000 पर संपर्क कर सकते हैं।

मदद के लिए 112 नंबर पर करें कॉल
जनता को किसी प्रकार की जरूरत है तो पुलिस की मदद के लिए 112 नंबर का प्रयोग कर सकते हैं। पुलिस उनकी हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। कंट्रोल रूम पर सूचना मिलने के बाद कई गरीबों को पुलिस ने भोजन उपलब्ध कराया है। इसके अलावा बुजुर्गों को दवा दी गई है।
... और पढ़ें

ट्रेन के कोचों को आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी

हल्द्वानी। कोरोना से लड़ने के लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए हॉस्पिटल बेड, मास्क से लेकर सैनिटाइजर आदि बनाना शुरू कर दिया है। रेलवे ने अपनी सभी उत्पादन इकाइयों, जोनल वर्कशॉप में मेडिकल संबंधी सामान बनाने के आदेश जारी किए हैं। जरूरत पड़ने पर ट्रेन के कोच को आइसोलेशन वार्ड बना दिया जाएगा।
रेलवे अधिकारियों के संसाधनों से जो भी संभव हो, अस्पतालों के लिए जरूरी सामान बनाए जाएंगे। काठगोदाम में अब तक 100 से अधिक मास्क तैयार किए जा चुके हैं। मेडिकल के सामान को अनुमोदन के लिए पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल को भेजा जाएगा। अनुमोदन के बाद बड़े पैमाने पर मास्क तैयार किए जाएंगे।
जरूरत पड़ने पर एनएमजी कोच और ट्रेनों के खाली कोचों को आइसोलेशन वार्ड का स्वरूप देने की तैयारी की जा रही है। इनमें कोरोना के संदिग्ध मरीजों को आइसोलेट और क्वारंटीन किया जा सकेगा। हालांकि इसमें अस्पताल जैसी सभी सुविधाएं देना संभव नहीं होगा। जरूरत पड़ने पर कोच को अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी भेजा जा सकेगा। कर्मचारियों को घर से मास्क बनाने की भी अनुमति दी गई है।
ये मेडिकल सामान बनाए जाएंगे
बिना मेट्रेस की सादा पलंग, मेडिकल ट्रॉली, आई-वी स्टैंडस, स्ट्रेचर्स, हॉस्पिटल फुट स्टेप्स, हॉस्पिटल बेड, साइड लॉकर्स, वॉश वेसिन, मॉस्क, सैनिटाइजर्स आदि।
... और पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान शराब बेच रहे दो आरोपियों को भेजा जेल

हल्दूूचौड़ (नैनीताल)। दुकान के सामने कार खड़ी कर खुलेआम शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
क्षेत्रवासियों ने उच्चाधिकारियों से शराब बेचे जाने की शिकायत की थी। इसके बाद हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी जगबीर सिंह, ललित सती और रमेश नाथ ने शराब की दुकान पर छापा मारा। इस दौरान कार में अंग्रेजी शराब बेच रहे दुकान के सेल्समैन रामपुर रोड हल्द्वानी निवासी हिमांशु चौधरी और हाटाग्राम बिंदुखत्ता निवासी मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
कार से छह पेटी शराब भी बरामद की गई। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया। साथ ही कार को भी सीज कर दिया। सूत्रों के मुताबिक एक दिन पहले दो युवक शराब खरीदने के लिए गए थे। इस दौरान दोनों का शराब बेच रहे आरोपियों से झगड़ा हो गया था। इसके बाद क्षेत्रवासियों ने मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी और कार्रवाई की गई। संवाद
... और पढ़ें

पानी की टैंक में मिला 20 दिन पुराना शव, 25 परिवारों को सप्लाई होता है पानी

छह पेटी शराब और आरोपियों के साथ पुलिस कर्मी।
भवाली (नैनीताल)। रामगढ़ मार्ग स्थित कहलक्वीरा-श्यामखेत क्षेत्र में शनिवार को पानी के टैंक में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सुबह 10 बजे टैंक साफ करने गए लोगों ने शव को देख सूचना पुलिस को दी।
सीओ अनुषा बड़ोला और कोतवाल आशुतोष कुमार ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर शव को टैंक से बाहर निकाला। सीओ ने बताया कि 50 प्रतिशत शव गलने से मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। कहा कि मृतक के कपड़ों से भी कुछ बरामद नहीं हो सका, जिससे उसकी पहचान होती।
बताया कि मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष है। सीओ के अनुसार प्रथम दृष्टि से प्रतीत होता है कि शव किसी नेपाली युवक का है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेज दिया है।
जलसंस्थान के ईई संतोष कुमार उपाध्याय ने बताया कि महीने में एक बार सभी टैंकों की सफाई की जाती है। टैंक का कुंडा खुला होने से यह घटना हुई होगी। फिलहाल सभी 25 परिवारों के घरों के टैंकों को खाली किया जा रहा है, जिसके बाद पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। कहा कि नगर के सभी टैंकों की जल्द सफाई की जाएगी।
तो 20 दिन से 25 परिवार पी रहे थे टैंक का पानी
टैंक में मिला शव करीब 20 दिन पूर्व का बताया जा रहा है। ऐसे में जलसंस्थान इस टंकी से हर रोज श्यामखेत में 25 परिवारों को पानी की सप्लाई कर रहा था। क्षेत्रवासियों ने बताया कि टंकी के दरवाजे में जलसंस्थान की ओर से ताला नहीं लगाने से यह घटना हुई है।
एसडीएम से लोगों के स्वास्थ्य की जांच की मांग
पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा और सभासद सुनील मेहता ने एसडीएम से कहा कि जो 25 परिवार इस टैंक का पानी पी रहे थे, उनके स्वास्थ्य की जांच कराई जाए, ताकि उन्हें किसी भी परेशानी से बचाया जा सके।
... और पढ़ें

इकलौता फौजी बेटा नहीं दे सका पिता को मुखाग्नि

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के चलते इकलौता फौजी बेटा पिता को मुखाग्नि नहीं दे सका। परिवार के लोगों ने फौजी के पिता का अंतिम संस्कार किया। इस मौके पर काफी लोग सामाजिक दूरी बनाकर खड़े थे।
संजय नगर- 2 बिंदुखत्ता निवासी नायक लीलाधर पाठक अरुणाचल प्रदेश में नायक के पद तैनात है। शुक्रवार रात नायक के बीमार पिता नारायण दत्त पाठक (63) की घर पर निधन हो गया। परिवार के लोगों ने इसकी जानकारी इकलौते फौजी बेटे लीलाधर को दी। पता चला कि कोरोना वायरस के चलते सभी हवाई सेवा रद्द कर दी गई है।
इसके चलते वह घर नहीं आ सके। इस पर बेेटे ने आने में परिजनों से बेबसी जताई। परिवार के लोग सामाजिक दूरियां बनाते हुए शव को लेकर गौला नदी गए। नारायण दत्त के भाई कैलाश पाठक और गणेश पाठक ने बड़े भाई को मुखाग्नि दी। बेटे ने मोबाइल पर रोते हुए अपना दुखड़ा सुनाया, जिसे परिजनों ने ढाढ़स बधाया। बताया कि यहां सभी के सहयोग से अंत्येष्टि कर दी गई है।
परिवार के करीबी नायब सूबेदार (रि.) उमाकांत पाठक ने बताया कि बेटे को देश भक्ति के मद्देनजर ड्यूटी जरूरी थी। इस मौके पर भुवन चंद्र पाठक, भास्करानंद पाठक, रवींद्र पाठक, भूपेंद्र पाठक, गौरव पाठक, केदार पाठक, प्रमोद कालौनी, ईश्वर सिंह चुफाल आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

दुबई से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि

हल्द्वानी। धीमे धीमे उत्तराखंड में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है। दुबई से उत्तराखंड लौटे एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर छह हो गई हैं। सुशीला तिवारी अस्पताल के वायरोलॉजी लैब में 51 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 50 सैंपल निगेटिव और एक पॉजिटिव आया है। 18 मार्च को दुबई से लौटे 21 वर्षीय युवक को बुखार के लक्षण आने पर महंत इंद्रेश अस्पताल देहरादून में भर्ती किया गया था। 26 मार्च को नमूने लेकर मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में भेजे गए। शनिवार को जांच में उसमें कोविड 19 की पुष्टि हुई। इससे पहले पांच और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। यहां सुशीला तिवारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड एक मरीज और बेस अस्पताल में एक मरीज आइसोलेशन वार्ड में हैं। 59 मरीज मोतीनगर में क्वारंटीन में हैं। टीआरसी मल्लीताल में छह लोग होम क्वारंटीन में हैं। इनके अलावा 598 लोग होम क्वारंटीन पर रखे गए हैं। ... और पढ़ें

मजदूरों पर किराया देने का दबाव डाला तो जाना पड़ेगा जेल

हल्द्वानी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन की सबसे अधिक मार गरीब मजदूर और दिहाड़ी पर मजदूरी करने वालों पर पड़ी है। गरीब मजदूर और मिस्त्री से अगर किसी मकान मालिक ने लॉकडाउन अवधि में मकान किराया मांगा या फिर खाली करने को दबाव बनाया तो ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।
डीएम सविन बंसल ने कहा कि मिस्त्री, दिहाड़ी मजदूर या फड़ लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले जो लोग किराए पर रहते हैं, उनसे लॉकडाउन अवधि में कोई मकान मालिक किराए के लिए दबाव नहीं डालेगा। यदि कहीं कोई मकान मालिक किसी मजदूर को मकान किराए के लिए परेशान करता है तो पीड़ित व्यक्ति टोल फ्री नंबरों पर अपनी शिकायत कर सकते हैं। शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि काफी संख्या में पीजी में छात्र छात्राएं रहते हैं और उनमें रहने वाले विद्यार्थियों को भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी पीजी संचालक की होती है। लॉकडाउन के दौरान जो छात्र अपने घर नहीं जा सके हैं, उन्हें भोजन पीजी संचालक को कराना होगा। साथ ही किराये के लिए भी किसी तरह का दबाव नहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि पीजी संचालक ने छात्र छात्राओं को परेशान किया तो विद्यार्थी टोल फ्री नंबरों 1077 एवं 05942-231179 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

ईजीडे के जेनरेटर में लगी आग फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

किच्छा। शार्ट सर्किट से डीडी चौक पर स्थित ईजीडे के जनरेटर में आग लग गई। सूचना पर फायरब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। कोतवाल उमेश कुमार मलिक और गुरुद्वारे के सेवादारों केेेे मौके पर होने से हादसा बच गया।
शनिवार देर शाम डीडी चौक पर पुलिस टीम गश्त पर थी। अचानक चलते जेनरेटर में आग लग गई। वहां मौजूद कोतवाल और उनकी टीम आग बुझाने का प्रयास किया और फायरब्रिगेड को सूचना दी। फायरब्रिगेड की टीम ने आकर आग पर काबू पाया। इधर, ईजीडे के कर्मचारी मनीष ने बताया कि जनरेटर ठीक करने के लिए हल्द्वानी से इंजीनियर बुलाए हैं क्योंकि मॉल में बड़ी तादाद में फ्रिज रखे हैं जो सामान को ठंडा रखते हैं।
... और पढ़ें

एडवाइजरी के अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें अधिकारी : यशपाल

नैनीताल। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए नामित कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने जिले के सभी प्रशासनिक, स्वास्थ्य तथा पुलिस महकमे के अधिकारियों से कहा है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए एडवाइजरी के अनुसार सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करते हुये त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि कन्ट्रोल रूम के माध्यम से जो भी सूचनाएं प्राप्त हो रही है उन पर त्वरित कार्यवाही करें। आर्य ने कहा बाहर से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हो और दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों को क्वारंटीन किया जाए। खाद्यान, राशन, दवा, गैस वितरण स्थलों पर सोशल डिस्टेन्स बनाई जाए। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिदिन सफाई एवं सीनेटाइजेसन की भी व्यवस्था की जाए ताकि संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोका जा सके। उन्होने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रदेश में जरूरतमंदो के लिए राशन की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। जिले के सुदरवर्ती एवं दुर्गम क्षेत्रों में आगामी तीन माह का एडवांस राशन भेजा जा रहा है। कहा कि गरीबों के लिए सरकार मुफ्त राशन उपलब्ध कराएगी। कोरोना संकट के दौरान सरकार पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है। मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सुशीला तिवारी चिकित्सालय में आइसोलेसन वार्ड के साथ लगभग 50 आईसीयू भी स्थापित किये गये हैं। मोतीनगर में 100 बैड का कोरेनटाइन सेन्टर भी स्थापित कर दिया गया है। आर्य ने लोगों से अपील की है कि लाकडाउन अवधि में घर पर ही रहें अनाश्यक बाहर न निकलें। अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करें तथा दिन में कई बार हैंडवाॅस से हाथ धोएं। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us