विज्ञापन

सफाई कर्मचारियों से मारपीट, गमला फेंका, हंगामा

Dehradun Bureauदेहरादून ब्यूरो Updated Sat, 28 Mar 2020 09:30 PM IST
विज्ञापन
रुड़की स्थित जादूगर रोड पर कर्मचारी के साथ हुई मारपीट के दौरान स्थानीय पार्षद की पिटाई करते सफाई
रुड़की स्थित जादूगर रोड पर कर्मचारी के साथ हुई मारपीट के दौरान स्थानीय पार्षद की पिटाई करते सफाई - फोटो : ROORKEE
ख़बर सुनें
सैनिटाइज करने पहुंचे तीन कर्मचारियों और सफाई नायक के साथ एक गली के कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। विरोध करने पर छत से एक कर्मचारी के ऊपर महिला ने गमला फेंक दिया। उसने भागकर जान बचाई। सूचना मिलते ही सभी सफाईकर्मी मौके पर पहुंचे और हंगामा कर दिया। इसी बीच बड़ी संख्या में पुलिस भी पहुंच गई और मारपीट करने वालों को घर से बाहर खींचने का प्रयास कर रहे सफाई कर्मचारियों को किसी तरह रोका। एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया तो कर्मचारियों ने उससे मारपीट कर दी। किसी तरह पुलिस उसे कोतवाली ले आई तो यहां भी बड़ी संख्या में कर्मचारी जमा हो गए और नारेबाजी की।
विज्ञापन

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए नगर निगम की ओर से गली, मोहल्ले को सैनिटाइज करवाया जा रहा है। शनिवार शाम करीब तीन बजे तीन सफाई कर्मचारी रोहित, अमन और शक्ति जादूगर रोड पर गुरुद्वारे के पीछे वाली गली में सैनिटाइज करने पहुंचे। इसी बीच गली के एक व्यक्ति ने नाली सफाई नहीं होने की बात कही। कर्मचारियों ने कहा कि नाली भी साफ कर देंगे, लेकिन अभी कोरोना के चलते शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है। आरोप है कि इस पर व्यक्ति ने कर्मचारियों से अभद्रता और मारपीट कर दी। कर्मचारियों ने विरोध किया तो दो पड़ोसी और आ गए। तीनों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी। कर्मचारियों ने सूचना सफाई नायक दिनेश पिंकी को दी। दिनेश मौके पर पहुंचे तो आरोप है कि तीनों ने सफाई नायक से भी मारपीट कर दी।
इसके बाद तीनों अपने घरों में घुस गए। मारपीट का विरोध करने पर सफाई कर्मचारियों ने हंगामा किया तो एक महिला ने छत से गमला फेंक दिया। कर्मचारी से भागकर अपनी जान बचाई। मारपीट की सूचना पर बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी गली में पहुंचे और हंगामा कर दिया। कुछ ही देर में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस ने मारपीट करने वाले एक व्यक्ति को घर में घुसकर हिरासत में लिया और बाहर ले आई। बाहर आते ही कर्मचारियों ने उससे मारपीट कर दी। किसी तरह पुलिस ने उसे बचाकर कोतवाली पहुंचाया। तब तक सफाईकर्मी सफाई व्यवस्था बंद कर गली के बाहर जुट गए। सूचना मिलते ही मेयर गौरव गोयल, विधायक देशराज कर्णवाल भी मौके पर पहुंचे और विवाद शांत करवाने का प्रयास किया। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि कर्मचारियों की तहरीर मिलते ही केस दर्ज किया जाएगा। इस दौरान एसएसआई प्रदीप कुमार, एसआई रविंद्र सिंह, एसआई अंकुर शर्मा समेत सिपाही प्रवीन कुमार, सचिन कुमार, विनोद चपराना और लईक अहमद समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने मोर्चा संभाला और किसी तरह मामला शांत किया।
गली के बाहर कूड़ा डालने का प्रयास
मारपीट से नाराज सफाई कर्मचारी कूड़े के वाहन गली के बाहर लेकर पहुंच गए। पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे हंगामा करते रहे। कर्मचारियों ने कूड़े से भरी गाड़ी को गली के बाहर पलटने का प्रयास किया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कूड़ा डालने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसे लेकर कर्मचारियों की पुलिस से नोकझोंक हो गई। बाद में सफाई कर्मचारी कूड़े के वाहन लेकर लौट गए। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक सफाई कर्मियों ने हंगामा किया।
सामाजिक दूरी की उड़ी धज्जियां
कोरोना के चलते सामाजिक दूरी बनाए रखने और घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। शनिवार को कर्मचारियों से मारपीट के मामले में सामाजिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ी। बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा हो गए। किसी ने भी सामाजिक दूरी नहीं रखी। इसके बाद कोतवाली में भी यही आलम रहा। कोतवाली में भी सामाजिक दूरी बनाए रखने की बजाए बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।
गुस्साए कर्मचारियों ने पार्षद से की मारपीट
हंगामे के दौरान मौके पर पहुंचे पार्षद वीरेंद्र गुप्ता से कर्मचारियों ने मारपीट कर दी। कर्मचारियों का कहना था कि पार्षद कॉलोनी के लोगों का पक्ष ले रहे हैं। कर्मचारियों ने पार्षद पर डंडे से हमला कर दिया। मुश्किल से लोगों ने उन्हें बचाया।
रुड़की स्थित जादूगर रोड पर कर्मचारी के साथ हुई मारपीट के विरोध में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को ?
रुड़की स्थित जादूगर रोड पर कर्मचारी के साथ हुई मारपीट के विरोध में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को ?- फोटो : ROORKEE
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us