9 साल से पूर्व पति ने नहीं दिया था गुजारा भत्ता, कोर्ट के आदेश पर दिए 980 किलो वजनी सिक्के

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 25 Aug 2018 01:05 PM IST
विज्ञापन
Husband gave 980 kg coins as Alimony to his ex wife in Indonesia

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
इंडोनेशिया से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक महिला को बीते 9 सालों से उसके पूर्व पति ने गुजारा भत्ता नहीं दिया था। जिसके बाद उसने मध्वा जावा की कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई। कोर्ट ने भी उसकी बात मान ली और उसके पती को 10,500 (करीब 7 लाख) डॉलर देने को कहा। लेकिन हद तो तब हो गई जब वो इन 7 लाख रुपयों के सिक्के लेकर पहुंचा। जिसका वजन 980 किलो था।
विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक हेर्मी सत्यवती नाम की महिला को उसके पति द्वी सुसिलार्तो (54) ने गुजारे भत्ते के रूप में सिक्के दिए। इन सिक्कों को सुसिलार्तो के दोस्त ठेले पर रखकर पहुंचे थे। जिन्हें गिनने से हेर्मी के वकील ने इंकार कर दिया। लेकिन इसके बाद कोर्ट ने अपने कर्मचारियों को सिक्के गिनने को कहा तब जाकर उसने रकम स्वीकार की। गिनने पर पता चला कि उसमें 500 डॉलर कम थे।
 
मुश्किल से जुटाई है रकम

मामले पर सुसिलार्तो के वकील ने कहा कि सुसिलार्तो को कोर्ट ने 9 साल पहले ही गुजारा भत्ता देने को कहा था। लेकिन उसकी कमाई बहुत कम है जिस कारण वह कभी भत्ते की रकम नहीं दे पाया। अब उसने 980 किलो वजनी सिक्के अपनी पूर्व पत्नी को दिए हैं। इसके लिए उसने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद मांगी थी। और उनमें से ज्यादातर ने सिक्के ही दिए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X