विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Uttarakhand Lockdown update Live: केंद्र सरकार की घोषणा के मुताबिक जनधन खातों में पहुंची आर्थिक मदद

उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के प्रदेश में अब कुल 10 पॉजिटिव केस हो चुके हैं।

3 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

पौड़ी

शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

हिलाल राथर की जमानत अर्जी खारिज

जम्मू। सीबीआई कोर्ट जम्मू ने पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल राथर की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। राथर पर जेके बैंक से 177 करोड़ रुपये के लोन में धोखाधड़ी का केस है। मंगलवार को राथर के वकीलों ने कोर्ट में यह तर्क देकर जमानत अर्जी दायर की कि जेल में राथर को कोरोना हो सकता है। इस पर कोर्ट ने कहा कि उन्हें लगता है कि यदि इन हालात में जेल से बाहर जाएगा, तो उसकी हालत खराब होगी। हालांकि कोर्ट ने जेल प्रशासन को आदेश दिया कि राथर के लॉकअप को पूरी तरह से स्वच्छ रखें।
वकीलों ने मेडिकल को आधार बनाकर जमानत अर्जी दायर की थी। जिसमें राथर के पीजीआई में भर्ती होने की मेडिकल रिपोर्ट भी लगाई गई थी। इस रिपोर्ट पर दलीलें सुनी गई। जज राजेश सिकरी ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट कहती है कि अस्पताल से छुट्टी मिलते वक्त राथर की हालत बिल्कुल स्थिर बताई गई है। सीबीआई के वकील ने कोर्ट में बताया कि मेडिकल रिपोर्ट से भी कुछ छेड़छाड़ की गई है। दरअसल, राथर की ओर से कोर्ट में पेश की गई पीजीआई रिपोर्ट में यह लिखा गया था कि उसे स्वच्छ माहौल में रखा जाए। वकीलों ने भी इसे आधार बनाया। जिस पर सीबीआई ने आपत्ति जाहिर की। कहा कि मेडिकल में शामिल की गई सलाह सही नहीं है। न ही इस पर पीजीआाई डॉक्टरों के हस्ताक्षर हैं। जज ने दोनों तरफ की दलीलें सुनने के बाद कहा कि राथर की हालत दुरुस्त है। मेडिकल कोई आधार नहीं है। रही बात उसके स्वच्छ रहने की तो जेल प्रशासन को निर्देश दिया जाता है कि वह उसके लॉकअप को स्वच्छ रखे।
बता दें कि आरोपी राथर पर करोड़ों रुपये के बैंक लोन में धोखाधड़ी का केस चल रहा है। जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। फ्लैट बनाने के नाम पर यह धोखाधड़ी की गई। सीबीआई इस मामले में चालान पेश कर चुकी है। राथर के साथ इसके पार्टनरों और बैंक के बोर्ड सदस्यों के नाम भी हैं। जिनकी भी जांच चल रही है।
... और पढ़ें

मेडिकल कालेज को मिलेंगे 4.50 करोड़ रुपये

मेडिकल कालेज को मिलेंगे 4.50 करोड़ उच्च शिक्षा, सहकारिता एवं प्रोटोकॉल मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कोरोना संक्रमण उपचार केंद्र (बेस अस्पताल श्रीनगर) और राजकीय संयुक्त अस्पताल श्रीनगर का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीएम रावत ने कोरोना वार्ड में वेंटिलेटर, पर्सनल प्रोटेक्शन किट व अन्य संसाधनों के लिए 4.50 करोड़ रुपये का प्रस्ताव दिया, जिसे मंत्री स्वीकार कर एक हफ्ते के अंदर बजट उपलब्ध कराने की बात कही।
मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री ने अस्पताल के लिए बजट उपलब्ध कराने पर सहमति दी। इसके साथ ही उन्होंने प्राचार्य को तत्काल चिकित्सकों सहित अन्य मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कॉलेज को दो एंबुलेंस दी जा रही हैं, जिनमें सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों को लाने-ले जाने की व्यवस्था होगी। संयुक्त अस्पताल में निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक डा. एसएस चौहान ने पांच वार्ड ब्वाय की नियुक्ति, एंबुलेंस और निर्माणाधीन भवन को संसाधनों से लैस करने का अनुरोध किया। रावत ने कहा कि अस्पताल प्रशासन आउटसोर्सिंग पर जरूरत के मुताबिक कर्मचारियों की नियुक्ति कर लें। डा. चौहान ने बताया कि बेस अस्पताल के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण भी यहीं हो रहा है। ओपीडी में तो दिक्कत नहीं है, लेकिन इमरजेंसी केस के लिए जगह की कमी पड़ेगी। रावत ने कहा कि यदि ऐसी परेशानी आई, तो कोई भवन अधिग्रहीत कर लिया जाएगा। इस अवसर पर राज्य सिंचाई सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष अतर सिंह असवाल, डीएम धीराज गर्ब्याल, सीएमओ डा. मनोज बहुखंडी, एसएसपी दिलीप कुंवर, सीडीओ हिमांशु खुराना, बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केपी सिंह, डा. लोकेश सलूजा, डा. आनंद राणा और भाजपा जिला मीडिया प्रभारी गणपति भट्ट आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

जेकेएसपीडीसी की बीओडी का पुनगर्ठन

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पावर डेवलपमेंट कारपोरेशन के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स का पुनगर्ठन हुआ है। सोमवार को उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के निर्देश पर सलाहकार बसीर खान को बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। वित्त विभाग के वित्त आयुक्त, योजना, विकास और निगरानी विभाग के प्रधान सचिव, बिजली विकास विभाग के प्रशासनिक सचिव, विज्ञान और तकनीकी विभाग के प्रतिनिधि को बोर्ड में निदेशक बनाया गया है। अन्य निदेशकों में जेकेपीडीसीएल के प्रबंधक निदेशक, वित्त निदेशक, कार्यकारी निदेशक विद्युत, कार्यकारी निदेशक सिविल, केंद्रीय विद्युत मंत्रालय के प्रतिनिधि और केंद्रीय बिजली प्राधिकरण के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। ... और पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने डोमिसाइल कानून की निंदा की

विस्थापितों के नए पंजीकरण पर रोक लगे

जम्मू। भाजपा के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार चुरंगू ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए नई डोमिसाइल नीति की अधिसूचना का स्वागत करते हुए इसे जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाला केंद्र का बड़ा फैसला बताया है।
उन्होंने कहा कि अधिसूचना में राहत और पुनर्वास आयुक्त की तरफ से पंजीकृत किए गए विस्थापितों को भी डोमिसाइल माना गया है। ऐसे में राहत आयुक्त की तरफ से अब विस्थापितों के नए पंजीकरण पर रोक लगाई जानी चाहिए। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता ने भी डोमिसाइल अधिसूचना का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि नए डोमिसाइल कानून से सभी लोगों को लाभ होगा और भाई भतीजावाद खत्म हो जाएगा।
... और पढ़ें

सातवें दिन जम्मू-श्रीनगर हाईवे एकतरफा खुला

जम्मू। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सातवें दिन वीरवार को एकतरफा खोल दिया गया है। रामबन के डलवास क्षेत्र में हाईवे के 400 मीटर क्षतिग्रस्त हिस्से को दुरुस्त किया गया। एकतरफा हाईवे खोले जाने पर रास्ते में फंसे सैकड़ों ट्रकों को आवश्यक वस्तुएं लेकर कश्मीर के लिए रवाना किया गया। रामबन के डिप्टी एसपी हाईवे अजय आनंद के अनुसार हाईवे के क्षतिग्रस्त हिस्से को पूरी तरह से ठीक करने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है।
इस बीच न्यूनतम तापमान माइनस 1.2 डिग्री सेल्सियस के साथ कारगिल सबसे ठंडा रहा। लेह में न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में मौसम साफ रहेगा।
जम्मू कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में वीरवार को मौसम साफ रहा। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में दिन का तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू संभाग में भी धूप खिली रही। जम्मू में दिन का तापमान 26.7 और न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। संभाग में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस के साथ भद्रवाह सबसे ठंडा रहा। बटोत में न्यूनतम 5.9, बनिहाल में 6.2 और कटड़ा में 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
-------------
... और पढ़ें

आबकारी विभाग ने बीयर बार किया सील

सफाई कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

जिला चिकित्सालय पौड़ी में सेवारत सफाई कर्मियों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए कार्य बहिष्कार किया। सफाई कर्मियों का कहना है ड्यूटी के दौरान अन्य स्वास्थ्यकर्मी उनके साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। चिकित्सालय प्रबंधन का कहना है कि मामले को लेकर ठेकेदार सहित प्रशासन को सूचना दे दी गई है।
बृहस्पतिवार को जिला चिकित्सालय पौड़ी में सेवारत सफाई कर्मी कार्य बहिष्कार पर रहे। सफाई कर्मी सुधा, ललिता, सुनीता, सागर, रोहित व विशाल ने कहा कि चिकित्सालय में सफाई कार्य करने के दौरान कुछ स्वास्थ्य कर्मी अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने एक नर्स पर सबसे ज्यादा बुरे व्यवहार का आरोप लगाया। सफाई कर्मी सुनीता व ललिता ने कहा कि कोरोना महामारी की मुश्किल घड़ी में सफाई कर्मी निष्ठापूर्वक कार्य कर रहे हैं, लेकिन हमें प्रोत्साहन के स्थान पर अभद्र व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर विरोधस्वरूप जिला चिकित्सालय में कार्यरत सफाई कर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया है। सफाई कर्मियों ने बुरा व्यवहार करने वाले कर्मचारी द्वारा माफी नहीं मांगने पर कार्य बहिष्कार जारी रहने की चेतावनी दी है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. आरएस राणा ने कहा कि मामले में सफाई ठेकेदार व सुपरवाइजर से वार्ता कर ली गई है। प्रशासन को भी सूचना दे दी गई है।
... और पढ़ें

डीएम पौड़ी ने नियुक्त किए नोडल अधिकारी

अबूधाबी से लौटा युवक परिवार सहित क्वारंटीन

देवप्रयाग/नई टिहरी। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबूधाबी से लौटे एक युवक को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम रात में ही उसके गांव से राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर ले आई। वहीं, एहतियातन उसके परिजनों को जीएमवीएन गेस्ट हाउस में क्वारंटीन कर दिया गया है। युवक को पहले आइसोलेट किया गया था, लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखने पर क्वारंटीन किया गया है।
टिहरी जिले की जाखणीधार तहसील के एक गांव का युवक 21 मार्च को अबूधाबी से लौटा था। उसके पिता चंडीगढ़ में नौकरी करते हैं। दिल्ली एयरपोर्ट में उसने चंडीगढ़ जाने की बात बताई। एयरपोर्ट में उसने आधार कार्ड के आधार पर पता भी दर्ज करवाया, लेकिन जब उसे अपने माता-पिता के गांव होने की सूचना मिली तो वह चंडीगढ़ के बजाय 23 मार्च को अपने गांव पहुंच गया। 27 मार्च को एक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी स्क्रीनिंग भी कराई। इसमें उसकी स्थिति सामान्य निकली। इस बीच विदेश से आए यात्रियों की जब ट्रेवल हिस्ट्री निकाली गई तो पता चला कि युवक चंडीगढ़ के बताए पते पर नहीं पहुंचा, जिसके बाद चंडीगढ़ से जिला प्रशासन टिहरी को युवक के बारे में सूचित किया गया । जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और देवप्रयाग व हिंडोलाखाल से डॉक्टरों की टीम को रात को ही युवक के गांव में भेजी गई। टीम उसे मेडिकल कॉलेज श्रीनगर ले आई, जहां उसका चेकअप कर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। युवक में कोरोना के लक्षण नहीं दिखने पर अब उसे क्वारंटीन किया गया। एडीएम टिहरी शिवचरण द्विवेदी ने बताया कि युवक की दादी को हिंडोलाखाल अस्पताल में रखा गया है, जबकि परिवार के चार सदस्यों (माता-पिता, पत्नी और भाई) को श्रीनगर में क्वारंटीन किया गया है।
प्रवासियों की जुटाई जानकारी
दुगडडा। सीओ अनिल कुमार जोशी ने बृहस्पतिवार को बाहरी राज्यों से लौटे प्रवासियों और जमात में शामिल हुए लोगों की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि फतेहपुर, रामागांव, चर, धरगांव, भैड़गांव समेत कई गांवों के बाहर नौकरी करने वाले लोग लॉकडाउन के दौरान घरों को लौटे हैं। उनकी जानकारी ग्रामीणों की ओर से पुलिस और प्रशासन को मिल रही है। बताया कि फतेहपुर, दुगड्डा आदि गांवों के 60 लोगों को होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने दुगड्डा व गुमखाल में चौकियों और चेक पोस्ट का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था और लॉकडाउन के दौरान की स्थिति का जायजा लिया।
>>>>>>
बंगलूरू से लौटा युवक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
रुद्रप्रयाग/चमोली। बंगलूरू से एक सप्ताह पूर्व आए एक युवक को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि युवक एक सप्ताह पूर्व बंगलूरू से अपने घर आ गया था। उसे खांसी, बुखार की शिकायत की थी। सूचना पर गांव पहुंची चिकित्सकीय टीम द्वारा युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा देहरादून से आए एक व्यक्ति को होम क्वारंटीन में रखा गया है। गोपेश्वर। चमोली जिले में एक और व्यक्ति में कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रख दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यक्ति के सैंपल को परीक्षण के लिए हल्द्वानी भेज दिया गया है। सीएमओ डा. केके सिंह ने बताया कि एक चिकित्सक समेत चार लोग बुधवार को आइसोलेशन में रखे गए थे। उनके सैंपल भी हल्द्वानी भेज दिए गए हैं, जबकि बृहस्पतिवार को गौचर क्षेत्र से एक अन्य व्यक्ति में भी कोरोना के जैसे लक्षण मिलने पर उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसका सैंपल भी हल्द्वानी भेज दिया गया है। सीएमओ ने बताया कि यह व्यक्ति बाहर से गौचर आया था और पिछले कुछ दिनों से क्वारंटीन में रखा गया था।
संवाद
श्रीनगर में 52 व गौचर में 20 लोग क्वारंटीन
श्रीनगर/गौचर। कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा के लिए स्थानीय प्रशासन ने विभिन्न प्रदेशों और देशों से क्षेत्र में पहुंचे 52 लोगों को क्वारंटीन में रखा है। एसडीएम कीर्तिनगर संदीप तिवारी ने बताया कि देवप्रयाग में 35 लोगों को व मलेथा के एक होटल में सात बाबाओं को क्वारंटीन में रखा गया है। बताया कि ये लोग जंगलों के रास्ते से अपने गंतव्य की ओर आ जा रहे थे। कई जगहों पर पैदल रास्ते का विकल्प न होने से ये पैदल पुलों से मुख्य मोटर मार्ग पर पहुंच गए। इसी दौरान यह पुलिस प्रशासन की नजर में आए। दूसरी ओर एसडीएम श्रीनगर दीपेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि जीएनवीएन श्रीनगर में 10 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। उधर गौचर में कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा के लिए बाहर से आए आठ अन्य लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। डीएम स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि क्वारंटीन किए गए लोगों के लिए खानें की पूरी व्यवस्था की गयी है और उन्हें वार्डों में ही खाना पहुँचाया जा रहा है । लेकिन वार्डों में भर्ती लोगों को आपस में गेम खेलने और एक दूसरे के संपर्क में रहने की अनुमति नहीं है। संवाद
धर्मशाला में क्वारंटीन 22 में से चार होम क्वारटींन
लैंसडौन। स्थानीय प्रशासन ने लैंसडौन की धर्मशाला में क्वारंटीन किए गए 22 लोगों में से पौड़ी जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के चार लोगों को होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया है। नायब तहसीलदार हरीश जोशी ने बताया कि एक अप्रैल को गुमखाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सभी 22 लोगों को लैंसडौन की धर्मशाला में क्वारंटीन किया गया था। इन सभी 22 लोगों का मेडिकल परीक्षण करवाया गया। इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। चार लोगों को होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया है। संवाद
प्रधान करें होम क्वारंटीन पर रखे गए प्रवासियों की मॉनीटरिंग
उत्तरकाशी। कोरोना महामारी के चलते बाहरी देश एवं राज्यों से अपने घर लौटे प्रवासियों द्वारा होम क्वारंटीन का पालन नहीं करने से संभावित खतरे को देखते हुए डीएम डा.आशीष चौहान ने सभी ग्राम प्रधानों से भी इनकी मॉनीटरिंग करने को कहा है। उन्होंने प्रधानों से होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालों की सूचना संबंधित खंड विकास अधिकारी एवं कंट्रोल रूम को देने की अपील की है।
डीएम डा.आशीष चौहान ने होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालों की सूचना संबंधित बीडीओ एवं कंट्रोल रूम में दूरभाष नंबर 01374222641 व 01374222126 पर देने को कहा है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us