विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Uttarakhand Lockdown: आज नहीं आया कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस, डीजीपी की चेतावनी के बाद सामने आए 180 जमाती

उत्तराखंड में सोमवार की शाम कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब राज्य में 31 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। वहीं पुलिस और प्रशासन अब और ज्यादा मुस्तैद हो गए हैं।

7 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

पिथौरागढ़

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

ग्रीन वैली स्कूल के बच्चों ने यूनिफार्म में की ऑनलाइन पढ़ाई

पिथौरागढ़। ग्रीन वैली स्कूल के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। सोमवार को बच्चों ने यूनिफार्म में घरों में बैठकर ऑनलाइन पढ़ाई की। प्रबंधक मनोज जोशी और प्रधानाचार्य रंजना भट्ट ने बताया कि घर में बैठकर पढ़ाई के दौरान भी सभी बच्चों से यूनिफार्म में रहने को कहा गया है। यह अनुशासन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। कहा कि बच्चों ने अपनी फोटो अपलोड कर उपस्थिति लगाई। प्रतिदिन सुबह 9:30 बजे से अपराह्न तीन बजे तक नियमित पढ़ाई होगी।
विश्व भारती पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं। बच्चे बड़े उत्साह से पढ़ रहे हैं। शिक्षक समस्याओं का समाधान घर से ही कर रहे हैं। प्रबंधक चंद्रकला गोबाड़ी ने बताया किअभिभावकों का भी सहयोग मिल रहा है। विवेकानंद विद्या मंदिर में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। प्रधानाचार्य कृष्णवर्द्धन जोशी ने स्कूल के सभी शिक्षकों को विषय से संबंधित वीडियो बनाकर पाठ्यक्रम आगे बढ़ाने को कहा है। प्रबंधक प्रो.बीएस गोबाड़ी ने इस प्रयास को सराहनीय बताया है।
... और पढ़ें

बेटुलीधार में मलबा आने से रात भर बंद रही मुनस्यारी सड़क

मुनस्यारी (पिथौरागढ़)। पहाड़ी दरकने से थल-मुनस्यारी सड़क बेटुलीधार के पास बंद हो गई। जिस कारण सब्जी और गैस सिलिंडर के वाहन फंसे रहे। रविवार की देर शाम बारिश के कारण थल-मुनस्यारी सड़क में बेटुलीधार के पास पहाड़ी दरक गई। भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिरने से सड़क पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। मुनस्यारी को जा रहे सब्जी सहित सिलिंडरों ले जा रहे वाहन फंसे रहे। चालकों को पूरी रात वाहनों में ही बितानी पड़ी। सोमवार को जेसीबी से मलबा और बोल्डर हटाकर आवाजाही शुरू हुई।
नेपाल में लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से परेशानी
धारचूला (पिथौरागढ़)। नेपाल सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस कारण धारचूला समेत विभिन्न राहत शिविरों में रह रहे 1000 से ज्यादा नेपाली मजदूरों की बड़ी मुश्किलें बढ़ गई हैं।
... और पढ़ें

नेपाल में लाक डाउन की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ाई

धारचूला। नेपाल सरकार ने कोरोना की आशंका को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है। लॉक डाउन की अवधि बढ़ने से भारत में फंसे एक हजार से अधिक नेपाली नागरिकों की मुश्किलें बढ़ सकती है। बता दें कि कोरोना महामारी की आशंका को देखते हुए भारत में लॉक डाउन के बाद हजारों की तादाद में काम करने वाले नेपाली नागरिक अपने देश लौटने के लिए एक सप्ताह पूर्व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंचे थे। लेकिन नेपाल की ओर से लॉक डाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय झूला पुल के गेट नहीं नहीं खोले गए इसके चलते बड़ी संख्या में नेपाली भारत में ही फंसे हुए हैं। धारचूला में इस वक्त एक हजार जबकि झुलाघाट में ढाई सौ से अधिक नेपाली नागरिक फंसे हुए हैं इन सभी नेपाली नागरिकों को राजकीय इंटर कॉलेज सहित अन्य सरकारी भवनों में ठहराया गया है। इन सभी नागरिकों के लिए जिला प्रशासन भोजन की व्यवस्था कर रहा है। शिविर में रह रहे नेपाली नागरिकों को उम्मीद थी कि शीघ्र ही नेपाल के गेट खुल जाएंगे लेकिन नेपाल सरकार की ओर से लॉक डाउन की अवधि बढ़ा देने से शिविर में रह रहे नागरिकों को और अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ... और पढ़ें

नेपाल में लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से भारत में फंसे 1300 से अधिक लोग परेशान

नेपाल सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इससे पिथौरागढ़ जिले के धारचूला और झूलाघाट में फंसे एक हजार से अधिक नेपाली नागरिकों को झटका लगा है।
नेपाल ने लॉकडाउन के चलते झूलापुल के गेट बंद कर दिए थे। इससे नेपाल लौटना चाह रहे भारत में रह सैकड़ों नेपाली सीमा पर फंसे हैं। पूर्व में लॉकडाउन की समय सीमा सात अप्रैल तक तय की गई थी, लेकिन नेपाल में नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि होने तथा इनकी संख्या और बढ़ने की संभावनाओं देखते हुए नेपाल सरकार की कोरोना रोकथाम समिति की बैठक में लॉकडाउन 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया।
नेपाल दार्चुला पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार शंकर धामी ने बताया कि सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद 15 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की। इससे गेट खुलने के बाद अपने देश जाने की उम्मीद लगाए नेपाली नागरिक खासे निराश हैं।
धारचूला के विभिन्न राहत शिविरों जीआईसी बरम में 71, जीआईसी जौलजीवी 224, जीआईसी बलुवाकोट में 369, निंगालपानी फायर बिग्रेड भवन 32 और जवाहर नबियाल स्टेडियम में 336 नेपाली मजदूर रह रहे हैं। इन सभी राहत शिविरों में रह रहे कुल 1032 नेपाली मजदूरों की खाने पीने, कपड़े, बिस्तर और स्वास्थ्य की व्यवस्था तहसील प्रशासन और एनएचपीसी के धौलीगंगा पावर स्टेशन तपोवन संयुक्त रूप से कर रही है। झूलापुल खुलने की उम्मीद में सोमवार की देर शाम मदकोट से 40 नेपाली मजदूर धारचूला पहुंचे। झूलाघाट में भी 250 से अधिक मजदूर फंसे हुए हैं।
... और पढ़ें

वाहन पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट में उमड़े लोग

पिथौरागढ़। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जिले के भीतर भी आवागमन के लिए वाहनों के पास की जरूरत पड़ रही है।
वाहनों के पास बनाने के लिए मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। जिले के धारचूला, मुनस्यारी, कनालीछीना, अस्कोट, डीडीहाट, गंगोलीहाट, थल, बेड़ीनाग, पीपली, झूलाघाट आदि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग पिथौरागढ़ शहर में भी रहते हैं। इनमें बच्चों की शिक्षा और नौकरी करने वालों की सबसे अधिक संख्या है। लॉकडाउन के कारण वाहनों का संचालन पूरी तरह से बंद है। ऐसे में कई लोग गांवों में तो कुछ शहरों में फंसे हुए हैं।
इस समय घाटी वाले क्षेत्रों में फसल भी तैयार होने लगी है, लेकिन लोग गांवों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसको देखते हुए प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग पास बनाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंच रहे हैं। मंगलवार को भी 50 से अधिक लोग वाहन को अनुमति देने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। लोगों की भीड़ देखते हुए अधिकारियों के निर्देश पर सभी लोगों के आवेदन जमा कराए गए। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल ने बताया कि केवल अति आवश्यकीय कार्य के लिए ही आवागमन की अनुमति दी जा रही है।
... और पढ़ें

सीमांत में जरूरतमंदों की मदद को मिल रही खाद्यान्न सामग्री

सीमांत जिले में जरूरतमंदों की मदद जारी है। कहीं राशन बांटा जा रहा है तो कहीं दोनों समय का भोजन बनाकर खिलाया जा रहा है। भाजपा जिला महामंत्री वसंत जोशी के नेतृत्व में जाजरदेवल में 98 जरूरतमंद लोगों को राशन बांटा गया। इसमें गिरीश जोशी, वसंत पुनेठा, राजेंद्र जोशी, हिमांशु जोशी, भुवन जोशी, सिद्धार्थ जोशी शामिल रहे। रोडवेज वर्कशाप में रोज 150 जरूरतमंदों की भोजन व्यवस्था की जा रही है।
इसमें विरेंद्र बोहरा, राजेश शर्मा, राम सिंह बिष्ट, मनोज सामंत, कुंदन राना, होशियार बोहरा, हयात सिंह सामंत, चंचला बल्लभ पांडेय, भूपेंद्र सिंह ज्याला, करन सामंत, हरीश नाथ, जीवन कन्याल, गगन सामंत, योगेश तिवारी सहयोग कर रहे हैं। बजरंग दल के सोनम पांडेय, पवन नाथ बेजुबान जानवरों के लिए चारा उपलब्ध करा रहे हैं। कनालीछीना में ब्लॉक प्रमुख सुनीता कन्याल और भाजपा जिला महामंत्री महिमन कन्याल ने गरीबों को राशन बांटा। डीडीहाट में यूथ सोसायटी के रोटी बैंक के जरिये मजदूरों को 220 पैकेट सुबह और 350 पैकेट रात को बांटे जा रहे हैं।
आरसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से 400 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सोसायटी के अध्यक्ष संजय पंत ने बताया कि मंगलवार को सीराकोट मंदिर को सैनिटाइज किया गया। छनपट्टा तोक में प्रकाश सिंह, चंचल सिंह, कवींद्र साही सैनिटाइज करने में जुटे हैं। पालिकाध्यक्ष कमला चुफाल ने बताया कि बैंक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सैनिटाइज किया गया। अस्कोट के खोलिया गांव में पटवारी हिमांशु नेगी ने चार नेपाली परिवारों को खाद्य सामग्री बांटी। गंगोलीहाट में नगर पंचायत के पर्यावरण मित्र सुनील कुमार ने घरों में सैनिटाइज किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष भीमराज भंडारी ने गरीब लोगों को राशन वितरित किया।
धारचूला में जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाने के लिए रं कल्याण संस्था, दारमा और व्यास घाटी के ग्राम प्रधान आगे आए हैं। उन्होंने 30 हजार रुपये जमा कर मजदूरों और जरूरतमंद लोगों को राशन बांटा। रं कल्याण संस्था के संरक्षक गजेंद्र बुदियाल, अध्यक्ष दयान सिंह रायपा, सचिव सोनू ह्यांकी, कोषाध्यक्ष हेमंत सिंह गुंज्याल ने 30 हजार रुपये का राशन धारचूला भेजा। जिसे व्यास घाटी के 7 ग्राम प्रधान सुरेश गुंज्याल, विजय गर्ब्याल, धर्मेंद्र कुटियाल, अंजू रोकली और अन्य प्रधान ने 80 परिवार और मजदूरों को पांच क्विंटल चावल,पांच क्विंटल आटा और एक क्विंटल दाल तेल,मसाले, सहित अन्य खाद्य सामग्री को बांटा। दारमा घाटी के प्रधानों ने अपने अपने गांव में मास्क बांटे। गर्ब्यांग के प्रधान विजय गर्ब्याल ने अपने गांव के 100 लोगों को मास्क बाटे। रं म्यूजियम की पहाड़ी जायका टीम लीडर उर्मिला गुंज्याल और महिला सदस्यों ने व्यापारी डब्बू पायर, शिक्षिका हिरन्दा कुटियाल, और कुंवर सिंह कुटियाल और अन्य लोगो से सहयोग लेकर 20 जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा।
गंगोलीहाट में राशन बांटते प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष। संवाद न्यूज एजेंसी
गंगोलीहाट में राशन बांटते प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष। संवाद न्यूज एजेंसी- फोटो : PITHORAGARH
... और पढ़ें

छत से गिरे जवान की छाती में घुसा सरिया, मौत

मुनस्यारी (पिथौरागढ़)। मुनस्यारी के सेरासुरईधार ग्राम पंचायत में छुट्टी पर घर आए 27 वर्षीय सैनिक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजन छत से गिरने के बाद सीने में सरिया घुसने से मौत होने बात कह रहे हैं। पुलिस को मौके से बंदूक भी मिली है।
राजेंद्र सिंह दसौनी पुत्र मंगल सिंह दसौनी कुमाऊं रेजिमेंट में कोलकाता में कार्यरत था। इन दिनों वह छुट्टी पर घर आया था। परिजनों के मुताबिक राजेंद्र छत से गिर गया था। इस दौरान उसकी छाती में सरिया घुस गया। परिजन उसे मुनस्यारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
राजेंद्र के माता-पिता, पत्नी और दो माह की बेटी है। प्रभारी थानाध्यक्ष मुनस्यारी महेश जोशी एवं पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थानाध्यक्ष के मुताबिक घटनास्थल पर कारतूस वाली एक बंदूक बरामद हुई है। जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
छुट्टी पर घर आए सूबेदार की पहाड़ी से गई जान
पिथौरागढ़। अवकाश पर घर आए पिथौरागढ़ के खतीगांव निवासी सूबेदार की पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई। रामेश्वर घाट पर सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया।
45 वर्षीय रमेश सिंह चड्ढा 17 महर रेजीमेंट में तैनात थे। इन दिनों वो छुट्टी पर आए थे। मंगलवार सुबह घर के समीप ही वह पहाड़ी से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन उन्हें सेना अस्पताल लाए जहां उनकी मौत हो गई। सूबेदार रमेश सिंह के शव को सेना के वाहन से रामेश्वर घाट ले जाया गया। वहां सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। पिथौरागढ़ से गई सेना की टुकड़ी ने उन्हें अंतिम सलामी दी। मृतक सूबेदार के दो बेटे और एक बेटी है।
बजरी खोद रही महिला मलबे में दबी, दम तोड़ा
गंगोलीहाट (पिथौरागढ़)। गंगोलीहाट में गुफा से बजरी खोदते समय इसके मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई। गंगोलीहाट थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को भूलीगांव निवासी कैलाश सिंह की पत्नी अनीता देवी एक गुफा में घुसकर बजरी खोद रही थी। इसी दौरान मलबा उसके ऊपर गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर थाना प्रभारी तारा सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। मलबा हटाकर शव को गुफा से बाहर निकाला। मृतका के दो छोटे बच्चे हैं।
... और पढ़ें

प्राकृतिक धरोहर सहेजने को आगे आए धौलेत के युवा

धौलेत ग्राम सभा के युवा लॉकडाउन में प्राकृतिक धरोहरों को सहजने के लिए आगे आए हैं। गांव के 12 युुवा नवयुवक मंगल दल अध्यक्ष के नेतृत्व में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए प्रतिदिन दो घंटे नौले-धारे और रास्तों की सफाई करेंगे।
लॉकडाउन के चलते ज्यादातर युवा घर पर ही हैं। सेना में नौकरी करने वाले कुछ युवा भी छुट्टी पर घर में हैं। मंगल दल अध्यक्ष प्रकाश बोरा ने बताया कि सुबह आठ से 10 बजे तक नौले, रास्ते ठीक करने का काम किया जा रहा है। युवाओं ने मंगलवार को जीर्णशीर्ण नौले का सुधारीकरण किया।
उन्होंने नौले के पटाल बदले और पेयजल स्रोत की सफाई की। बोरा ने बताया कि गर्मी शुरू होते ही ग्रामीण नौले के पानी का प्रयोग पीने और अन्य कार्यों के लिए करते हैं। बताया कि दूसरे चरण में मवेशियों को जंगल ले जाने वाले रास्ते ठीक किए जाएंगे। सहकारी बैंक में मैनेजर गांव के भूपेंद्र सिंह बोरा भी युवाओं की मुहिम में शामिल हुए। उन्होंने मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि युवा लॉकडाउन में दो घंटे भी गांव को देते हैं तो काफी सुधार आएगा।
... और पढ़ें

108 एंबुलेंस में कराए 2 प्रसव

अमर उजाला ब्यूरो पिथौरागढ़। लॉक डाउन में 108 एंबुलेंस ही गर्भवती महिलाओं का सहारा बनी हुई है। मंगलवार को भी दो गर्भवती महिलाओं के सुरक्षित प्रसव कराए। 108 के जिला कार्डिनेटर परमानंद पंत ने बताया कि डीडीहाट निवासी वीरेंद्र सिंह की पत्नी विमला को सीएचसी से पिथौरागढ़ महिला अस्पताल रेफर किया था। एंबुलेंस जब महिला को लेकर गुड़ौली गांव में पहुंची तो महिला को तेज प्रसव पीड़ा हुई। इस पर एंबुलेंस को सड़क किनारे लगाकर ईएमटी सोनिया मेहरा ने अपने सहकर्मी की मदद से सुरक्षित प्रसव कराया। इसके बाद जच्चा बच्चा को पिथौरागढ़ अस्पताल पहुंचाकर भर्ती करा दिया। दूसरे मामले में बिषाड़ निवासी राहुल कुमार की पत्नी जयश्री को प्रसव पीड़ा हुई। 108 को फोन करने पर एंबुलेंस में तकनीकी खराबी के चलते पुरानी एंबुलेंस भेजी गई। एंबुलेंस के मौके पर पहुंचने तक महिला की सड़क पर ही डिलीवरी हो गई। ईएमटी विद्या सामंत ने समझदारी का परिचय देते हुए बच्चे की नाल काटी। इसके बाद जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला कार्डिनेटर ने बताया कि सोमवार को भी एंबुलेंस में 108 टीम ने दो सफल प्रसव कराए थे। ... और पढ़ें

गणाई गंगोली में नहीं मिल रहे मास्क

गणाईगंगोली (पिथौरागढ़)। गणाईगंगोली में मास्क नहीं मिल रहे हैं। यहां के दूर मेडिकल स्टोर तो दूर स्वास्थ्य की जांच में जुटे कोरोना वारियर्स को भी मास्क नहीं मिले। ऐसे में स्थानीय युवाओं ने स्वयं मास्क बनाकर बांटे। इस समय देश में कोरोना महामारी के चलते सब लोगों को मास्क पहनकर ही बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है, लेकिन गणाई गंगोली की दुकानों में मास्क नहीं मिल पा रहे हैं। यहां तक कि लोगों के स्वास्थ्य की जांच में जुटे कोरोना वारियर्स को भी अभी तक मास्क नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में सृष्टि मर्तोलिया, प्रकृति मर्तोलिया ने मास्क बनाकर क्षेत्र के दुकानदारों, कर्मचारियों, बुजुर्ग महिलाओं, बुजर्गों, को 120 मास्क वितरित किए। इसमें राजस्व निरीक्षक गणाई मदन मोहन जोशी, दीनदयाल उपाध्याय, टेलर मास्टर आनंद बोरा, मेघा उपाध्याय आदि का विशेष योगदान रहा। सृष्टि मर्तोलिया ने लोगों से मास्क लगाकर ही बाजार और सार्वजनिक स्थलों में जाने का आह्वान किया। संवाद ... और पढ़ें

बजरी खोद रही महिला की गुफा में दबकर मौत

गंगोलीहाट (पिथौरागढ़)। गंगोलीहाट में गुफा से बजरी खोदते समय मलबे में दबकर 30 वर्षीय महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए पिथौरागढ़ भेज दिया है। गंगोलीहाट थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को भूलीगांव निवासी कैलाश सिंह की पत्नी अनीता देवी एक गुफा में घुसकर बजरी खोद रही थी। इसी दौरान भारी मात्रा में मलबा उसके ऊपर गिर गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर थाना प्रभारी तारा सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। मलबा हटाकर महिला के शव को बाहर निकाला गया। मृतका के दो छोटे बच्चे हैं। इस घटना के बाद बच्चों और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ... और पढ़ें

चिकन वाले अब बेच रहे सब्जी

डीडीहाट (पिथौरागढ़)। नगर के कई दुकानदारों ने अपनी आजीविका चलाने के लिये कारोबार ही बदल लिया है। पान और चिकन के स्थान पर सब्जी व फल बेच रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से नगर के कई व्यापारियों के समक्ष दो वक्त का खाना जुटाना भी मुश्किल हो गया था। लोगों के अंडे और मांस से परहेज के कारण में चिकन का व्यवसाय ठप पड़ा है। ऐसे में इस धंधे से जुड़े लोग पटेशन हैं। अपने परिवार को पालने के लिए इन छोटे दुकानदारों ने अपनी दुकानों में सब्जी व फल बेचना प्रारम्भ कर दिया है। गांधी चौक के समीप पान की दुकान चलाने वाले सुरेंद्र बिहारी ने अब सब्जी बेचनी शुरू कर दी है। वहीं स्टेशन रोड में स्थित जयकाली प्रोटीन सेंटर में जहां पूर्व मे मुर्गी काटने का काम होता था वहां अब सब्जी व फलों के लिये ग्राहकों को देखा जा रहा है। लॉकडाउन के कारण गाड़ी की आवाजाही न होने के चलते मुर्गी की सप्लाई नही हो पा रही है। वहीं कोरोना के डर से लोगों ने मटन, चिकन सेंटरों मे ग्राहक जाने से कतरा रहे हैं। संवाद ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us